WWE Raw, 7 जनवरी 2019: सुपरस्टार्स की पावर रैंकिंग

Enter caption

इस हफ्ते की मंडे नाइट रॉ काफी शानदार थी। इस हफ्ते शो में हमें हल्क होगन, जॉन सीना और ब्रॉक लैसनर की वापसी देखने को मिली लेकिन इसके बाद भी फैंस ज्यादा खुश नहीं हुए।

कंपनी ने अपनी पूरी कोशिश की थी कि इस हफ्ते की रॉ को शानदार बनाया जा सके और इस कारण शो में कई बदलाव भी किए गए जो शायद फैंस को पसंद नहीं आए। इस हफ्ते रॉ में हमें कई रैसलर्स के मुकाबले देखने को मिले थे।

इनमें से कुछ मुक़ाबलों को फैंस ने काफी पसंद भी किया था। आइये जानें इस हफ्ते रॉ में किन रैसलर्स ने शानदार काम किया था.

#5 सैथ रॉलिंस

Image result for seth rollins raw 7th january

सैथ रॉलिंस ने इस हफ्ते रॉ में दो मुकाबले लड़े। पहले मुकाबले में वह एक टैग टीम मैच का हिस्सा रहे थे जबकि दूसरा मैच उन्होंने डीन एम्ब्रोज़ के खिलाफ लड़ा था।

इन दोनों ही मुक़ाबलों में उन्होंने शानदार काम किया और हमें ये मानना होगा कि वह एक शानदार रैसलर हैं। टैग टीम मैच में जॉन सीना, फिन बैलर और सैथ रॉलिंस की टीम बनाई गई थी और इनका सामना डीन एम्ब्रोज़, ड्रू मैकइंटायर और बॉबी लैशले के साथ हुआ था। ये मैच अच्छा चला था और आखिर में रॉलिंस ने एम्ब्रोज़ को पिन करके मैच जीत लिया था.

इसके बाद उन्होंने ट्रिपल एच से एम्ब्रोज़ के खिलाफ मैच माँगा और उन्हें वो मैच मिला भी था। ये मैच एक फॉल्स काउंट एनीवेयर मैच था और ये मैच फैंस को काफी पसंद आया था। हालाँकि इस मैच के अंत में लैशले ने आकर रॉलिंस पर हमला कर दिया था जोकि फैंस को बिलकुल भी पसंद नहीं आया था।

Get WWE News in Hindi Here

#4 जॉन सीना

Image result for john cena raw 7th january

जॉन सीना ने काफी लंबे समय के बाद रॉ में अपनी वापसी की थी। अब वह फिल्मों की शूटिंग करने की वजह से काफी बिजी रहते हैं और इस कारण वह ज्यादा लड़ भी नहीं पाते हैं लेकिन इस हफ्ते उन्होंने रॉ में एक मैच लड़ा था।

सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने ये तक घोषणा की कि वह रॉयल रंबल में भी लड़ने वाले हैं। काफी समय पहले ये अफ़वाह आई थी कि वह रॉयल रंबल के दौरान अपनी फिल्म शूट करने में बिजी होंगे और इस कारण वह शो में काम नहीं करेंगे लेकिन ये अफ़वाह अब गलत साबित हो चुकी है।

इस हफ्ते सीना ने मैच में ज्यादा काम नहीं किया लेकिन उन्होंने शानदार परफॉरमेंस जरूर दी थी। इसके अलावा उन्होंने इस रॉ में ड्रू मैकइंटायर के साथ मिलकर भी एक शानदार काम किया था। अब शायद हमें इन दोनों रैसलर्स के बीच दुश्मनी देखने को मिलने वाली है.

#3 साशा बैंक्स

Related image

साशा बैंक्स विमेंस डिविज़न की सबसे टैलेंटेड रैसलर्स में से एक हैं। उन्होंने कंपनी में कई शानदार मैच दिए हैं लेकिन पिछले कुछ समय से उनका इस्तेमाल काफी ख़राब तरीके से किया जा रहा था। इस रॉ में हमें एक बड़ा बदलाव देखने को मिला था।

रॉ में हमें नाया जैक्स और साशा बैंक्स के बीच एक नंबर 1 कन्टेंडर का मैच दिखा और बैंक्स ने इस मैच को जीता। अब रॉयल रंबल में हमें बैंक्स बनाम रोंडा राउजी का मैच रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए देखने को मिलने वाला है।

इस हफ्ते साशा ने जिस तरह का काम किया था उसे देखकर कोई नहीं कह सकता है कि वो एक अच्छी रैसलर नहीं हैं।

#2 ब्रॉन स्ट्रोमैन

Image result for seth rollins raw 7th january

ब्रॉन स्ट्रोमैन और ब्रॉक लैसनर रॉयल रंबल में लड़ने वाले हैं। इस हफ्ते रॉ में हमें दोनों रैसलर्स का सामना होते हुए दिखा। स्ट्रोमैन रिंग में आए और उन्होंने लैसनर को धमकी दी।

लैसनर रिंग के अंदर तो नहीं आए लेकिन बैकस्टेज से ही उन्होंने स्ट्रोमैन की बातें सुनी। स्ट्रोमैन ने फिर लैसनर को भला बुरा कहा लेकिन उन्होंने स्ट्रोमैन की बात पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया। इसके बावजूद स्ट्रोमैन लैसनर का मज़ाक बनाते गए और इसके बाद लैसनर रिंग की ओर आने लगे।

वह रिंग में आने ही वाले थे की वह दोबारा पीछे मुड़ गए और वापस बैकस्टेज जाने लगे। स्ट्रोमैन का गुस्सा साफ़ देखा जा सकता था। भले ही हमें इस हफ्ते दोनों रैसलर्स के बीच झगड़ा होते हुए नहीं दिखा लेकिन स्ट्रोमैन ने प्रोमो काफी अच्छा दिया था।

#1 बॉबी लैश्ले

Image result for bobby lashley raw 7th january

इस हफ्ते लैश्ले ने सबसे अच्छा काम किया था। शो के शुरू होने से पहले ही हमें रॉलिंस और इनके बीच लड़ाई देखने को मिल गई थी। इसके बाद लैश्ले ने एक टैग टीम मैच भी लड़ा था। दोनों जगहों पर उन्होंने अच्छा काम किया था।

इसके बाद हमें एक बार फिर लैश्ले रिंग में नजर आए जब उन्होंने इस शो के मेन इवेंट में दखल दिया। उन्होंने आकर रॉलिंस पर हमला किया और ये सब देखने में काफी शानदार था। कंपनी ने वादा किया था कि हमें बदलाव देखने को मिलेगा और ऐसा हुआ भी था लेकिन फिर भी फैंस ज्यादा खुश नहीं हुए।

लैश्ले ने एक अच्छे हील रैसलर का काम किया और इस बात में कोई शक नहीं है कि वह इस लिस्ट के टॉप में होने के लायक हैं।