Create
Notifications

Raw रिजल्ट्स: WWE चैंपियनशिप मैच में जुड़ी खतरनाक शर्त, मेन इवेंट में दिग्गज की हालत हुई बहुत ज्यादा खराब

Raw
Raw
ANALYST

रॉ (Raw) का एपिसोड काफी अच्छा रहा। पिछले हफ्ते के मुकाबले एपिसोड रोचक साबित हुआ। कुछ जगहों पर जरूर WWE ने बोर किया लेकिन सुधार देखने को मिला। इसलिए इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालने वाले हैं।

- Raw की शुरुआत में रैंडी ऑर्टन और रिडल का सैगमेंट

Raw में रैंडी ऑर्टन और रिडल का प्रोमो सैगमेंट देखने को मिला। एजे स्टाइल्स और ओमोस भी वहां आए। लूचा हाउस पार्टी की ओर से सिर्फ लिंस डोराडो आए क्योंकि ग्रेन मेटालिक चोटिल थे। एजे स्टाइल्स ने हर एक टीम के बारे में बात की लेकिन ऑर्टन ने उन्हें चुप रहने के लिए कहा। रिडल ने स्टाइल्स को चुप रहने का तरीका बताया और ऑर्टन ने उन्हें भी चुप कराया। द मिज़ और जॉन मॉरिसन भी वहां आए और Raw के टैग टीम डिवीजन की बेइज्जती की। टैग टीम बैटल रॉयल मैच की तैयारी हुई।

- Raw में टैग टीम बैटल रॉयल मैच

मैच की शुरुआत में रिडल और रैंडी ऑर्टन ने न्यू डे और लिंस डोराडो को धराशाई किया। मिज़ चोटिल थे और इसके चलते जॉन मॉरिसन ने अकेले मैच में हिस्सा लिया। लिंस और जॉन जल्द ही एलिमिनेट हो गए। इसके बाद 4 टीमें बची थी लेकिन मेस और टी-बार पर सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर हमला किया और वाइकिंग रेडर्स ने उन्हें एलिमिनेट किया। रिडल मैच से बाहर हो गए थे और ऑर्टन अकेले बचे थे। मैच जारी रहा और रैंडी ने न्यू डे को एलिमिनेट कर दिया। तुरंत बाद वाइकिंग रेडर्स ने ऑर्टन को बाहर करते हुए मैच जीता।

नतीजा: वाइकिंग रेडर्स को जीत मिली

Raw में बैकस्टेज वाइकिंग रेडर्स अपनी जीत से खुश थे। एजे स्टाइल्स और ओमोस ने वहां एंट्री की और वाइकिंग रेडर्स का मजाक बनाया। ईवार ने स्टाइल्स को रिंग में अपनी ताकत बताने के लिए कहा लेकिन वो चले गए।

- Raw में इलायस का सैगमेंट

इलायस ने बताया कि इस समय वो Raw टैग टीम चैंपियंस होते लेकिन उन्हें जैक्सन का किरदार पसंद नहीं आया। उन्होंने बताया कि पहले जैक्सन राइकर सही बर्ताव करते थे लेकिन पिछले कुछ समय से इलायस के लिए उन्हें समझ पाना मुश्किल हो गया था। जैक्सन ने पीछे से एंट्री की और इलायस पर बुरी तरह हमला किया।

- Raw में इलायस और जैक्सन राइकर

मैच में ज्यादातर समय तक जैक्सन राइकर ने अपनी ताकत का उपयोग किया। इलायस ने जैक्सन को चुनौती देने की पूरी कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं रहे। अंत में इलायस ने रिंग के बाहर जाने का निर्णय लिया और वापस आने के बजाय वो बैकस्टेज चले गए। रेफरी ने 10 तक काउंट किया और मैच का अंत हुआ।

नतीजा: जैक्सन राइकर को जीत मिली

- Raw में WWE चैंपियनशिप की कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग

ड्रू मैकइंटायर ने एंट्री की और सोन्या डेविल ने बॉबी लैश्ले को बुलाया। लैश्ले का म्यूजिक बजा लेकिन वो नहीं आए। ड्रू मैकइंटायर ने प्रोमो तक करते हुए बॉबी को लेकर बात की और मजाक बनाया । अचानक से MVP और बॉबी लैश्ले टीवी स्क्रीन पर दिखाई दिए और बताया कि वो कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग में आ रहे हैं। बॉबी ने एंट्री की और MVP ने कहा कि अगर ड्रू मैकइंटायर हारते हैं तो वो कभी भी लैश्ले के चैंपियन रहते हुए उन्हें चैलेंज नहीं करेंगे। ड्रू ने इस बात को स्वीकारा और लैश्ले को Hell in a Cell मैच के लिए चैलेंज किया। बॉबी ने चुनौती को स्वीकार लिया और उनके बीच बहस हुई। सैगमेंट का अंत हुआ और बॉबी का ध्यान हट गया था लेकिन ड्रू मैकइंटायर ने तलवार से टेबल तोड़ दी। सभी ये देखकर चौंक गए।

Raw में बैकस्टेज निकी क्रॉस ने अपने इंटरव्यू में अपनी टैग टीम पार्टनर के बारे में जानकारी दी और वो असुका थीं।

- Raw में रिकोशे vs हम्बर्टो कारिलो (विजेता को यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच मिलता)

