WWE रॉ रिज़ल्ट्स: 31 मई, 2016

फोटो सौजन्य: WWE

वो दिन आ ही गया जिसका सभी जॉन सीना फैंस को इंतज़ार था, चोट के कई महीनों बाद जॉन सीना को आज WWE में वापसी करनी थी। लोगों को ये देखना है की वो किस स्टोरी में फिट होंगे, और उन्हे कैसा रैस्पोंस मिलेगा। इन्ही सब बातों के साथ शुरू हुई इस बार की रॉ और सबसे पहले रिंग में स्टेफनी मैकमैहन और शेन मैकमैहन की एंट्री हुई। इन दोनों ने फिर स्मैकडाउन और रॉ के अलग होने की बात की, और फिर वहाँ न्यू डे रिंग में आए उन्होने पूछा की वो कहाँ जा रहे हैं। [caption id="attachment_36898" align="alignnone" width="960"] फोटो सौजन्य: WWE[/caption] इस पर शेन और स्टेफनी ने डांस चैलेंज में हिस्सा लिया। उसके बाद वहाँ वॉडविलंस आ गए, और इनके मैच की घोषणा हुई। उसके बाद की रॉ इस प्रकार है

*न्यू डे ने वॉड विलंस को डिसक्वालिफ़िकेशन से हराया

[caption id="attachment_36897" align="alignnone" width="1125"]फोटो सौजन्य: WWE फोटो सौजन्य: WWE[/caption] लड़ाई में कोफी किंग्स्टन और बिग ई थे। शुरू में न्यू को कोई मौके नहीं मिले, पर बाद में न्यू डे ने वापसी की। लड़ाई में ल्यूक गैलोस और कार्ल एंडरसन आ गए, और यहाँ न्यू डे की डीक्यू से जीत हुई।

*उसोस ने ब्रीज़ांगों को हराया

[caption id="attachment_36896" align="alignnone" width="1125"]फोटो सौजन्य: WWE फोटो सौजन्य: WWE[/caption] ब्रीज़ांगों मतलब टायलर ब्रीज़ और फंडागो। लड़ाई में रिंग के बाहर आर-ट्रुथ और गोल्डस्ट थे। और लड़ाई में उसोस ही हावी रहे। अंत में उसोस की जीत हुई। उसके बाद गोल्डस्ट और ट्रुथ ने ब्रीज़ांगों को खूब पीटा।

*रोमन रेन्स ने सैथ रॉलिन्स को रिंग में बुलाया

youtube-cover

रेन्स यहाँ काफी गुस्से में थे। उन्होने सैथ के बारे में बात की, उन्होने कहा की सैथ हमेशा भागते रहते हैं फिर वो कैसे द मैन हुए। फिर रेन्स ने सैथ को रिंग में बुलाया, सैथ वहाँ आ भी गए। पर रेन्स को चिढ़ाकर सैथ वहाँ से चले गए। सैथ फिर वापिस आए पर फिर लड़े नहीं।

*रुसेव ने जैक रायडर को हराया

[caption id="attachment_36894" align="alignnone" width="1125"]फोटो सौजन्य: WWE फोटो सौजन्य: WWE[/caption] लड़ाई में रायडर काफी अच्छे दिख रहे थे, पर रुसेव ने कभी भी मैच से पकड़ नहीं छोड़ी। अंत में रुसेव की जीत हुई। फिर रुसेव ने कहा की जैक बाकी अमेरिकन की तरह बेवकूफ हैं। उसके बाद टाइटस ओ नील वहाँ आए और उन्होने कहा की रुसेव असली अमेरीकन नहीं हैं। फिर टाइटस ने रुसेव मारकर रिंग से बाहर किया।

*एंजों एमोर और बिग कैश ने डड्ली बॉय्ज़ को हराया

[caption id="attachment_36893" align="alignnone" width="1125"]फोटो सौजन्य: WWE फोटो सौजन्य: WWE[/caption] पहले एंजों और कैश ने अच्छा प्रोमो काटा। उसके बाद लड़ाई में इन लोगों ने सबको अच्छा एंटरटेन किया। फिर अंत में एंजों और कैश की जीत हुई।

*जॉन सीना की वापसी और एजे ने सीना को पीटा

youtube-cover

जॉन सीना की कई महीनो बाद वापसी और लोगों का बेहतरीन स्वागत। सीना ने रिंग में कहा की वो आ चुके हैं। सीना ने कहा की लोग उनसे पूछ रहे हैं की क्या सीना अब भी यहाँ के फिट हैं। उसके बाद उन्होने नए एरा की बात की। उसके बाद वहाँ एजे स्टाइल्स रिंग में आए। लोगों ने एजे का अच्छा स्वागत किया। उसके बाद एजे और सीना ने हाथ मिलाया। गुस्से में कार्ल एंडरसन और ल्यूक गैलोस वहाँ आ गए, और उसके बाद सबको चौंकाते हुए एजे और ल्यूक कार्ल ने सीना को खूब पीटा।

*डेना ब्रुक ने नटालिया को हराया

[caption id="attachment_36891" align="alignnone" width="1125"]फोटो सौजन्य: WWE फोटो सौजन्य: WWE[/caption] फिर से नटालिया को बड़ा पुश मिल रहा है। और वहीं डेना को भी बेहतरीन पुश मिल रहा है। उन्होने शार्लेट के साथ टीम बना ली है, लड़ाई में डेना की बेईमानी से जीत हुई।

*बैरिन कोर्बिन ने डॉल्फ ज़िगलर को हराया

[caption id="attachment_36890" align="alignnone" width="1125"]फोटो सौजन्य: WWE फोटो सौजन्य: WWE[/caption] शुरू में ही डॉल्फ ने बैरिन को आते ही लो ब्लो से चित कर दिया, और यहीं जिगलर की डीक्यू से हार हुई।

*डीन एम्ब्रोज़, सिज़ेरो और सेमी ज़ेन ने क्रिस जैरीको केविन ओवन्स और अल्बर्टो डैल रियो को हराया

youtube-cover

ये आज का मेन इवैंट था, और सही में ये किसी बड़े पे पर व्यू का मेन इवैंट लग रहे था। लड़ाई में सिज़ेरो और टीम काफी अच्छी दिखी। उधर टीम जैरीको भी कम नहीं थी। एक बार लड़ाई में ओवन्स, जैरीको और डैल रियो आपस में लड़ गए, फिर टीम डीन ने इसका फायदा उठाया। एक बार जैरीको जीतने वाले थे पर ओवन्स ने जैरीको को टैग कर दिया, और इसी लड़ाई में टीम डीन की जीत हुई।