Create

WWE Raw में ट्रिपल एच ने दिग्गज को दिया था बहुत बड़ा धोखा, फेमस सुपरस्टार ने पहली बार जीती थी यूनिवर्सल चैंपियनशिप

WWE में केविन ओवेंस ने रचा था इतिहास
WWE में केविन ओवेंस ने रचा था इतिहास
Ujjaval Palanpure

WWE में केविन ओवेंस (Kevin Owens) को मौजूदा समय के सबसे बड़े सुपरस्टार्स में गिना जाता है। इस सुपरस्टार ने WWE में ढेरों टाइटल्स जीते हैं। इस दौरान उनकी सबसे बड़ी चैंपियनशिप जीत रॉ (Raw) के एक एपिसोड में आई। उन्होंने 29 अगस्त 2016 (भारत के समय के अनुसार 30 अगस्त) को यूनिवर्सल टाइटल पर कब्जा किया था।

WWE Raw में केविन ओवेंस ने जीता था यूनिवर्सल टाइटल

फिन बैलर WWE के पहले यूनिवर्सल चैंपियन बने थे लेकिन वो चोटिल हो गए थे। इसी वजह से उन्हें टाइटल छोड़ना पड़ा था और फिर कंपनी को एक नए चैंपियन की जरूरत थी। इसी वजह से कुछ क्वालिफाइंग मैच हुए और फिर 29 अगस्त 2016 को WWE Raw में खाली यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए फैटल 4-वे एलिमिनेशन मैच देखने को देखने मिला।

इस यूनिवर्सल टाइटल मैच में केविन ओवेंस, सैथ रॉलिंस, रोमन रेंस और बिग कैस शामिल थे। इन चारों सुपरस्टार्स का यह मैच काफी ज्यादा जबरदस्त साबित हुआ। यह मुकाबला काफी लंबा चला और काफी समय तक कोई भी सुपरस्टार एलिमिनेट नहीं हुआ। मैच में एक समय आया जब बिग कैस पर रोमन रेंस ने सुपरमैन पंच लगाया।

youtube-cover

इसके साथ सैथ ने उनपर सुपरकिक लगाई और केविन ओवेंस ने कैस पर फ्रॉगस्प्लैश लगा दिया। साथ ही उन्हें पिन करते हुए एलिमिनेट किया। मैच में अब सिर्फ तीन सुपरस्टार्स कभी थे। इसके बाद मैच आगे बढ़ा। एक समय आया जब रोमन रेंस ने रिंगसाइड पर सैथ रॉलिंस को धराशाई कर दिया था।

इसके बाद अचानक ट्रिपल एच आए और उन्होंने रोमन रेंस पर पेडिग्री लगा दिया। उन्होंने रोमन को रिंग में धकेला और सैथ रॉलिंस को भी रिंग में भेजकर रेंस को पिन करने के लिए कहा। सैथ रॉलिंस और ट्रिपल एच अथॉरिटी में काफी समय तक साथ थे। इसी वजह से एच यहां उनकी मदद कर रहे थे। सैथ ने अपने पूर्व साथी रोमन रेंस को पिन किया और उन्हें मैच से बाहर किया।

अब मैच में सिर्फ सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस बचे थे। ट्रिपल एच ने रिंग में एंट्री की और केविन ओवेंस को उठाया। लग रहा था कि वो ओवेंस पर हमला करेंगे। इसके बावजूद उन्होंने सैथ रॉलिंस को निशाना बनाया। केविन यह देखकर चौंक गए थे। WWE दिग्गज ने सैथ पर पेडिग्री लगा दिया और ओवेंस ने फायदा उठाकर सैथ को पिन किया।

साथ ही यूनिवर्सल चैंपियनशिप जीत ली। इसी के साथ वो WWE इतिहास के दूसरे यूनिवर्सल चैंपियन बन गए थे। ट्रिपल एच चैंपियनशिप लेकर आए और ओवेंस से हाथ मिलाया। साथ ही उन्हें टाइटल दिया। यह देखकर स्टैफनी मैकमैहन और मिक फोली दोनों ही चौंक गए थे।


Edited by Ujjaval Palanpure

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...