Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: Roman Reigns की वापसी के बाद हुई हालत खराब, Veer Mahaan का फिर दिखा खतरनाक रूप

WWE Raw का एपिसोड WrestleMania Backlash से पहले हुआ आखिरी शो था
WWE Raw का एपिसोड WrestleMania Backlash से पहले हुआ आखिरी शो था
reaction-emoji
मयंक मेहता
visit

WWE Raw का रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) से पहले हुआ आखिरी एपिसोड समाप्त हो गया। शो में रोमन रेंस (Roman Reigns) की वापसी देखने को मिली और साथ ही वीर महान (Veer Mahaan) का भी एक बार फिर खतरनाक रूप देखने को मिला। आइए नजर डालते हैं रॉ (Raw) में इस हफ्ते क्या-क्या हुआ:

#) WWE Raw की शुरुआत द ब्लडलाइन ने की

रोमन रेंस, द उसोज और पॉल हेमन ने Raw की शुरुआत की और रिंग में एंट्री की। हालांकि रोमन रेंस कुछ बोल पाते, उससे पहले ही RK-Bro ने द उसोज को RKO देते हुए अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन को हैरान कर दिया। ड्रू मैकइंटायर ने भी अपनी तलवार के साथ एंट्री की, जिसे देखकर रोमन रेंस की हालत काफी खराब हो गई। रिंग में रोमन रेंस और द उसोज vs ड्रू मैकइंटायर और RK-Bro के बीच ब्रॉल देखने को मिला, जिसमें ब्लडलाइन की हालत खराब दिखाई दी। बाद में रेफरी ने आकर इन्हें अलग किया।

#) WWE Raw में केविन ओवेंस और द अल्फा अकादमी vs इजेक्यूल और द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

Raw में हुआ सिक्स मैन टैग टीम मुकाबला काफी जबरदस्त साबित हुआ। इसमें समय-समय पर हील और फेस दोनों टीम का पलड़ा भारी रहा। इस बीच दोनों टीमों ने कई बार असफल पिन का भी प्रयास किया। मैच के अंतिम पलों में सभी सुपरस्टार्स के बीच लड़ाई देखने को मिली और अंत में केविन ओवेंस के अटैक का फायदा उठाकर चैड गेबल ने इजेक्यूल को रोलअप करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच जीतने के बावजूद केविन ओवेंस खुश नहीं दिखाई नहीं दिए।

विजेता: केविन ओवेंस और द अल्फा अकादमी

बैकस्टेज इंटरव्यू के दौरान एजे स्टाइल्स ने बताया कि अगर वो डेमियन प्रीस्ट को हराते हैं तो प्रीस्ट WrestleMania Backlash में ऐज vs एजे स्टाइल्स मैच के दौरान रिंगसाइड से बैन रहेंगे।

TONIGHT on #WWERaw@AJStylesOrg vs. @ArcherofInfamyIf The Phenomenal One wins, then Damian Priest is barred from ringside at #WMBacklash! https://t.co/KxR5TxUnaa

#) WWE Raw में वीर महान vs लोकल रेसलर

वीर महान का इस हफ्ते Raw में भी लोकल रेसलर से मैच हुआ। मैच में वीर महान का ही दबदबा देखने को मिला, लेकिन हैंसन ने उनके ऊपर एल्बो हिट करते हुए गुस्सा दिलाया। वीर महान ने अपना गुस्सा अपने प्रतिद्वंदी के ऊपर निकाला और सिर्फ 90 सेकेंड्स में उन्हें धराशाई कर दिया। मैच के बाद भी वीर महान ने अपने अटैक को जारी रखा।

विजेता: वीर महान

#) WWE Raw में डेमियन प्रीस्ट vs एजे स्टाइल्स

इस मैच के शुरू होने से पहले ऐज ने सिर्फ एजे स्टाइल्स के ऊपर निशाना नहीं साधा बल्कि फैंस की भी बेइज्जती की। एजे स्टाइल्स ने प्रोमो में दखल दिया और आखिरकार मैच की शुरुआत हुई। डेमियन प्रीस्ट ने शुरुआती बढ़त हासिल की और उन्होंने स्टाइल्स के ऊपर ब्रोकन एरो हिट किया। एजे स्टाइल्स ने भी दमदार तरीके से वापसी की और मैच में कंट्रोल हासिल किया। दोनों सुपरस्टार्स ने एक बार फिर अपने मैच से फैंस को एंटरटेन किया। स्टाइल्स जब काल्फ क्रशर के लिए जा रहे थे तभी ऐज ने उनका ध्यान भटकाया। प्रीस्ट इसका फायदा नहीं उठा पाए और अंत में स्टाइल्स ने प्रीस्ट को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद प्रीस्ट और ऐज ने स्टाइल्स पर अटैक किया, लेकिन फिन बैलर ने एंट्री करते हुए स्टाइल्स को बचाया। फैंस को स्टाइल्स और बैलर का रीयूनियन देखने को मिला।

विजेता: एजे स्टाइल्स

#) WWE Raw में मिज टीवी

द मिज अपना खास शो मिज टीवी लेकर आए और उनके गेस्ट मुस्तफा अली थे। द मिज ने अली के ऊपर निशाना साधा और यहां तक कि उनका माइक भी ऑफ कर दिया। अली ने भी करारा जवाब देते हुए द मिज की बोलती बंद की। थ्योरी ने एंट्री की और बताया कि द मिज की पिछले हफ्ते हुई हार को उन्होंने विंस मैकमैहन को कहकर रिकॉर्ड बुक से हटा दिया है। बाद में अली ने कहा कि वो मौके को हासिल करना चाहते हैं। थ्योरी ने अली को कंटेंडर मैच दिया, लेकिन ऐलान किया कि उन्हें हैंडीकैप मैच में लड़ना होगा।

