WWE Raw रिजल्ट्स: Roman Reigns और The Rock ने दुश्मनों पर बरपाया कहर, Bloodline Rules मैच में मची तबाही

WWE Raw का इस हफ्ते धमाकेदार एपिसोड देखने को मिला
WWE Raw का इस हफ्ते धमाकेदार एपिसोड देखने को मिला

Raw: WWE का WrestleMania XL से पहले Raw का आखिरी एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में रोमन रेंस (Roman Reigns) और द रॉक (The Rock) अपने दुश्मनों पर कहर बरपाते हुए दिखाई दिए। इसके अलावा कुछ बेहतरीन मैच देखने को मिले और रेसलमेनिया (WrestleMania) को भी जबरदस्त तरीके से बिल्ड किया गया। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw की शुरूआत में ब्लडलाइन का सैगमेंट

- द रॉक ने Raw की शुरूआत करते हुए पिछले हफ्ते कोडी रोड्स पर किए जानलेवा हमले का जिक्र किया। रॉक ने कहा कि उन्होंने पिछले हफ्ते ममा रोड्स वाले बेल्ट पर खून लगाया था और अब वो इस बेल्ट पर कोडी की मां के आंसू लगाएंगे। द ग्रेट वन ने आगे कहा कि वो अपने द्वारा किए वादे को पूरा करते हैं। इसके बाद रॉक ने रोड्स के फैंस पर तंज कसा और एक वीडियो दिखाई जिसमें बच्चे अपने हीरो अमेरिकन नाईटमेयर का बुरा होने की वजह से रो रहे थे। जल्द ही, ब्लडलाइन की एंट्री हुई और रोमन रेंस ने वहां आने के बाद द रॉक को धन्यवाद दिया। रोमन ने दावा किया कि इस साल WrestleMania उनके लिए काफी आसान होने वाला है और इस इवेंट में वो सैथ रॉलिंस & कोडी रोड्स की हालत खराब करने वाले हैं। इसके बाद ट्राइबल चीफ ने कोडी के लहूलुहान होने का जिक्र करके एक बार फिर द रॉक को धन्यवाद दिया। रोमन रेंस ने आगे कहा कि कोडी रोड्स नेतृत्व करने के काबिल नहीं है और वो एक नेता जैसे हैं। रोमन ने दावा किया कि उन्हें टॉप से कोई हटा सकता और वो इस बिजनेस को चलाते हैं। उन्होंने WrestleMania को लेकर एक बार फिर कोडी को धमकी दी। इसके बाद वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस दखल देते हुए क्राउड में नज़र आए और उन्होंने कहा कि वो इतने बेवकूफ नहीं हैं कि रिंग में ब्लडलाइन के पास जाएंगे। जल्द ही, सैथ ने द रॉक को मैच के लिए चैलेंज कर दिया। इसके बाद रॉलिंस ने कहा कि अगर रॉक मैच नहीं लड़ना चाहते हैं तो वो रोमन रेंस के खिलाफ कम्पीट करना चाहेंगे। इसके साथ ही उन्होंने ब्लडलाइन को अपने हिसाब से इस मुकाबले में शर्त जोड़ने के लिए कहा। हालांकि, द ग्रेट वन ने कहा कि वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन को उनके या रोमन के खिलाफ मैच नहीं मिलेगा। जल्द ही, सोलो सिकोआ ने सैथ रॉलिंस के खिलाफ मैच लड़ने का चैलेंज स्वीकारा। द रॉक ने बताया कि यह ब्लडलाइन रूल्स मैच होगा।

- वीडियो पैकेज में बैकी लिंच और रिया रिप्ली के बीच झडप देखने को मिली। जल्द ही, बैकी ने चीज़ों को खत्म करने की बात कही।

WWE Raw में जजमेंट डे vs न्यू डे & DIY

- बेबीफेस स्टार्स यह मैच शुरू होने से पहले ही जजमेंट डे पर डाइव लगाते हुए दिखाई दिए। इसके बाद मुकाबले में भी न्यू डे और DIY ने हील टीम को कड़ी टक्कर दी। हालांकि, मैच के अंतिम पलों में जजमेंट डे का पलड़ा भारी रहा। इस मुकाबले के अंतिम पलों में डेमियन प्रीस्ट ने DIY के टॉमैसो चैम्पा को क्लोथ्सलाइन देने के बाद न्यू डे के जेवियर वुड्स को बिग बूट और कोफी किंग्सटन को क्लोथ्सलाइन देते हुए बवाल मचा दिया। जल्द ही, प्रीस्ट ने चैम्पा को रेजर्स ऐज देकर पिन करते हुए अपनी टीम को धमाकेदार जीत दिलाई।

विजेता: जजमेंट डे

- बैकस्टेज रोमन रेंस ने द रॉक को कहा कि उन्हें हॉल ऑफ फेम स्पीच तैयार करनी है। जल्द ही, पॉल हेमन ने बताया कि उनका हॉल ऑफ फेम इंडक्शन रोमन के हाथों होने वाला है।

