Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: दिग्गज ने फेमस सुपरस्टार्स की शादी को खराब करते हुए मचाया बवाल, चैंपियनशिप मैच का चौंकाने वाला अंत

WWE Raw के इस एपिसोड में यूएस चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला
WWE Raw के इस एपिसोड में यूएस चैंपियनशिप के लिए मैच देखने को मिला
मयंक मेहता

WWE रॉ (Raw) का इस हफ्ते का एपिसोड खत्म हो गया है। यह डे 1 (Day 1) से पहले हुआ WWE का आखिरी शो था और इसी के साथ Day 1 पीपीवी के लिए सभी बुकिंग अब समाप्त हो चुकी है। इस एपिसोड के लिए काफी फेरबदल देखने को मिले और कई मुख्य सुपरस्टार्स इस एपिसोड का हिस्सा नहीं बन पाए। आइए नजर डालते हैं Raw में क्या-क्या हुआ:

#) WWE Raw की शुरुआत RK-Bro ने की

रिडल ने 2021 में Raw के आखिरी एपिसोड में सभी का स्वागत किया और कहा कि अगर उन्हें 2021 में उनका काम पसंद आया तो 2022 में फैंस को इससे ज्यादा मजा आएगा। रैंडी ऑर्टन ने कहा कि उन्हें तभी खुशी मिलेगी अगर वो ओटिस को हराएंगे और फिर Day 1 पीपीवी में अपनी चैंपियनशिप को रिटेन करेंगे। अल्फा अकादमी ने इंटरफेयर किया। इस बीच गेबल ने ओटिस के टर्नअराउंड का क्रेडिट लिया। उन्होंने दावा किया कि वो RK-Bro से उनकी चैंपियनशिप को जीतेंगे। रिडल ने गेबल को मैच के लिए चैलेंज किया और यह ऑफिशियल भी हो गया।

We're getting @WWEGable vs. @SuperKingofBros FIRST on #WWERaw and it's UP NEXT!It's going to be a very busy and eventful night for #RKBro and the #AlphaAcademy. https://t.co/u4h2M2d1ow

#) Raw में रिडल vs चैड गेबल

गेबल ने टाइगर सुपलेक्स देते हुए मैच में अर्ली कंट्रोल हासिल किया, लेकिन वो पिन करने में कामयाब नहीं हुए। रिडल ने भी शानदार तरीके से पलटवार करके वापसी की, लेकिन गेबल ने भी रिडल के पैर पर अटैक किया। अंत में रिडल ने आर्मबार को काउंटर किया और फिर टॉप रोप अटैक के जरिए गेबल को इस मैच में हरा दिया।

विजेता: रिडल

As @SuperKingofBros picks up the win, @otiswwe wastes no time in sending a message!#WWERaw https://t.co/3jOs29ovEM

#) रैंडी ऑर्टन vs ओटिस

रैंडी ऑर्टन ने शुरुआत में अटैक करना चाहा, लेकिन ओटिस ने पहले स्पलैश दिया और फिर हेडबट्ट दे दिया। ऑर्टन ने इस बीच RKO देना चाहा, लेकिन ओटिस ने शानदार तरीके से इसे काउंटर किया। ओटिस ने रैंडी ऑर्टन को पावरस्लैम भी दे दिया। ओटिस टॉप रोप से अपना मूव देन गए, लेकिन रैंडी ऑर्टन ने आखिरकार RKO देते हुए ओटिस को हरा दिया। मैच के बाद रिडल ने रैंडी ऑर्टन से हग मांगा और रैंडी ऑर्टन ने अपने पार्टनर को निराश नहीं किया।

विजेता: रैंडी ऑर्टन

बैकस्टेज केविन ओवेंस का इंटरव्यू हुआ और इसमें उन्होंने कहा कि पिछले हफ्ते जो बॉबी लैश्ले के ऊपर अटैक हुआ वो उनका प्लान था। उन्होंने दावा भी किया कि Day 1 पीपीवी में वो WWE चैंपियन बनने वाले हैं। केविन ओवेंस ने बिग ई के ऊपर भी निशाना साधा।

#) रेजी और डैना ब्रुक vs टमीना और आर ट्रुथ

Raw में मिक्स्ड टैग टीम मैच देखने को मिला। ट्रुथ और रेजी ने मैच की शुरुआत की और जल्द ही ट्रुथ ने टमीना को टैग दे दिया। टमीना ने रेजी के ऊपर सुपरकिक लगाई और फिर रेजी ने डैना ब्रुक को टैग दिया। डैना ने अपनी फुर्ती से टमीना के ऊपर पकड़ बनाई। टमीना ने फाइटबैक करना चाहा, लेकिन ट्रुथ ने टैग ले लिया। अंत में रेजी ने भी टैग ले लिया और उन्होंने शानदार तरीके से आर ट्रुथ को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद टमीना ने तीनों सुपरस्टार्स पर अटैक करने का असफल प्रयास किया।

विजेता: डैना ब्रुक और रेजी।

#) स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs मिस्टीरियो फैमिली (RK-Bro नेमंट टूर्नामेंट फाइनल)

RK-Bro नेमंट टूर्नामेंट के फाइनल की शुरुआत डॉमिनिक और फोर्ड ने की। इस बीच जल्द ही दोनों सुपरस्टार्स ने अपने पार्टनर्स को टैग दिया। रे ने अपने अनुभव का शानदार तरीके से फायदा उठाया और इस बीच डॉकिंस ने अपने पार्टनर फोर्ड को टैग दिया। मिस्टीरियो फैमिली ने एक दूसरे को टैग देते हुए फोर्ड के ऊपर दबाव बनाया। रे मिस्टीरियो ने फोर्ड के ऊपर 619 मूव हिट किया और फिर डॉमिनिक को टैग दिया। डॉमिनिक ने स्पलैश हिट किया, लेकिन 2 काउंट पर फोर्ड ने किकआउट कर दिया। चारों सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल देखने को मिला, लेकिन अंत में स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने डॉमिनिक के ऊपर ब्लॉकबस्टर हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया। इसी के साथ वो Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए अगले दावेदार बन गए हैं।

विजेता: स्ट्रीट प्रॉफिट्स

THE STREET PROFITS WIN THE RK-BRONAMENT!@RandyOrton & @SuperKingofBros vs. @MontezFordWWE & @AngeloDawkins THIS SATURDAY at #WWEDay1. https://t.co/BW2bJYUhO4

#) एजे स्टाइल्स का सैगमेंट

Raw में आकर एजे स्टाइल्स ने ओमोस को रिंग में बुलाया और साथ ही में उन्हें सेल्फिश बताया। स्टाइल्स ने कहा कि उनके पास ओमोस के ऊपर 20 साल से ज्यादा का अनुभव है। इस बीच स्टाइल्स ने क्राउड में ग्रेसन वॉलर को देखा और उन्हें रिंग में बुलाया। वॉलर ने कहा कि जब ओमोस, स्टाइल्स से बदला ले लेंगे और फिर वो उनकी जगह लेंगे। स्टाइल्स ने कहा कि वॉलर अभी स्टार नहीं है। अपोलो क्रूज और कमांडर अजीज ने रिंग में एंट्री करते हुए एजे स्टाइल्स को मैच के लिए चैलेंज किया। स्टाइल्स ने इस चैलेंज को स्वीकार कर लिया।

"We've seen these GIANTS all come and go ... but there's only been ONE Phenomenal AJ Styles!"@AJStylesOrg#WWERaw https://t.co/fl1W5A724O

#) एजे स्टाइल्स vs अपोलो क्रूज

एजे स्टाइल्स ने शुरुआत में मोमेंटम हासिल करना चाहा, लेकिन क्रूज ने बहुत ही जल्दी पलटवार किया। स्टाइल्स ने इस बीच क्रूज के ऊपर पेले किक भी लगाई। क्रूज ने फिनोमिनल फोरआर्म को काउंटर करते हुए पावरबॉम्ब लगाया, लेकिन स्टाइल्स ने किकआउट किया। अंत में एजे स्टाइल्स ने अपोलो क्रूज के ऊपर स्टाइल्स क्लैश लगाते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद स्टाइल्स ने अजीज के ऊपर फिनोमिनल फोरआर्म मूव लगाया।

