Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: Veer Mahaan ने फिर मचाया तहलका, दिग्गज की 49 दिनों में हुई बादशाहत खत्म

WWE Raw में मिला फैंस को नया चैंपियन
WWE Raw में मिला फैंस को नया चैंपियन
reaction-emoji reaction-emoji
·
मयंक मेहता
visit

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड समाप्त हो गया है। पहले ही WWE ने रॉ (Raw) के एपिसोड के लिए बड़े मैचों का ऐलान कर दिया था। इसी वजह से फैंस को इस एपिसोड का काफी इंतजार था। साथ ही भारतीय सुपरस्टार वीर महान (Veer Mahaan) ने रिंग में एक बार फिर तहलका मचाया। आइए नजर डालते हैं WWE Raw में क्या-क्या हुआ:

#) WWE Raw की शुरुआत सैथ रॉलिंस ने की

सैथ रॉलिंस ने इस हफ्ते Raw की शुरुआत की और जल्द ही कोडी रोड्स की एंट्री देखने को मिली। सैथ रॉलिंस ने खुद को कोडी रोड्स से काफी ज्यादा बेहतर बताया और यह तक कहा कि वो वर्ल्ड चैंपियन बनने में कामयाब हुए हैं। इस बीच कोडी रोड्स ने रॉलिंस को WrestleMania 38 की याद दिलाई। रॉलिंस ने कहा कि रोड्स के पास अनफेयर एडवांटेज था और इसी वजह से उनकी जीत हुई। सैथ रॉलिंस ने कोडी रोड्स को चैलेंज किया कि मेन इवेंट में उनका सामना सरप्राइज प्रतिद्वंदी के खिलाफ होगा। कोडी रोड्स ने इस चैलेंज को स्वीकार कर लिया।

TONIGHT on #WWERaw@WWERollins will picks @CodyRhodes' opponent! Who could it be?? 👀 https://t.co/gYUqQ4LEFf

#) WWE Raw में साशा बैंक्स और नेओमी vs रिया रिप्ली और लिव मॉर्गन (WWE विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच ज्यादा लंबा नहीं चला, लेकिन इसमें एक्शन की कोई कमी नहीं थी। मैच में रिप्ली और मॉर्गन की टीम ने काफी समय तक बढ़त भी बनाई। मैच में एक समय रिप्ली ने नेओमी को रिपटाइड भी दे दिया था, लेकिन जब वो पिन करने गईं तभी साशा बैंक्स ने आकर पिन को तोड़ा। अंत में नेओमी ने फुल नेल्सन हिट किया और साशा ने जैकनाइफ देते हुए रिप्ली को पिन कर दिया। इसी के साथ उन्होंने अपनी चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया। मैच के बाद रिप्ली ने लिव मॉर्गन पर बुरी तरह अटैक करते हुए उन्हें धोखा दे दिया और रिंग में उन्हें रिपटाइड दे दिया।

विजेता: नेओमी और साशा बैंक्स

WHAT IS HAPPENING?!@RheaRIpley_WWE just betrayed @YaOnlyLivvOnce on #WWERaw! https://t.co/KoK1PPUUCj

#) WWE Raw में सोन्या डेविल का सैगमेंट

सोन्या डेविल ने पिछले हफ्ते बियांंका ब्लेयर के ऊपर किए गए अटैक के बारे में बताया। इस बीच रिंग में बियांका ब्लेयर ने एंट्री की। बियांका ने सोन्या को Raw में मैच लड़ने के लिए चैलेंज किया, लेकिन उन्होंने साफ तौर पर मना कर दिया। सोन्या ने कहा कि वो अगले हफ्ते उनके खिलाफ लड़ेंगीं। इस बीच बियांका ब्लेयर ने मुश्किल से खुद को डेविल को KOD देने से रोका।

