Create
Notifications

WWE Raw रिज़ल्ट्स: 5 जुलाई, 2016

नितीश उनियाल

आज एक और रॉ का दिन था, और WWE अपने सबसे बड़े प्लैन की तरफ बढ़ रही है, वो प्लैन है ड्राफ्ट। लोगों को देखना है की कौन सा स्टार कहाँ जा रहा है, और इसका आइडिया थोड़ा सा सबको मिलने लग गया है।

youtube-cover

इन्ही सब बातों के साथ शुरू हुई इस बार की रॉ और यहाँ सबसे पहले 4th जुलाई यानी अमेरीकन इंडिपेंडेंस डे के दिन बैकस्टेज सबके बीच फूड फाइट हुई। उसके बाद की रॉ इस प्रकार है:

*यूएस चैम्पियन रुसेव ने टाइटस ओ नील को हराया

[caption id="attachment_43120" align="alignnone" width="1125"]फोटो सौजन्य: WWE फोटो सौजन्य: WWE[/caption] लड़ाई काफी अच्छी रही, और यहाँ टाइटस एक अलग ही अंदाज़ में दिखे। पर रुसेव पर ज़्यादा फर्क नहीं पड़ा। अंत में रुसेव की जीत सबमिशन से हुई। इसके बाद रुसेव ने लोगों का मज़ाक बनाया।

*एंजो और कैस ने सोशल आउटकास्ट को हराया

[caption id="attachment_43121" align="alignnone" width="1125"]फोटो सौजन्य: WWE फोटो सौजन्य: WWE[/caption] रिंग में आते ही सोश्ल आउटकास्ट ने कॉमेडी करनी शुरू कर दी, इसके बाद यहाँ एंजो और कैस आ गए। रिंग में आते ही एंजो और कैस की जीत हुई।

*डीन एम्ब्रोज़ ने मिज़ को हराया

[caption id="attachment_43122" align="alignnone" width="1125"]फोटो सौजन्य: WWE फोटो सौजन्य: WWE[/caption] जैसा की हमने आपको पहले भी बताया था की आज ये मैच होगा, हमारी खबर सही निकली। लड़ाई में डीन ने मिज़ को काफी पीटा। रिंग के बाहर मरीस भी थी, उन्होने बेईमानी भी काफी करनी चाही, पर अंत में एम्ब्रोज़ की जीत हुई।

*सैथ रॉलिन्स ने डॉल्फ ज़िगलर को हराया

youtube-cover

दो बेहतरीन लोगों की बेहतरीन लड़ाई। कॉमनट्री में डीन भी थे। यहाँ इन दोनों ने अपने सभी मुव्स खेले। ऐसा लग ही नहीं था की यहाँ ज़िगलर हार सकते हैं। पर अंत में सैथ की पेडिग्री से जीत हुई।

*विकी गरेरो की रॉ में वापसी हुई

[caption id="attachment_43124" align="alignnone" width="1125"]फोटो सौजन्य: WWE फोटो सौजन्य: WWE[/caption] विकी की काफी सालों बाद यहाँ वापसी हुई। उन्होने आते ही कहा की पुराने लोग रॉ और स्मैकडाउन नहीं चला सकते हैं, इसलिए मैं अपना नाम स्मैकडाउन लाइव के लिए प्रस्तावित करती हूँ। इसके बाद वहाँ सिक्योरिटी उन्हे वहाँ से ले गई।

*गोल्डन ट्रुथ ने वॉडविलंस को हराया

[caption id="attachment_43125" align="alignnone" width="1125"]फोटो सौजन्य: WWE फोटो सौजन्य: WWE[/caption] ये काफी मज़ाकिया मैच था, आर-ट्रुथ और गोल्डस्ट काफी अच्छे दिखे। अंत में गोल्डन ट्रुथ की जीत हुई।

*द क्लब ने जॉन सीना पर हमला किया

youtube-cover

जहां जॉन सीना ने क्लब के बारे में बातें की और कहा की वो लोग बाहर आ जाएँ। इसके बाद पूरा क्लब बाहर आ गया। फिर इन सबने सीना की पिटाई करनी शुरू कर दी। फिर वहाँ एंजो और कैस आ गए, और उन्होने सीना को बचाया।

*बैकी लिंच ने समर रे को हराया

[caption id="attachment_43126" align="alignnone" width="1125"]फोटो सौजन्य: WWE फोटो सौजन्य: WWE[/caption] समर रे अब यहाँ बस हारने के लिए बची हैं। लड़ाई में उन्होने काफी हावी होने की कोशिश की, पर बैकी ने वापसी करते हुए अंत में जीत हासिल की।

*न्यू डे ने वायट फ़ैमिली का जवाब दिया

[caption id="attachment_43127" align="alignnone" width="1125"]फोटो सौजन्य: WWE फोटो सौजन्य: WWE[/caption] न्यू डे ने वायट फ़ैमिली के बारे में बाते की, और इनका मज़ाक बनाया। फिर बड़ी स्क्रिन पर एरिक रोवन और ब्रॉन स्ट्रोमन और ब्रे वायट आए। इन्होने कहा की न्यू डे कितना भी मज़ाक कर सकते हैं, पर अभी उन्होने वायट फ़ैमिली की दुनिया नहीं देखी। ज़ेवियर को काफी गुस्सा आया और उन्होने कहा की अगर न्यू डे नहीं देख सकती की वायट फ़ैमिली कितनी कठिन चुनौती है तो न्यू डे जाने वाली है, और वो वहाँ से चलते बने।

*टीम USA ने मल्टीनेशनल अलायंस को हराया

youtube-cover

टीम USA में बिग शो, केन, जैक रायडर, अपोलो क्रूज़, जैक स्वेगर, मार्क हेन्री, और डड्ली बॉय्ज़ थे, वहीं इनकी दूसरी तरफ क्रिस जैरीको, केविन ओवन्स, सिज़ेरो, सेमी ज़ेन, अलबर्टो डैल रियो, शेमस और लूचा ड्रैगन्स थे। लड़ाई काफी अच्छी रही, ऐसा लग रहा था जैसे ये रॉयल रंबल का मैच हो। कौन किसको कब मार रहा था इसका किसी को पता ही नहीं चला। लोग एक के बाद एलिमिनेट हो रहे थे। कुछ दुश्मन एक ही टीम में थे, जो समझ नहीं आया। अंत में जैक रायडर ने शेमस को हराया।


Edited by Staff Editor

Comments

Fetching more content...