Create

WWE Raw रिजल्ट्स: रोमन रेंस ने खतरनाक अटैक का बुरी तरह लिया बदला, फैंस को मिले नए चैंपियंस 

WWE Raw के एपिसोड में कई जबरदस्त मुकाबले हुए
WWE Raw के एपिसोड में कई जबरदस्त मुकाबले हुए

WWE रॉ (Raw) का एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) से पहले हुआ आखिरी एपिसोड खत्म हो गया है। WWE ने पहले ही एपिसोड के लिए जबरदस्त मैचों और सैगमेंट का ऐलान कर दिया था और शो पूरी तरह से उम्मीदों पर खरा भी उतरा। अब आइए नजर डालते हैं WWE Raw के रिजल्ट्स पर:

WWE चैंपियन बिग ई ने की Raw की शुरुआत

न्यू डे के तीनों सदस्य सबसे पहले रिंग में आए और उन्हें फैंस की तरफ से जबरदस्त समर्थन मिला। बिग ई ने इस बीच फैंस को शुक्रिया कहा और अपने प्रोमो के जरिए ब्रोडी ली को भी ट्रिब्यूट दिया। बिग ई ने यह भी कहा कि उन्हें अपना सेलिब्रेशन छोटा करना होगा कि उनका सामना आज द उसोज और रोमन रेंस के खिलाफ होने वाला है। बिग ई ने ब्लडलाइन पर निशाना भी साधा। रोमन रेंस और द उसोज ने पॉल हेमन के साथ रिंग में एंट्री की। बिग ई और रोमन रेंस ने एक दूसरे को स्टेयर डाउन भी दिया।

The Big E-ra is here!#WWEChampion @WWEBigE, it's a REALITY!#WWERaw https://t.co/czlIEiqrEr
"I'm grateful for all of you below the heavens and one incredible friend above." 💜#WWEChampion @WWEBigE making us all 😭 on #WWERaw right now. https://t.co/iS2OtHc17G

#) रोमन रेंस और द उसोज vs द न्यू डे

कोफी किंग्सटन और जिमी उसो ने मैच की शुरुआत की। यह एक जबरदस्त सिक्स मैन टैग टीम मुकाबला साबित हुआ, जिसमें एक्शन की कोई कमी नहीं थी। इस मैच में शामिल सभी 6 सुपरस्टार्स ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। हालांकि मुकाबले के अंत में बॉबी लैश्ले का कहर देखने को मिला। लैश्ले ने सबसे पहले बिग ई पर अटैक किया और उन्हें स्पीयर दिया। इसके बाद उन्होंने कोफी किंग्सटन और द उसोज की भी बुरी हालत कर दी। इसी वजह से जेवियर वुड्स का ध्यान भटक गया और रोमन रेंस ने वुड्स को स्पीयर देते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। हालांकि जिससे पहले रेंस रिकवर करते लैश्ले ने उन्हें भी स्पीयर देते हुए धराशाई कर दिया। लैश्ले रुकने के मूड में नहीं थे और उन्होंने बिग ई को रिंग के बाहर बैरिकेड के ऊपर स्पीयर दे दिया। लैश्ले बहुत ही ज्यादा गुस्से में नजर आए और इससे कोई नहीं बच पाया।

विजेता: द ब्लडलाइन

बैकस्टेज बॉबी लैश्ले ने एडम पीयर्स और सोन्या डेविल को साफ कर दिया कि उनका बिजनेस अभी रोमन रेंस और बिग ई के साथ खत्म नहीं हुआ है। वो दोनों सुपरस्टार्स को हरा सकते हैं।

#) ईवा मैरी vs डूड्रॉप

Raw में एक बार फिर ईवा मैरी और डूड्रॉप के बीच मुकाबला हो रहा है। इस मैच से पहले ईवा मैरी ने डूड्रॉप पर निशाना साधा और फिर उनके साथ माइंडगेम खेलने की कोशिश की। हालांकि इसका कोई फायदा नहीं हुआ और डूड्रॉप ने बहुत ही आसानी से ईवा मैरी को हरा दिया। डूड्रॉप ने मैरी को लोक्रॉसबॉडी मूव देने के बाद पिन किया और जीत हासिल की।

विजेता: डूड्रॉप

DOU-DROPPED for the win!@DoudropWWE picks up another win against @natalieevamarie on #WWERaw. https://t.co/BwdYwlIWZp

बैकस्टेज एडम पीयर्स और सोन्या डेविल के पास WWE चैंपियन बिग ई गए। उन्होंने कहा कि उन्हें रोमन रेंस और बॉबी लैश्ले चाहिए, वो भी इसी शो में। वो काफी ज्यादा गुस्से में नजर आए।

