WWE Raw रिजल्ट्स: Roman Reigns का भाई चीटिंग से हारा, Brock Lesnar के सैगमेंट में मचा बवाल, WWE Draft में हुआ चौंकाने वाला ऐलान

WWE
WWE Raw में इस हफ्ते क्या-क्या देखने को मिला?

WWE: WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड समाप्त हो चुका है। यह एपिसोड काफी ज्यादा खास रहा और इसमें काफी कुछ देखने को मिला। ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) के सैगमेंट में बवाल देखने को मिला, WWE Draft में कई चौंकाने वाले ऐलान हुए और साथ ही शो में शानदार मैच भी देखने को मिले। आइए नज़र डालते हैं इस हफ्ते Raw में क्या-क्या हुआ:

WWE Raw की शुरुआत Draft 2023 के दूसरे पार्ट के पहले राउंड के साथ:

ट्रिपल एच ने एक बार फिर WWE Draft की शुरुआत की और ऐलान किया कि ब्रॉक लैसनर एक फ्री एजेंट रहेंगे। वो अपने हिसाब से दोनों ब्रांड पर दिखाई दे सकते हैं। इसके बाद उन्होंने Raw और SmackDown की पिक्स का ऐलान किया:

Raw की पहली पिक - SmackDown विमेंस चैंपियन रिया रिप्ली

SmackDown की पहली पिक - यूएस चैंपियन ऑस्टिन थ्योरी

Raw की दूसरी पिक - सैथ 'फ्रीकिन' रॉलिंस

SmackDown की दूसरी पिक - शार्लेट फ्लेयर

WWE Raw में पॉल हेमन का सैगमेंट

पॉल हेमन ने कहा कि उन्हें, रोमन रेंस और सोलो सिकोआ को ब्लू ब्रांड में ड्राफ्ट किया गया है। साथ ही द उसोज़ का फैसला भी Raw में हो जाएगा। उन्होंने कहा कि टैग टीम चैंपियनशिप मैच में हार को लेकर वो उनसे अलग से बात करेंगे। हेमन ने फिर Backlash में होने वाले सिक्स मैन टैग टीम मैच के बारे में बात की और कहा कि रेंस अगले हफ्ते SmackDown में वापसी करेंगे और फिर वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप को लेकर भी बात करेंगे। हेमन ने नई चैंपियनशिप को लेकर बात करते हुए Raw रोस्टर पर निशाना साधा और इस बीच सैथ रॉलिंस ने एंट्री की। रॉलिंस ने कहा कि रेंस काफी खुश होंगे कि वो Raw का हिस्सा हैं और रेंस उनसे भागना बंद कर सकते हैं। पूर्व चैंपियन ने हेमन को सलाह दी कि वो ब्लडलाइन को टूटने से बचाए। उन्होंने खुद के चैंपियन बनने का दावा किया। इस बीच पॉल हेमन को एक कॉल आया और इसके बाद उन्होंने कहा कि रॉलिंस, ट्राइबल चीफ को गुस्सा दिला रहे हैं। सोलो सिकोआ का म्यूजिक बजा और उन्होंने रिंग में एंट्री की। हेमन ने ऐलान किया कि रेंस ने रॉलिंस vs सिकोआ मैच को बुक किया है। सैथ ने भी इस चैलेंज को स्वीकार कर लिया।

WWE Raw में लिव मॉर्गन और राकेल रॉड्रिगेज़ vs डैमेज कंट्रोल (बेली और डकोटा काई)

यह मुकाबला काफी ज्यादा अच्छा रहा। यह जरूर ज्यादा लंबा नहीं चला, लेकिन ज्यादातर समय मौजूदा चैंपियंस का पलड़ा भारी रहा। मुकाबले के अंत में मॉर्गन और डकोटा काई लीगल थीं। इस बीच मॉर्गन को पता नहीं चला और बेली ने काई से टैग ले लिया। लिव ने डकोटा पर अपना मूव लगाया, लेकिन तभी बेली ने आकर उन्हें रोलअप करते हुए अपनी टीम को मौजूदा चैंपियंस के खिलाफ जीत दिला दी। मॉर्गन और रॉड्रिगेज़ की जोड़ी इस हार से खुश नज़र नहीं आईं।