"Listen @mikethemiz, me and everyone here only have one thing tot complain about, and that's that you STTILL work here."@AliWWE #WWERaw https://t.co/lDArwOiTt8

#) WWE Raw में मुस्तफा अली vs द मिज और थ्योरी

मुस्तफा अली के ऊपर नंबर्स गेम काफी मंहगा पड़ा और इसी वजह से उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा। अली ने इसके बावजूद पलटवार किया, लेकिन थ्योरी ने उनका ध्यान भटका दिया। अंत में द मिज ने मुस्तफा अली के ऊपर स्कल क्रशिंग फिनाले हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद एक बार फिर सिएम्पा ने अली के ऊपर पीछे से अटैक कर दिया।

विजेता: द मिज और थ्योरी

एक वीडियो पैकेज दिखाया गया जिसमें 24*7 चैंपियन डैना ब्रुक, रेजी, आर ट्रुथ, टमीना और अकीरा टोजावा बात कर रहे थे। हालांकि इस बीच निकी A.S.H ने ब्रुक को पिन करते हुए 24*7 चैंपियनशिप को जीत लिया। ब्रुक इससे नाराज दिखाई दीं और उन्होंने रेजी को कहकर रीमैच बुक करने के लिए कहा।

#) WWE Raw में डैना ब्रुक vs निकी A.S.H (24*7 चैंपियनशिप)

24*7 चैंपियनशिप के लिए हुआ मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला। निकी ने चालाकी दिखाने की कोशिश की और एप्रन का भी फायदा उठाया। हालांकि अंत में ब्रुक ने नेकब्रेकर हिट करते हुए निकी A.S.H को हरा दिया और 24*7 चैंपियनशिप को एक बार फिर जीत लिया। मैच के बाद पहले अकीरा टोजावा और फिर आर ट्रुथ ने ब्रुक को पिन करने का प्रयास किया, लेकिन दोनों को कामयाबी नहीं मिली। ब्रुक जब रिंग से बाहर गईं तभी रेजी ने भी उन्हें पिन करने का प्रयास किया। डैना ब्रुक को काफी गुस्सा आया और उन्होंने रेजी से तलाक मांगा।

विजेता: डैना ब्रुक

#) WWE Raw में सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

सैथ रॉलिंस ने कहा कि पिछले हफ्ते रैंडी ऑर्टन ने 20वीं सालगिरह सेलिब्रेट की और इस हफ्ते वो सेलिब्रेट करने वाले हैं। क्राउड ने कोडी रोड्स के चैंट्स लगाने शुरू कर दिए और सैथ रॉलिंस ने कहा कि WrestleMania में कोडी ने उनका स्पॉटलाइट छीना। हालांकि उन्होंने दावा किया कि वो अपना बदला लेंगे। कोडी रोड्स ने एंट्री की और सैथ रॉलिंस को यह बिल्कुल पसंद नहीं आया। सैथ रॉलिंस ने कोडी रोड्स और उनके पिता की बेइज्जती की। रॉलिंस ने रोड्स पर अटैक किया, लेकिन कोडी ने पलटवार किया और कोडी कटर हिट किया।

#) WWE Raw में बॉबी लैश्ले vs सेड्रिक एलेक्जेंडर

मैच शुरू होने से पहले ओमोस और MVP ने एंट्री की। MVP लगातार कमेंट्री करते हुए लैश्ले का ध्यान भटका रहे थे। शुरुआत में सेड्रिक एलेक्जेंडर ने इसका फायदा उठाया, लेकिन लैश्ले ने एक बार कंट्रोल हासिल करने के बाद सेड्रिक को कोई मौका नहीं दिया। उन्होंने एलेक्जेंडर की हालत खराब कर दी और अंत में हर्ट लॉक में उन्हें जकड़ लिया। सेड्रिक एलेक्जेंडर के पास टैपआउट करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं था।

विजेता: बॉबी लैश्ले

#) WWE Raw में बैकी लिंच, रिया रिप्ली और सोन्या डेविल vs असुका, बियांका ब्लेयर और लिव मॉर्गन

Raw के मेन इवेंट में सिक्स विमेंस टैग टीम मुकाबला देखने को मिला। यह मैच काफी जबरदस्त साबित हुआ, जिसमें शामिल सभी 6 सुपरस्टार्स ने काफी अच्छा काम किया। मैच के दौरान इन सुपरस्टार्स की आपसी दुश्मनी भी देखने को मिली। मैच में एक समय सभी सुपरस्टार्स भी शामिल हो गए थे और साथ ही सोन्या डेविल-लि मॉर्गन ने कई बार क्विक रोल-अप भी देखने को मिले। मैच के अंत में बियांका ब्लेयर ने डेविल का ध्यान का भटकाया और लिव मॉर्गन ने अपना फिनिशर हिट करते हुए अपनी टीम के लिए जीत दर्ज की।

विजेता: लिव मॉर्गन, असुका और बियांका ब्लेयर

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by मयंक मेहता
reaction-emoji
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now