Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: मेन इवेंट में बाप-बेटे की हुई जबरदस्त पिटाई, Veer Mahaan की बेकार बुकिंग जारी

WWE Raw के एपिसोड में कई शानदार चीज़ें हुई
WWE Raw के एपिसोड में कई शानदार चीज़ें हुई
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

Raw: WWE Raw का एपिसोड काफी शानदार रहा। समरस्लैम (SummerSlam) के बाद फैंस को रॉ (Raw) से काफी उम्मीदें थी। WWE ने इस शो में कुछ फ्रेश मैच और स्टोरीलाइंस को बुक किया। हालांकि, शो के दौरान वीर महान (Veer Mahaan) नजर नहीं आए और उनका किसी भी तरह से इस्तेमाल नहीं होना थोड़ा निराशाजनक रहा। खैर, इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- WWE Raw में बैकी लिंच का सैगमेंट

बैकी लिंच ने हाथ में पट्टे के साथ एंट्री की और उन्होंने बताया कि विमेंस टाइटल मैच लड़ते हुए उन्हें कई चीज़ों के बारे में पता चला। इसी कारण उन्होंने फिर बेबीफेस बनने का निर्णय लिया। साथ ही बताया कि वो चोटिल हो गई हैं। उन्होंने बाद में बियांका की तारीफ की और उन्हें बुलाया। ब्लेयर ने एंट्री की और बैकी को 'द मैन' बताया। साथ ही उन्हें गले लगाया। यह बोलकर बैकी चली गईं और ब्लेयर ने अपना प्रोमो जारी रखा। उन्होंने बताया कि बैकी ने उनका सम्मान किया और उन्हें धोखा नहीं दिया। इसी कारण उन्होंने भी लिंच से हाथ मिलाया। इतनी देर में बड़ी स्क्रीन पर वीडियो दिखाई गई जहां बेली, डकोटा काई और इयो स्काई ने मिलकर बैकी के चोटिल हाथ पर स्टील चेयर से हमला किया।

Who else missed THIS @BeckyLynchWWE? ❤️#WWERaw https://t.co/kqiPjOKHrM

- एजे स्टाइल्स vs मुस्तफा अली vs द मिज़

तीनों ही सुपरस्टार्स के बीच जबरदस्त मैच देखने को मिला। इस मैच के विजेता का मुकाबला एक और ट्रिपल थ्रेट मुकाबले के विजेता से होता। उस मैच के विजेता को यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए बॉबी लैश्ले के खिलाफ भविष्य में मैच मिलता। मैच में मिज़ ने माइंड गेम्स खेले लेकिन अली और स्टाइल्स ने मुकाबले को संभाला। मैच का अंत शानदार रहा। मुस्तफा अली ने मिज़ पर टॉप रोप से अपना फिनिशर लगाया और इतनी देर में एजे स्टाइल्स ने आकर अली पर स्टाइल्स क्लैश लगाकर पिन किया और जीत दर्ज की।

नतीजा: एजे स्टाइल्स को जीत मिली

बैकस्टेज बैकी लिंच को डॉक्टर्स चेक कर रहे थे।

बेली का इंटरव्यू लिया गया और उन्होंने बताया कि यह कुछ भी नहीं है। आगे बहुत कुछ होने वाला है। इतनी देर उसोज़ ने एंट्री की और मिस्टीरियोस के खिलाफ अपने टाइटल को सफलतापूर्वक रिटेन करने का दावा किया।

- सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

सैथ रॉलिंस ने प्रोमो कट करते हुए रिडल पर हमला करने को लेकर बात की। उन्होंने बताया कि वो रिडल से परेशान थे और अब वो खुश हैं। बाद में सैथ ने रोमन रेंस पर निशाना साधा लेकिन इतनी देर में स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने एंट्री की। रॉलिंस ने कहा कि स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स को अलग हो जाना चाहिए और बेबीफेस स्टार्स ने उनकी बेइज्जती की। सैथ ने इसी कारण स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स के किसी भी सदस्य को मैच के लिए चैलेंज किया। पहले स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने रॉक-पेपर-सीजर गेम खेलने का निर्णय लिया। बाद में मोंटेज रेफरी को लेकर रिंग में लेकर आए और दोनों के बीच मैच हुआ।