विजेता: डैमेज कंट्रोल

बैकस्टेज से कुछ समय पहले की वीडियो दिखाई गई जब ब्रॉक लैसनर ने एरीना में एंट्री की। एडम पीयर्स ने उनसे बात की और अंत में लैसनर वहां से गुडलक कहते हुए चले गए।

WWE Draft पार्ट 2, राउंड 2

बुकर टी Raw ब्रांड और शार्मेल ने SmackDown ब्रांड की दूसरे राउंड की पिक्स का ऐलान किया:

Raw पहला पिक - अनडिस्प्यूटेड टैग टीम चैंपियंस केविन ओवेंस और सैमी ज़ेन

SmackDown पहला पिक - द उसोज़

Raw दूसरा पिक - फिन बैलर, डेमियन प्रीस्ट और डॉमिनिक मिस्टीरियो (द जजमेंट डे)

SmackDown दूसरा पिक - सैंटोस इस्कोबार, ज़ेलिना वेगा, रे मिस्टीरियो, जैक्विन विल्डे, क्रूज़ डेल टोरो (LWO)

WWE Raw में द अल्फा अकादमी vs रिकोशे और ब्रॉन स्ट्रोमैन

चैड गेबल और रिकोशे ने मुकाबले की शुरुआत की। दोनों ने टेक्निकल स्किल्स दिखाई और कई शानदार मूव्स भी लगाए। इस बीच स्ट्रोमैन और ओटिस लीगल बन गए। शुरुआत में ओटिस भारी पड़ रहे थे, लेकिन जल्द ही स्ट्रोमैन ने कंट्रोल हासिल किया और अपनी ताकत दिखाई। ब्रॉन ने ओटिस पर बॉडी स्लैम मूव लगाया और इसके बाद रिकोशे को टैग दे दिया। रिकोशे ने स्ट्रोमैन के ऊपर से ओटिस के ऊपर छलांग लगाई और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ब्रॉन स्ट्रोमैन और रिकोशे

WWE Raw में ब्रॉक लैसनर का सैगमेंट

शॉन माइकल्स Raw और एडम पीयर्स SmackDown के पिक्स का ऐलान करने वाले थे। हालांकि उनके अनाउंस करने से पहले ही ब्रॉक लैसनर का म्यूजिक बज गया और उन्होंने रिंग में एंट्री कर ली। एडम पीयर्स उनसे बात करने गए, लेकिन बाद में उन्होंने पीछे हटना ही सही समझा। ब्रॉक ने बात करना शुरू ही किया था तभी पीयर्स गार्ड्स को लेकर आ गए और उन्होंने बीस्ट को वापस जाने के लिए कह दिया। कोडी रोड्स का म्यूजिक बजा और उन्होंने पीछे से आकर बीस्ट पर अटैक किया। गार्ड्स ने आकर इन दोनों को अलग किया। लैसनर रैंप पर खड़े रहे और रिंग में रोड्स बाहर जाने के लिए बेताब हैं। गार्ड्स ने मामले को संभाल लिया है, बीस्ट वापस चले गए हैं। इस सैगमेंट में जबरदस्त बवाल मचा।

WWE Draft पार्ट 2, राउंड 3

शॉन माइकल्स ने खुद ही दोनों ब्रांड के पिक्स का ऐलान किया

Raw पहला पिक - विमेंस टैग टीम चैंपियंस लिव मॉर्गन और राकेल रॉड्रिगेज़

SmackDown पहला पिक - ओस्का

Raw दूसरा पिक - कोफी किंग्सटन और ज़ेवियर वुड्स

SmackDown दूसरा पिक - शेमस, रिज हॉलैंड और बुच (द ब्रॉलिंग ब्रूट्स)