#) WWE Raw में वीर महान vs जैफ ब्रुक्स

वीर महान का मुकाबला लोकल रेसलर के साथ हुआ। इस मैच में पूरी तरह से वीर महान का ही दबदबा देखने को मिला और उन्होंने ब्रुक्स के ऊपर मिलियन डॉलर आर्म भी हिट किया। इसके बाद उन्होंने अपने फिनिशर सर्विकल क्लच में जकड़ लिया और ब्रुक्स के पास टैपआउट करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था। रिंग में महान ने फिर तहलका मचाया और ब्रुक्स की हालत काफी खराब कर दी। एक बार फिर उन्हें अलग करने के लिए रेफरी और ऑफिशियल को बाहर आना पड़ा।

विजेता: वीर महान

बैकस्टेज सोन्या डेविल बिल्कुल भी खुश नहीं दिखाई दी और उन्होंने एडम पीयर्स से बात की। डेविल ने बियांका के ऊपर फाइन लगाने की बात की और एडम पीयर्स ने बियांका ब्लेयर के ऊपर एक डॉलर का जुर्माना लगाया।

Looks like #WWERaw Women's Champion @BiancaBelairWWE was fined for putting her hands on @SonyaDevilleWWE!One. Dollar. https://t.co/Avpo12PEyZ

#) WWE Raw में केविन ओवेंस शो

केविन ओवेंस अपना खास शो लेकर आए और इसमें उन्होंने इजेक्यूल का लाई डिटेक्टर टेस्ट कराया। चैड गेबल इसे होस्ट कर रहे थे, लेकिन केविन ओवेंस इस बात को साबित करने में नाकाम हुए कि इजेक्यूल ही इलायस हैं। केविन ओवेंस काफी गुस्से में रिंग से चले गए और चैड गेबल ने पीछे से इजेक्यूल पर अटैक कर दिया।

#) WWE Raw में इजेक्यूल vs चैड गेबल

इलायस के भाई इजेक्यूल का डेब्यू मैच हुआ और उनका सामना चैड गेबल से हुआ। मैच की शुरुआत में इजेक्यूल ने कंट्रोल हासिल किया, लेकिन जल्द ही गेबल ने भी पलटवार किया। इस बीच गेबल मूनसॉल्ट देने गए और इजेक्यूल ने काउंटर कर दिया। इजेक्यूल ने स्पाइनबस्टर लगाया और फिर सबमिशन मूव में जकड़ लिया। हालांकि ओटिस ने आकर इजेक्यूल पर अटैक कर दिया और यह मैच उसी वक्त समाप्त हो गया।

विजेता: इजेक्यूल

Has anybody ever loved @otiswwe as much as @WWEGable?!#WWERaw https://t.co/C0vTdwO9Ql

#) WWE Raw में Rk-Bro vs स्ट्रीट प्रॉफिट्स

दोनों टीमों के बीच एक बार फिर जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। समय-समय पर दोनों टीमों का दबदबा देखने को मिला। हालांकि मैच में एक समय ऐसा आया जब RK-Bro ने कंट्रोल हासिल कर लिया था। RK-Bro ने एक साथ स्ट्रीट प्रॉफिट्स के ऊपर डीडीटी लगाया। रिडल RKO देने की तैयारी कर रहे थे, तभी स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने द उसोज का म्यूजिक प्ले कराया। RK-Bro का ध्यान इससे भटक गया और स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने रिडल को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: स्ट्रीट प्रॉफिट्स

ऐज ने बैकस्टेज से बहुत ही जबरदस्त प्रोमो दिया और इस बीच उनके साथ डेमियन प्रीस्ट भी दिखाई दिए। उन्होंने अपने नए रूप का कारण बताया और साथ ही एजे स्टाइल्स को WrestleMania Backlash में मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

"I finally decided not to care what YOU think and take back what I never lost ... which is the pinnacle of this industry which I call my mountain of omnipotence!"@EdgeRatedR #WWERaw https://t.co/XM8qdzrvfs

एजे स्टाइल्स ने ऐज के चैलेंज को स्वीकार किया। बाद में ऐज और डेमियन प्रीस्ट ने मिलकर एजे स्टाइल्स की हालत काफी ज्यादा खराब कर दी।

The lights just went out on #WWERaw!It's revealed to be @EdgeRatedR and @ArcherofInfamy!!! https://t.co/Y2d45ddWor

#) WWE Raw में फिन बैलर vs थ्योरी (यूएस चैंपियनशिप मैच)

यूएस चैंपियनशिप के लिए थ्योरी और फिन बैलर के बीच बहुत ही जबरदस्त मुकाबला हुआ। दोनों टैलेंटिड सुपरस्टार्स ने काफी अच्छा काम किया और रिंग में एक से बढ़कर एक मूव्स देखने को मिले। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को पिन करने का कई बार प्रयास भी किया। इस बीच बैलर दो बार कू डी ग्रा देने के करीब आए, लेकिन दोनों मौकों पर थ्योरी ने खुद को बचाया। अंत में उन्होंने ATL हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद रिंग में सुपरस्टार्स ने आकर थ्योरी को ऊपर उठा लिया। विंस मैकमैहन ने भी एंट्री की और थ्योरी ने उनके साथ सेल्फी ली। बैलर 49 दिन में अपनी चैंपियनशिप को हार गए।

विजेता: थ्योरी

IT'S FINALLY HAPPENING!!!The NEW #USChampion @austintheory1 has earned his selfie with Mr. McMahon on #WWERaw. 📱📸 https://t.co/kIzvDYbKkw

#) WWE Raw में डैना ब्रुक, रेजी और टमीना, अकीरा टोजावा की शादी

इस शादी में कई सुपरस्टार्स ने शिरकत की। टमीना ने मजाक करते हुए कई बार कपल को स्वैप किया। अंत में रेजी ने डैना ब्रुक और अकीरा टोजावा ने टमीना को रिंग पहनाई। हालांकि इसके बाद रेजी ने डैना ब्रुक को किस करते हुए उन्हें पिन करके 24*7 चैंपियनशिप को जीत लिया। टमीना ने रेजी को पिन करते हुए 24*7 चैंपियनशिप को जीत लिया, फिर अकीरा टोजावा ने टमीना को पिन करते हुए इस चैंपियनशिप को जीता। अंत में डैना ब्रुक ने क्रॉस बॉडी मूव लगाया और टोजावा को पिन करते हुए एक बार फिर 24*7 चैंपियनशिप को जीत लिया। इसके बाद वो आर ट्रुथ के साथ भाग गईं।

GIF reactions to the Double Commitment Ceremony on #WWERaw ⤵️ https://t.co/WENwiBILun

#) WWE Raw में कोडी रोड्स vs केविन ओवेंस

मेन इवेंट में सैथ रॉलिंस ने ऐलान किया कि कोडी रोड्स के प्रतिद्वंदी केविन ओवेंस होंगे। दोनों सुपरस्टार्स के बीच बहुत ही अच्छा मैच हुआ और बीच मैच के दौरान सैथ रॉलिंस ने भी एंट्री की। उन्होंने रिंगसाइड से इस मैच को देखा। केविन ओवेंस ने इस मैच को जीतने का पूरा प्रयास किया और वो कई बार पिनफॉल के करीब आए, लेकिन उन्हें कामयाब नहीं मिली। कोडी रोड्स ने चौंकाते हुए किकआउट करके खुद को बचाया। केविन ओवेंस ने जबरदस्त सुपरप्लेक्स भी लगाया था और रोड्स ने इससे भी खुद को बचा लिया था। केविन ओवेंस ने मैच को लड़ना जारी नहीं रखा और वो काउंटआउट हो गए। मैच के बाद रॉलिंस ने रोड्स पर अटैक कर दिया और उन्हें रिंग के बाहर धकेल दिया।

विजेता: कोडी रोड्स

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji reaction-emoji
comments icon1 comment
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now