"Now that @SuperKingofBros is out of the picture, I can turn my attention to @WWERomanReigns and the WWE Undisputed Universal Championship..."@WWERollins #WWERaw https://t.co/0uueuviLlN

- सैथ रॉलिंस vs मोंटेज फोर्ड

दोनों ही टैलेंटेड सुपरस्टार्स ने मिलकर प्रभावित किया। इस मैच में फोर्ड को शानदार प्रदर्शन करने का मौका मिला और उन्होंने रॉलिंस को कड़ी टक्कर देते हुए साबित कर दिया कि वो मेन इवेंट स्टार बनना डिजर्व करते हैं। हालांकि, अंत में सैथ ने फोर्ड के मूव को काउंटर किया और फिर स्टॉम्प लगाकर उन्हें पिन करके हराया। मैच के बाद भी उन्होंने फोर्ड पर फिनिशर लगाने की कोशिश की लेकिन एंजलो डॉकिंस ने आकर रॉलिंस को भगाया।

नतीजा: सैथ रॉलिंस की जीत हुई

- एलेक्सा ब्लिस vs ओस्का

ब्लिस और ओस्का दोनों को ही अच्छी स्टोरीलाइन और मैचों की जरूरत थी। इसी कारण उन्हें आमने-सामने देखना शानदार साबित हुआ था। उन्होंने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी। बाद में बेली, इयो स्काई और डकोटा काई ने आकर दोनों स्टार्स पर हमला किया। इसी कारण मैच का अंत नो कांटेस्ट द्वारा हो गया। मैच के बाद बियांका ब्लेयर ने आकर उन्हें बचाया और हील स्टार्स को भगाया। ब्लेयर ने तीनों में से किसी एक विमेंस सुपरस्टार को मैच के लिए चैलेंज किया। स्काई ने चुनौती को स्वीकार किया।

नतीजा: डबल DQ से मैच का अंत हुआ

Looks like @itsBayleyWWE, @ImKingKota and IYO SKY aren't finished yet tonight!!#WWERaw https://t.co/qFUp9RJLId

- चैम्पा vs चैड गेबल vs डॉल्फ ज़िगलर

इस मैच के विजेता का सामना एजे स्टाइल्स से होता। उस मुकाबले के विजेता को बॉबी लैश्ले के खिलाफ यूएस टाइटल मैच मिलता। तीनों ही सुपरस्टार्स ने मौका पाने के लिए इस ट्रिपल थ्रेट मैच में जबरदस्त काम किया। उन्होंने मिलकर मैच को देखने लायक बनाया। अंत में चैम्पा ने प्रभावित किया और गेबल पर अपना फिनिशर फेरी टेल एंडिंग लगाकर पिनफॉल द्वारा जीत दर्ज की।

नतीजा: चैम्पा की जीत हुई

- ऐज का प्रोमो सैगमेंट

ऐज ने अपने पुराने थीम सॉन्ग के साथ एंट्री की। उन्होंने प्रोमो कट करते हुए बताया कि उन्होंने जजमेंट डे को इसलिए बनाया था, ताकि उन सुपरस्टार्स को सफलता मिल सके, जिनका सही तरह से उपयोग नहीं हो रहा है। ऐज ने बाद में फिन बैलर, डेमियन प्रीस्ट और रिया रिप्ली को चेतावनी दी और बताया कि उन्होंने जजमेंट डे को बनाया है, इसलिए वो ही इसे तबाह भी करेंगे।

The Rated-R Superstar @EdgeRatedR is ready to end #TheJudgmentDay!@FinnBalor @ArcherofInfamy @RheaRipley_WWE #WWERaw https://t.co/B8BfJbTIqf

बैकस्टेज रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक का इंटरव्यू लिया गया। उन्होंने पहले ऐज की तारीफ की और फिर टैग टीम चैंपियंस बनने का दावा किया।

