Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: Veer Mahaan ने सभी को दी चेतावनी, मेन इवेंट में चौंकाने वाली हार के बाद दिग्गज ने खोया आपा

WWE Raw का एपिसोड काफी रोचक रहा
WWE Raw का एपिसोड काफी रोचक रहा
reaction-emoji reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE Raw का एपिसोड काफी बढ़िया रहा। इस एपिसोड में कई जबरदस्त मैच और रोचक सैगमेंट्स देखने को मिले। WWE ने मनी इन द बैंक (Money in the Bank) 2022 इवेंट को हाइप किया। खैर, इस आर्टिकल में हम रॉ (Raw) के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर एक नजर डालेंगे।

- WWE Raw की शुरुआत में बियांका ब्लेयर का सैगमेंट

बियांका ब्लेयर ने फैंस का Raw में स्वागत किया और बताया कि रिया रिप्ली लड़ने के लिए क्लियर नहीं हैं। इसी वजह से Money in the Bank 2022 में उनका और रिप्ली का Raw विमेंस टाइटल मैच नहीं होगा। ब्लेयर ने बैकी लिंच, असुका, एलेक्सा ब्लिस, लिव मॉर्गन और कार्मेला के बीच फैटल 5 वे मैच का ऐलान किया जहां विजेता को उनके खिलाफ अगले इवेंट में मैच मिलेगा। बैकी लिंच ने एंट्री करते हुए बियांका पर निशाना साधा और बाद में सभी अन्य सुपरस्टार्स की एक-एक करके एंट्री हुई। सभी के बीच बहस हुई और फिर ब्लेयर ने उन्हें शांत कराकर मैच को शुरू कराया।

Who's your favorite??#WWERaw https://t.co/srnjUXLn2p

- बैकी लिंच vs असुका vs कार्मेला vs लिव मॉर्गन vs एलेक्सा ब्लिस (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच पाने के लिए नंबर 1 कंटेंडर्स मैच)

यह मुकाबला काफी तेजी से आगे बढ़ा और जबरदस्त रेसलिंग का प्रदर्शन हुआ। सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर मुकाबले को अच्छा बनाया। अंत में लिव मॉर्गन ने खुद को एलेक्सा ब्लिस के टॉप रोप मूव से बचाया और फिर कार्मेला ने आकर मॉर्गन पर किक लगाई। उन्होंने पिन करते हुए एक बड़ी जीत अपने नाम की।

नतीजा: कार्मेला की जीत हुई

बैकस्टेज बैकी लिंच हार से काफी निराश थीं और उन्होंने एडम पीयर्स से उन्हें Money in the Bank लैडर मैच में डालने के लिए कहा। पीयर्स ने ऐलान किया कि बैकी लिंच और असुका के बीच मैच होगा और विजेता को विमेंस लैडर मैच में जगह मिलेगी।

- विंस मैकमैहन का सैगमेंट

विंस मैकमैहन ने एंट्री की और प्रोमो कट करते हुए Raw ब्रांड की तारीफ की। उन्होंने बताया कि यह शो 30 साल से चल रहा है और आगे भी चलेगा। बाद में मैकमैहन ने अगले हफ्ते जॉन सीना की वापसी को हाइप किया। वो यह बोलकर बैकस्टेज चले गए।

"#WWERaw has been on the air for almost 30 years. 20 of those years have been dominated by the greatest @WWE Superstar of all time. And that man makes his return to #WWERaw next week ... @JohnCena!" - Mr. McMahon https://t.co/XURzJ7z18j

- रिडल vs ओमोस (मेंस Money in the Bank लैडर मैच में हिस्सा लेने के लिए क्वालिफाइंग मैच)

