Create
Notifications

WWE Raw प्रीव्यू: 5 फरवरी 2018

मयंक मेहता

मंडे नाइट रॉ का अगला एक्सक्लूसिव पीपीवी एलिमिशन चैंबर पीपीवी है और यह 25 फरवरी (भारत में 26 फरवरी) को लाइव आएगा। WWE ने पिछले हफ्ते एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी के लिए दो बड़े मैचों का एलान किया था। पहले विमेंस एलिमिनेशन मैच में एलेक्सा ब्लिस अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करेंगी, तो मैंस एलिमिनेशन चैंबर मैच के विजेता का सामना रैसलमेनिया में यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर के खिलाफ होेगा। जॉन सीना, इलायस और ब्रॉन स्ट्रोमैन ने जहां पिछले हफ्ते इस मैच के लिए क्वालीफाई कर लिया था, तो बाकी बचे सुपरस्टार्स के लिए मैचों का एलान इस हफ्ते संभव है। इसके अलावा विमेंस एलिमिनेशन चैंबर मैच के लिए सुपरस्टार्स का नामों का एलान इस हफ्ते हो सकता है। आईसी चैंपियन द मिज को अपना अगला प्रतिद्वंदी मिल सकता है, तो रॉलिंस और जॉर्डन भी वापसी कर सकते हैं। आइए नजर डालते हैं इस हफ्ते के रॉ प्रीव्यू पर:

# रोमन रेंस vs ब्रे वायट (एलिमिनेशन चैंबर क्वालीफाइंग मैच)

WWE ने हाल ही में इस बात का एलान किया था कि इस हफ्ते रॉ में रोमन रेंस और ब्रे वायट के बीच एलिमिनेशन चैंबर क्वालीफाइंग मैच होगा और इस मैच के विजेता की सीधी एंट्री होगी एलिमिनेशन चैंबर मैच में। हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि जिस तरह से ब्रे वायट ने पिछले हफ्ते मैट हार्डी के मैच में दखल दी थी, उसी तरह हार्डी भी वो ही काम इस हफ्ते कर सकते हैं। रोमन रेंस के लिए यह एक बड़ा मौका होने वाला है, क्योंकि पिछले दो हफ्तों से उन्हें रॉ में हार का सामना करना पड़ रहा है और वो इस हर हालत में जीतना भी चाहेगा। इसके अलावा यह भी देखना होगा कि रेंस के अलावा और कौन से दो सुपरस्टार्स इस मैच के लिए क्वालीफाई करते हैं।

# विमेंस एलिमिनेशन चैंबर मैच में हिस्सा लेने वाले सुपरस्टार्स के नामों का एलान

मंडे नाइट रॉ की कमिश्नर स्टेफनी मैकमैहन ने पिछले हफ्ते सबसे पहले विमेंस एलिमिनेशन चैंबर मैच का एलान किया था। इस मैच में एलेक्सा ब्लिस अपनी चैंपियनशिप को 5 दूसरे सुपरस्टार्स के खिलाफ डिफेंड करेंगी। हालांकि अभी तक इस मैच के लिए किसी भी सुपरस्टार का एलान नहीं हुआ है। इस हफ्ते कुछ क्वालीफाइंग मैच देखने को मिल सकते हैं और रॉ रोस्टर की हर एक विमेंस सुपरस्टार इस ऐतिहासिक मैच में हिस्सा बनना चाहेंगी। इसके अलावा फैंस भी देखना चाहेंगे कि आखिर ब्लिस को इस मैच में कौन सी सुपरस्टार जॉइन करती हैं।

# द मिज का अगला दुश्मन कौन?

मिजटूराज की मदद से द मिज ने रोमन रेंस को आईसी चैंपियनशिप के लिए हुए रीमैच में हराकर अपने टाइटल को रिटेन किया। हालांकि अब ऐसा लग रहा है कि रेंस और मिज की कहानी अब खत्म हो चुकी है और द मिज को नया प्रतिद्वंदी मिल सकता है। WWE शायद एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी के लिए द मिज और फिन बैलर के बीच मैच को बिल्ड कर सकती है। इससे बैलर को एक भी चैंपियनशिप सीन में आने का मौका मिल सकता है और क्या पता इससे ही उनके लिए आगे की राह साफ हो सकती है।

# द बार के अगले प्रतिद्वंदी?

जेसन जॉर्डन के चोटिल होने के कारण द बार ने आसानी से सैथ रॉलिंस को हराकर रॉयल रंबल पीपीवी में टैग टीम चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया। हालांकि जॉर्डन की चोट को गंभीर माना जा रहा है, तो देखना होगा कि रॉलिंस क्या रुख अपनाते हैं। हालांकि रॉलिंस अकेले, तो चैंपियनशिप के लिए जाएंगे नहीं। इस बात की उम्मीद की जा सकती है कि द बार के लिए कोई नए प्रतिद्वंदी देखने को मिले। क्लब को भी यह मौका मिल सकता है?

# द रिवाइवल का दबदबा

पिछले साल जब रिवाइवल ने डेब्यू किया था, तो सबको उम्मीद थी कि वो एक दिन टैग टीम डिवीजन में वो अपना दबदबा दिखाएंगे। हालांकि चोट के कारण उनका मेन रोस्टर में सफर काफी प्रभावित रहा। हालांकि पहले रॉयल रंबल में मिली जीत और इसके बाद पिछले हफ्ते शानदार प्रदर्शन करने के बाद इस बात के कयास लगाए जाने लगे हैं कि वो रॉ के टैग टीम डिवीजन में जान डालेंगे और उन्हें जल्द ही चैंपियनशिप के लिए मौका भी मिलेगा।

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...