WWE Raw रिजल्ट्स: दिग्गज ने 12 साल बाद होमटाउन में जीता मैच, फेमस Superstar का हुआ शॉकिंग रिटर्न

WWE Raw का एपिसोड काफी शानदार था
WWE Raw का एपिसोड काफी शानदार था

Raw: WWE Raw का यह एपिसोड काफी जबरदस्त रहा। दरअसल, यह शो टोरंटो, कनाडा में देखने को मिला था। इसी कारण शो के दौरान कई बड़े सुपरस्टार्स नजर आए थे। ऐज (Edge) ने 12 साल बाद अपने शहर में पहला मैच लड़ा। साथ ही फेमस सुपरस्टार का रिटर्न देखने को मिला। रॉ (Raw) का यह एपिसोड बढ़िया मैचों और सैगमेंट्स से भरा था। खैर, इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड के नतीजों पर एक नजर डालेंगे।

रिडल और सैथ रॉलिंस के बीच शो की शुरुआत से ब्रॉल देखने को मिला। बैकस्टेज ब्रॉल के बाद दोनों लड़ते-लड़ते एरीना में आ गए। बाद में उन्हें ऑफिशियल्स ने अलग किया।

- WWE Raw में ट्रिश स्ट्रेटस की वापसी

ट्रिश ने अपने होमटाउन में एंट्री की और उन्होंने आकर प्रोमो कट किया। उन्होंने बताया कि वो रिंग में वापस खड़ी होकर खुश हैं और उन्होंने अपने लिए कुछ सोचा है। वो आगे बात करने वाली थीं लेकिन इतनी देर में बेली, इयो स्काई और डकोटा काई ने एंट्री की। बेली ने बताया कि वो और उनकी साथी असल में ट्रिश की फैंस हैं। बाद में बेली ने उनसे सवाल किया कि वो यहां क्या कर रही हैं। WWE दिग्गज ने बताया कि वो कुछ कहना चाहती हैं लेकिन बेली, डकोटा और इयो ने उन्हें रोका और उनकी बेइज्जती की। बेली ने कहा कि वो कंपनी का वर्तमान हैं और ट्रिश को चेतावनी दी। बियांका ब्लेयर ने एंट्री की और बताया कि बेली को ट्रिश को धन्यवाद कहना चाहिए क्योंकि वो नहीं होती तो बेली कभी नहीं होती। ट्रिश ने कहा कि अगर बेली चुप नहीं रहीं तो वो रिटायरमेंट से बाहर आ जाएंगी। बेली ने कहा कि वो तीन हैं और वो सिर्फ दो हैं। एलेक्सा ब्लिस और ओस्का ने एंट्री की और फिर बेली ने तीनों विमेंस सुपरस्टार्स को कहा कि वो उन्हें Clash at the Castle में देख लेंगी। बाद में विमेंस टैग टीम टूर्नामेंट के सेकंड राउंड की शुरुआत हुई।

- एलेक्सा ब्लिस और ओस्का vs इयो स्काई और डकोटा काई (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप टूर्नामेंट का सेमीफाइनल मैच)

यह मुकाबला काफी शानदार रहा। शुरुआत थोड़ी धीमी रही लेकिन बाद में चारों सुपरस्टार्स ने अपनी रेसलिंग स्किल्स से मैच को देखने लायक बनाया। इस अहम मुकाबले के अंत में इयो ने डकोटा से टैग ले लिया था और यह चीज़ ओस्का ने नहीं देखी। ओस्का ने डकोटा को सबमिशन में फंसाया और उन्होंने टैपआउट किया। हालांकि, वो लीगल स्टार नहीं थीं और इसी कारण मैच जारी रहा। इयो स्काई ने ओस्का को रोलअप की मदद से हराया।

नतीजा: इयो स्काई और डकोटा काई की जीत हुई

बैकस्टेज डॉल्फ ज़िगलर और फिन बैलर के बीच बहस देखने को मिली। इस दौरान बैलर ने ज़िगलर की बेइज्जती की और इसी कारण द शो ऑफ ने उनपर थप्पड़ जड़ा।

- डॉल्फ ज़िगलर vs फिन बैलर

डॉल्फ और फिन का यह मुकाबला शानदार रहा। इस मैच में कई अच्छे मूव्स का उपयोग देखने को मिला। दोनों स्टार्स को पर्याप्त समय मिला और उन्होंने इसका सही तरह से उपयोग किया। मैच के बीच रिया रिप्ली ने डॉल्फ ज़िगलर पर हमला किया और यह चीज़ रेफरी ने नहीं देखी। इस इंटरफेरेंस का फायदा बैलर ने उठाया और अपना फिनिशर कू डी ग्रा लगाकर मैच जीता।

नतीजा: फिन बैलर की जीत हुई

बैकस्टेज आलिया का इंटरव्यू लिया जा रहा था। बेली, इयो स्काई और डकोटा काई ने आकर उनका मजाक बनाया और ट्रिश स्ट्रेटस ने आलिया का साथ देने के लिए एंट्री की। इसी दौरान आलिया और बेली के बीच मैच भी तय हो गया।

