WWE Raw रिजल्ट्स: भारतीय Superstars की हुई करारी हार, The Rock की हुई बेइज्जती, Roman Reigns को लेकर बड़ा ऐलान 

WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं
WWE Raw में इस हफ्ते कुछ रोचक चीज़ें देखने को मिलीं

Raw: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड अब समाप्त हो चुका है। रॉ (Raw) के इस एपिसोड में कोडी रोड्स (Cody Rhodes) ने द रॉक (The Rock) पर जमकर तंज कसा और रोमन रेंस (Roman Reigns) को लेकर बड़ा ऐलान हुआ। वहीं, भारतीय सुपरस्टार्स को करारी हार झेलनी पड़ी। आइए ज्यादा देर ना करते हुए इस हफ्ते WWE Raw के रिजल्ट्स पर एक नज़र डालते हैं।

WWE Raw में जे उसो का सैगमेंट

- जे उसो ने इस हफ्ते Raw के शो की शुरूआत की। जल्द ही, उनके बुलाने पर जिमी उसो & सोलो सिकोआ क्राउड के बीच से उनके पास रिंग में आ गए। जे ने कहा कि वो जिमी को मिस करते हैं। इसके जवाब में ब्लडलाइन मेंबर ने कहा कि उन्होंने कभी मेन इवेंट जे को नहीं छोड़ा बल्कि Raw सुपरस्टार ने ब्लडलाइन को छोड़ा था। जिमी उसो ने इस चीज़ को लेकर नाराजगी जाहिर की कि जे ने कोडी रोड्स के साथ मिलकर टैग टीम चैंपियनशिप जीती थी। जिमी ने दावा किया कि उनके भाई के करियर के सबसे बड़े पल उनके कारण आए। इसके जवाब में मेन इवेंट जे ने कहा कि उनके करियर का सबसे बड़ा पल WrestleMania में आएगा जब वो जिमी उसो का सामना करेंगे। इसके बाद उन्होंने जिमी और सोलो सिकोआ पर हमला कर दिया। जल्द ही, ब्लडलाइन जे उसो पर हावी हो गए। इसके बाद कोडी रोड्स ने आकर अपने पूर्व टैग टीम पार्टनर को बचाया।

- पॉल हेमन ने बैकस्टेज एडम पीयर्स को सूचना दी कि अब जिमी उसो & सोलो सिकोआ एरीना में मौजूद नहीं हैं और वो भी अपना काम करके वहां से चले जाएंगे

WWE Raw में DIY vs क्रीड ब्रदर्स (अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप क्वालीफाइंग मैच)

- क्रीड ब्रदर्स Raw में लंबे समय बाद मैच लड़ते हुए दिखाई दिए और उनका क्वालीफाइंग मैच में DIY से सामना हुआ था। क्रीड्स ने इस मुकाबले में DIY को कांटे की टक्कर दी और एक जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। कुछ मौकों पर ऐसा भी लगा कि पूर्व NXT टैग टीम चैंपियन मैच जीत जाएंगे। हालांकि, अंत में DIY के जॉनी गार्गानो ने ब्रूट्स क्रीड को रिंग के बाहर करने के बाद जूलियस क्रीड को सुपरकिक दे दिया। इसके बाद जॉनी के साथी टॉमैसो चैम्पा ने जूलियस को पिन करते हुए अपनी टीम को WrestleMania XL में टैग टीम चैंपियनशिप के लिए होने जा रहे लैडर मैच के लिए क्वालीफाई करा दिया।

विजेता: DIY।

- जजमेंट डे बैकस्टेज एंड्राडे के साथ नज़र आए। फिन बैलर ने कहा कि वो अगले हफ्ते एंड्राडे के मैच के दौरान मौजूद रहेंगे। इसके बाद डॉमिनिक मिस्टीरियो & जेडी मैकडॉना मैच बुक कराने के लिए एडम पीयर्स के पास गए