रिडल ने मैच के पहले प्रोमो कट करते हुए रोमन के खिलाफ मैच के बारे में बात की और बताया कि उन्होंने रैंडी ऑर्टन को निराश किया है। उन्होंने बाद में Money in the Bank लैडर मैच जीतकर रोमन से बदला लेने के बारे में बात की। उन्होंने सैगमेंट के दौरान सैथ पर निशाना साधा। ओमोस और MVP ने एंट्री की और इसी दौरान MVP ने रिडल का मजाक बनाने की कोशिश की। बाद में यह मुकाबला शुरू हुआ और ओमोस ने अपनी ताकत का जबरदस्त तरीके से उपयोग किया। रिडल ने जीत दर्ज करने की पूरी कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं रहे। ओमोस ने अपना फिनिशर लगाकर जीत हासिल की। मैच के बाद ओमोस ने फिर रिडल पर हमला किया और सैथ रॉलिंस ने आकर रिडल पर अटैक करते हुए उन्हें रिंग के बाहर किया। सैथ ने प्रोमो कट करते हुए रिडल का मजाक बनाया और फिर Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट जीतकर रोमन से बदला लेने के बारे में कहा। रिडल ने उनपर हमला करने की कोशिश की लेकिन सैथ का पलड़ा भारी रहा। उन्होंने स्टॉम्प लगाकर सैगमेंट का अंत किया।

नतीजा: ओमोस की जीत हुई

- थ्योरी का पोज डाउन सैगमेंट

थ्योरी ने प्रोमो कट करते हुए फैंस की बेइज्जती की और फिर खुद को सभी से बेहतर बताया। बाद में थ्योरी ने जॉन सीना पर भी निशाना साधा और कहा कि दिग्गज का समय खत्म हो गया और उनका समय शुरू हो गया है। उन्होंने पोज दिए और इसी बीच बॉबी लैश्ले उनके पीछे आए। थ्योरी ने सेल्फी ली और उन्हें फोटो में लैश्ले दिखे। जैसे ही यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन पलटे तो लैश्ले ने उनपर बेबी ऑइल डाला और स्पीयर लगा दिया। उन्होंने थ्योरी से टाइटल मैच की मांग की।

- बैकस्टेज सैगमेंट में थ्योरी ने ऐलान किया कि लैश्ले 3 सुपरस्टार्स का गोंटलेट मैच में हरा देते हैं तो उन्हें यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप के लिए मैच मिल जाएगा।

- जे उसो vs एंजलो डॉकिंस

द उसोज़ ने प्रोमो कट किया और रोमन की बड़ी जीत के बारे में बात की। उन्होंने दावा किया कि ट्राइबल चीफ SummerSlam में ब्रॉक लैसनर को भी हरा देंगे। उन्होंने स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स को हराने के बारे में बात की। बाद में स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने एंट्री की और दोनों टीमों के बीच बहस हुई। यह मुकाबला बढ़िया रहा और दोनों स्टार्स ने उम्मीद से बेहतर काम किया। अंत में डॉकिंस ने पावरबॉम्ब लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: एंजलो डॉकिंस ने जीत दर्ज की

- बैकस्टेज सैगमेंट में इजेक्यूल और इलायस की मुलाकात हुई। इसी दौरान इलायस ने अपने भाई की तारीफ की। बाद में उन्होंने रिंग में परफॉर्म करने के बारे में कहा।

- इलायस का सैगमेंट

इलायस ने अपने भाई को सॉन्ग डेडिकेट करने के लिए कहा और बताया कि उन्हें वापसी करके अच्छा लग रहा है। केविन ओवेंस ने एंट्री की और बताया कि इलायस झूठे हैं। बाद में बड़ी स्क्रीन पर इजेक्यूल देखने को मिले और उन्होंने ओवेंस को बताया कि वो बैकस्टेज हैं। बाद में इलायस ने ओवेंस पर निशाना साधते हुए गाना गाया। ओवेंस ने उनका गिटार फेंक दिया और फिर इलायस ने उनपर हमला किया। बाद में इलायस ने गिटार से ओवेंस को धराशाई किया।

बैकस्टेज सैगमेंट में ओवेंस काफी गुस्से में दिखाई दिए और उन्होंने दोनों भाइयों में से एक को मैच के लिए चैलेंज किया। इजेक्यूल ने आकर चुनौती को स्वीकारा।