विजेता: एजे स्टाइल्स

THIS IS AWE-SOME! 👏 👏 👏 👏 👏@WWEApollo@AJStylesOrg#WWERaw https://t.co/1q8sPaanOm

#) केविन ओवेंस का सैगमेंट

Raw में रिंग में आकर केविन ओवेंस ने कहा कि वो अभी फेस्टिव मूड में हैं और उनके लिए यह और अच्छा हो सकता है अगर वो Day 1 पीपीवी में WWE चैंपियन बन जाए। उन्होंने अपने सभी प्रतिद्वंदियों पर निशाना साधा और कहा कि उनके अलावा Raw में कोई मौजूद नहीं है। MVP ने इस सैगमेंट के बीच में दखल दिया और कहा कि Day 1 में बॉबी लैश्ले सभी का बुरा हाल करेंगे। उन्होंने लैश्ले के WWE चैंपियन बनने का दावा भी किया। इस बीच सेड्रिक एलेक्जेंडर और शेल्टन बेंजामिन ने भी एंट्री की और प्रोमो दिया। ओवेंस ने सेड्रिक एलेक्जेंडर को मैच के लिए चैलेंज किया।

"I am going to rip the wet noodle arms off of @FightOwensFight's ectomorphic body. Someone is gonna end up in the Hurt Lock because we are back in The All Mighty Era!"@fightbobby 📱 @The305MVP#WWERaw https://t.co/1a9ysnLWLy

#) केविन ओवेंस vs सेड्रिक एलेक्जेंडर

केविन ओवेंस ने शुरुआत से ही सेड्रिक एलेक्जेंडर के ऊपर दबाव बनाते हुए उनके ऊपर कैनन बॉल मूव हिट किया। वो टॉप रोप से अपना मूव लगाने गए, लेकिन सेड्रिक ने खुद को बचाया। सेड्रिक ने वापसी करते हुए एंज़ीग्यूरी हिट किया और फिर सुसाइड डाइव लगाई। वो रनिंग अटैक करने गए, लेकिन अंत में केविन ओवेंस ने पहले पावरबॉम्ब हिट किया और फिर स्टनर लगाते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद शेल्टन रिंग में आए और वो कुछ कहते उससे पहले ओवेंस ने उनके ऊपर स्टनर लगा दिया।

विजेता: केविन ओवेंस

Ask for a mic.Get STUNNED.@FightOwensFight is ready for #WWEDay1 THIS SATURDAY.#WWERaw https://t.co/xWLoAKHXKL

#) डेमियन प्रीस्ट vs डॉल्फ जिगलर (यूएस चैंपियनशिप मैच)

इस मैच के लिए सबसे पहले डॉल्फ जिगलर रिंग में आए और फिर डेमियन प्रीस्ट ने एंट्री की। दोनों सुपरस्टार्स के बीच बहुत ही अच्छा मुकाबला देखने को मिला, जिसमें एक्शन की कोई कमी नहीं थी। प्रीस्ट और जिगलर ने अपने जबरदस्त मूव्स का इस्तेमाल एक दूसरे के ऊपर किया। प्रीस्ट ने यहां तक कि ब्रोकन एरो मूव भी लगाया, लेकिन किकआउट देखने को मिला। जिगलर ने वापसी करते हुए डेमियन प्रीस्ट के थप्पड़ मारा और उन्हें गुस्सा दिलाया। प्रीस्ट की दूसरी साइड नजर आई और उन्होंने जिगलर का बुरा हाल कर दिया, जिसके कारण रेफरी को मैच रोकना पड़ गया। रिंग के बाहर प्रीस्ट ने जिगलर के ऊपर रेकनिंग भी हिट किया।

विजेता: DQ से डॉल्फ जिगलर की जीत

#) द मिज और मरीस का शादी का सैगमेंट

एरिक बिशफ ने रिंग में सबसे पहले एंट्री की और उन्होंने कहा कि वापसी करते हुए काफी अच्छा लग रहा है। इसके बाद द मिज और मरीस ने रिंग में एंट्री की। मिज ने अपने प्यार का इज़हार एक बार फिर मरीस के लिए किया। मिज और मरीस ने अपनी स्पीच के दौरान ऐज के ऊपर भी निशाना साधा। पहले मरीस ने अपनी शादी के वाउस (Wows) रिसाइट किए और फिर द मिज ने भी ऐसे ही किया। ऐज ने एंट्री की और कहा कि वो किसी का मोमेंट खराब नहीं करना चाहते। ऐज ने कहा कि Day 1 पीपीवी में द मिज का बुरा हाल करेंगे और उन्हें हराएंगे। ऐज जैसे ही रिंग से बाहर निकले और उसी वक्त मिज और मरीस के ऊपर ब्लैक लिक्विड आकर गिर गया। ऐज जहां हसंते हुए दिखाई दिए, तो रिंग में मिज और मरीस के कपड़े पूरी तरह खराब हो गए और उनका स्पेशल डे पूरी तरह से बर्बाद हो गया।


Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...