- एक वीडियो पैकेज दिखाया गया जिसमें चैड गेबल WrestleMania में गुंथर के खिलाफ होने जा रहे आईसी चैंपियनशिप मैच के लिए सैमी ज़ेन को ट्रेनिंग देते हुए दिखाई दिए।

- बैकस्टेज जजमेंट डे और लिगाडो डेल फैंटासमा का आमना-सामना हुआ। डेमियन प्रीस्ट लिगाडो डेल फैंटासमा को वहां देखकर नाखुश हो गए और जल्द ही, वहां से चले गए। रिया रिप्ली ने कहा कि वो प्रीस्ट को मनाने की कोशिश करेंगी।

WWE Raw में सैमी ज़ेन vs ब्रॉन्सन रीड

- सैमी ज़ेन इस हफ्ते एक बार फिर ब्रॉन्सन रीड का सामना करते हुए दिखाई दिए। सैमी ने इस मुकाबले में ब्रॉन्सन का डटकर सामना किया और ऐसा लगा कि वो हील सुपरस्टार को हराने में कामयाब रहेंगे। हालांकि, आईसी चैंपियन गुंथर इस मैच के दौरान रैंप पर चैड गेबल को घसीटते हुए आए। यह देखकर ज़ेन रैंप पर चैड के पास चले गए। इसके बाद गुंथर ने पूर्व आईसी चैंपियन पर जबरदस्त हमला करते हुए उनका बुरा हाल कर दिया।

विजेता: मैच का नतीजा नहीं आ पाया।

- जे उसो ने बैकस्टेज रैपर लील वैन को WrestleMania में आने का निमंत्रण दिया।

WWE Raw में कैंडिस लेरे & इंडी हार्टवेल vs मैक्सिन डुप्री & आईवी नाइल

- कैंडिस लेरे & आईवी नाइल ने इस मुकाबले की शुरूआत की और मैच शुरू होने के बाद दोनों टीमें एक-दूसरे पर दबदबा बनाने की कोशिश करने लगी। इस वजह से मैच में दोनों टीमों के बीच टक्कर की फाइट देखने को मिली। अंत में जब आईवी नाइल टॉप पर थीं तो कैंडिस लेरे ने उन्हें धक्का देकर रिंग में गिराया। इससे इंडी हार्टवेल का ध्यान भटका और इसी बीच नाइल ने मैक्सिन डुप्री को टैग दिया। वहीं, ड्रुपी ने इंडी को ड्रॉपकिक दिया और वो एप्रन पर मौजूद लेरे से जा टकराईं। इसके बाद डुप्री ने हार्टवेल को रोलअप के जरिए पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

विजेता: मैक्सिन डुप्री & इंडी हार्टवेल।

- बैकस्टेज जे उसो ने कहा कि जरूरत पड़ने पर वो सैथ रॉलिंस की मदद करने आएंगे।

- ड्रू मैकइंटायर ने वीडियो पैकेज में सीएम पंक पर तंज कसा और WrestleMania में सैथ रॉलिंस के खिलाफ जीत का दावा किया।

WWE Raw में रिकोशे vs आईवार

- आईवार ने मैच शुरू होने के बाद रिकोशे की हालत खराब करना चाहा लेकिन पूर्व आईसी चैंपियन ने अपनी फुर्ती का इस्तेमाल करके वाइकिंग रेडर्स मेंबर पर जबरदस्त हमला करते हुए उन्हें रिंग के बाहर जाने पर मजबूर कर दिया। जल्द ही, आईवार ने अपनी ताकत का इस्तेमाल करके रिकोशे पर दबदबा बना लिया। हालांकि, पूर्व आईसी चैंपियन भी आसानी से हार मानने के मूड में नहीं थे और वो हील सुपरस्टार को कांटे की टक्कर देते हुए दिखाई दिए। अंत में, रिकोशे ने खुद को आईवार के टॉप रोप मूव से बचाया। जल्द ही, उन्होंने अल्फा अकादमी मेंबर को हवा में कैच करने के बाद उन्हें स्लैम देते हुए सभी को हैरान कर दिया। इसके बाद रिकोशे ने टॉप रोप से आईवार को 450 स्पलैश देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया।

विजेता: रिकोशे।

- जजमेंट डे बैकस्टेज रिकोशे की जीत से नाखुश थे। जल्द ही, एंड्राडे वहां आए। डॉमिनिक मिस्टीरियो ने उन्हें कहा कि अगर वो रिकोशे को धराशाई करते हैं तो वो जजमेंट डे में शामिल हो जाएंगे। इस दौरान डॉमिनिक ने एंड्राडे और सैंटोस इस्कोबार का एक-दूसरे से परिचय कराया।

