WWE Raw रिजल्ट्स: दिग्गज ने वापसी करके फेमस Superstar को 'आई क्विट' मैच के लिए किया चैलेंज, Roman Reigns के साथी ने चीटिंग से जीता बड़ा मैच

WWE Raw का एपिसोड काफी रोचक रहा
WWE Raw का एपिसोड काफी रोचक रहा

Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी जबरदस्त रहा। इस शो के दौरान कई सारे धमाकेदार मैच देखने को मिले। इसके अलावा सैगमेंट्स द्वारा एक्सट्रीम रूल्स (Extreme Rules) इवेंट को हाइप किया गया। पूर्व NXT सुपरस्टार की वापसी हुई। साथ ही सैमी ज़ेन (Sami Zayn) ने एक बड़ी जीत दर्ज की वहीं मेन इवेंट में एक तगड़ा मैच देखने को मिला। यहां ऐज (Edge) की शॉकिंग वापसी हुई। खैर, इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों को लेकर बात करेंगे।

- WWE Raw में बियांका ब्लेयर का सैगमेंट

बियांका ब्लेयर, एलेक्सा ब्लिस और ओस्का रिंग में थीं। इसी दौरान ब्लेयर ने प्रोमो कट करते हुए डैमेज कंट्रोल पर निशाना साधा। साथ ही बेली को दिए गए चैलेंज को लेकर बात की। बेली ने एंट्री की और बताया कि बियांका ब्लेयर टॉप पर थीं क्योंकि वो असल में चोटिल थीं। अब वो वापस आ गई हैं और इसी वजह से ब्लेयर चैंपियनशिप हार जाएंगी। बाद में बेली ने लैडर मैच का प्रस्ताव रखा और बियांका ने इसे स्वीकारा। इसी बीच इयो स्काई और Raw विमेंस चैंपियन का सिंगल्स मैच भी तय हो गया।

सोलो सिकोआ और सैमी ज़ेन ने बैकस्टेज कार से एरीना एंट्री की।

- बियांका ब्लेयर vs इयो स्काई

बियांका ब्लेयर और इयो स्काई का यह मैच शानदार साबित हुआ। सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीता। रिंगसाइड पर मौजूद दोनों की साथियों ने भी अहम किरदार निभाया। ब्लेयर ने अपना फिनिशर KOD लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: बियांका ब्लेयर की जीत हुई

बैकस्टेज रे मिस्टीरियो ने बताया कि वो अपने बेटे पर हमला नहीं कर सकते हैं और रिया रिप्ली ने डॉमिनिक मिस्टीरियो को पूरी तरह भटका दिया है। साथ ही कहा कि वो सैथ रॉलिंस को Raw में हराने की कोशिश करेंगे।

बैकस्टेज द मिज़ कई सिक्योरिटी गार्ड्स को लेकर आए और उन्हें 'मिज़ फोर्स' नाम दिया। उन्होंने यहां गार्ड्स को डेक्सटर लूमिस को ढूंढने के लिए कहा।

- रे मिस्टीरियो vs सैथ रॉलिंस

सैथ रॉलिंस ने प्रोमो कट करते हुए मैट रिडल की बेइज्जती की और बाद में रे मिस्टीरियो को डरपोक कहा। रे ने एंट्री की और मैच शुरू होने से पहले ही सैथ पर ड्रॉपकिक लगाई। बाद में यह मैच शुरू हुआ और दोनों ने अपने पहले के मैचों की तरह इसे भी जबरदस्त एक्शन द्वारा देखने लायक बनाया। डॉमिनिक मिस्टीरियो ने बीच में एंट्री की और वो सैथ का सपोर्ट कर रहे थे। साथ ही रिंगसाइड पर बैठकर मैच देख रहे थे। मैच जारी रहा और अंत में डॉमिनिक ने रे मिस्टीरियो को चेयर दी। बेटे ने अपने पिता को उनपर हमला करने के लिए कहा और इसी बीच सैथ ने रेफरी का ध्यान भटकाया। रिया रिप्ली ने पीछे से आकर रे पर अटैक किया और डॉमिनिक ने उन्हें रिंग में भेज दिया। सैथ ने यहां दिग्गज पर स्टॉम्प लगाया और फिर अपने सबमिशन में फंसाकर उनपर जीत दर्ज की।

नतीजा: सैथ रॉलिंस की जीत हुई

मैट रिडल बैकस्टेज यह मैच देख रहे थे और बॉबी लैश्ले वहां आए। इसी बीच यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन ने रिडल को सैथ की बुरी हालत करने के लिए कहा। साथ ही बताया कि रिडल को उनके मैच में इंटरफेयर नहीं करना चाहिए। दोनों के बीच अच्छी दोस्ती दिखाई जा रही है।

केविन ओवेंस और जॉनी गार्गानो रिंग में एंट्री करने के लिए आगे बढ़ रहे थे और उन्हें मिज़ का एक सिक्योरिटी गार्ड बैकस्टेज बेहोश पड़ा हुआ दिखा।

- अल्फा अकादमी vs केविन ओवेंस और जॉनी गार्गानो

यह मैच काफी धमाकेदार रहा और इसे आसानी से शो के सबसे अच्छे मैचों में गिना जा सकता है। दोनों स्टार्स ने फैंस को बिल्कुल भी निराश नहीं किया। इस मैच के दौरान केविन ओवेंस ने अनाउंसर्स टेबल पर ओटिस को एल्बो ड्रॉप लगा दिया था। जॉनी गार्गानो और चैड गेबल लीगल थे। ऑस्टिन थ्योरी ने इंटरफेयर करने की कोशिश की लेकिन इससे नतीजे पर फर्क नहीं पड़ा। गार्गानो ने अपना फिनिशर वन फाइनल बीट लगाकर पिन किया और जीत हासिल की।

