Create
Notifications

WWE Raw में बिग ई और केविन ओवेंस के बीच होने वाले स्टील केज मैच के नियम और इसे किस तरह जीत सकते हैं?

WWE Raw में होगा स्टील केज मैच
WWE Raw में होगा स्टील केज मैच
मयंक मेहता

WWE रॉ (Raw) के अगले एपिसोड में बिग ई (Big E) और केविन ओवेंस (Kevin Owens) के बीच बहुत ही बड़ा मैच होने वाला है। दोनों सुपरस्टार्स के बीच मैच इस हफ्ते स्टील केज (Steel Cage) के अंदर होने वाला है और इसी वजह से मैच के दौरान फैंस को जबरदस्त एक्शन देखने को मिल सकता है।

Congratulations, @FightOwensFight.You must face the wrath of #WWEChampion @WWEBigE inside a STEEL CAGE tomorrow night on #WWERaw! wwe.com/shows/raw/arti…

इस समय WWE की दुश्मनी केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस के खिलाफ Raw में चल रही है और वो अपनी चैंपियनशिप को इन दोनों सुपरस्टार्स के खिलाफ Day 1 पीपीवी में डिफेंड करने वाले हैं। हालांकि उससे पहले उनका मुकाबला एक बार फिर केविन ओवेंस के खिलाफ स्टील केज के अंदर होने वाला है।

आपको बता दें कि पिछले एक महीने में केविन ओवेंस और बिग ई के बीच दो मुकाबले हो चुके हैं। एक बार बिग ई ने पिनफॉल के जरिए जीत दर्ज की थी, तो दूसरे मैच में केविन ओवेंस ने DQ के जरिए मैच जीता था। गौर करने वाली बात यह है कि दोनों मुकाबलों में सैथ रॉलिंस का अहम रोल रहा था और इसी वजह से इस बार दोनों सुपरस्टार्स के बीच स्टील केज मैच को बुक किया गया है। इसमें सुपरस्टार के पास बचने के लिए काफी कम मौका होता है।

अब फैंस जरूर सोच रहे होंगे कि आखिर स्टील केज मैच के नियम क्या होते हैं और सुपरस्टार किस तरह इस मैच को जीत सकते हैं। इस आर्टिकल में हम आपको बताने वाले हैं कि आखिर इस मैच को कैसे जीता जा सकता है।

WWE Raw में होने वाले स्टील केज मैच को किस तरह जीता जा सकता है?

इस मैच के दौरान सुपरस्टार्स को स्टील केज के अंदर लॉक कर दिया जाता है और पूरा मैच फिर केज के अंदर ही लड़ा जाता है। इस मैच के दौरान सुपरस्टार्स अलग-अलग वैपन का इस्तेमाल भी कर सकते हैं। स्टील केज मैच को जीतने का तरीका भी बहुत आसान है। सुपरस्टार पिनफॉल या फिर सबमिशन के जरिए तो जीत ही सकते हैं। इसके अलावा अगर कोई सुपरस्टार केज के ऊपर से कूंदते या मेन गेट से बाहर निकल जाता है तो उसी वक्त मैच खत्म हो जाएगा। हालांकि जबतक सुपरस्टार के दोनों पैर जमीन को छू नहीं जाते यह मैच खत्म नहीं होगा।

Twenty-seven days until I triumphantly win the @WWE Championship. Rrrrrrrrrrrrrreeeeeeeeeeejjjjjjjjjjjjjjjoooooooooiiiiiiiiiiiiiiiccccccccccccceeeeeeeeeeeeee.

अब देखना दिलचस्प होगा कि Raw में बिग ई और केविन ओवेंस के बीच होने वाले स्टील केज मैच में किस सुपरस्टार की जीत होती है। साथ ही में सैथ रॉलिंस भी मैच के दौरान अपनी प्रेसेंस को फील करा सकते हैं।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...