"I want @WWERomanReigns AND @fightbobby TONIGHT!"Will @ScrapDaddyAP & @SonyaDevilleWWE GIVE @WWEBigE WHAT HE WANTS on #WWERaw?Will they GIVE HIM WHAT WE WANTS?! https://t.co/dI68AuCmfT

बैकस्टेज एडम पीयर्स और सोन्या डेविल ने ऐलान किया कि Raw में बॉबी लैश्ले vs रोमन रेंस vs बिग ई के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच होगा। WWE ऑफिशियल्स ने पॉल हेमन को यह बात रोमन रेंस को भी यह बात बताने के लिए कहा।

We've got ourselves a TRIPLE THREAT MATCH TONIGHT on #WWERaw!#UniversalChampion @WWERomanReigns vs. #WWEChampion @WWEBigE vs. The All Mighty @fightbobby https://t.co/CvJjkGjNc3

# ) रैंडी ऑर्टन vs एजे स्टाइल्स

इन दोनों सुपरस्टार्स के बीच हुए मुकाबले में ओमोस ने रैंडी ऑर्टन का ध्यान भटकाने का प्रयास किया। हालांकि रेफरी ने ओमोस को रिंगसाइड से बैन कर दिया, लेकिन ओमोस ने जाने से पहले रिडल पर अटैक किया। रैंडी ऑर्टन और एजे स्टाइल्स के बीच मुकाबला जारी रहा और दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को लिमिट तक पुश भी किया। अंत में स्टाइल्स फिनोमिनल फोरआर्म देने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन रैंडी ऑर्टन ने उन्हें यह मूव देने नहीं दिया। इसके बाद रैंडी ऑर्टन ने स्टाइल्स को RKO देते हुए पिन किया और इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद रैंडी ऑर्टन और रिडल ने रिंग में सेलिब्रेट किया।

विजेता: रैंडी ऑर्टन

And just like that, @TheGiantOmos is OUTTA HERE!#WWERaw https://t.co/SYbxXuum75
#TheViper @RandyOrton gets the win, but who is more excited about it?!@SuperKingofBros#WWERaw https://t.co/NcRwffn0mh

#) शायना बैजलर vs नाया जैक्स

Raw में आखिरकार दो पूर्व पार्टनर्स के बीच मुकाबला देखने को मिला। जैक्स ने शुरुआत में बैजलर पर कंट्रोल हासिल करना चाहा, लेकिन बैजलर ने शानदार तरीके से फाइटबैक किया। इसके बाद बैजलर ने जैक्स को किराफुदा क्लच में जकड़ लिया, जिससे जैक्स ने बचने का प्रयास किया लेकिन वो बिल्कुल भी कामयाब नहीं हुईं और बैजलर ने इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद भी शायना बैजलर ने नाया जैक्स के ऊपर अटैक जारी रखा। शायना ने नाया जैक्स के एल्बो पर बुरी तरह हमला किया और उनकी हालत को खराब कर दिया।

विजेता: शायना बैजलर

एंजल गार्जा और हम्बर्टो कारिलो vs मंसूर और अली

WWE में आखिरकार दोनों कजिन गार्जा और कारिलो ने टीम बना ली है। गार्जा और कारिलो ने शुरुआत में अली के ऊपर दबाव बनाया। जल्द ही अली और मंसूर ने मिलकर गार्जा के ऊपर डबल स्टॉम्प लगाया। तभी कारिलो ने मूंसर के ऊपर रिंग के बाहर ले जाकर अटैक किया, अली ने कारिलो पर किया और गार्जा ने अली को रिंगपोस्ट पर दे मारा। अंत में कारिलो ने अपनी टीम के लिए अली को पिन करते हुए इस मैच में जीत दर्ज की।

विजेता: एंजल गार्जा और हम्बर्टो कारिलो

रिया रिप्ली और निकी A.S.H vs नटालिया और टमीना (WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

निकी A.S.H और रिप्ली ने आकर बड़ा ऐलान किया और कहा कि उनका यह मैच Conor's Cure के लिए समर्पित होगा। मैच की शुरुआत ही में चारों सुपरस्टार्स ने इम्पैक्ट छोड़ने का प्रयास किया। निकी के ऊपर हील टीम ने पूरी तरह से दबदबा बनाया। टमीना ने समोअन ड्रॉप लगाया और जब टॉप रोप से मूव लगाने गई तभी निकी ने अपनी नी का सहारा लेते हुए खुद को बचाया। इस बीच नटालिया ने रिंग में एंट्री की और निकी के ऊपर कंट्रोल बनाए रखने का प्रयास किया। हालांकि रिंग के बाहर टमीना पर अटैक किया और एप्रैन पर उन्हें रिप्टाइड दे दिया। रिंग में निकी ने नटालिया को पिन किया और चैंपियनशिप को अपने नाम कर लिया।

