WWE Raw रिजल्ट्स: दिग्गज को किया गया सस्पेंड, Roman Reigns का भाई स्टनर से हुआ धराशाई

WWE Raw में जबरदस्त चीज़ें हुई
WWE Raw में जबरदस्त चीज़ें हुई

Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी बेहतरीन रहा। इस एपिसोड की शुरुआत में चैंपियन को नया चैलेंजर मिल गया। बीच में कुछ मजेदार सैगमेंट्स और मैचों का आयोजन हुआ। अंत में सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) और बॉबी लैश्ले (Bobby Lashley) के मैच ने फैंस का दिल जीत लिया। खैर, इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों को लेकर बात करेंगे।

- एलेक्सा ब्लिस vs बेली (WWE Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर्स मैच)

मैच के पहले रिंगसाइड पर बैकी लिंच ने आकर डैमेज कंट्रोल पर हमला किया। उन्होंने इयो स्काई और डकोटा काई की बुरी हालत कर दी। विमेंस टैग टीम चैंपियंस डरकर बैकस्टेज चली गईं और बैकी उनके पीछे गईं। बेली और एलेक्सा के बीच मैच शुरू हुआ। बियांका ब्लेयर रिंगसाइड पर थीं। यह मुकाबला काफी शानदार मूव्स से भरा हुआ था। बेली ने टर्नबकल का कवर निकाल दिया और इसी कारण बियांका ब्लेयर भी मैच में इन्वॉल्व हुईं। जैसे ही बेली रिंग में गईं, एलेक्सा ने उनपर हमला किया। साथ ही टॉप रोप से अपना फिनिशर ट्विस्टेड ब्लिस लगाया और पिन करके जीत हासिल की। मैच के बाद बियांका ब्लेयर ने उन्हें कंफ्रंट किया। इसी बीच ब्लिस ने ब्लेयर से गले मिलने की कोशिश की और फिर इसे सिस्टर एबीगेल मूव में बदल दिया। हालांकि, बियांका ने खुद को बचाया और ब्लिस को समझ नहीं आ रहा था कि क्या हो रहा है। वो इसी कारण बैकस्टेज चली गईं।

नतीजा: एलेक्सा ब्लिस की जीत हुई

अल्फा अकादमी का बैकस्टेज इंटरव्यू हुआ और उन्होंने कर्ट एंगल की बेइज्जती की। इसी बीच OC ने एंट्री की और वो हंस रहे थे। इसी वजह से चैड गेबल ने उन्हें रोका और कारण पूछा। एजे स्टाइल्स ने बताया कि कार्ल एंडरसन जापान में लड़ रहे हैं और वो वहां की ही कोई वीडियो देख रहे हैं। इसी बीच स्टाइल्स ने कर्ट के साथ अल्फा अकादमी के सैगमेंट को लेकर भी बात की। उनके बीच बहस हुई और फिर एक सिंगल्स मैच तय हो गया।

- एजे स्टाइल्स vs चैड गेबल

यह मैच काफी अच्छा रहा और टेक्निकल स्किल्स के मामले में इसने सभी का ध्यान खींचा। मैच में गेबल ने समय-समय पर बढ़िया काम किया। हालांकि, एजे स्टाइल्स के पास जबरदस्त अनुभव था। उन्होंने अंत में गेबल के मूव को पिन में रिवर्स किया। उन्हें सफलता नहीं मिली और इसी कारण उन्हें इसी को स्टाइल्स क्लैश में बदल दिया। साथ ही पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: एजे स्टाइल्स की जीत हुई

बैकस्टेज जॉनी गार्गानो और डेक्सटर लूमिस यह सोच रहे थे कि वो इस कैश का क्या करेंगे। इसी बीच कैंडिस लेरे भी वहां आईं। खैर, गार्गानो को आखिरी में आईडिया मिल गया और उन्होंने लूमिस को रिंग में बैग लेकर आने के लिए कहा।

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स और अकीरा टोजावा ने बैकस्टेज इंटरव्यू में जजमेंट डे को हराने का दावा किया।

- स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स और अकीरा टोजावा vs जजमेंट डे

यह मैच काफी अच्छा रहा और हील स्टार्स ने लगातार डॉमिनेट किया। उन्होंने यहां अकीरा को मुख्य रूप से निशाना बनाया। हालांकि, मोंटेज़ फोर्ड और एंजेलो ने अच्छा काम किया। हालांकि, टोजावा ने भी अंत में टैग मिलने पर बहुत ही बढ़िया काम किया। अंत में डॉमिनिक लीगल थे लेकिन डेमियन प्रीस्ट ने अकीरा पर शानदार मूव लगाया। यह चीज़ रेफरी ने नहीं देखी और फिर डॉमिनिक ने इस चीज़ का फायदा उठाकर पूर्व 24/7 चैंपियन को पिन किया और जीत हासिल की

नतीजा: जजमेंट डे की जीत हुई

एरीना में मौजूद शॉप पर से डेक्सटर लूमिस और जॉनी गार्गानो ने पैसे खर्च करके बच्चों के लिए गिफ्ट खरीदे। लूमिस ने एक बच्चे को वहीं पर गिफ्ट भी दिया।

