Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: दिग्गज ने वापसी करते हुए भारतीय Superstar का किया बुरा हाल, मेन इवेंट का हुआ चौंकाने वाला अंत

WWE Raw का एपिसोड काफी अच्छा रहा
WWE Raw का एपिसोड काफी अच्छा रहा
reaction-emoji reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE Raw का एपिसोड काफी धमाकेदार रहा। WWE ने इस एपिसोड द्वारा अपने सभी फैंस को प्रभावित किया। शो में कुछ बढ़िया मैच देखने को मिले वहीं कुछ सैगमेंट्स ने भी प्रशंसकों का ध्यान खींचा। खैर, इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों के बारे में बात करने वाले हैं।

- WWE Raw में बॉबी लैश्ले vs ओमोस (स्टील केज मैच)

मैच के पहले MVP ने प्रोमो कट किया। लैश्ले की एंट्रेंस के दौरान सेड्रिक एलेक्जेंडर ने लैश्ले पर हमला किया और ओमोस ने भी उनका साथ दिया। बाद में दोनों सुपरस्टार्स रिंग में आए और मैच शुरू हुआ। इस मैच में दोनों ने अपनी ताकत का जबरदस्त तरीके से प्रदर्शन किया। कई बढ़िया मूव्स देखने को मिले। अंत में सेड्रिक ने इंटरफेयर करने की कोशिश की लेकिन लैश्ले ने उनका बुरा हाल किया। ओमोस ने लैश्ले को केज पर स्लैम लगाया और केज टूट गया। लैश्ले ने केज से उतरकर जमीन पर पैर रखा और इसी कारण उनकी जीत हुई।

नतीजा: बॉबी लैश्ले की जीत हुई

.@TheGiantOmos threw @fightbobby THROUGH the Steel Cage... and The #AllMighty has won the match! #WWERaw @The305MVP https://t.co/Tt2bHT5HSu

- मुस्तफा अली vs वीर महान

थ्योरी और अली के बीच मैच होने वाला था। थ्योरी ने माइक लेकर बताया कि द मिज़ स्पेशल गेस्ट रेफरी रहेंगे और बाद में कहा कि वीर महान का अली से मैच होगा। अली और महान के बीच मैच बढ़िया रहा। महान ने अपनी ताकत का बढ़िया तरह से इस्तेमाल किया। कई मौकों पर मुस्तफा ने भी प्रभावित किया। द मिज़ ने पूरी तरह से वीर की मदद की। अंत में वीर महान का पलड़ा भारी रहा और उन्होंने सबमिशन लगाकर जीत हासिल की। मैच के बाद थ्योरी ने वीर को एक बार फिर अली पर सबमिशन लगाने के लिए कहा और द मिज़ ने भी उनका साथ दिया। बाद में रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो ने एंट्री की और रिंगसाइड पर मौजूद वीर महान पर हमला किया।

नतीजा: वीर महान की सबमिशन से जीत हुई

बैकी लिंच और एडम पीयर्स का बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला। इस दौरान पीयर्स ने बताया कि बैकी लिंच और असुका के बीच मेन इवेंट में मैच होगा और इसके विजेता को Raw विमेंस टाइटल के लिए मैच मिलेगा।

- रिडल vs जिमी उसो

दोनों ही सुपरस्टार्स के पास शानदार रेसलिंग स्किल्स है। उन्होंने मिलकर काफी प्रभावित किया। कई मौकों पर लगा कि जिमी उसो जीत दर्ज कर लेंगे। हालांकि, ऐसा नहीं हुआ और रेफरी ने जे उसो को इंटरफेयर करते हुए देख लिया। इसी वजह से उन्होंने जे को बैकस्टेज भेजा और इसी कारण जिमी का ध्यान भटक गया। रिडल ने रोल-अप की मदद से जिमी को पिन किया और मैच जीता।

नतीजा: रिडल की जीत हुई

Message sent! @SuperKingofBros picks up the win on #WWERaw!Who will walk out of #SmackDown this Friday with ALL the tag team gold? https://t.co/xLKPSisP2L

लिव मॉर्गन का बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला और उन्होंने रिया रिप्ली के बारे में बात की। लोस लोथारियस ने एंट्री की और लिव के साथ किस कैम बनाने के लिए कहा। लिव ने इनकार किया और फिर एजे स्टाइल्स और फिन बैलर ने आकर उन्हें भगाया। बाद में स्टाइल्स और बैलर ने लिव को उनके साथ जुड़ने के लिए कहा।

ऐज ने बैकस्टेज प्रोमो में लिव मॉर्गन, एजे स्टाइल्स और फिन बैलर को उनके साथ जुड़ने का न्योता दिया। अगर वो ऐसा नहीं करते हैं तो जजमेंट डे उनकी बुरी हालत कर देगा।

- फिन बैलर और एजे स्टाइल्स vs लोस लोथारियस

दोनों टीमों का मैच काफी जबरदस्त रहा। एंजल और हम्बर्टो ने अपने प्रदर्शन से प्रभावित किया। मैच में एजे स्टाइल्स और फिन बैलर को एक टीम में देखना रोचक रहा। अंत में एजे स्टाइल्स ने एंजल पर फिनॉमिनल फोरआर्म लगाया वहीं फिन बैलर ने हम्बर्टो पर अपना फिनिशर लगाकर पिन किया और जीत दर्ज की।

नतीजा: एजे स्टाइल्स और फिन बैलर की जीत हुई

एक बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला जहां अल्फा अकेडमी, इजेक्यूल की DNA रिपोर्ट लेकर आए। हालांकि, उन्हें सही तरह से रिपोर्ट नहीं मिली और इसी वजह से ओवेंस गुस्से में दिखाई दिए। गेबल और ओटिस ने इजेक्यूल की बुरी हालत करने का दावा किया।


- एलेक्सा ब्लिस vs सोन्या डेविल

यह मैच ज्यादा लंबा नहीं रहा। शुरुआत में डेविल का पलड़ा भारी रहा लेकिन अंत में ब्लिस ने प्रभावित किया। डेविल और रेफरी की बहस हुई और इसका फायदा ब्लिस को मिला। उन्होंने अपना फिनिशर लगाकर जीत दर्ज की। मैच के बाद डेविल ने गुस्से में आकर रेफरी से बहस की और फिर उनपर थप्पड़ लगा दिया।

नतीजा: एलेक्सा ब्लिस की जीत हुई

- कोडी रोड्स का प्रोमो सैगमेंट

कोडी रोड्स का प्रोमो शानदार रहा और उन्होंने यहां सैथ रॉलिंस के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि सैथ रॉलिंस खुद से ही बंधे हुए हैं। उन्होंने यहां स्टारडस्ट कैरेक्टर के बारे में भी चर्चा की। कोडी ने कहा कि कोई भी दूसरा मौका नहीं छोड़ता है और सैथ रॉलिंस को भी नहीं छोड़ना चाहिए। रोड्स ने रॉलिंस को दूसरा मौका दिया। रोड्स ने सैथ के खिलाफ Hell in a Cell में मैच लड़ने की इच्छा जताई। स्क्रीन पर सैथ रॉलिंस दिखाई दिए और उन्होंने चुनौती को स्वीकारा।

READ THE AMERICAN NIGHTMARE'S LIPS, @WWERollins!#WWERaw #HIAC https://t.co/ypFw9DzPFI

असुका ने एक बैकस्टेज सैगमेंट में बैकी लिंच के खिलाफ अपनी जीत का दावा किया।

- इजेक्यूल vs चैड गेबल

दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मैच अच्छा रहा और केविन ओवेंस ने कमेंट्री टेबल पर रहते हुए काफी प्रभावित किया। यह मुकाबला लंबा चला और गेबल ने जीत हासिल करने का पूरा प्रयास किया। अंत में इजेक्यूल ने गेबल को पिन करते हुए एक बड़ी जीत हासिल की। ओवेंस खुश दिखाई नहीं दिए।

नतीजा: इजेक्यूल की जीत हुई

Another great performance from rookie Superstar @IAmNotEliasWWE!#WWERaw @FightOwensFight https://t.co/od45BdgbcE

24/7 चैंपियनशिप का एक सैगमेंट देखने को मिला। इस दौरान आर-ट्रुथ ने डैना ब्रुक से टाइटल लेने की इच्छा जताई। ब्रुक भागने लगी और इस बीच उनकी कार्मेला से बहस हुई। बाद में ब्रुक चली गईं और फिर ट्रुथ और कार्मेला का छोटा रीयूनियन देखने को मिला। कार्मेला और ब्रुक के बीच अगले हफ्ते मैच हो सकता है।

- लेसी इवांस का प्रोमो सैगमेंट

लेसी इवांस ने प्रोमो कट करते हुए आर्मी में काम कर रही महिलाओं को सम्मान देने के बारे में बात की। फैंस की ओर से उन्हें अच्छा रिएक्शन मिला। इवांस ने दावा किया कि वो सभी की उम्मीदों से बेहतर प्रदर्शन करेंगी।

रिडल और द उसोज़ ने अलग-अलग सैगमेंट्स ने टाइटल यूनिफिकेशन मैच जीतने का दावा किया।

- असुका vs बैकी लिंच (Raw विमेंस चैंपियनशिप के लिए नंबर 1 कंटेंडर मैच)

दोनों विमेंस सुपरस्टार्स का यह मुकाबला धमाकेदार रहा। मैच के दौरान कई अच्छे मूव्स देखने को मिले। बैकी लिंच ने रिंगसाइड पर मौजूद बियांका ब्लेयर पर हमला किया। बियांका ने रेफरी से बहस की और इस बीच लिंच ने चीटिंग करने की कोशिश की। हालांकि, असुका ने बैकी के चेहरे पर मिस्ट फेंका। बाद में उन्होंने लिंच को पिन करते हुए बड़ी जीत हासिल की। अब Hell in a Cell में असुका को Raw विमेंस टाइटल मैच मिलेगा।

नतीजा: असुका की जीत हुई

.@WWEAsuka punches her ticket to WWE #HIAC to battle @BiancaBelairWWE for the #WWERaw Women's Title! https://t.co/9417VEAetb

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...