विजेता: निकी A.S.H और रिया रिप्ली

#) एलेक्सा ब्लिस और शार्लेट फ्लेयर का प्लेग्राउंड सैगमेंट

Raw में हुए प्लेग्राउंड सैगमेंट में एलेक्सा ब्लिस और शार्लेट फ्लेयर ने एक दूसरे पर जमकर निशाना साधते हुए काफी बेइज्जती भी की। इस बीच दोनों सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त ब्रॉल भी देखने को मिला, जिसमें शुरुआत में शार्लेट का पलड़ा भारी रहा, लेकिन ब्लिस ने भी जबरदस्त पलटवार किया और शार्लेट को डीडीटी भी लगाया। शार्लेट ने डॉल को भी तोड़-फोड़ दिया।

"You used to walk to the ring with a title, now you walk with a doll on your arm."@MsCharlotteWWE gives @AlexaBlissWWE the business on #WWERaw! https://t.co/uCz4oKfB9b
"Without a title, who is @MsCharlotteWWE? I don't need to play mind games with you to expose your insecurities. They're stamped right on your forehead. You are just so TERRIFIED of the #WWERaw Women's Championship moving on without you."@AlexaBliss_WWE is NOT holding back... https://t.co/Fma7z1tZsX

#) जैफ हार्डी vs शेमस

इस मैच के लिए शर्त काफी साफ थी कि अगर जैफ हार्डी की जीत होती है तो उन्हें Extreme Rules में होने वाले यूएस चैंपियनशिप मैच में शामिल किया जाएगा। यह मुकाबला काफी तेजी से आगे बढ़, जिसमें दोनों सुपरस्टार्स को बराबरी के मौके मिले। हालांकि अंत में जैफ हार्डी ने शेमस को रोलअप करते हुए पिन किया और इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद शेमस काफी गुस्से में थे और उनकी डेमियन प्रीस्ट के साथ बुरी तरह लड़ाई हो गई।

विजेता: जैफ हार्डी

JEFF HARDY IS GOING TO EXTREME RULES!@JEFFHARDYBRAND pins @WWESheamus and gets added to the #USTitle Match at #ExtremeRules. https://t.co/iqMONrmF3i
#USChampion @ArcherofInfamy is ready for #ExtremeRules this Sunday!#WWERaw https://t.co/1TcQ359b8w

#) रोमन रेंस vs बॉबी लैश्ले vs बिग ई

WWE Raw के मेन इवेंट में रोमन रेंस, बिग ई और बॉबी लैश्ले के बीच ट्रिपल थ्रेट मैच हुआ। मुकाबले की शुरुआत में बिग ई और लैश्ले ने एक दूसरे पर अटैक किया, लेकिन जल्द ही बिग ई ने अपना ध्यान रेंस पर केंद्रित किया। रेंस भी पीछे नहीं हटे और उन्होंने दोनों प्रतिद्वंदियों को कड़ी टक्कर दी। इस बीच बिग ई ने रेंस और लैश्ले को साथ में पटक दिया । बिग ई ने रेंस को बैक टू बैक कई बेली टू बेली सुपलेक्स भी लगाए। लैश्ले ने बिग ई पर अटैक किया और उन्हें बैरिकेड पर भी दे मारा। लैश्ले ने रोमन रेंस को वर्टिकल सुपलेक्स लगाया, लेकिन रेंस ने किकआउट किया। बिग ई की एंट्री हुई और उन्होंने लैश्ले को बेली टू बेली लगाया। रेंस ने मौके का फायदा उठाना चाहा, लेकिन वो कामयाब नहीं हुए । रेंस ने सुपरमैन पंच मिस किया और बिग ई ने उन्हें बिग एंडिंग दे दिया। बिग ई पिन करने गए, लेकिन लैश्ले ने उनके ऊपर अटैक कर दिया और उन्हें कमेंट्री टेबल पर पटक दिया। रेंस ने लैश्ले को सुपरमैन पंच लगाया, लेकिन लैश्ले ने किकआउट कर दिया। रेंस स्पीयर देने गए, लेकिन लैश्ले ने ही स्पीयर लगा दिया। बिग ई ने आकर पिन को तोड़ा। लैश्ले ने बिग ई के ऊपर चेयर से बुरी तरह हमला करते हुए उनकी हालत को खराब कर दिया। अंत में रेंस ने लैश्ले को स्पीयर दिया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: रोमन रेंस

BIG ENDING TO THE UNIVERSAL CHAMPION!@WWEBigE#WWERaw https://t.co/bB49ZrzOOk

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment