Create

WWE Raw रिजल्ट्स: Veer Mahaan ने 2 मिनट के अंदर विरोधी को किया चित, चैंपियनशिप मैच में मचा जबरदस्त बवाल

WWE Raw का एपिसोड बढ़िया मैचों से भरा हुआ था
WWE Raw का एपिसोड बढ़िया मैचों से भरा हुआ था
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

Raw: WWE Raw का एपिसोड धमाकेदार साबित हुआ। WWE ने इस शो के लिए कई बड़ी चीज़ों का ऐलान किया था। देखा जाए तो WWE ने शो को अच्छे मैचों और सैगमेंट्स द्वारा देखने लायक बनाया। वीर महान (Veer Mahaan) और रिडल (Riddle) की वापसी देखने को मिली। खैर, इस आर्टिकल में हम रॉ (Raw) के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर एक नजर डालने वाले हैं।

- WWE Raw में जजमेंट डे का सैगमेंट

जजमेंट डे ने प्रोमो कट करते हुए बताया कि वो Raw को चलाते हैं। बाद में उन्होंने कहा कि मिस्टीरियोस Raw में मौजूद नहीं हैं और बाद में डेमियन प्रीस्ट ने यह भी ऐलान किया कि ऐज भी शो के दौरान नजर नहीं आएंगे। प्रीस्ट ने दावा किया कि वो अगले हफ्ते ऐज के रेसलिंग करियर को खत्म कर देंगे। रे मिस्टीरियो पीछे से आकर अचानक फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट पर हमला करने लगे लेकिन रिया रिप्ली पर वो हमला नहीं कर पाए। इसी का फायदा जजमेंट डे को मिला। उन्होंने अंत में दिग्गज की बुरी हालत कर दी।

How cool do you have to be to join #TheJudgmentDay?THIS cool.@RheaRipley_WWE @ArcherofInfamy @FinnBalor #WWERaw https://t.co/xV6j3XkKCa

- एलेक्सा ब्लिस और ओस्का vs निकी A.S.H और डूड्रॉप (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप टूर्नामेंट का पहला राउंड मैच)

यह मुकाबला काफी अच्छा रहा और फास्ट एक्शन देखने को मिला। मैच में निकी और डूड्रॉप ने अच्छा तालमेल दिखाया और कुछ ऐसा ही प्रदर्शन ओस्का और एलेक्सा ब्लिस का रहा। अंत में ओस्का ने डूड्रॉप को अपने सबमिशन में फंसाया वहीं निकी को ब्लिस ने रोका। अंत में डूड्रॉप ने टैपआउट कर दिया। मैच के बाद एलेक्सा और ओस्का के साथ बियांका ब्लेयर ने सेलिब्रेशन किया। स्टेज एरिया पर बेली, इयो स्काई और डकोटा काई के साथ उनकी बहस हुई।

नतीजा: एलेक्सा ब्लिस और ओस्का की जीत हुई

बैकस्टेज थ्योरी की वापसी हुई और उन्होंने Money in the Bank को कैश-इन करने का दावा किया। डॉल्फ ज़िगलर ने आकर उन्हें समझाने की कोशिश की लेकिन थ्योरी ने उनकी काफी बेइज्जती की। दोनों के बीच ब्रॉल देखने को मिला और लंबे समय तक लड़ाई करने के बाद उन्हें अलग किया गया।

द मिज़ और चैम्पा का बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला। इस दौरान मिज़ ने चैम्पा को उनका पोकेमॉन कार्ड गिफ्ट दिया।

- द मिज़ और चैम्पा vs सेड्रिक एलेक्जेंडर और मुस्तफा अली

यह मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी अच्छा रहा। सेड्रिक और मुस्तफा को टीवी टाइम दिया जाना जबरदस्त रहा और उन्होंने अपने टैलेंट का शानदार तरीके से प्रदर्शन किया। चैम्पा ने अली पर अपना फिनिशर फेरीटेल एंडिंग लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: द मिज़ और चैम्पा की जीत हुई

How AWESOME is the team of @mikethemiz & @NXTCiampa?!#WWERaw https://t.co/ZpG4cL0myc

WWE ने ऐलान करते हुए बताया कि इजेक्यूल चोटिल होने के कारण कुछ महीनों तक एक्शन से दूर रहेंगे। उनके पिता का भी इसपर रिएक्शन देखने को मिला।

बैकस्टेज ड्रू मैकइंटायर नजर आए।

- ड्रू मैकइंटायर का सैगमेंट

ड्रू मैकइंटायर ने प्रोमो कट करते हुए बताया कि उन्हें कमर में थोड़ी चोट लगी है और उन्होंने कहा कि वो 20 लोगों का भार तीन साल से संभाल रहे हैं। बाद में उन्होंने रोमन रेंस को हराकर अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनने का दावा किया। उन्होंने बाद में Raw में सैथ रॉलिंस और चैम्पा जैसे स्टार्स के खिलाफ टाइटल डिफेंड करने वहीं SmackDown में कैरियन क्रॉस का सामना करने का दावा किया। बाद में केविन ओवेंस आए और वो खुश नहीं थे कि उनका नाम नहीं लिया गया। ओवेंस ने अपने करियर के बारे में बात की और मैकइंटायर की बेइज्जती की। मैकइंटायर काफी गुस्से में नजर आए और उन्होंने ओवेंस को एक सिंगल्स मैच के लिए चैलेंज कर दिया। ओवेंस ने इसे स्वीकार किया।

- केविन ओवेंस vs ड्रू मैकइंटायर

इसे शो के सबसे अच्छे मैचों में गिना जा सकता है। ओवेंस और मैकइंटायर को फैंस की ओर से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। मैच के दौरान ओवेंस ने उन्हें कड़ी टक्कर दी। अंत में मैकइंटायर अपना फिनिशर क्लेमोर किक लगाने के करीब आ गए थे और लग रहा था कि उनकी जीत होगी। हालांकि, द उसोज़ ने आकर स्कॉटिश सुपरस्टार पर हमला किया और मैच DQ द्वारा खत्म हुआ। मैकइंटायर ने उसोज़ को रिंग के बाहर किया लेकिन ओवेंस ने उनपर स्टनर लगा दिया। बाद में उसोज़ ने रिंग में आकर ड्रू पर फिर हमला करने की कोशिश की लेकिन मैकइंटायर ने उनपर क्लेमोर किक लगाई।

नतीजा: ड्रू मैकइंटायर को DQ से जीत मिली

WHITE NOISE!Are you watching, @WWESheamus? 👀#WWE #WWERaw https://t.co/x6MW6sR773

- सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

सैथ रॉलिंस ने प्रोमो कट करते हुए रिडल के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि रिडल का करियर शायद खत्म हो गया है और वो इसी की घोषणा करेंगे। बाद में बड़ी स्क्रीन पर रिडल नजर आए और उन्होंने ऐलान किया कि वो लड़ने के लिए क्लियर हो गए हैं। साथ ही उन्होंने बताया कि वो अपने घर पर नहीं बल्कि Raw में ही हैं। उन्होंने तुरंत रिंग में आकर सैथ पर हमला किया। रॉलिंस ने कुछ समय तक अपना दबदबा बनाया। हालांकि, रिडल ने बाद में वापसी की और सैथ फैंस के बीच से बैकस्टेज भाग गए।

बैकस्टेज सैगमेंट में रिडल ने सैथ रॉलिंस को Clash at the Castle के लिए चैलेंज किया।

- वीर महान vs लोकल सुपरस्टार

लोकल सुपरस्टार ने थोड़े समय तक माइंड गेम्स खेले लेकिन बाद में महान ने अपनी ताकत का जबरदस्त प्रदर्शन किया। काफी समय बाद उन्हें लड़ने का मौका मिल रहा था और उन्होंने अपने सबमिशन सर्विकल क्लच की मदद से लोकल स्टार को टैपआउट करने पर मजबूर कर दिया।

नतीजा: वीर महान की जीत हुई

बैकस्टेज डकोटा काई ने इंटरव्यू में बताया कि वो अपने पहले सिंगल्स मैच में जीत दर्ज करेंगी। इसी दौरान डैना ब्रुक से उनकी मुलाकात हुई और मैच को हाइप किया गया।

- बॉबी लैश्ले vs एजे स्टाइल्स (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच)

बॉबी और एजे का मैच जबरदस्त रहा और उन्होंने किसी तरह से फैंस को निराश नहीं किया। इस मैच के बीच द मिज़ और चैम्पा ने एंट्री की। एक मौका आया जब चैम्पा ने रेफरी का ध्यान भटकाया वहीं मिज़ ने स्टाइल्स पर हमला करने का प्लान बनाया। इसी दौरान रिंगसाइड पर डेक्सटर लूमिस नजर आए और बाद में सिक्योरिटी गार्ड्स उन्हें वापस ले गए। मैच जारी रहा और रेफरी ने चैम्पा और मिज़ को बैकस्टेज जाने का ऑर्डर दिया। बॉबी और स्टाइल्स ने अपनी रेसलिंग स्किल्स द्वारा फैंस का दिल जीता। अंत में लैश्ले ने स्पीयर लगाकर स्टाइल्स को पराजित किया।

नतीजा: बॉबी लैश्ले ने टाइटल रिटेन किया

#AndStill..@fightbobby spears AJ Styles into next week and retains the #USTitle!#WWE #WWERaw https://t.co/t1br7AwKAC

- डकोटा काई vs डैना ब्रुक

यह सिंगल्स मैच ज्यादा लंबा नहीं चला और WWE ने इस मुकाबले को बुक करके डकोटा को बेहतर दिखाने की कोशिश की। मैच के अंत में उन्होंने ब्रुक पर बिग बूट लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: डकोटा काई की जीत हुई

- थ्योरी vs डॉल्फ ज़िगलर

यह मैच काफी टेक्निकल साबित हुआ। दोनों ने ढेरों सबमिशन होल्ड्स का इस्तेमाल किया। साथ ही कुछ बढ़िया मूव्स ने भी फैंस का दिल जीता। थ्योरी को एक बड़ी जीत की जरूरत थी और उन्होंने इसके लिए काफी मेहनत की। डॉल्फ ने उन्हें कड़ी टक्कर दी। अंत में थ्योरी ने अपना फिनिशर ATL लगाकर दिग्गज को पिनफॉल द्वारा हराया।

नतीजा: थ्योरी की जीत हुई

A-TOWN DOWN!@_Theory1 beats Dolph Ziggler!#WWE #WWERaw https://t.co/t4utU4rc1R

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत देखने को मिला।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...