WWE Raw में केडन कार्टर & कटाना चांस vs इंडी हार्टवेल & कैंडिस लेरे

- कैंडिस लेरे और केडन कार्टर ने इस टैग टीम मुकाबले की शुरूआत की। कैंडिस ने इंडी के साथ मिलकर केडन पर थोड़ी देर तक दबदबा बनाए रखा। जल्द ही, केडन को कटाना चांस को टैग देने में कामयाबी मिल गई। चांस रिंग में आने के बाद मैच में कंट्रोल हासिल करने में कामयाब रहीं लेकिन जल्द ही उन्हें चोट लग गई। इस मुकाबले के अंतिम पलों में कैंडिस लेरे ने केडन कार्टर को बेसबॉल स्लाइड किक दी और जल्द ही, चांस के चोटिल पैर पर हमला करने के बाद उन्हें सबमिशन में जकड़ते हुए अपनी टीम को जीत दिला दी।

विजेता: इंडी हार्टवेल & कैंडिस लेरे।

WWE Raw में कोडी रोड्स का सैगमेंट

- कोडी रोड्स ने प्रोमो देते हुए WrestleMania XL में रोमन रेंस के खिलाफ अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के बारे में बात की और इस हफ्ते SmackDown में रोमन के साथ होने जा रहे फेस-ऑफ की याद दिलाई। जल्द ही, उन्होंने द रॉक का जिक्र करते हुए उनपर तंज कसा और उन्हें बेकार इंसान बताया। रोड्स ने कहा कि रॉक ने उनके रोने का मजाक उड़ाया था लेकिन जब उनके नाम के चैंट्स लग रहे थे तो द ग्रेट वन का भी यही हाल था। इसके बाद अमेरिकन नाईटमेयर ने पीपल्स चैंपियन द्वारा उनकी मां को दिए कड़े संदेश का जिक्र किया। हालांकि, उन्होंने द रॉक की मां के बारे में कुछ बुरा बोलने के बजाए उन्हें अच्छी इंसान बताया। Royal Rumble विजेता ने बताया कि उनकी मां को दिग्गज से डर नहीं लगता और वो अंडरकवर कॉप रह चुकी हैं। इसके बाद कोडी रोड्स ने रॉक की बेइज्जती करते हुए इन-रिंग स्किल्स पर सवाल खड़े किए और कहा कि दिग्गज WrestleMania में फाइनल बॉस नहीं बल्कि रोमन रेंस के साइडकिक होंगे। जल्द ही, पॉल हेमन ने सैगमेंट में दखल देते हुए कोडी को ट्राइबल चीफ का संदेश देते हुए बताया कि SmackDown में होने जा रहे फेस-ऑफ के दौरान रोमन रेंस के साथ-साथ रिंग में मौजूद रहने वाले एकमात्र ब्लडलाइन मेंबर वो होंगे। इसके साथ ही हेमन ने रोड्स को अकेले आने के लिए कहा और वो तैयार हो गए।

- कोडी रोड्स बैकस्टेज जे उसो से मिले और जे ने कोडी को कहा कि अगर उन्हें SmackDown में उनकी मदद की जरूरत पड़ती है तो वो उन्हें बचाने जरूर आएंगे

WWE Raw में रिकोशे vs डॉमिनिक मिस्टीरियो

- रिकोशे का सिंगल्स मैच में डॉमिनिक मिस्टीरियो से सामना हुआ। पूर्व आईसी चैंपियन ने डॉमिनिक के खिलाफ अपने बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल करके उनकी हालत खराब कर दी। जल्द ही, जेडी मैकडॉना ने रिकोशे का ध्यान भटकाकर डॉमिनिक की मुकाबले में वापसी करा दी। ब्रेक के बाद मिस्टीरियो ने पूरी तरह बेबीफेस स्टार पर दबदबा बना लिया। इसके बाद रिकोशे ने अपने प्रतिद्वंदी को सुपलेक्स देते हुए मैच में वापसी की। वहीं, इस मुकाबले के अंतिम पलों में पूर्व आईसी चैंपियन ने खुद को डॉमिनिक मिस्टीरियो के 619 मूव से बचाने के बाद उन्हें अपना बड़ा मूव देकर पिन करते हुए मैच जीत लिया। मुकाबले के बाद रिकोशे की जेडी मैकडॉना के साथ झड़प हुई और जल्द ही, बेबीफेस स्टार रिंग के बाहर चले गए।

विजेता: रिकोशे।

- बैकस्टेज सैमी ज़ेन और चैड गेबल के बीच बहस देखने को मिली। जल्द ही, गेबल ने सैमी को कहा कि वो गुंथर को हरा नहीं पाएंगे।

WWE Raw में आईसी चैंपियन गुंथर और सैमी ज़ेन का कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट

- गुंथर ने प्रोमो देते हुए कहा कि यह सबसे महत्वपूर्ण कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट होने वाला है। उन्होंने सैमी ज़ेन से पूछा कि वो क्राउड में मौजूद लोगों की तरह कपड़े पहनकर क्यों आए हैं। सैमी ने कहा कि उन्हें कम आंका गया था और द उसोज़ ने भी उनको हल्के में लिया था लेकिन उन्होंने उनके अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियन के रूप में टाइटल रन का अंत किया था। इसके बाद ज़ेन ने आईसी चैंपियन बनने का दावा किया। जल्द ही, गुंथर ने बेबीफेस सुपरस्टार को याद दिलाया कि उनके दोस्त चैड गेबल भी नहीं मानते हैं कि वो उनसे टाइटल जीत पाएंगे। इसके बाद इम्पीरियम लीडर ने कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और वो वहां से जाने लगे। तभी सैमी ज़ेन ने इन-रिंग जनरल को जाने से रोका और कहा कि वो उनसे WrestleMania में उनसे आईसी टाइटल जीतने वाले हैं।

WWE Raw में इंडस शेर vs द मिज़ & आर-ट्रुथ

- सांगा और आर-ट्रुथ ने इस टैग टीम मुकाबले की शुरूआत की लेकिन जल्द ही ट्रुथ ने द मिज़ को टैग दे दिया। सांगा ने मिज़ की हालत खराब करने के बाद वीर महान को टैग दे दिया। वीर ने वहां आने के बाद पूर्व WWE चैंपियन को फ्लाइंग एल्बो दिया। जल्द ही, आर-ट्रुथ को टैग मिला और उन्होंने महान को जॉन सीना के मूव्स देकर उनकी हालत खराब की। थोड़ी देर बाद द मिज़ ने वीर महान को स्कल क्रशिंग फिनाले दिया। जल्द ही, मिज़ रिंग के बाहर हो गए और वो सांगा को भी रिंग के बाहर करने की कोशिश करने लगे। इसी बीच भारतीय सुपरस्टार ने ट्रुथ पर एल्बो से हमला किया और वो वीर महान पर आ गिरे। इसके बाद रेफरी ने तीन काउंट करते हुए मिज़ & ट्रुथ को विजेता घोषित कर दिया।

विजेता: आर-ट्रुथ & द मिज़।

- सैमी ज़ेन ने बैकस्टेज चैड गेबल से पूछा कि वो क्यों आईसी चैंपियन गुंथर को हरा नहीं पाएंगे। गेबल ने जवाब दिया कि इन-रिंग जनरल से केवल शारीरिक नहीं बल्कि मानसिक लड़ाई भी करनी पड़ती है।

WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर और सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

