Create

WWE में भारतीय Superstar Veer Mahaan की ऐतिहासिक जीत, 15 बार के पूर्व चैंपियन को सबमिशन से किया धराशाई

WWE में वीर महान ने रे मिस्टीरियो को हराया
WWE में वीर महान ने रे मिस्टीरियो को हराया

WWE Raw के इस हफ्ते के एपिसोड में वीर महान (Veer Mahaan) ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की। उन्होंने रॉ (Raw) में 15 बार के पूर्व दिग्गज चैंपियन रे मिस्टीरियो (Rey Mysterio) को शिकस्त दी। वीर महान और रे मिस्टीरियो का यह पहला मुकाबला था। इसी वजह से इसे उनके करियर की सबसे बड़ी जीत कहना नहीं होगा।

वीर महान के इस मैच का ऐलान पहले नहीं किया गया था, लेकिन शो के दौरान इस बात का ऐलान किया गया और शो के आखिरी आधे घंटे में इस मुकाबले की शुरुआत हुई। महान ने शुरुआत से ही मैच में दबदबा बनाया। रे मिस्टीरियो ने वापसी का प्रयास किया, लेकिन उन्हें ज्यादा कामयाबी नहीं मिली। महान ने रे मिस्टीरियो को रिंग के बाहर भी पटक दिया। एक बार वो जरूर अपने मूव को मिस कर गए थे, लेकिन रे इसका फायदा उठा ही नहीं पाए।

रे मिस्टीरियो के सही समय पर हटने की वजह से वीर महान जाकर रिंग पोस्ट से टकरा गए और रिंग के बाहर जाकर गिरे। हालांकि वीर महान ने पहले डॉमिनिक को बिग बूट दिया और फिर उनके ऊपर मिलियन डॉलर आर्म लगाते हुए बैरिकेड पर पटका। इसके बाद उन्होंने रिंग में एंट्री की और रे को उन्होंने रिंग में पटक दिया।

वीर महान ने फिर रे मिस्टीरियो को अपने सबमिशन मूव सर्विकल क्लच में जकड़ लिया और रे मिस्टीरियो के पास टैपआउट करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था। वीर महान और रे मिस्टीरियो के बीच यह मुकाबला करीब 3 मिनट और 49 सेकेंड चला। हालांकि यह कहना गलत नहीं होगा कि वीर ने रे को रिंग में बुरी तरह धराशाई कर दिया।

WWE में अब वीर महान का क्या होगा अगला कदम?

वीर महान की अप्रैल से ही WWE में मिस्टीरियी फैमिली के खिलाफ दुश्मनी देखने को मिल रही है। हालांकि अब वीर महान ने डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो को अलग-अलग सिंगल्स मैचों में क्लीन तरीके से हरा दिया है। इसी वजह से ऐसा लग रहा है कि यह दुश्मनी अब खत्म हो जानी चाहिए और वीर को एक नया प्रतिद्वंदी मिलना चाहिए। या फिर उन्हें Money in the Bank में शामिल होने का मौका भी दिया जा सकता है।

WWE की बुकिंग को देखते हुए हो सकता है कि इस कहानी को यहां खत्म नहीं करते हुए एक और मैच बुक किया जा सकता है। Raw के एपिसोड में या अगले प्रीमियम लाइव इवेंट में वीर महान vs डॉमिनिक और रे मिस्टीरियो के बीच 2 ऑन 1 हैंडीकैप मैच को बुक किया जा सकता है।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment