Create

WWE Raw रिजल्ट्स: भारतीय Superstar Veer Mahaan ने दिग्गज को हराया, Roman Reigns के मैच में जोड़ी गई जबरदस्त शर्त

WWE Raw का एपिसोड काफी रोचक रहा
WWE Raw का एपिसोड काफी रोचक रहा

WWE Raw का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। WWE ने अपने इस शो के लिए कई चीज़ों का ऐलान किया था और इसी वजह से फैंस उत्साहित थे। WWE ने अपने प्रशंसकों को एपिसोड द्वारा निराश नहीं किया है। खैर, इस आर्टिकल में हम रॉ (Raw) के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- WWE Raw की शुरुआत में मिज़ टीवी सैगमेंट

द मिज़ के शो पर स्पेशल गेस्ट पॉल हेमन थे। मिज़ ने पहले फैंस की बेइज्जती की और बाद में Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट के बारे में चर्चा की और बताया कि कैसे वो 2 बार इसे सफलतापूर्वक कैश-इन करने में सफल रहे हैं। बाद में उन्होंने कहा कि इस साल जो भी कॉन्ट्रैक्ट जीतेगा, वो रोमन रेंस पर इसे कैश-इन करेगा। हेमन ने दावा किया कि कोई भी उन्हें हरा नहीं पाएगा और फिर हेमन ने रिडल के खिलाफ मैच को हाइप किया। उन्होंने बताया कि रोमन और रिडल के मैच में शर्त जोड़ी जाएगी। रिडल ने एंट्री की और रोमन को पराजित करने के दावा किया। बाद में पॉल हेमन ने शर्त बताई कि अगर रिडल की हार हुई तो फिर ट्राइबल चीफ के चैंपियन रहते हुए वो कभी वर्ल्ड टाइटल मैच नहीं लड़ पाएंगे। बाद में हेमन ने द उसोज़ को बुलाया और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने भी एंट्री की।

As revealed by @HeymanHustle, if @SuperKingofBros does not defeat @WWERomanReigns this Friday in the championship match on #SmackDown, Riddle will not be able to challenge for the Undisputed WWE Universal Championship as long as Roman Reigns is champion!#WWERaw https://t.co/lRlpUqt6e4

- जिमी उसो vs मोंटेज फोर्ड

दोनों टैग टीम सुपरस्टार्स ने सिंगल्स मैच में शानदार काम किया। फोर्ड और उसो ने एक-दूसरे को कड़ी टक्कर दी और इसी वजह से मुकाबला रोचक बन पाया। अंत में फोर्ड ने अपना फिनिशर फ्रॉम द हैवन्स लगाने की कोशिश की लेकिन जिमी ने अपने पैरों को ऊपर किया। इसी वजह से फोर्ड दर्द में दिखाई दिए और जिमी ने फायदा उठाकर उन्हें पिन करके मैच जीता।

नतीजा: जिमी उसो की जीत हुई

- सैथ रॉलिंस का इंटरव्यू सैगमेंट

बैकस्टेज इंटरव्यू सैगमेंट में सैथ रॉलिंस से पिछले हफ्ते कोडी रोड्स पर हमला करने के बारे में पूछा गया। सैथ ने बताया कि उन्होंने जो भी कहा वो सही था लेकिन उनके अनुसार रोड्स एक वायरस हैं। उन्हें सिर्फ उस वायरस को खत्म किया है और बताया कि रोड्स चोटिल होने के बावजूद Money in the Bank में लड़ना चाहते थे लेकिन रॉलिंस ने उन्हें ठीक होने का समय दिया है। रॉलिंस से अपने भविष्य के बारे में पूछा गया और इसपर दिग्गज ने बताया कि वो फिर Money in the Bank ब्रीफकेस जीतना चाहते हैं। उन्होंने Raw में एजे स्टाइल्स को हराकर लैडर मैच के लिए क्वालीफाई होने का दावा किया। बाद में रॉलिंस ने कहा कि अगर उन्हें सफलता नहीं मिली तो वो स्टाइल्स का हाल रोड्स की तरह कर देंगे। स्टाइल्स ने आकर सैथ पर हमला किया।

- बैकी लिंच का सैगमेंट

डैना ब्रुक और बैकी लिंच के बीच 24/7 चैंपियनशिप मैच होने वाला था। मुकाबले से पहले बैकी लिंच ने डैना ब्रुक पर हमला किया और फिर माइक लेकर बताया कि उन्हें इस टाइटल की जरूरत नहीं है। लिंच ने विमेंस Money in the Bank लैडर मैच में हिस्सा लेने की इच्छा जताई। उन्होंने फिर ब्रुक पर हमला करने की कोशिश की लेकिन असुका की एंट्री हुई। दोनों विमेंस सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल देखने को मिला। अंत में असुका का पलड़ा भारी रहा।

- एलेक्सा ब्लिस और लिव मॉर्गन vs डूड्रॉप और निकी A.S.H (विमेंस Money in the Bank लैडर मैच में जगह बनाने के लिए क्वालिफाइंग मैच)

एलेक्सा और लिव को एक टैग टीम में साथ देखना काफी ज्यादा रोचक चीज़ थी। यह मुकाबला काफी बढ़िया रहा। मैच के अंत में निकी A.S.H और एलेक्सा ब्लिस रिंग में थीं। ब्लिस ने यहां निकी पर अपना फिनिशर DDT लगाया और पिन करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

नतीजा: एलेक्सा ब्लिस और लिव मॉर्गन की जीत हुई

- केविन ओवेंस vs इजेक्यूल

यह मुकाबला काफी शानदार रहा। केविन ने अपना गुस्सा निकाला और कई अच्छे मूव्स का इस्तेमाल किया। इजेक्यूल ने भी उन्हें कड़ी टक्कर दी। हालांकि, अंत में कमेंट्री टीम इजेक्यूल नाम ले रही थी और ओवेंस गुस्से में आकर उनपर चिल्लाने लगे। इसी बीच उन्होंने ध्यान नहीं दिया और वो 10 काउंट तक रिंग के अंदर नहीं आ पाए। इसी वजह से इजेक्यूल की जीत हुई। मैच के बाद इजेक्यूल ने ऐलान किया कि अगले हफ्ते इलायस आने वाले हैं।

नतीजा: इजेक्यूल को काउंटआउट से जीत मिली

BREAKING NEWS: Elias returns to #WWERaw next Monday!@IAmNotEliasWWE https://t.co/VXrhD1uZzf

- MVP vs सेड्रिक एलेक्जेंडर

मैच के पहले MVP ने ओमोस की तारीफ की। यह मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला। सभी को लग रहा था कि ओमोस मैच में अहम किरदार निभाएंगे। हालांकि, MVP ने अकेले दम पर ही काम किया और सेड्रिक ने उन्हें टक्कर देने की कोशिश की। अंत में MVP ने एक बड़ी जीत दर्ज की। मैच के बाद ओमोस ने सेड्रिक को रिंग के बाहर करते हुए सेलिब्रेशन किया।

नतीजा: MVP की जीत हुई

Here is your winner ... @The305MVP!#WWERaw https://t.co/Du70qmt9OY

एजे स्टाइल्स और सैथ रॉलिंस के अलग-अलग बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिले। दोनों ने ही अपनी-अपनी जीत का दावा किया।

- एजे स्टाइल्स vs सैथ रॉलिंस (मेंस Money in the Bank लैडर मुकाबले में जगह बनाने के लिए क्वालिफाइंग मैच)

यह मुकाबला शानदार साबित हुआ और इसे Raw का सबसे अच्छा मैच माना जा सकता है। स्टाइल्स और रॉलिंस ने मैच को अच्छा बनाने के लिए कड़ी मेहनत की। किसी एक को विजेता के रूप में चुनना मुश्किल था। अंत में सैथ ने सनसेट फ्लिप लगाकर स्टाइल्स को पिन किया और बड़ी जीत हासिल की।