WWE Raw में जिमी उसो vs मैट रिडल

मैट रिडल और जिमी उसो के बीच अच्छा मुकाबला देखने को मिला। मैच के दौरान शानदार मूव्स का इस्तेमाल देखने को मिला। इस बीच जिमी उसो ने चालाकी दिखाते हुए टर्नबकल को हटाने का प्रयास किया, लेकिन तभी सैमी ज़ेन ने रेफरी का ध्यान भटकाया और केविन ओवेंस ने जिमी उसो पर अटैक कर दिया। इसका फायदा उठाते हुए रिडल ने जिमी पर ब्रोडेरेक मूव लगाया और पिन करके इस मैच को जीत लिया। Roman Reigns के भाई की चीटिंग से हार हुई और उनका बहुत ही खराब समय चल रहा है।

विजेता: मैट रिडल

WWE Draft, पार्ट 2 राउंड 4

एरिक बिशफ और रॉब वैन डैम ने चौथे राउंड के पिक्स का ऐलान किया:

Raw पहला पिक - ट्रिश स्ट्रेटस

SmackDown पहला पिक - कैरियन क्रॉस

Raw दूसरा पिक - रोंडा राउज़ी-शेना बैज़लर

SmackDown दूसरा पिक - एलए नाइट

WWE Raw में द मिज़ टीवी शो

द मिज़ ने आकर अपने शो में सभी का स्वागत किया और अपने गेस्ट शिंस्के नाकामुरा का स्वागत किया। मिज़ ने अपनी तारीफ की और साथ ही नाकामुरा को अपने साथ जुड़ने का ऑफर दिया। मिज़ के मुताबिक Raw में आपको एक साथी की जरुरत होती है। हालांकि नाकामुरा ने जापानी भाषा में पूर्व चैंपियन की बेइज्जती कर दी। मिज़ को काफी गुस्सा आ रहा है और वो शिंस्के पर अटैक करने गए। नाकामुरा ने पलटवार किया और पूर्व चैंपियन पर किंशासा हिट कर दिया।

WWE Raw में ओमोस vs लोकल रेसलर

लोकल रेसलर ने मुकाबले की शुरुआत में जायंट ओमोस पर हावी होने का प्रयास किया, लेकिन उन्होंने सिर्फ ओमोस को गुस्सा दिलाया। ओमोस ने लोकल रेसलर का बुरा हाल किया और अंत में स्लैम देते हुए उन्हें पिन करके इस मैच को जीत लिया। ओमोस ने इस मुकाबले को सिर्फ 48 सेकेंड में जीत लिया।

विजेता: ओमोस

WWE Draft, पार्ट 2 राउंड 5

रॉड डॉग और मोली होली ने आकर 5वें राउंड के पिक का ऐलान किया:

Raw पहला पिक - ब्रॉन स्ट्रोमैन और रिकोशे

SmackDown पहला पिक - शॉट्ज़ी

Raw दूसरा पिक - ब्रॉन्सन रीड

SmackDown दूसरा पिक - प्रिटी डेडली

WWE Raw में जजमेंट डे का सैगमेंट

डेमियन प्रीस्ट, रिया रिप्ली, फिन बैलर और डॉमिनिक मिस्टीरियो ने रिंग में एंट्री की। रिप्ली ने कहा कि वो Backlash में ज़ेलिना वेगा को हराते हुए दिखाएंगी कि वो सबसे डॉमिनेंट चैंपियन हैं। फिन बैलर ने बैड बनी के बारे में बात की और कहा कि प्रीस्ट उन्हें सबक सिखाएंगे। प्रीस्ट ने स्पैनिश में बात करते हुए बैड बनी की बेइज्जती की और साथ ही उन्हें धमकी भी दी। डॉमिनिक ने जब बात करना शुरू किया तभी क्राउड ने उन्हें बू करना शुरू कर दिया। डॉम ने अपने पिता पर निशाना साधा और इस बीच उनके LWO ने मिक्स्ड टैग टीम मैच के लिए एंट्री की।