- चैड गेबल vs केविन ओवेंस

चैड गेबल ने फैंस की बेइज्जती की और फिर ओपन चैलेंज रखा। इसका जवाब होमटाउन स्टार केविन ओवेंस ने दिया। दोनों के बीच काफी बढ़िया टेक्निकल रेसलिंग देखने को मिली। अंत में ओवेंस ने पॉपअप पावरबॉम्ब लगाकर चैड गेबल को पिनफॉल द्वारा हराया। मैच के बाद ओटिस ने आकर उनपर हमला किया और गेबल ने उनका साथ दिया। हालांकि, अंत में केविन ओवेंस ने अल्फा अकेडमी के दोनों सदस्यों की बुरी हालत की।

नतीजा: केविन ओवेंस की जीत हुई

जजमेंट डे ने बैकस्टेज मिस्टीरियोस और ऐज की बेइज्जती की। साथ ही उन्हें चेतावनी दी।

- बेली vs आलिया

बेली ने इस मुकाबले में पूरी तरह से डॉमिनेट किया और आलिया ने भी अपने मूव्स द्वारा फैंस का ध्यान खींचा। यह मैच उम्मीद से जरूर थोड़ा लंबा चला। अंत में बेली ने रोजप्लांट मूव लगाकर आलिया को धराशाई किया और पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: बेली की जीत हुई

बैकस्टेज बॉबी लैश्ले और एजे स्टाइल्स साथ एंट्री करते हुए दिखे।

- द मिज़ और चैम्पा vs एजे स्टाइल्स और बॉबी लैश्ले

एजे स्टाइल्स और बॉबी लैश्ले को टैग टीम मैच में साथ देखना जबरदस्त था। दूसरी ओर हील सुपरस्टार्स ने भी मिलकर अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीता। अंत में किसी ने एजे पर हमला करने की कोशिश की लेकिन सिक्योरिटी उन्हें ले गई। बाद में डेक्सटर लूमिस ने दूसरी ओर से आकर मिज़ पर हेडलॉक लगाया और उन्हें फैंस के बीच से बैकस्टेज ले गए। इसी कारण मैच DQ से खत्म हो गया। मैच के बाद चैम्पा ने बॉबी लैश्ले पर हमला करने की कोशिश की। लैश्ले और स्टाइल्स ने मिलकर चैम्पा का बुरा हाल किया।

नतीजा: चैम्पा और द मिज़ को DQ से जीत मिली

- जॉनी गार्गानो की वापसी

जॉनी गार्गानो ने शॉकिंग रिटर्न किया और उन्हें फैंस से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। जॉनी ने अपना इंट्रो दिया और NXT में मिली सफलता के बारे में बात की। बाद में उन्होंने अपने बेटे के बारे में बात की और कहा कि वो अपने बच्चे को दिखाने के लिए आए हैं कि कुछ भी असंभव नहीं है। उन्होंने ऐलान किया कि वो WWE में अब पूरी तरह से वापस आ गए हैं। थ्योरी ने एंट्री की। गार्गानो और थ्योरी का बड़ा इतिहास रहा है। थ्योरी ने बताया कि जॉनी की 9 महीनों की गैरमौजूदगी मे काफी चीज़ें बदल गई है। यंगेस्ट यूएस चैंपियन ने गार्गानो की तारीफ की और फिर कहा कि अब वो गार्गानो से ज्यादा अनुभवी हैं। उन्होंने पूर्व NXT चैंपियन की बेइज्जती की और उन्हें अपने साथ आने के लिए कहा। हालांकि, गार्गानो ने उनपर सुपरकिक लगा दी।

- ऐज vs डेमियन प्रीस्ट

यह मुकाबला काफी ज्यादा शानदार साबित हुआ। ऐज को फैंस से शानदार रिएक्शन मिल रहा था वहीं प्रीस्ट ने हील के तौर पर अपना किरदार अच्छी तरह निभाया। कई मौकों पर लगा कि मैच खत्म हो जाएगा लेकिन यह जारी रहा। दोनों बड़े कद के स्टार्स को रिंग में जीत के लिए संघर्ष करते हुए देखना शानदार था। मैच के दौरान रेफरी चोटिल हो गए और रिंग के बाहर गिर गए। डेमियन प्रीस्ट ने यहां ऐज पर स्टील चेयर से हमला करने की कोशिश की लेकिन वो असफल रहे। दिग्गज ने पूर्व NXT स्टार को सबमिशन में फंसाया। बाद में प्रीस्ट ने वापसी करके स्टील चेयर के टुकड़े से ऐज पर हमला किया और रेफरी के रिंग में आकर काउंट करने तक ऐज ने किकआउट किया। हालांकि, पूर्व वर्ल्ड चैंपियन ने कनेडियन डिस्ट्रॉयर लगाया और फिर स्पीयर का उपयोग करके पिनफॉल द्वारा जीत हासिल की। मैच के बाद ऐज ने प्रीस्ट पर चेयर से हमला करने की कोशिश की लेकिन रिया रिप्ली ने पीछे से आकर उनपर लो-ब्लो लगाया। फिन बैलर ने उनका साथ दिया और दिग्गज की बुरी हालत कर दी। बेथ फीनिक्स ने आकर अपने पति को जजमेंट डे से बचाया।

नतीजा: ऐज की जीत हुई

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।