Create
Notifications

WWE Raw की अच्छी और बुरी बातें: 20 नवंबर, 2017

Amit Shukla
visit

WWE ने पिछले 3 दिन से एक के बाद एक धमाकेदार शोज़ दिए हैं, जिनमें पहले NXT: TAKEOVER WARGAMES शनिवार को, सर्वाइवर सीरीज़ रविवार को, और रॉ कल शाम को उसी जगह से हुआ, लेकिन हर शो के बाद उसकी ऊर्जा में कमी आई है। यहां देखने वाली बात ये है कि कल का रॉ शो एक धमाके के साथ होना चाहिए था लेकिन हमें एक बहुत ही आसान सा शो देखने को मिला है। इस शो में सर्वाइवर सीरीज़ के बाद का वो धमक और एक्शन नहीं देखने को मिला है। आइए हम आपको बताते हैं उन चीजों के बारे में जो इस 3 घन्टे लम्बे चले शो में अच्छी और बुरी थी।

#1 बेस्ट: एक अप्रत्याशित लेकिन अच्छी साझेदारी

77b1e-1511239023-500

सर्वाइवर सीरीज के अंत में हमने उन सभी संभावनाओं को आपके सामने रखा था जिन्हें हम आने वाले समय में देखने की उम्मीद करते थे, लेकिन उनमें से कुछ ही पूरी हुई। एक अद्भुत आगमन के तौर पर पेज ने अपनी एंट्री की और वो अकेले नहीं आईं, उनके साथ आए सोन्या डेविल और मैंडी रोज़, जिन्होंने आते ही वोमेंस डिवीज़न परअपनी छाप छोड़नी शूरु कर दी। उनमें ये माद्दा था कि वो एक कमाल करें, और ये एक तरह से NXT द्वारा एक अप्रत्याशित धावा बोलने जैसा प्रतीत हो रहा था। अब ये देखना दिलचस्प होगा कि आखिरकार असुका का वो राज जो इस समय अपनी डिवीज़न पर है, क्या वो कायम रहेगा।

#1 बेकार: किसी बड़े धमाल की गूंज नहीं

e7764-1511239811-500

अब जब आप अपनी टीम के कप्तान हो और आपकी टीम का एक साथी आप पर धावा बोल दे तो आप अगले ही दिन उसपर टूट पड़ेंगे, लेकिन उसकी जगह पर स्टेफनी ने आकर बस ये कहा कि कर्ट एंगल की नौकरी सुरक्षित है, और उसके इलावा कुछ भी नहीं। वहीं दूसरी तरफ असुका जो सर्वाइवर सीरीज टीम की इकलौती बची हुई रैसलर थी, और जिन्होंने अपनी टीम को जीत भी दिलाई थी, एक विमेंस चैंपियनशिप मैच का हिस्सा नहीं बनाई गई, और उन्हें महज एक छोटे से मैच से ही संतोष करना पड़ा। तो सर्वाइवर सीरीज़ वाले मैच की एकलौती बची हुई रैसलर बनने का क्या लाभ है भला?

#2 बेस्ट: एक टाइटल का बदलना

452d8-1511240289-500

एक तरफ जहां आप में से कई लोगों को शायद ये टाइटल चेंज अच्छा ना लगा हो लेकिन अगर आप ध्यान देंगे तो इस टाइटल के बदलने से एक नई ताज़गी भी आ गई है और इन दोनों के अंदर एक कमाल की क्षमता है जिसकी वजह से ये आने वाले समय में एक जबरदस्त लड़ाई का रास्ता बना सकते हैं। अगर मैच की बात करें तो इन दो अनुभवी रैसलर्स ने एक अच्छा मैच प्रस्तुत किया क्योंकि हर एक पिनफॉल के बाद लोग दांतों तले उंगलियाँ दबाने को मजबूर थे और ये समझ ही नहीं पा रहे थे कि कौन जीतेगा। इस समय रोमन रेंस को बधाई क्योंकि अब वो नए चैंपियन हैं।

#2 बेकार: बेली का प्रोमो

9e4b6-1511240770-500

बेली ने हमेशा ही रिंग में अच्छा प्रदर्शन किया है और उनमें वो माद्दा है कि वो एक अच्छा प्रोमो भी दें, लेकिन इस हफ्ते जब उन्होंने अपना प्रोमो करना शुरू किया तो लोगों का सहयोग उन्हें कम मिला। इसका सीधा अर्थ ये है कि उन्हें एंट्री, और रिंग में जितना समर्थन फैंस से प्राप्त होता है उतना उनके प्रोमोज के दौरान नहीं हो रहा है। ये ज़रूरी है कि वो स्वयं के लिए एक मैनेजर रख लें और उससे शायद चीज़ें बेहतर हो जाए।

#3 बेस्ट: जो-बैलर की जंग

dbe54-1511241254-500

इन दोनों रैसलरों के बीच लड़ाई एक अलग ही स्तर की होती है। उनमें एक कमाल का जज़्बा होता है और ये हमने NXT के दिनों से ही देखा है, और इस हफ्ते हुआ मैच कोई अलग नहीं था। इन दोनों ने NXT के दिनों से ही एक दूसरे पर प्रहार किया है और हम ये उम्मीद करते हैं कि जिस तरह से फिन ने आज जो के कोकिना क्लच पर टैपआउट नहीं किया, वे यही तरीका आगे भी जारी रखेंगे।जो ही इकलौते ऐसे रैसलर हैं जिन्होंने बैलर के डीमन अवतार को मात दिया है।

#3 बेकार: अब भी वही कहानी

6d68c-1511241680-500

अगर आपने रॉ देखा हो तो आपको ये ध्यान होगा कि एक तरफ जहां बाक़ी सारे रैसलर्स 'एन्जो अमोरे' से ज़्यादा टैलेंटेड है लेकिन अब भी टाइटल अमोरे के पास है, क्यों? वो इसलिए कि उनके किरदार को बहुत ही स्पष्ट लिखा गया है। अब ज़रूरी ये है कि ये टीम 205 लाइव की जगह रॉ पर ही अपने जौहर दिखाए ताकि आने वाले समय में उन्हें अच्छा पुश मिल सके। इसके साथ ही अगर कोई और आकर एन्जो को उनके टाइटल के लिए चैलेंज करे तो अच्छा रहेगा। लेखक: रिज्जु दासगुप्ता, अनुवादक: अमित शुक्ला

Edited by Staff Editor
Article image

Go to article
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now