#) WWE Raw में जजमेंट डे vs LWO

ज़ेलिना वेगा और रिया रिप्ली ने ऑफिशियल तौर पर मैच की शुरुआत की। रिप्ली ने शुरुआत में कंट्रोल बनाए रखा और वेगा को ज्यादा मौके नहीं दिए। इस बीच प्रीस्ट और इस्कोबार को टैग मिला। कुछ समय के लिए फेस टीम का पलड़ा भारी रहा, लेकिन जल्द ही हील टीम ने बढ़त बनाई। मुकाबले के अंत में प्रीस्ट और रे मिस्टीरियो लीगल थे और रे ने प्रीस्ट को 619 के लिए सेट किया। हालांकि डॉमिनिक के कारण वो यह मूव देने से पहले चूक गए। इस बीच इस्कोबार ने डॉमिनिक, रिया ने सैंटोस और वेगा ने रिप्ली पर अटैक किया। प्रीस्ट ने रे पर अपना फिनिशिंग मूव लगाना चाहा, लेकिन रे ने खुद को बचाया और फिर से डेमियन को 619 मूव के लिए सेट किया। हालांकि बैलर ने प्रीस्ट की जगह इस मूव को रिसीव किया। आखिरकार प्रीस्ट ने रे पर साउथ ऑफ हैवन हिट करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

विजेता: जजमेंट डे

बैकस्टेज इंटरव्यू में कोडी रोड्स ने Backlash 2023 से पहले कोडी रोड्स को धमकी दी।

WWE Draft, पार्ट 2 छठा राउंड

जेबीएल और टेडी लॉन्ग ने छठे और आखिरी राउंड के लिए पिक्स का ऐलान किया।

Raw पहला पिक- अल्फा अकादमी

SmackDown पहला पिक - रिक बूग्स

Raw दूसरा पिक - कटाना चांस और केडन कार्टर

SmackDown दूसरा पिक - कैमरन ग्राइम्स

WWE Raw में सैथ रॉलिंस vs सोलो सिकोआ

मेन इवेंट मैच की शुरुआत हो गई है और सैथ रॉलिंस ने सोलो सिकोआ के साथ माइंड गेम्स खेलने की कोशिश की। सोलो सिकोआ को इसका ज्यादा फर्क नहीं पड़ा और उन्होंने जल्द ही मैच में बढ़त बना ली। रॉलिंस ने पलटवार किया और पूरी तरह से सिकोआ पर कंट्रोल हासिल कर लिया। इस बीच उन्हें कमेंट्री टेबल पर भी पटका। हालांकि सिकोआ ने भी वापसी की और रॉलिंस पर समोअन ड्रॉप लगाया। रॉलिंस ने रोलअप करने का असफल प्रयास किया। सिकोआ ने भी पिन करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली। सोलो अपना गुस्सा सैथ के ऊपर निकाल रहे हैं और रेफरी उन्हें रोकने की कोशिश कर रहे हैं। यह मैच रिंग के बाहर चला गया है और सैथ ने मौके का फायदा उठाकर सोलो को रिंग पोस्ट पर दे मारा। मुकाबला रिंग के अंदर पहुंचा और द उसोज़ ने रॉलिंस पर अटैक कर दिया। केविन ओवेंस, सैमी ज़ेन और रिडल ने एंट्री की और उनका ब्लडलाइन के साथ ब्रॉल शुरू हो गया। इसी के साथ शो ऑफ एयर हो गया।

विजेता: DQ के जरिए सैथ रॉलिंस की जीत

इसी के साथ WWE Raw के एपिसोड का अंंत हुआ।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now