बेली, इयो स्काई और डकोटा काई का बैकस्टेज इंटरव्यू लिया गया। बेली ने यहां बताया कि वो रोल मॉडल हैं और इसी कारण उन्होंने पूर्व NXT स्टार्स को अपने साथ जोड़ा है। बाद में इयो ने ब्लेयर को हराने का दावा किया।

- बियांका ब्लेयर vs इयो स्काई

इयो का मेन रोस्टर डेब्यू एक शानदार मैच से देखने को मिला। उन्होंने आते ही बियांका ब्लेयर के खिलाफ शानदार मैच दिया। विमेंस सुपरस्टार्स ने किसी भी तरह से फैंस को निराश नहीं किया। मैच के बीच बेली और डकोटा काई ने उनका ध्यान भटकाने की कोशिश की और इसका फायदा उन्हें जरूर मिला। बाद में ओस्का और एलेक्सा ब्लिस ने आकर ब्लेयर का साथ दिया। अंत में सभी सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल हुआ और इसी कारण नो कांटेस्ट से मैच खत्म हुआ। मैच के बाद ब्रॉल को ऑफिशियल्स ने आकर रोका।

नतीजा: नो कांटेस्ट से मैच खत्म हुआ

बैकस्टेज सैगमेंट में द मिज़ ने अपनी हार के बारे में बात की। हालांकि, उन्होंने चैम्पा की तारीफ की और उन्हें नया यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन बताया।

- एजे स्टाइल्स vs चैम्पा (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच पाने के कंटेंडर्स मैच)

इस मैच के लिए बुकर टी स्पेशल गेस्ट कमेंटेटर के रूप में आए थे। दोनों ही सुपरस्टार्स के मैच की शुरुआत थोड़ी धीमी रही लेकिन बाद में एक्शन बेहतर होते गया। द मिज़ ने इंटरफेयर भी किया लेकिन स्टाइल्स ने खुद को बचाया। अंत में मिज़ के कारण स्टाइल्स जल्दी रिंग में नहीं पहुंच पाए और जैसे ही उन्होंने रिंग में एंट्री की, चैम्पा ने उनपर नी से अटैक किया। बाद में उनपर फेरी टेल एंडिंग फिनिशर लगाकर मैच में जीता।

नतीजा: चैम्पा की जीत हुई

CIAMPA DOES IT!@NXTCiampa will face @fightbobby for the #USTitle next Monday on #WWERaw!@mikethemiz https://t.co/F3Vpt0TomL

बैकस्टेज बॉबी लैश्ले ने थ्योरी के खिलाफ जीत के बारे में बात की और चैम्पा को भी हराने का दावा किया।

- द उसोज़ vs मिस्टीरियोस (अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

यह मैच सबसे ज्यादा बढ़िया रहा। उन्हें पर्याप्त समय दिया और उन्होंने किसी भी तरह से अपने फैंस को निराश नहीं किया। इस मैच में रे मिस्टीरियो और डॉमिनिक ने चैंपियंस को कड़ी टक्कर दी। हालांकि, अंत में द उसोज़ ने मिलकर डॉमिनिक की बुरी हालत की और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद जजमेंट डे ने आकर मिस्टीरियोस पर हमला किया। उन्होंने पिता-बेटे की जोड़ी की जबरदस्त पिटाई की। ऐज ने एंट्री करके हील स्टार्स का बुरा हाल किया और फिर वो फिन बैलर पर स्पीयर लगाने वाले थे। हालांकि, रिप्ली ने डॉमिनिक को धक्का देकर ऐज के सामने ला दिया। दिग्गज ने गलती से डॉमिनिक पर स्पीयर लगाया। मेडिकल स्टाफ ने आकर उन्हें चेक किया।

नतीजा: द उसोज़ को जीत मिली

Can @reymysterio & @DomMysterio35 regain those #TagTeamTitles or will @WWEUsos show why they are the ONES?#WWERaw https://t.co/8ia3d8PCQo

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत देखने को मिला।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...