WWE Raw में बैकी लिंच का सैगमेंट

- बैकी लिंच ने प्रोमो देते हुए कहा कि WrestleMania तक इंतजार करने की जरूरत नहीं है और उन्होंने रिया रिप्ली को फाइट करने के लिए ललकारा। इसके बाद एडम पीयर्स वहां सिक्योरिटी लेकर आ गए और उन्होंने बैकी को WrestleMania तक इंतजार करने के लिए कहा। जल्द ही, विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली भी वहां आ गईं और पीयर्स ने उन्हें भी रोकना चाहा। हालांकि, रिप्ली सिक्योरिटी गार्ड्स पर हमला करने के बाद रिंग में चली गईं। इसके बाद रिंग में जबरदस्त ब्रॉल की शुरूआत हो गई। वहीं, सिक्योरिटी इस ब्रॉल को रोकने की कोशिश करने लगी।

- बैकस्टेज डैमेज कंट्रोल ने जेड कार्गिल, बियांका ब्लेयर और नेओमी का बुरा हाल करने के अलावा शो में सिक्स-विमेंस टैग टीम मैच में जीत का दावा किया।

- बैकी लिंच और रिया रिप्ली बैकस्टेज भी ब्रॉल करती हुई दिखाई दीं। एडम पीयर्स सिक्योरिटी गार्ड्स के साथ मिलकर काफी कोशिशों के बाद यह ब्रॉल रोक पाए।

WWE Raw में डैमेज कंट्रोल vs शेना बैज़लर, ज़ोई स्टार्क & टेगन नॉक्स

- डैमेज कंट्रोल ने सिक्स-विमेंस टैग टीम मैच में शेना बैज़लर, ज़ोई स्टार्क & टेगन नॉक्स का सामना किया। बेबीफेस टीम ने इस मुकाबले में हील फैक्शन को जबरदस्त फाइट दी और एक शानदार मैच देखने को मिला। हालांकि, यह डैमेज कंट्रोल को हराने के लिए काफी नहीं था और अंत में, कायरी सेन ने टेगन नॉक्स को एल्बो ड्रॉप देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

विजेता: डैमेज कंट्रोल।

- सैथ रॉलिंस ने बैकस्टेज इंटरव्यू में सोलो सिकोआ को हराने का दावा किया। जब सैथ एरीना की तरफ बढ़ रहे थे तो उन्हें ड्रू मैकइंटायर बैठे हुए दिखाई दिए।

WWE Raw के मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस vs सोलो सिकोआ (ब्लडलाइन रूल्स मैच)

- सैथ रॉलिंस ने मैच शुरू होने से पहले ही सोलो सिकोआ पर हमला कर दिया और जल्द ही, उनपर सुसाइड डाइव लगा दी। सैथ इसके बाद रिंग के बाहर सिकोआ की हालत खराब करते हुए दिखाई दिए। सोलो ने रॉलिंस की एप्रन से टक्कर कराके मैच में वापसी की। जल्द ही, हील सुपरस्टार ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन का सिर कई बार कमेंट्री टेबल पर पटका और उन्हें बैरिकेड के उस पार भेज दिया। इसके बाद सैथ रॉलिंस ने फाइट बैक किया और उन्होंने एंफोर्सर पर कई चेयर फेंकने के बाद उन्हें चेयर पर डीडीटी दे दिया। सैथ ने रिंग में जाने के बाद सोलो सिकोआ को दो सुपरकिक दिए। जल्द ही, सोलो ने रॉलिंस को टेबल पर समोअन ड्रॉप दे दिया। वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ने चतुराई दिखाते हुए सिकोआ की स्टील स्टेप्स से टक्कर कराई। थोड़ी देर बाद सैथ रॉलिंस ने एंफोर्सर को टेबल पर पावरबॉम्ब देने के बाद उन्हें स्टॉम्प दिया लेकिन तभी जिमी उसो ने आकर रॉलिंस को सुपरकिक दिया। इसके बाद एरीना में जे उसो की एंट्री हुई और वो जिमी पर अटैक करके उन्हें बैकस्टेज ले गए। तभी द रॉक ने एरीना में जे पर हमला करते हुए एंट्री की और वो रिंग में आ गए। इसके बाद कोडी रोड्स ने एरीना में एंट्री करके रॉक को शॉक कर दिया। अमेरिकन नाईटमेयर ने रिंग में आकर पीपल्स चैंपियन पर जबरदस्त हमला कर दिया और जल्द ही, दिग्गज पर हमले में वर्ल्ड चैंपियन भी उनका साथ देने लगे। इसके बाद रोमन रेंस ने रिंग के नीचे से आकर बेबीफेस स्टार्स पर हमला कर दिया। जल्द ही, द रॉक ने कोडी रोड्स को रिंग में भेजा और रोमन ने कोडी को सुपरमैन पंच देने के बाद उन्हें स्पीयर देते हुए बवाल मचा दिया। रेंस और रॉक गले मिलते हुए दिखाई दिए। इसके बाद फाइनल बॉस और ट्राइबल चीफ ने कोडी और सैथ पर बेल्ट से खतरनाक हमला कर दिया। अंत में, रोमन रेंस और द रॉक ने टाइटल के साथ पोज दिया।

विजेता: मैच नो कॉन्टेस्ट में समाप्त हुआ।