- बॉबी लैश्ले का गोंटलेट मैच

इस मैच में अगर बॉबी की जीत होती तो उन्हें यूनाइटेड स्टेट्स टाइटल के लिए मैच मिलता। बॉबी लैश्ले का पहला मुकाबला चैड गेबल से हुआ। गेबल ने इस मैच में लैश्ले को कड़ी टक्कर दी लेकिन अंत में लैश्ले ने उन्हें हर्ट लॉक में फंसाया और इसपर उन्होंने टैपआउट कर दिया। लैश्ले को पहली जीत मिली और फिर ओटिस ने आकर उनपर हमला किया। ओटिस के खिलाफ उनका दूसरा मुकाबला हुआ और इसका अंत DQ द्वारा हुआ। DQ से लैश्ले की जीत हुई और गेबल और ओटिस ने मिलकर बॉबी पर अटैक किया। तीसरे विरोधी के रूप में थ्योरी खुद आए। थ्योरी ने लैश्ले को हराने की कोशिश की लेकिन अंत में ऑल माइटी ने थ्योरी के फिनिशर ATL को रिवर्स किया और पिन करते हुए बड़ी जीत दर्ज की।

नतीजा: बॉबी लैश्ले ने तीनों मैच जीते और अब उन्हें यूएस चैंपियनशिप मैच मिलेगा

- बैकस्टेज बियांका ब्लेयर ने कार्मेला के बारे में बात की और पूर्व विमेंस टैग टीम चैंपियन ने पीछे से आकर उनपर हमला किया।

- मिज़ टीवी सैगमेंट

द मिज़ ने स्पेशल गेस्ट के रूप में एजे स्टाइल्स को बुलाया। मिज़ ने स्टाइल्स को पिछले कुछ मैचों में मिली हार के बारे में बात की। उन्होंने फैंस का मजाक बनाते हुए कहा कि उन्हें स्टाइल्स को देखकर जानना चाहिए कि असफलता किसे कहते हैं। स्टाइल्स ने बाद में द मिज़ का बुरी तरह मजाक बनाया और यह चीज़ मिज़ को पसंद नहीं आई। बाद में उन्होंने स्टाइल्स पर निशाना साधने की कोशिश की लेकिन दिग्गज ने उनपर हमला कर दिया। बाद में सिएम्पा ने आकर पीछे से स्टाइल्स पर अटैक किया।

- एजे स्टाइल्स vs सिएम्पा

यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला और उन्होंने मिलकर इसे खास बनाने की कोशिश की। सिएम्पा का पलड़ा अंत में भारी नजर आ रहा था लेकिन स्टाइल्स ने फिनॉमिनल फोरआर्म लगाया। साथ ही पिन करते हुए एक बड़ी जीत दर्ज की। मैच के बाद मिज़ ने उनपर हमला करने की कोशिश की लेकिन एजे ने 2 बार के WWE चैंपियन पर स्टाइल्स क्लैश लगा दिया।

नतीजा: एजे स्टाइल्स की जीत हुई

Name this movie. Wrong answers only.@AJStylesOrg #WWERaw https://t.co/Ak7PcvrAkL

- वीर महान का इंटरव्यू लिया गया और उन्होंने रे मिस्टीरियो के विषय में बात करने के बाद दावा किया कि वो सभी की बुरी हालत करेंगे। महान का मानना है कि कोई उन्हें रोक नहीं पाएगा। वीर ने साफ तौर पर सभी को चेतावनी दी।

Who should challenge @VeerMahaan? @ your pick!#WWERaw https://t.co/ApZkT9fFUk

- बैकी लिंच vs असुका (विमेंस Money in the Bank लैडर मैच में जगह बनने के लिए क्वालिफाइंग मुकाबला)

मैच के पहले बैकी ने असुका पर हमला किया और बाद में मैच शुरू हुआ। यह मुकाबला काफी धमाकेदार साबित हुआ। उन्होंने एक-दूसरे पर पूरी तरह से अपना गुस्सा निकाला। मैच का अंत काफी बढ़िया रहा। असुका ने किक लगाई और पिन करते हुए बड़ी जीत अपने नाम की। मैच के बाद लिंच काफी गुस्से में नजर आईं और थोड़ी भावुक हो गईं। बैकी लिंच ने हारने के बाद आपा खोते हुए कमेंट्री टेबल पर तोड़-फोड़ मचा दी।

नतीजा: असुका की जीत हुई

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...