Create

WWE Raw, अच्छी और बुरी बातें: हर्ट बिजनेस का हुआ रीयूनियन, चैंपियन की बुकिंग को लेकर हुई बड़ी गलती

WWE Raw का यह एपिसोड कई अच्छे मैचों और सैगमेंट्स से भरा हुआ था
WWE Raw का यह एपिसोड कई अच्छे मैचों और सैगमेंट्स से भरा हुआ था

WWE रॉ (Raw) के एपिसोड ने काफी ज्यादा प्रभावित किया है। एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) 2021 पीपीवी उम्मीदों के अनुसार नहीं था और इसी वजह से Raw पर फैंस का ध्यान खींचने का भार था। WWE ने अपने फैंस को निराश नहीं किया और एपिसोड को शुरू से लेकर अंत तक देखने लायक बनाया। एपिसोड में कई अच्छे मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले।

I need to see Hurt Business vs. The New Day vs. The Bloodline.#WWERaw https://t.co/5GTiaU4KKv

कुछ जगहों पर शो बोरिंग हुआ लेकिन पिछले कुछ हफ्ते की तरह यह एपिसोड शानदार साबित हुआ है। हर एक एपिसोड की कुछ अच्छी और बुरी बातें होती हैं। उसी तरह Raw के इस एपिसोड में भी कुछ चीज़ों ने प्रभावित किया वहीं कुछ जगहों पर फैंस को निराश का सामना करना पड़ा। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड कछ अच्छी और बुरी बातों के बारे में बात करने वाले हैं।

1- WWE Raw की अच्छी बात: द हर्ट बिजनेस का रीयूनियन होना

Black Excellence ✊🏾Opulence ✊🏾Decadence ✊🏾The Hurt Business is back and business is BOOMIN’ 🚀 https://t.co/3DDg0VxkzN

Raw के एपिसोड में कुछ बड़े सरप्राइज देखने को मिले। दरअसल, बॉबी लैश्ले और बिग ई का WWE चैंपियनशिप मैच शो की शुरुआत में हुआ था। हालांकि, मैच के दौरान अचानक से सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन नजर आए। इसके बाद न्यू डे वहां आए और एक ब्रॉल देखने को मिला। WWE ऑफिशियल ने आकर लैश्ले और बिग ई के बीच मेन इवेंट में स्टील केज मैच तय किया। इस मैच में भी द हर्ट बिजनेस ने अहम किरदार निभाया।

उन्होंने बॉबी को जीत दिलाने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। हालांकि, सबसे अच्छी बात यही रही कि आखिर हर्ट बिजनेस का रीयूनियन हो गया। पिछले साल उन्होंने मिलकर जबरदस्त प्रदर्शन किया था लेकिन बाद में वो अलग हो गए थे। इसी वजह से फैंस थोड़े निराश थे क्योंकि हर किसी को यह फैक्शन बहुत पसंद । अब जाकर WWE ने उन्हें वापस लाने का निर्णय लिया और फैंस जरूर काफी ज्यादा खुश दिखाई दिए हैं। वो साथ मिलकर Raw में काफी शानदार काम कर सकते हैं।

1- बुरी बात: डेमियन प्रीस्ट और शेमस की दुश्मनी जारी रखना

डेमियन प्रीस्ट और शेमस को स्टोरीलाइन में रहते हुए काफी ज्यादा समय हो गया है। Extreme Rules के बाद लग रहा था कि दोनों अपनी अलग-अलग स्टोरीलाइन शुरू करेंगे। हालांकि, प्रीस्ट और शेमस ने Raw में एक बार फिर मैच लड़ा। देखा जाए तो यह निराशाजनक चीज़ है। दोनों ही सुपरस्टार्स ने काफी मैच लड़ लिए हैं।

अब हर कोई उन्हें एक साथ रिंग में देखकर बोर हो गया है। इसी वजह से WWE को Raw में उनके बीच मैच बुक नहीं करना चाहिए था। प्रीस्ट को अपने टाइटल के लिए न्य विरोधी दिया जा सकता था वहीं शेमस किसी टॉप बेबीफेस सुपरस्टार के खिलाफ अपनी नई स्टोरीलाइन शुरू कर सकते थे। WWE ने जरूर गलत बुकिंग की है।

2- अच्छी बात: कीथ 'बीयरकैट' ली की वापसी

कीथ ली ने Raw के एपिसोड में अपनी चौंकाने वाली वापसी की। अकीरा टोजावा ने एक प्रोमो कट किया था और इसके बाद अचानक से कीथ ने एंट्री की। उन्होंने कीथ 'बीयरकैट' ली के नाम से वापसी की। उन्होंने अपने नाम के बीच एक शब्द को जोड़ा। इसके अलावा उनके लुक में भी बदलाव हुआ।

वो बियर्ड के साथ दिखाई दिए। कीथ पहले से भी खतरनाक दिखाई दे रहे हैं और अब उम्मीद है कि वो सफल जरूर होंगे। इस सुपरस्टार ने लंबे समय बाद वापसी की और आते ही अकीरा को आसानी से पराजित करते हुए अपने जबरदस्त साइज को दर्शाया। अब फैंस देखना चाहेंगे कि WWE उन्हें किस तरह से बुक करता है।

2- बुरी बात: टैग टीम चैंपियन रिडल का पिन होना

AJ Styles and Riddle just TORE THE HOUSE DOWN!!What. A. Match 👏👏👏 https://t.co/jXf65xV2hA

Raw के एपिसोड में रिडल और एजे स्टाइल्स के बीच मैच देखने को मिला। दोनों ही सुपरस्टार्स ने पहले भी कई अच्छे मैच दिए थे। इसी वजह से सभी को उम्मीद थी कि यह मैच भी बढ़िया साबित होगा। रेसलिंग के हिसाब से मैच जरूर देखने लायक रहा था। हालांकि, अंत में चैंपियन का पिन होना एक निराशाजनक चीज़ थी।

एजे स्टाइल्स ने Raw टैग टीम चैंपियन पर जीत दर्ज कर ली है। ऐसे में रिडल और रैंडी ऑर्टन की आगे एजे स्टाइल्स और ओमोस के साथ दुश्मनी देखने को मिल सकती है। हालांकि, WWE अन्य टीमों को टैग टीम टाइटल्स के लिए मैच दे सकता था। इससे WWE को सही मायने में फायदा मिलता।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment