WWE Raw रिजल्ट्स: Roman Reigns के ऊपर साधा गया निशाना, दिग्गज पर हुआ खतरनाक अटैक और मेन इवेंट में हुई चीटिंग

WWE
WWE Raw के एपिसोड में देखने को मिला जबरदस्त एक्शन

WWE: WWE Raw का हालिया एपिसोड समाप्त हो गया है। क्राउन ज्वेल (Crown Jewel) के बिल्ड-अप को देखते हुए शो काफी ज्यादा अहम और शानदार साबित हुआ। शो की शुरुआत जजमेंट डे के सैगमेंट के साथ हुई, साथ ही Raw में चैंपियनशिप मैच भी देखने को मिला। सैथ रॉलिंस ने रोमन रेंस के ऊपर निशाना साधा। मेन इवेंट में जे उसो (Jey Uso) एक्शन में दिखाई दिए। अब बिना किसी देरी के आइए नज़र डालते हैं WWE Raw के रिजल्ट्स पर:

#) WWE Raw की शुरुआत Judgement Day के सैगमेंट के साथ

जजमेंट डे के फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने Raw की शुरुआत की। प्रीस्ट ने फैंस को उनके प्रति सम्मान दिखाने के लिए कहा और इस बीच कहा कि रिया रिप्ली बैकस्टेज बिजनेस संभाल रही हैं। कोडी रोड्स ने उनके सैगमेंट में बीच में दखल दिया और आते ही जजमेंट डे के ऊपर निशाना साधा। कोडी ने कहा कि रिया सिर्फ डॉमिनिक की 'MAMI' नहीं है, वो पूरे ग्रुप की लीडर हैं। प्रीस्ट ने भी निशाना साधा और कोडी रोड्स की स्टोरी खत्म करने को लेकर भी निशाना साधा। डेमियन ने इसके बाद Crown Jewel में कोडी रोड्स को मैच के लिए चैलैंज किया और अमेरिकन नाईटमेयर ने इस चैलेंज को स्वीकार भी कर लिया। इसके बाद ब्रॉल देखने को मिला, जहां जे उसो ने आकर फिन बैलर और डॉमिनिक मिस्टीरियो को संभाला। हालांकि नंबर्स गेम पूरी तरह से कोडी रोड्स के खिलाफ गया, क्योंकि जेडी मैकडॉनघ ने डेमियन प्रीस्ट के साथ मिलकर कोडी की हालत खराब की। यहां तक कि प्रीस्ट और जेडी ने मिलकर स्टील चेयर से कोडी के पैर को निशाना बनाया। ऑफिशियल्स ने आकर बीच-बचाव किया।

#) WWE Raw में द न्यू डे vs अल्फा अकादमी

ज़ेवियर वुड्स और चैड गेबल ने मुकाबले की शुरुआत की। यह मुकाबला काफी ज्यादा जबरदस्त और चारों सुपरस्टार्स ने फैंस को शानदार प्रदर्शन करके दिखाया। कई मौकों पर दोनों टीमें जीतने के काफी ज्यादा करीब आई थी। अंत में वुड्स ने पहले चैड गेबल को रिंग के बाहर भेजा और फिर ओटिस के ऊपर किक्स लगाई। इसके बाद किंग्सटन को टैग देते हुए ओटिस पर डबल टीम मूव लगाया। वुड्स ने एक बार फिर टैग लिया और टॉप रोप से एल्बो ड्रॉप लगाते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: न्यू डे

बैकस्टेज रिया रिप्ली ने वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियन सैथ रॉलिंस को जजमेंट डे में शामिल होने का ऑफर दिया। सैथ ने साफ तौर पर इसके लिए मना कर दिया और कहा कि रिया को क्या डेमियन प्रीस्ट पर भरोसा नहीं है? इस बीच रिया ने कहा कि सैथ अगर उनके साथ जुड़ते हैं तो डेमियन किसी और चैंपियन पर कैशइन कर सकते हैं और रॉलिंस का टाइटल रन भी रोमन रेंस की तरह ऐतिहासिक हो सकता है। सैथ रॉलिंस ने साफ कर दिया कि वो नहीं चाहते कि उनका टाइटल रन रोमन रेंस की तरह हो। रिया ने उन्हें फिर से सोचने का ऑफर दिया। रॉलिंस ने रोमन पर जरूर यहां पर निशाना साधा।

#) WWE Raw में बैकी लिंच vs इंडी हार्टवेल (NXT विमेंस चैंपियनशिप मैच)

NXT विमेंस चैंपियनशिप के लिए बैकी लिंच और इंडी हार्टवेल के बीच मुकाबला अच्छा साबित हुआ। हार्टवेल ने इस मुकाबले में काफी जबरदस्त परफॉर्मेंस देते हुए बैकी लिंच को कड़ी टक्कर दी। कई मौकों पर ऐसा लगा था कि वो मैच जीतने में कामयाब हो सकती हैं, लेकिन अंत में बैकी लिंच ने अपने अनुभव का अच्छे से फायदा उठाया। बैकी ने इंडी पर डिस-आर्मर लगाते हुए परेज़ को टैप-आउट करने पर मजबूर कर दिया। इसी के साथ बैकी लिंच ने NXT विमेंस चैंपियनशिप को रिटेन कर लिया। मुकाबले के बाद बैकी और हार्टवेल ने हाथ मिलाया।

विजेता: बैकी लिंच की जीत हुई

बैकस्टेज एडम पीयर्स सिक्योरिटी से विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप के लिए होने वाले कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट को लेकर बात कर रहे थे। इस बीच निक एल्डिस उनके पास आए और उन्होंने SmackDown में अपने एक्शन के लिए माफी भी मांगी। पीयर्स ने कहा कि वो एल्डिस को बिल्डिंग से नहीं निकालेंगे, बल्कि उन्होंने निक को Raw में रुकने के लिए कहा।

#) WWE Crown Jewel 2023 में होने वाले विमेंस वर्ल्ड चैंपियनशिप मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग

एडम पीयर्स रिंग में मौजूद थे और इस बीच रिंग को चारों तरफ से गार्ड्स ने घेर रखा था। सबसे पहले राकेल रॉड्रिगेज़ ने आकर कॉन्ट्रैक्ट साइन किया, फिर शेना बैज़लर, ज़ोई स्टार्क और नाया जैक्स ने भी एंट्री करते हुए कॉन्ट्रैक्ट को साइन किया। रिया रिप्ली ने भी एंट्री की और Crown Jewel 2023 में अपनी जीत का दावा किया। रिंग में नाया जैक्स ने सभी सुपरस्टार्स के ऊपर निशाना साधा, जिसके बाद ब्रॉल की शुरुआत हुई। गार्ड्स ने सभी को अलग करने की कोशिश की, लेकिन उन्हें कामयाबी नहीं मिली और ब्रॉल जारी रहा। अंत में जैक्स ने राकेल पर समोअन ड्रॉप लगाते हुए उन्हें धराशाई किया।

#) WWE Raw में जॉनी गार्गानो vs जियोवानी विंची

जियोवानी विंची ने जॉनी गार्गानो के खिलाफ मैच में पूरी तरह से डॉमिनेट किया और इस बीच जब गार्गानो वापसी का प्रयास करते, तभी लुडविग काइजर रिंग के बाहर से दखल देने का प्रयास किया। इस बीच टॉमैसो चैम्पा ने एंट्री की और काइजर के ऊपर अटैक करते हुए उन्हें वापस जाने पर मजूबर कर दिया। अंत में गार्गानो ने रिंग में विंची पर एप्रन से डीडीटी लगाते हुए पिन करके इस मैच को जीत लिया।

विजेता: जॉनी गार्गानो की जीत हुई

#) WWE Raw में लोगन पॉल का सैगमेंट

लोगन पॉल ने हाल ही में हुए बॉक्सिंग मैच में मिली जीत के बारे में बात की और साथ ही अपने प्रतिद्वंदी के ऊपर निशाना भी साधा। इस बीच उन्होंने Crown Jewel 2023 में रे मिस्टीरियो को हराकर नए यूएस चैंपियन बनने की बात भी बोली। डॉमिनिक मिस्टीरियो ने रिंग में एंट्री की और हमेशा की तरह फैंस द्वारा उन्हें बू किया गया। डॉम ने कहा कि वो अपने पिता की हार का इंतजार कर रहे हैं। लोगन पॉल ने समांता इर्विन को रिंग में बुलाया और उन्हें विजेता घोषित करने के लिए कहा। एकदम से रिकोशे ने एंट्री की और वो अकेले दम पर ही पॉल एवं डॉमिनिक मिस्टीरियो पर भारी पड़े। अंत में पॉल और डॉमिनिक मिस्टीरियो को रिंग से हटने पर मजबूर होना पड़ा।

#) WWE Raw में चेल्सी ग्रीन-पाइपर निवेन vs नटालिया और निकी क्रॉस

नटालिया और चेल्सी ग्रीन ने मुकाबले की शुरुआत की। यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला, लेकिन फिर भी इस मैच के दौरान कई शानदार मूव्स देखने को मिले। मुकाबले के अंत में नटालिया का डॉमिनेशन देखने को मिल रहा था, लेकिन इस बीच निवेन ने चेल्सी से टैग ले लिया था। नटालिया यह चीज़ नहीं देख पाईं। निवेन ने अंत में स्प्लैश हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: चेल्सी ग्रीन और पाइपर निवेन

#) WWE Raw में ड्रू मैकइंटायर और सैमी ज़ेन

सैमी ज़ेन और ड्रू मैकइंटायर के बीच बहुत ही जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। यह इसे Raw का सबसे बढ़िया मैच कहा जाए तो गलत नहीं होगा। दोनों स्टार्स ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी और कोई भी हार मानने को तैयार नहीं था। अंत तक यह कहना मुश्किल था कि आखिर किस सुपरस्टार की जीत होगी। मुकाबले के अंत में मैकइंटायर ने पहले बेली टू बेली सुपलेक्स लगाया और फिर नेकब्रेकर हिट किया। वो क्लेमोर देने की तैयारी कर रहे थे, तभी रिया रिप्ली ने एंट्री की। ज़ेन ने इसका फायदा उठाने का प्रयास किया और मैकइंटायर को रोलअप किया। ड्रू ने किकआउट किया, लेकिन सैमी ने फिर एक्सप्लोडर हिट किया। वो जब हैलुवा किक देने वाले थे, तो रिया रिप्ली ने सैमी का ध्यान भटकाया। ड्रू ने इस मौके को भुनाया और क्लेमोर किक हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ड्रू मैकइंटायर

#) WWE Raw में ब्रॉन्सन रीड vs अकीरा टोज़ावा

ब्रॉन्सन रीड ने मुकाबले की शुरुआत से ही अकीरा टोज़ावा को डॉमिनेट करना शुरू कर दिया। उन्होंने अकीरा को कोई मौका नहीं दिया और अपनी ताकत दिखाते हुए टोज़ावा की हालत को खराब किया। रीड अपने मूव को मिस कर गए और अकीरा ने वापसी की कोशिश की। अकीरा टोज़ावा ने टॉप रोप से मूव लगाने की कोशिश की, लेकिन रीड ने उन्हें पटक दिया। अंत में रीड ने अकीरा पर सुनामी मूव लगाया और पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: ब्रॉन्सन रीड

बैकस्टेज सैथ रॉलिंस ने ड्रू मैकइंटायर को जीत के लिए बधाई दी। इस बीच रॉलिंस ने उनके मैच में इंटरफेरेंस को लेकर बात की, लेकिन स्कॉटिश वॉरियर ने भी कहा कि मैच में कोई दखल नहीं होगा।

WWE ने अगले हफ्ते Raw के लिए 4 जबरदस्त मैचों का ऐलान किया है:

-) सैथ रॉलिंस vs जेडी मैकडॉनघ

-) DIY vs द इम्पीरियम

-) कैंडिस लेरे vs ज़ाया ली

-) डॉमिनिक मिस्टीरियो vs रिकोशे

#) WWE Raw में Damain Priest vs Jey Uso

WWE Raw के मेन इवेंट में डेमियन प्रीस्ट और जे उसो के बीच सिंगल्स मैच देखने को मिला। यह मैच रेसलिंग के हिसाब से काफी जबरदस्त रहा और मैच को जीतने के लिए दोनों सुपरस्टार्स ने पूरी जान लगा दी। इस बीच दोनों स्टार्स जीतने के काफी बार करीब आए, लेकिन अंत में जे उसो का पलड़ा भारी दिखाई दे रहा था। जे ने डेमियन पर पहले स्पीयर लगाया और फिर उसो स्प्लैश लगाया। इस बीच जब वो पिन करने गए तभी फिन बैलर ने आकर रेफरी का ध्यान भटकाया और जे उसो ने फिन बैलर पर अटैक कर दिया। जे जब वापस रिंग में जा रहे थे तभी फिन ने उनके ऊपर अटैक किया और इसका फायदा डेमियन प्रीस्ट ने उठाया। डेमियन ने साउथ ऑफ हैवन लगाया और जे को पिन करते हुए इस मैच को चीटिंग से जीत लिया। मैच के बाद फिन बैलर ने जे उसो पर अटैक करना जारी रखा और कू डी ग्रा लगाया। वो रिंग में स्टील चेयर्स लेकर आए, लेकिन कोडी रोड्स ने चोटिल पैर के साथ ही एंट्री की और पहले फिन बैलर पर अटैक किया। इसके बाद रिंग उन्होंने डेमियन प्रीस्ट पर हल्ला बोला और उनकी हालत को खराब कर दिया। रोड्स ने प्रीस्ट के पैर को निशाना बनाने की कोशिश की, लेकिन फिन बैलर ने डेमियन को रिंग के बाहर खींचते हुए उन्हें बचाया। जे उसो और कोडी रोड्स रिंग में गले मिले और इसी के साथ Raw का अंत हुआ।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now