Create
Notifications

WWE Raw प्रीव्यू: 8 जनवरी 2018

मयंक मेहता

रॉयल रंबल पीपीवी में अब कुछ ही हफ्तों का समय बाकी रह गया है और WWE उससे पहले इस पीपीवी को बिल्डअप करने का कोई मौका नहीं छोड़ना चाहेगी। हालांकि उसके लिए रॉ का यह एपिसोड काफी अहम साबित हो सकता है। पूर्व आईसी चैंपियन द मिज आखिरकार एक बार फिर वापसी करने के लिए तैयार हैं, तो देखना होगा कि वो किस अंदाज में वापसी करते हैं। इसके अलावा सैथ रॉलिंस और जेसन जॉर्डन एक साथ कितनी देर तक साथ रह सकते हैं, यह चीज भी देखने लायक होगी। रॉ विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस भी पिछले हफ्ते मिली करारी हार को बदला लेने को बेताब होंगी और एंजो अमोरो को भी क्रूजरवेट चैंपियनशिप को सेड्रिक एलेक्जेंडर के खिलाफ डिफेंड करना होगा। आइए नजर डालते हैं WWE रॉ के प्रीव्यू पर:

# द मिज की वापसी

20180103_Raw_MIZ--e9277139939357d834d0babd8076577d

सर्वाइवर सीरीज के बाद हुई रॉ में आईसी चैंपियनशिप को रोमन रेंस के खिलाफ हारने के बाद मिज WWE टीवी पर नजर नहीं आए हैं। हालांकि मंडे नाइट रॉ में वो आखिरकार वापसी कर ही लेंगे और वो वापसी के साथ ही रोमन रेंस से बदला लेना चाहेंगे। मिज जैसे एंटरटेनिंग स्टार के वापस आने से रॉ को मजबूती मिलेगी और हो सकता है वो रोमन रेंस के खिलाफ ही जाएंगे। हालांकि वो मिजटूराज के साथ मिलकर रॉयल रंबल मैच के लिए अपने नाम का एलान भी कर सकते हैं।

# 2018 में बनेगा बैलर क्लब? 20180101_raw_tag--d1f37d4e71c30a6e8d54722a8ac915f1

पिछले हफ्ते रॉ में फैंस को एक ड्रीम टीम बनती हुई देखने को मिली थी, जब फिन बैलर, ल्यूक गैलोज और कार्ल एंडरसन ने एक साथ टीम बनाई थी। फैंस इस चीज की उम्मीद कर रहे होंगे कि एक बार फिर उन्हें साथ में देखा जा सके। फिन बैलर ने इस बात का एलान किया था कि वो रॉयल रंबल मैच का हिस्सा होने वाले हैं और मंडे नाइट रॉ में द क्लब भी इस बात का एलान कर सकते हैं कि वो भी रंबल मैच का हिस्सा होने वाले हैं।

# एलेक्सा ब्लिस लेंगी अपना बदला?

20180101_raw_alexa--06e724665cae298a126b3efd5e72d8d6 (1)

रॉ विमेंस चैंपियन एलेक्सा ब्लिस को पिछले हफ्ते असुका के खिलाफ हैरान कर देने वाली हार मिली थीं। एक तो पहले वो इस मैच के एलान से ही खुश नहीं थी और ऊपर से उनके साथ नाया जैक्स भी नहीं थीं। हालांकि असुका ने ब्लिस को हराकर अपने इरादे साफ कर दिए कि उनका लक्ष्य क्या है। इस हफ्ते शायद जैक्स भी ब्लिस की कॉर्नर पर होंगी, तो वो दोनों मिलकर पिछले हफ्ते की हार का बदला लेना चाहेंगी।


# क्रूजरवेट चैंपियनशिप

bb806-1515342193-800

WWE ने हाल ही में इस बात का एलान किया था कि इस हफ्ते मंडे नाइट रॉ में एंजो अमोरे क्रूजरवेट चैंपियनशिप को सेड्रिक एलेक्जेंडर के खिलाफ डिफेंड करेंगे। वैसे तो अमोरे को अपना टाइटल पिछले हफ्ते डिफेंड करना था, लेकिन बीमार होने के कारण वो ऐसा नहीं कर पाए। हालांकि देखना होगा कि इस मैच को कौन जीतता है और क्या फैंस को साल 2018 में पहला नया चैंपियन देखने को मिलेगा। इस मैच में एंजो का साथ देने के लिए उनके कॉर्नर में ड्रू गुलक और आरिया डेवारी भी होंगे।

#रॉ टैग टीम चैंपियंस को मिलेगा नया प्रतिद्वंदी?

Jordan-and-Rollins-3

सैथ रॉलिंस और जेसन जॉर्डन ने साल 2017 की आखिरी रॉ में टैग टीम चैंपियन बनकर सबको चौंका दिया था। हालांकि इन दोनों के बीच अभी भी तालमेल में कमी देखने को मिलती है। हाल ही में वापसी करने वाली रिवाइवल ने कर्ट एंगल से मांग की थी कि उन्हें रॉ टैग टीम चैंपियनशिप के लिए मौका दिया जाए। हो सकता है कि रॉ में उन्हें चैंपियंस के खिलाफ मैच ही दे दिया जाए।

Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...