WWE WrestleMania XL में टूटा था सपना, अब दिग्गज ने 2 साल का सूखा किया खत्म और 13 Superstars को धराशाई कर रचा इतिहास

WWE Raw का मेन इवेंट रहा धमाकेदार
WWE Raw का मेन इवेंट रहा धमाकेदार

Becky Lynch: WWE Raw का एपिसोड इस हफ्ते शानदार रहा। मेन इवेंट में विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए बैटल रॉयल देखने को मिला। 14 विमेंस सुपरस्टार्स ने इस मुकाबले में हिस्सा लिया। अंत में बैकी लिंच (Becky Lynch) ने टाइटल जीतते हुए करते हुए एक बार फिर अपने करियर में बड़ी उपलब्धि हासिल की।

दरअसल WrestleMania XL के बाद Raw के एपिसोड में रिया रिप्ली के ऊपर लिव मॉर्गन ने अटैक किया था। इस वजह से रिप्ली इंजर्ड हो गईं थी और उन्होंने अपना टाइटल छोड़ने का ऐलान किया। WWE ने इसके बाद नए चैंपियन के लिए बैटल रॉयल मुकाबले का ऐलान किया था।

खैर रेड ब्रांड के एपिसोड में हुए बैटल रॉयल में जबरदस्त घमासान देखने को मिला। शुरूआत में सभी विमेंस ने मिलकर नाया जैक्स और पाइपर निवेन को निशाना बनाया। हालांकि, बहुत जल्द दोनों ने वापसी की और सभी को धराशाई करना शुरू किया। पूरे मुकाबले में नाया का दबदबा देखने को मिला।

मैच के दौरान लगातार सुपरस्टार्स एलिमिनेट होते रहे। इस बीच कुछ धमाकेदार चीजें भी देखने को मिलीं। बैकी लिंच ने निवेन को एलिमिनेट किया। गुस्से में आकर रिंग के बाहर निवेन ने लिंच के ऊपर हमला किया। इसके बाद जैक्स का जलवा देखने को मिला। उन्होंने पाइपर को चोकस्लैम लगाया और उनके नीचे कमेंट्री टेबल पर लिंच थीं। साथ ही साथ उन्होंने समोअन ड्रॉप भी दिया। निवेन और लिंच की हालत खराब हो गई थी।

नाया जैक्स ने बैकी लिंच को पावरबॉम्ब देकर अनाउंसर्स टेबल पर फिर से पटक कर उनकी हालत खराब कर दी। नाया ने फिर से रिंग में आकर बवाल मचाया। सभी को लगा था कि लिंच वापसी नहीं कर पाएंगी लेकिन उन्होंने रिंग में कदम रखकर सभी को चौंका दिया।

मैच के अंत में लिव, लिंच और नाया ने एक-दूसरे पर खूब हमला किया। मॉर्गन और लिंच ने मिलकर नाया के ऊपर हमला किया। लिंच ने ही अंत में नाया को एलिमिनेट किया। चैंपियन बनने के लिए इसके बाद बैकी और मॉर्गन के बीच घमासान देखने को मिला। काफी जद्दोजहद के बाद द मैन ने लिव को एप्रन पर मैन हैंडल स्लैम दिया और उन्हें एलिमिनेट कर दिया। इसके साथ ही लिंच ने विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम कर ली।

WWE WrestleMania XL में बैकी लिंच को मिली थी हार

आपको बता दें बैकी लिंच ने करीब 2 साल बाद मेन रोस्टर में बड़ा टाइटल हासिल किया है। WrestleMania XL में भी कुछ हफ्ते पहले लिंच ने रिया रिप्ली के खिलाफ टाइटल मैच लड़ा था। वहां पर वो चैंपियनशिप हासिल करने में नाकाम रहीं थी। खैर 37 साल की लिंच ने विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप अपने नाम कर एक बार फिर अपने करियर में इतिहास रच दिया है। उन्होंने अपने WWE करियर में 7वीं बार चैंपियनशिप हासिल की।