शेमस के चेहरे पर मास्क लगा था क्योंकि उनकी नाक टूट गई थी। उन्होंने मैच से पहले बहाने बनाना शुरू कर दिए। कारिलो और रिकोशे ने उन्हें डराया। खैर, मैच शुरू हुआ और शेमस कमेंट्री टीम का हिस्सा थे। दोनों सुपरस्टार्स ने कई जबरदस्त मूव्स का उपयोग किया और सभी को प्रभावित किया। अंत में रिकोशे ने रिंगसाइड पर हम्बर्टो पर खतरनाक क्लोथ्सलाइन लगाई। इस वजह से दोनों उठने में सफल नहीं हुए और रेफरी ने 10 तक काउंट कर लिया।

नतीजा: मैच ड्रॉ हो गया

बैकस्टेज Raw में कोफी किंग्सटन और जेवियर वुड्स बात कर रहे थे। MVP वहां आए और कोफी के WrestleMania मोमेंट को लेकर बात की और बताया कि उन्हें पिछले हफ्ते ड्रू से हाथ नहीं मिलाना चाहिए था। किंग्सटन गुस्सा हो गए और बताया कि उनके लिए परिवार और दोस्त सबसे जरुरी है। इसके बाद MVP चले गए।

Raw में ईवा मरी का सैगमेंट देखने को मिला और बताया गया कि अगले हफ्ते उनकी वापसी होगी।

मंसूर Raw में बैकस्टेज अपने मैच के लिए तैयारी कर रहे थे। अली के आकर कहा कि उन्हें ड्रू गुलक से बचकर रहना होगा क्योंकि इस दुनिया में कोई किसी से मतलब नहीं रखता।

- Raw में जैफ हार्डी vs सेड्रिक एलेक्जेंडर

जैफ हार्डी और सेड्रिक एलेक्जेंडर के बीच मैच शानदार रहा। मैच में एलेक्जेंडर ने प्रभावित किया लेकिन हार्डी ने अपने अनुभव का उपयोग किया। अंत में हार्डी ने अपना ट्विस्ट ऑफ फेड लगाया और फिर स्वॉनटन बॉम्ब लगाकर जीत हासिल की।

नतीजा: जैफ हार्डी को जीत मिली

बैकस्टेज Raw में रिया रिप्ली और शार्लेट फ्लेयर ने अपने टैग टीम मैच के बारे में बात की और उनके बीच अनबन साफ दिखाई दी।

- Raw में रिया रिप्ली और शार्लेट फ्लेयर vs निकी क्रॉस और असुका

मैच में शुरुआत से ही रिया रिप्ली और शार्लेट फ्लेयर के बीच बहस देखने को मिली। उनके बीच अनबन दिखाई दी और एक समय आया जब शार्लेट फ्लेयर ने रिया रिप्ली पर हमला किया। दूसरी ओर असुका और निकी ने सभी को प्रभावित किया। अंत में शार्लेट फ्लेयर ने अपनी साथी पर हमला कर दिया और निकी क्रॉस ने फायदा उठाकर रिया रिप्ली की पिन किया।

नतीजा: निकी क्रॉस की जीत हुई

एलेक्सा ब्लिस ने शायना बैजलर को लेकर बात की और बताया कि लिली सिर्फ एक डॉल नहीं है।

- Raw में मंसूर vs ड्रू गुलक

दोनों सुपरस्टार्स का मैच लंबा नहीं रहा। मंसूर ने मुख्य रूप से सभी को प्रभावित किया। अंत में ड्रू गुलक ने पेंट्स पकड़कर उन्हें पिन करने की कोशिश की लेकिन मंसूर ने इसका जबरदस्त तरीके से सामना किया। उन्होंने ड्रू के मूव को बदलकर फायदा उठाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: मंसूर को जीत मिली

बैकस्टेज रिडल और रैंडी ऑर्टन का एक रोचक सैगमेंट देखने को मिला। इस दौरान रिडल ने ऑर्टन से रिंगसाइड पर साथ आने के लिए कहा लेकिन उन्होंने बताया कि वो शायद ही आ पाएंगे।

- Raw में कोफी किंग्सटन vs रिडल

दोनों सुपरस्टार्स का मैच काफी शानदार रहा था। जेवियर वुड्स की इंटरफेरेंस देखने को मिली और रिडल अकेले पड़ गए थे। मैच जारी रहा और मदद करने के लिए रैंडी ऑर्टन आए। अंत में रिडल ने रैंडी ऑर्टन के मूव्स का उपयोग करने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। कोफी ने अपना फिनिशर लगाया और पिन करते हुए जीत दर्ज की।

नतीजा: कोफी किंग्सटन को जीत मिली

- Raw में एलेक्सा ब्लिस का सैगमेंट

एलेक्सा ब्लिस अपनी गेस्ट के बारे में बात कर रही थीं और इतनी देर में शायना बैजलर आ गई। ब्लिस ने शायना को लिली से माफी मांगने के लिए कहा। बैजलर ने इससे इनकार कर दिया। उन्होंने डॉल ले ली और उसकी बेइज्जती की। एलेक्सा ब्लिस ने उनपर हमला कर दिया और वो रिंग के बाहर हो गई। बैजलर ने लिली पर पैर रख दिया और ब्लिस को ये चीज़ पसंद नहीं आई। अचानक से लाइट्स झपकने लगी और शायना ये देखकर भागने लगी। स्टेज एरिया पर उनका सामना पायरो से हुआ और बैकस्टेज भी लाइट बंद-चालू हो रही थी। शायना एक रूम में गई और उसका गेटबंद कर दिया और सोफा भी गेट के सामने रख दिया। अचानक से कमरे की लाइट भी झपकने लगी और शीशे में लिली दिखाई दे रही थीं। शायना ने उस शीशे को तोड़ दिया लेकिन लिली ने बैजलर को डराना जारी रखा। पूरी लाइट बंद हो गई और सैगमेंट खत्म हुआ।

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत देखने को मिला।

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Edited by Ujjaval Palanpure
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now