- जब ड्रू मैकइंटायर ने एरीना में एंट्री की तो उसी वक्त सैथ रॉलिंस का म्यूजिक बजा और सैथ अपने प्रतिद्वंदी से पहले रिंग में चले गए। सैथ ने मजाक में ड्रू से कहा कि स्पॉटलाइट उनके ऊपर थी इसलिए वो उन्हें नहीं देख पाए। रॉलिंस ने कहा कि उन्हें स्पॉटलाइट पसंद है। जल्द, स्कॉटिश वॉरियर ने WrestleMania में होने जा रहे वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप मैच और सीएम पंक के बारे में बात करने लगे। इसके बाद फैंस ने पंक के चैंट्स लगाए और हील सुपरस्टार ने उन्हें बताया कि दिग्गज की अगले हफ्ते वापसी होगी। जल्द ही, सैथ रॉलिंस ने कहा कि वो ड्रू मैकइंटायर की तरह 2 दशकों से रेसलिंग बिजनेस में कड़ी मेहनत करते हुए आए हैं और उन्होंने बताया कि फैंस को उनका गाना गाना कितना पसंद है। इसके बाद सैथ ने दावा किया कि वो WrestleMania Night 1 में रोमन रेंस & द रॉक को हराने के बाद Night 2 में ड्रू को मात देंगे। इसके जवाब में मैकइंटायर ने ग्रैंडेस्ट स्टेज पर रॉलिंस का बुरा हाल करने की धमकी दी और कहा कि वो इस इवेंट में खास मोमेंट हासिल करेंगे जो कि वो डिजर्व नहीं करते बल्कि उन्होंने इसे कमाया है। जल्द ही, वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन ने हील सुपरस्टार को कहा कि उन्हें WrestleMania में पता चलेगा कि वो उतने बेहतर नहीं हैं जितना खुद को समझते हैं।

WWE Raw में अल्फा अकादमी (ओटिस & अकीरा टोजावा) vs न्यू डे (अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियनशिप क्वालीफाइंग मैच)

- अल्फा अकादमी का टैग टीम मैच में न्यू डे से सामना हुआ। इस मुकाबले में दोनों टीमों के बीच अच्छी फाइट देखने को मिली और ये दोनों ही टीमें यह मैच जीतने की भरपूर कोशिश करती हुई दिखाई दीं। वहीं, इस मुकाबले के अंतिम पलों में न्यू डे के जेवियर वुड्स ने अकीरा टोजावा को टॉप रोप से अपना मूव देकर पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

विजेता: न्यू डे।

- बैकस्टेज सैथ रॉलिंस ने कोडी रोड्स से पूछा कि क्या वो SmackDown में अकेले जाने वाले हैं। उन्होंने इसका जवाब हां में दिया।

WWE Raw के मेन इवेंट में नाया जैक्स vs बैकी लिंच (लास्ट विमेन स्टैंडिंग मैच)

- नाया जैक्स ने मैच शुरू होने के बाद बैकी लिंच पर दबदबा बनाया और वो रिंग के बाहर लिंच की हालत खराब करती हुई दिखाई दीं। ब्रेक के बाद नाया ने रिंग में कई चेयर फेंके। जल्द ही, बैकी ने चेयर से जैक्स पर हमला करने के बाद उन्हें मैनहैंडल स्लैम देने की नाकाम कोशिश की। इसके बाद हील सुपरस्टार ने द मैन को स्टील चेयर्स पर समोअन ड्रॉप दिया। जल्द ही, बेबीफेस सुपरस्टार ने फाइट बैक किया लेकिन नाया जैक्स ने एक बार फिर मैच में कंट्रोल बनाते हुए अपने प्रतिद्वंदी पर स्टील चेयर & केंडो स्टिक से जबरदस्त हमला करते हुए उनकी हालत खराब कर दी। काफी देर संघर्ष करने के बाद बैकी लिंच ने नाया को स्टील स्टेप्स पर डीडीटी दे दिया। इसके बाद भी इन दोनों सुपरस्टार्स ने इस पूरे मुकाबले में एक-दूसरे का बुरा हाल करना जारी रखा। इस मैच के अंतिम पलों में बैकी ने जैक्स को टेबल पर मैनहैंडल स्लैम दिया लेकिन फिर भी वो किसी तरह 10 काउंट से पहले उठ खड़ी हुईं। इसके बाद द मैन ने लैडर के टॉप से अपने प्रतिद्वंदी को लेग ड्रॉप दिया। वो इस बार उठ नहीं पाईं और लिंच को मैच का विजेता घोषित कर दिया गया। मुकाबले के बाद विमेंस वर्ल्ड चैंपियन रिया रिप्ली ने रिंग में आकर बैकी लिंच को कंफ्रंट किया और इसके साथ ही शो का अंत हो गया।

विजेता: बैकी लिंच।