- जॉनी गार्गानो और डेक्सटर लूमिस का सैगमेंट

जॉनी गार्गानो और डेक्सटर लूमिस ने बच्चों और फैंस को मर्चेंडाइज और अलग-अलग तरह के गिफ्ट दिए। इसी बीच हूडी में एक व्यक्ति ने एंट्री की और लूमिस को धक्का देकर बैग ले गया। बाद में पता चला कि वो मिज़ हैं। एडम पीयर्स ने स्टेज एरिया पर आकर उन्हें रोका। बाद में पीयर्स ने मिज़ को डेक्सटर को पैसे वापस देने के लिए कहा। उनके बीच बहस हुई और यहां से एक लैडर मैच तय हो गया। अगर मिज़ जीते तो उन्हें यह पैसों का बैग मिल जाएगा। अगर लूमिस जीते, तो मिज़ उन्हें डबल पैसे देंगे। मिज़ ने बहुत समय तक मना करने के बाद आखिर इसे स्वीकारा। साथ ही गार्गानो ने मिज़ को बच्चों को गिफ्ट बांटने के लिए कहा।

बैकस्टेज इयो स्काई मैच के लिए रेडी होते हुए नज़र आईं।

- कैंडिस लेरे vs इयो स्काई

यह मैच काफी शानदार साबित हुआ और दोनों विमेंस स्टार्स ने उम्मीद से बेहतर काम किया। मैच में हाई-फ्लाइंग एक्शन की कमी नहीं रही। इस मैच के अंत में इयो ने टॉप रोप से लेरे पर अपना फिनिशर जीनियस ऑफ स्काई मूव लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: इयो स्काई की जीत हुई

केविन ओवेंस का बैकस्टेज इंटरव्यू देखने को मिला। इसी बीच इलायस ने आकर बताया कि उनका सोलो सिकोआ से मैच है। इसी वजह से वो ओवेंस को रिंगसाइड पर चाहते हैं। ओवेंस ने उनकी पुरानी दुश्मनी को देखते हुए इंकार किया और इलायस फिर वहां से चले गए।

- सोलो सिकोआ vs इलायस

इलायस ने प्रोमो कट किया और मैट रिडल को ट्रिब्यूट दिया। साथ ही उन्होंने रिडल द्वारा लिखा गया सॉन्ग गाया। बाद में सोलो सिकोआ ने सैमी ज़ेन के साथ एंट्री की और मैच शुरू हुआ। सोलो ने मैच में ताकत का उपयोग किया। दूसरी ओर इलायस का प्रदर्शन देखकर सभी खुश थे। बीच में सैमी ज़ेन ने भी दखल देने की कोशिश की। खैर, सोलो ने अपने दम पर ही मैच में शानदार काम किया। अंत में सोलो ने इलायस पर स्पिनिंग सोलो मूव लगाया और पिन करके जीत हासिल की। मैच के बाद सोलो ने इलायस पर हमला किया और समोअन स्पाइक मूव लगाया। उन्होंने इलायस के फेस पर स्टील चेयर रखकर हीप अटैक लगाने की तैयारी कर ली थी। हालांकि, केविन ओवेंस ने आकर रोमन रेंस के भाई सोलो सिकोआ पर स्टनर लगाया। इलायस को लगा कि ओवेंस उन्हें बचाने आए हैं लेकिन पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन ने उन्हें भी स्टनर दे दिया।

नतीजा: सोलो सिकोआ की जीत हुई

- ओस्का vs रिया रिप्ली

ओस्का अपने फेसपेंट में नज़र नहीं आईं और वो अपने NXT के दिनों की तरह काम कर रही थीं। हालांकि, रिया रिप्ली ने मैच में लगातार डॉमिनेंस दिखाया। अंत में ओस्का ने रिप्ली को ओस्का लॉक में फंसा लिया था और डॉमिनिक ने रिया के पैरों को रोप पर रख दिया। साथ ही रेफरी को सबमिशन को रोकने के लिए कहा। ओस्का ने एप्रोन पर खड़े डॉमिनिक पर मिस्ट फेंक दिया। रिया को रिकवर करने का समय मिल गया। उन्होंने दिग्गज पर रिपटाइड फिनिशर लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: रिया रिप्ली की जीत हुई

डॉमिनिक मिस्टीरियो की आंखें मिस्ट के कारण जलन कर रही थी। इसी कारण वो और जजमेंट डे के सभी सदस्य मेडिकल रूम में थे। यहां उन्होंने डॉमिनिक की मदद करने का प्रयास किया।

डॉल्फ ज़िगलर ने यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप को लेकर बात की और फिर ऑस्टिन थ्योरी को सबक सिखाने का निर्णय लिया।

- बॉबी लैश्ले vs सैथ रॉलिंस (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर्स मैच)

यह मैच बहुत ही जोरदार रहा और इसे शो के सबसे शानदार मुकाबलों में गिना जा सकता है। दोनों ही सुपरस्टार्स ने रिंग में बढ़िया काम किया। मैच में एक समय आया, जब बॉबी ने सैथ को हर्ट लॉक में फंसाया और इससे बचने के लिए वो टर्नबकल की ओर गए। रेफरी को चोट लगी और वो रिंग के बाहर हो गए। बॉबी ने स्पीयर लगाया लेकिन रेफरी ने आने में देर की और वो 3 तक काउंट नहीं कर पाए। मैच जारी रहा और अंत में सैथ ने लैश्ले के स्पीयर को पेडिग्री में बदल दिया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद बॉबी, रेफरी से निराश थे। उन्हें रोकने आए एक रेफरी पर लैश्ले ने हमला किया। एडम पीयर्स आए और उन्होंने ऑल माइटी को समझाने की कोशिश की। पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ने गुस्से में आकर एडम पीयर्स की कॉलर पकड़कर उन्हें बैरिकेड में धक्का दे दिया। पीयर्स ने गुस्से में आकर कुछ अपशब्द कहे और लैश्ले को तुरंत WWE से फायर कर दिया। लैश्ले को कुछ समझ नहीं आ रहा था।

नतीजा: सैथ रॉलिंस की जीत हुई

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत देखने को मिला।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
App download animated image Get the free App now