WWE Raw, 11 जनवरी 2019: सुपरस्टार्स की पावर रैंकिंग

Enter caption

मैकमैहन फैमिली के स्टेज पर आने के बाद से हमें काफी रोचक स्टोरीलाइन देखने को मिल रही हैं। विंस मैकमैहन ने अपनी टेलीविजन रेटिंग्स को सुधारने के लिए कमर कस ली है लेकिन कंपनी के साथ रैसलरों के जाने का सिलसिला मुश्किलें पैदा कर रहा है। कई बड़े सुपरस्टार कंपनी छोड़ चुके हैं और डीन एम्ब्रोज़ भी जाने को ही हैं।

खैर, इस हफ्ते की रॉ में हमें एक बार फिर बेहतरीन परफॉर्मेंस और स्टोरीलाइन देखने को मिली लेकिन हमें साफ साफ ये नज़र आया कि कंपनी के पास सुपरस्टार रैसलरों की काफी कमी है और वो बुरी तरीके से इससे जूझ रही है।

इस हफ्ते की रॉ में बैकी लिंच का रैसलमेनिया के लिए चल रहा कन्फ्यूजन खत्म हो गया है क्योंकि विंस मैकमैहन ने बैकी लिंच को 60 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया है। उन्हें शार्लेट फ्लेयर से रिप्लेस किया गया। इसके अलावा द रिवाइवल ने अपनी परफॉर्मेंस से सभी का दिल जीत लिया। फिन बैलर ने भी रिंग पर अपनी जबरदस्त परफॉर्मेंस से जलवा बिखेरा तो वहीं विंस मैकमैहन ने बता दिया कि कंपनी में उनके आगे कोई नहीं हैं।

चलिए आज की परफॉर्मेंस को ध्यान में रखते हुए सुपरस्टार्स की पावर रैंकिंग पर नज़र डालते हैं:


#5 ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन

Enter caption

स्टैफ़नी मैकमैहन और ट्रिपल एच ने इस बार बेहतरीन सैगमेंट दिया। स्टैफ़नी मैकमैहन ने क्लियर किया कि बैकी लिंच ने डॉक्टर्स को दिखाया है और इसी वजह से वो रैसलमेनिया में जा रही हैं। इस बात से ये साफ नजर आता है कि ट्रिपल एच और स्टैफ़नी मैकमैहन अपनी शर्त मनवाकर ही रैसलरों से काम लेते हैं।

ट्रिपल एच और स्टैफनी मैकमैहन के इस सैगमेंट में बहुत ही शानदार बातचीत देखने को मिली और इसी वजह से ट्रिपल एच और स्टैफ़नी मैकमैहन ने इस पावर रैंकिंग में टॉप 5 में जगह बना ली है।

Get WWE News in Hindi here

#4 फिन बैलर

Enter caption

फिन बैलर ने इस रॉ में मैकइंटायर के साथ मैच लड़ा और इसमें शुरुआत में फिन बैलर की हालत मैकइंटायर ने बुरी कर रखी थी। ये मुकाबला देखते ही देखते एक टैग टीम मैच में परिवर्तित हो गया। फिन बैलर को क्राउड ने जबरदस्त सपोर्ट दिया। ये बताता है कि फिन बैलर ने कंपनी में अपनी एक अलग जगह बना ली है और काफी ऊचाइयों पर पहुंच गए हैं।

फिन बैलर का साथ ब्रॉन स्ट्रोमैन और कर्ट एंगल ने दिया तो वहीं मैकइंटायर के साथ बैरन कार्बिन और बॉबी लैश्ले नज़र आए।


#3) द रिवाइवल

Enter caption

द रिवाइवल इस हफ्ते की पावर रैंकिंग में नंबर 3 पर काबिज हुए और उनकी परफॉर्मेंस को यदि देखेंगे तो आप भी मानेंगे कि ये वाकई में इस जगह के काबिल हैं। द रिवाइवल का मुकाबला चैड गेबल और बॉबी रूड के खिलाफ हुआ। इस मुकाबले में शुरू से ही रिवाइवल ने अपने विरोधियों को काफी ज्यादा दबाव में रखा था।

#2 बैकी लिंच

Enter caption

यदि आप हर हफ्ते की पावर रैंकिंग पढ़ते होंगे तो आपने नोटिस किया होगा कि बैकी लिंच हर बार ही टॉप 3 में जरूर शामिल होती हैं। बैकी लिंच ने काफी बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है और इसके पीछे उनका 'द मैन' का कैरेक्टर है। बैकी लिंच को उनकी पिछली की गई 'गलतियों' का खामियाजा भुगतना पड़ा क्योंकि उन्हें 60 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया गया है। लेकिन बैकी लिंच के प्रोमो बेहद ही शानदार रहे।


#1 विंस मैकमैहन

Enter caption

WWE के चेयरमैन विंस मैकमैहन ने इस हफ्ते की रॉ में ये दिख दिया है कि कंपनी में अब कोई भी गलती बर्दाश्त नहीं कि जाएगी और इसके साथ ही उन्होनें सभी को दिखा दिया कि WWE की असली 'द मैन' वही हैं। बैकी लिंच को 60 दिनों के लिए विंस ने सस्पेंड कर दिया और उनका ये सस्पेंशन रैसलमेनिया 35 के 5 दिनों बाद खत्म होगा।

विंस मैकमैहन के इस जबरदस्त सैगमेंट के कारण उन्हें पावर रैंकिंग में नंबर 1 पर रखा गया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now