Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: रोमन रेंस ने बनाया दबदबा, टॉप चैंपियन की बुकिंग ने किया निराश

WWE Raw का एपिसोड काफी अच्छा साबित हुआ था
WWE Raw का एपिसोड काफी अच्छा साबित हुआ था

WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी शानदार रहा। इस एपिसोड के लिए पहले ही WWE ने ढेरों चीज़ों का ऐलान कर दिया था। इसी वजह से फैंस शो के लिए उत्साहित दिखाई दे रहे थे। WWE ने अपने फैंस को निराश नहीं किया। Raw में ज्यादातर चीज़ें देखने लायक रही थी और उन्होंने अपने अगले पीपीवी के लिए मैचों को हाइप किया।

WWE ने मेन इवेंट में धमाकेदार मैच तय किया। इसके साथ ही कई अन्य चीज़ें भी देखने को मिली। अगर हर हफ्ते इस तरह का एपिसोड देखने को मिल जाएगा तो Raw हमेशा देखने लायक रहेगा। सोशल मीडिया पर भी काफी लोगों ने Raw की तारीफ की और बताया कि उन्हें भी यह एपिसोड पसंद आया।

The Big E-ra is here!#WWEChampion @WWEBigE, it's a REALITY!#WWERaw https://t.co/czlIEiqrEr

Raw ने जरूर प्रभावित किया लेकिन हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Raw के एपिसोड की भी कुछ अच्छी और बुरी बातें रही। WWE ने कुछ मौकों पर प्रभावित किया वहीं कुछ जगहों पर फैंस को निराशा का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड की अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: रोमन रेंस और द उसोज़ का प्रदर्शन

Raw के इस एपिसोड में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रोमन रेंस और द उसोज़ रहे। ब्लडलाइन के सदस्य लंबे समय से SmackDown के एपिसोड्स को खास बनने में अहम किरदार निभा रहे थे। उन्होंने Raw के इस एपिसोड को भी अच्छा बनाया। शुरुआत में रोमन रेंस और द उसोज़ ने न्यू डे पर बड़ी जीत दर्ज की।

सभी को लगा कि अब Raw में वो नजर नहीं आएंगे। इसके बावजूद रोमन रेंस का एक और मैच तय हुआ। उन्होंने ट्रिपल थ्रेट मैच में बॉबी लैश्ले और बिग ई का सामना किया। यह मैच काफी धमाकेदार रहा और उन्होंने सही मायने में अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। कई अच्छे मूव्स और फिनिशर्स देखने को मिले और अंत में रेंस ने जीत दर्ज की। उन्होंने मैच में सभी का ध्यान खींचा।रोमन रेंस ने दो मैचों में जीत दर्ज की।

1- बुरी बात: विमेंस टैग टीम टाइटल मैच पीपीवी के लिए बचाकर रखा जा सकता था

Raw के एपिसोड में नटालिया और टमीना का रिया रिप्ली और निकी A.S.H के खिलाफ विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच हुआ था। WWE ने Raw में इस मैच को बुक करके जरूर गलती की है। इसे Extreme Rules में जगह मिलनी चाहिए थी क्योंकि यहां एक बड़ा टाइटल चेंज देखने को मिला।

WWE ने Extreme Rules में लिव मॉर्गन और कार्मेला के बीच मैच तय किया है। उसकी जगह यह मैच बेहतर विकल्प रहता। इससे रिया रिप्ली और निकी A.S.H की चैंपियनशिप जीत और ज्यादा खास मानी जाती। साथ ही Extreme Rules पीपीवी भी चर्चा का विषय बन जाता है। WWE ने जरूर बुकिंग में थोड़ी गलती की।

2- अच्छी बात: शार्लेट फ्लेयर और एलेक्सा ब्लिस की स्टोरीलाइन

शार्लेट फ्लेयर और एलेक्सा ब्लिस के बीच Raw के एपिसोड में एक शानदार सैगमेंट देखने को मिला। कुछ हफ्तों पहले लग रहा था कि फ्लेयर और ब्लिस की स्टोरीलाइन उतनी खास नहीं रहेगी। हालांकि, दोनों स्टार्स लगातार प्रभावित करते जा रही हैं। पिछले हफ्ते उनका सैगमेंट काफी अच्छा रहा था।

इस हफ्ते भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। दोनों के बीच काफी अच्छा प्रोमो सैगमेंट बुक किया गया। बाद में उनके बीच ब्रॉल हुआ और यहां उन्होंने एक-दूसरे की बुरी हालत करने की कोशिश की। फ्लेयर ने यहां डॉल को तोड़ दिया और ब्लिस जरूर इसका बदला लेना चाहेंगी। इसी वजह से यह स्टोरीलाइन रोचक बनी।

2- बुरी बात: बिग ई की बतौर चैंपियन पहले ही एपिसोड में दो बार हार होना

"I'm grateful for all of you below the heavens and one incredible friend above." 💜#WWEChampion @WWEBigE making us all 😭 on #WWERaw right now. https://t.co/iS2OtHc17G

बिग ई ने पिछले हफ्ते WWE टाइटल पर कब्जा किया था। इस हफ्ते Raw में बतौर चैंपियन उनका पहला एपिसोड था। WWE ने उन्हें यहां काफी निराशाजनक तरीके से बुक किया। बिग ई को WWE ने कमजोर नहीं दिखाया जबकि उन्होंने कई बार मुकाबलों में अपनी ताकत का शानदार प्रदर्शन किया।

उनकी एक ही एपिसोड में दो मैचों में हार हुई। इस चीज़ ने मुख्य रूप से फैंस को निराश किया। बिग ई अब Raw के टॉप चैंपियन हैं और उनकी एक ही शो में लगातार दूसरी बार हार होना एक खराब चीज़ है। बिग ई को लगातार मैच जीतते हुए प्रभावित करना चाहिए। इससे बतौर चैंपियन उनका कद बढ़ेगा।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment