Create
Notifications

WWE Raw में फैंस को मिला नया चैंपियन, सिर्फ 27 दिनों में ही दिग्गज की बादशाहत हुई खत्म 

WWE Raw के एपिसोड में मिला नया चैंपियन
WWE Raw के एपिसोड में मिला नया चैंपियन
reaction-emoji
मयंक मेहता
visit

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड रेसलमेनिया (WrestleMania 38) के बाद हुआ पहला शो था। हर साल रॉ (Raw) का यह एपिसोड काफी ज्यादा खास रहता है और इस साल भी फैंस को नया चैंपियन रेड ब्रांड के एपिसोड में मिला। दरअसल NXT चैंपियनशिप के लिए इस हफ्ते डॉल्फ जिगलर (Dolph Ziggler) और ब्रॉन ब्रेकर (Bron Breakker) मैच देखने को मिला।

BRON BREAKKER IS THE NEW #NXTCHAMPION!!!@bronbreakkerwwe had a legendary #WWERaw after #WrestleMania moment by defeating @HEELZiggler to capture the #WWENXT Championship for a second time!#AndNew https://t.co/O2Fo3df7H5

इस मैच में ब्रॉन ब्रेकर ने डॉल्फ जिगलर को पिनफॉल के जरिए हराते हुए NXT चैंपियनशिप को एक बार फिर हासिल कर ली है। इस मैच में रॉबर्ट रूड ने अपने साथी की मदद करने की कोशिश की, लेकिन जिगलर को ज्यादा फायदा नहीं हुआ। आपको बता दें कि दोनों सुपरस्टार्स के बीच हाल ही में खत्म हुए NXT Stand and Deliver इवेंट में भी NXT चैंपियनशिप के लिए मुकाबला हुआ था। हालांकि इसमें जिगलर ने ब्रेकर को हराते हुए अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया था।

WWE दिग्गज डॉल्फ जिगलर ने पिछले महीने मार्च में ही जीती थी NXT चैंपियनशिप

8 मार्च 2022 को NXT Roadblock एपिसोड में ब्रॉन ब्रेकर, टॉमैसो सिएम्पा और डॉल्फ जिगलर के बीच NXT चैंपियनशिप के लिए ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ था। इस दौरान डॉल्फ जिगलर ने टॉमैसो सिएम्पा को पिन करते हुए अपने करियर में पहली बार NXT चैंपियनशिप को जीता था। हालांकि सिर्फ 27 दिनों में ही जिगलर की बादशाहत खत्म हो गई और उन्हें अपना टाइटल गंवाना पड़ा।

ब्रॉन ब्रेकर ने एक बार फिर NXT चैंपियनशिप को हासिल कर लिया है। अपने करियर में वो दूसरी बार NXT चैंपियन बनने में कामयाब हुए हैं। उनके अलावा समोआ जो (3), फिन बैलर (2), शिंस्के नाकामुरा (2), कैरियन क्रॉस (2) और टॉमैसो सिएम्पा (2) ही ऐसे सुपरस्टार हैं जोकि 2 या उससे ज्यादा बार NXT चैंपियन बनने में कामयाब हुए हैं।इसके अलावा ब्रॉन ब्रेकर ने इतिहास भी रच दिया है। यह पहला मौका है जब कोई सुपरस्टार NXT के किसी एपिसोड में नहीं बल्कि Raw में NXT चैंपियन बनने में कामयाब हुआ है।

जिगलर ने बिल्कुल उम्मीद नहीं की होगी कि उनका चैंपियनशिप रन इतनी जल्दी खत्म हो जाएगा और उनके लिए यह किसी झटके से कम नहीं है। अब NXT 2.0 का अगला एपिसोड काफी ज्यादा खास होने वाला है। देखना होगा कि एक बार फिर चैंपियन बनने के बाद ब्रॉन ब्रेकर क्या कहते हैं और साथ ही उन्हें एक बार फिर डॉल्फ जिगलर से ही चुनौती मिलती है या कोई नया चैलेंजर उन्हें चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेगा।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now