Create

WWE Raw, 14 जनवरी 2019: सुपरस्टार्स की पावर रैंकिंग

Enter caption
मयंक मेहता

साल 2019 WWE के लिए अबतक काफी शानदार रहा है। दोनों ही एपिसोड्स काफी जबरदस्त रहे हैं और फैंस को भी इसमें काफी मजा आया है। इस हफ्ते हुई रॉ में काफी कुछ हुआ और पूरी तरह से कह सकते हैं WWE रॉयल रंबल के लिए शानदार बुकिंग कर रही है।

रॉ में वैसे तो सैगमेंट्स से ज्यादा मैच देखने को मिले और लगभग सभी मैच उम्मीदों पर खरे उतरे। खासकर जिस तरह विंस मैकमैहन ने स्ट्रोमैन के ऊपर जुर्माना लगाया और अंत में फिन बैलर ने फैटल 4वे मैच जीतकर यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए अपनी जगह बनाई। जॉन सीना ने भी हार के बावजूद सबका दिल जीता।

आइए जानते हैं इस हफ्ते रॉ में कौन से सुपरस्टार्स का प्रदर्शन सबसे ज्यादा शानदार रहा:

#5 निकी क्रॉस

Enter caption

इस हफ्ते बेली और नटालिया ने रायट स्क्वॉड के खिलाफ हुए मैच में निकी क्रॉस को अपना पार्टनर बनाया। क्रॉस ने उनका फैसला सही भी साबित किया और पूरे मैच में उनका डोमिनेंस देखने को मिला। जीत जरूर बेली ने हासिल की, लेकिन क्रॉस का इसमें अहम हाथ रहा।

भले ही निकी क्रॉस अभी रॉ या स्मैकडाउन दोनों ही रोस्टर का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन उन्हें मेन रोस्टर में जो भी मौका मिल रहा है उसमें उन्होंने काफी प्रभावित किया। फैंस ने उन्हें काफी समर्थन दिया।

Get WWE News in Hindi Here

#4 जॉन सीना

Enter caption

जॉन सीना के पास मौका था कि वो रॉ में हुए फैटल 4वे मैच को जीतकर रॉयल रंबल पीपीवी में ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करें। हालांकि फिन बैलर के कारण उनके हाथ से यह मौका चला गया। इसके बावजूद फैंस सोच रहे होंगे कि सीना का नाम इस लिस्ट में क्यों हैं?

आपको बता दें कि सीना मैच को हारे या जीते, वो खबरों में बने रहते हैं। फैटल 4वे मुकाबला हारने के बाद जिस तरह उन्होंने बैलर के प्रति सम्मान दिखाया, उसने सबका दिल जीता और उनकी काफी तारीफ भी हुई है। जॉन सीना ने फिन बैलर की तारीफ करने के बाद उन्हें गले लगाया। और उनका हाथ हवा में उठाया। इस दौरान एरीना में बैठे फैंस बहुत चीयर कर रहे थे। इसके अलावा जिस तरह उन्होंने विंस मैकमैहन के सामने अपना माइक वर्क दिखाया, वो भी काफी शानदार रहा।

#3) ब्रॉन स्ट्रोमैन

Enter caption

ब्रॉन स्ट्रोमैन ने रॉ की शुरूआत शानदार तरीके से की और लैसनर को रॉयल रंबल में होने वाले चैंपियनशिप मैच के लिए चुनौती भी दी। हालांकि कॉर्बिन ने आकर जरूर दखल दिया, इसके बाद स्ट्रोमैन ने कॉर्बिन को मारने के चक्कर में कार को भी तोड़ डाला।

हालांकि उनकी किस्मत खऱाब निकली कि वो कार विंस मैकमैहन की थी और इसी वजह से वो काफी नाराज भी हुए। विंस ने पहले स्ट्रोमैन के ऊपर जुर्मना लगाया और उनके विरोध करने पर विंस ने सख्त कदम उठाते हुए स्ट्रोमैन को यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच से हटा लिया। इसके बाद स्ट्रोमैन ने गुस्से में आकर पूरी कार को पलट दिया।

#2) बॉबी लैश्ले

Enter caption

रॉ में आईसी चैंपियनशिप के लिए डीन एंब्रोज, सैथ रॉलिंस और बॉबी लैश्ले के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ। वैसे तो यह मैच शानदार रहा और बॉबी लैश्ले ने लियो रश की मदद से इस मैच को जीतते हुए इतिहास रचा। लैश्ले ने अपने करियर में पहली बार आईसी चैंपियनशिप को जीता।

इसके अलावा WWE में 11 साल बाद कोई चैंपियनशिप जीती है और साथ ही में ट्रिपल थ्रेट मैच में आईसी चैंपियनशिप जीतने वाले वो सैथ रॉलिंस के बाद दूसरे सुूपरस्टार बने हैं। निश्चित ही इस हफ्ते की रॉ लैश्ले के लिए काफी खास रही।

#1) फिन बैलर

Enter caption

मौजूदा रोस्टर में सबसे ज्यादा अंडररेटिड सुपरस्टार कोई है, तो वो फिन बैलर ही हैं। हालांकि इस हफ्ते फिन बैलर ने वो करके दिखाया, जिसके उम्मीद उनसे काफी समय से की जा रही थी।

बैलर ने पहले सिंगल्स मैच में जिंदर महल को हराकर फैटल 4वे मैच में खुद को कायम रखा। इसके बाद फैटल 4वे में उन्होंने जॉन सीना, ड्रू मैकइंटायर और बैरन कॉर्बिन को शिकस्त दी और यूनिवर्सल चैंपियन ब्रॉक लैसनर के नए चैलेंजर भी बने। इसके अलावा बैलर ने अपने प्रोमो से भी काफी प्रभावित किया।

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...