नतीजा: केविन ओवेंस और जॉनी गार्गानो की जीत हुई

बैकस्टेज एजे स्टाइल्स को भी एक सिक्योरिटी कार्ड बेहोश पड़ा हुआ मिला। खैर, उनकी मुलाकात फिन बैलर से हुई। बैलर ने बताया कि सैमी ज़ेन के साथ सोलो सिकोआ आएंगे। इसी वजह से जजमेंट डे के सदस्य रिंगसाइड पर आकर स्टाइल्स की मदद करना चाहेंगे। हालांकि, स्टाइल्स ने इंकार कर दिया।

ऑस्टिन थ्योरी बैकस्टेज अल्फा अकादमी से निराश थे। बाद में ऑस्टिन थ्योरी के पास कॉल आया और पता चला कि वो चैड गेबल के लिए है। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने कॉल पर Raw के अगले एपिसोड में आकर चैड गेबल की बुरी हालत करने का दावा किया। दूसरी ओर थ्योरी ने ओटिस को गार्गानो का करियर खत्म करने के लिए कहा।

- ओमोस vs लोकल सुपरस्टार्स (हैंडीकैप मैच)

यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला और ओटिस ने पूरी तरह से डॉमिनेट किया। उन्होंने अंत में अपने पैरों से एक रेसलर को पिन किया और जीत हासिल की। मैच के बाद अनाउंसर्स टेबल पर उन्होंने दोनों रेसलर्स को लेटा दिया और फिर सेलिब्रेट किया।

नतीजा: ओमोस की जीत हुई

बैकस्टेज द मिज़ ने देखा कि सभी सिक्योरिटी गार्ड्स उनके सामने धराशाई हैं। इतनी देर में पीछे से डेमियन प्रीस्ट ने एंट्री की और आकर मिज़ पर हमला किया। साथ ही उनपर सबमिशन लगाकर उन्हें बेहोश कर दिया।

- निकी A.S.H vs कैंडिस लेरे

पूर्व NXT सुपरस्टार कैंडिस लेरे ने महीनों बाद WWE में वापसी की। निकी A.S.H के खिलाफ मैच में उन्होंने शानदार काम किया। अंत में उन्होंने सेकंड रोप से स्विंगिंग नेकब्रेकर लगाकर निकी को पिन किया और जीत हासिल की। निकी A.S.H ने हार से निराश होकर अपना मास्क निकाल दिया।

नतीजा: कैंडिस लेरे ने जीत दर्ज की

बैकस्टेज जजमेंट डे का सैगमेंट देखने को मिला और फिन ने बताया कि स्टाइल्स उनके फैक्शन के लिए अच्छा विकल्प रहेंगे। उन्होंने यहां दावा किया कि डॉमिनिक मिस्टीरियो उनका परिवार हैं।

- एजे स्टाइल्स vs सैमी ज़ेन

एजे स्टाइल्स और सैमी ज़ेन के बीच एक तगड़ा मैच देखने को मिला। सैमी ने एजे को कड़ी टक्कर दी और पूर्व WWE चैंपियन ने भी इस मुकाबले को रोचक बनाने की पूरी कोशिश की। अंत में सोलो सिकोआ ने स्टाइल्स पर अटैक किया और यह चीज़ रेफरी ने नहीं देखी। सैमी ज़ेन ने Helluva Kick लगाकर स्टाइल्स को पिनफॉल द्वारा हराया। रोमन रेंस के साथी सैमी ज़ेन ने चीटिंग से इस मैच में जीत दर्ज की। मैच के बाद जजमेंट डे ने एंट्री की और फिन बैलर ने फिर स्टाइल्स को उनके साथ जुड़ने का ऑफर दिया। स्टाइल्स ने इससे इंकार किया और इसी कारण जजमेंट डे के सभी सदस्यों ने उनपर हमला किया।

नतीजा: सैमी ज़ेन की जीत हुई

बियांका ब्लेयर, एलेक्सा ब्लिस और ओस्का बैकस्टेज थीं। इसी बीच कैंडिस लेरे ने एंट्री की और ब्लेयर को बेली की बुरी हालत करने के लिए कहा। इसी बीच डैमेज कंट्रोल ने एंट्री की और यहां से कैंडिस और डकोटा काई का अगले हफ्ते के लिए मैच तय हो गया। बेली ने ब्लेयर को भी चेतावनी दी।

- डेमियन प्रीस्ट vs मैट रिडल

यह मैच बहुत ही शानदार रहा। दोनों पूर्व दोस्तों के बीच इन-रिंग एक्शन देखना सही मायने में खास साबित हुआ। इस मैच में मैट रिडल ने मुख्य रूप से फैंस का ध्यान खींचा वहीं डेमियन प्रीस्ट को भी अपने साथियों के कारण कई बार फायदा मिला। मैच के अंत में जजमेंट डे ने इंटरफेयर करने की कोशिश की और प्रीस्ट ने रिडल को कंधों पर उठाया। इसी बीच रिडल ने मूव को काउंटर किया और उसे पिनफॉल में बदल दिया। इस मैच में रिडल की जीत हुई और फिर जजमेंट डे ने आकर उनपर हमला किया। WWE दिग्गज ऐज ने वापसी करके रिडल को बचाया और जजमेंट डे की बुरी हालत की। बाद में ऐज ने फिन बैलर को Extreme Rules में 'आई क्विट' मैच के लिए चैलेंज किया।

नतीजा: मैट रिडल की जीत हुई

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत देखने को मिला।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।