नतीजा: सैथ रॉलिंस की जीत हुई

Everything's coming up Rollins!@WWERollins #MITB https://t.co/yxYTEGLbES

- रिडल vs सिएम्पा

यह मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला और इसके बावजूद दोनों स्टार्स ने शानदार रेसलिंग स्किल्स दिखाई। द मिज़ कमेंट्री टीम का हिस्सा थे। सिएम्पा ने अपने प्रदर्शन से काफी प्रभावित किया और जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल किया। अंत में रिडल ने RKO लगाकर एक बड़ी जीत दर्ज की।

नतीजा: रिडल की जीत हुई

Here is your winner ....... @SuperKingofBros!@mikethemiz, clearly ecstatic.#WWERaw https://t.co/MNsjUqxnGb

- बियांका ब्लेयर का इंटरव्यू सैगमेंट

बियांका ब्लेयर ने Money in the Bank में उनकी विरोधी रिया रिप्ली के बारे में बात की। उन्होंने रिप्ली की तारीफ की और उन्हें पराजित करने का दावा किया। बड़ी स्क्रीन पर रिया रिप्ली, फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट दिखाई दिए। तीनों स्टार्स ने बताया कि ऐज ने उनके लिए रास्ता बनाया लेकिन वो खुद उन्हें आगे नहीं बढ़ाना चाहते थे। इसी वजह से उन्होंने मिलकर दिग्गज को फैक्शन से बाहर किया। बाद में रिया रिप्ली ने ब्लेयर को हराकर Raw विमेंस चैंपियन बनने का दावा किया।

बैकस्टेज सैगमेंट में ऑस्टिन थ्योरी ने बताया कि वो पोज डाउन में लैश्ले को पराजित करने के लिए तैयार हैं।

- मुस्तफा अली vs चैड गेबल

दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला। सुपरस्टार्स ने मिलकर जरूर थोड़ा प्रभावित किया लेकिन अगर उन्हें ज्यादा समय दिया जाता तो फैंस जरूर खुश होते। इस मुकाबले के अंत में ओटिस की इंटरफेरेंस हुई और फिर गेबल ने अपना जबरदस्त मूव लगाकर बड़ी जीत हासिल की।

नतीजा: गेबल को जीत मिली

when you have unique victory poses in a fighting game@otiswwe @WWEGable #WWERaw https://t.co/zHL0jEhNHo

- वीर महान vs रे मिस्टीरियो

वीर महान ने अपनी ताकत से शुरुआत में प्रभावित किया। बाद में रे मिस्टीरियो ने वापसी करने का प्रयास किया। हालांकि, भारतीय सुपरस्टार को रोक पाना आसान नहीं था। महान ने रिंगसाइड पर मौजूद डॉमिनिक की बुरी हालत की और रिंग में आकर दिग्गज पर जबरदस्त मूव लगाया। बाद में उन्होंने मिस्टीरियो को सर्विकल क्लच सबमिशन में फंसाया और इसपर उन्होंने टैपआउट किया।

नतीजा: वीर महान की जीत हुई

- बॉबी लैश्ले और थ्योरी का पोज डाउन

एडम पीयर्स ने दोनों सुपरस्टार्स को इंट्रोड्यूस किया। पीयर्स ने बताया कि 3 राउंड होंगे और फैंस निर्णय लेंगे कि विजेता कौन रहेगा। थ्योरी और बॉबी लैश्ले दोनों ने पोज दिए और लैश्ले को बेहतर प्रतिक्रिया मिली। थ्योरी ने यहां टॉप हील की तरह काम किया। अंत में फैंस ने लैश्ले को विजेता के रूप में चुना। बाद में थ्योरी ने लैश्ले पर स्प्रे किया और फिर हमला करते हुए उन्हें रिंग के बाहर किया। उन्होंने सेल्फी लेते हुए शो का अंत किया।

नतीजा: बॉबी लैश्ले पोज डाउन के विजेता रहे

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment