Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स: John Cena की हुई धमाकेदार वापसी, भारतीय Superstar को मिला धोखा

WWE Raw में दिग्गज सुपरस्टार जॉन सीना नजर आए
WWE Raw में दिग्गज सुपरस्टार जॉन सीना नजर आए
reaction-emoji
Ujjaval Palanpure

WWE Raw का एपिसोड काफी ज्यादा धमाकेदार साबित हुआ। सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर इस शो को देखने लायक बनाया। रॉ (Raw) में दिग्गज सुपरस्टार जॉन सीना (John Cena) भी नजर आए। WWE ने मनी इन द बैंक (Money in the Bank) इवेंट के लिए हाइप बनाई। खैर, इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

शो की शुरुआत से थोड़े समय पहले जॉन सीना की एरीना में एंट्री का बैकस्टेज सैगमेंट दिखाया गया जहां सभी सुपरस्टार्स ने दिग्गज का स्वागत किया। सीना ने सभी को यहां धन्यवाद कहा।

- मेंस Money in the Bank लैडर मैच में जगह बनाने के लिए क्वालिफाइंग बैटल रॉयल मैच

इस मैच में रे मिस्टीरियो, एजे स्टाइल्स, रिडल, द मिज़, शिंस्के नाकामुरा और वीर महान समेत कई बड़े सुपरस्टार्स थे। मैच में कई खास पल देखने को मिले। शैंकी ने मैच में एक एलिमिनेशन किया लेकिन जिंदर ने उन्हें मैच से बाहर कर दिया। जिंदर ने शैंकी को धोखा दिया। मैच जारी रहा और फिर रे मिस्टीरियो को डॉल्फ ज़िगलर और द मिज़ ने मिलकर बाहर किया। रिकोशे ने टी-बार को एलिमिनेट कर दिया। बाद में नाकामुरा ने ज़िगलर को मैच से निकाल दिया लेकिन फिर रिडल ने उन्हें बाहर कर दिया। एजे स्टाइल्स ने रिकोशे को एलिमिनेट किया। मिज़ चोट के कारण रिंग के बाहर थे वहीं रिंग में सिर्फ एजे स्टाइल्स और रिडल बचे थे। स्टाइल्स रोप्स के बाहर खड़े हुए थे और मिज़ ने आकर उन्हें नीचे गिराया। इसी वजह से दिग्गज एलिमिनेट हो गए। अब सिर्फ मिज़ और रिडल बचे थे। रिडल ने मिज़ को रिंग एप्रोन पर RKO दे दिया और दिग्गज एलिमिनेट हो गए।

नतीजा: रिडल को जीत मिली और वो मेंस Money in the Bank लैडर मैच में नजर आएंगे

RIDDLE WINS!@SuperKingofBros just qualified for the Men's #MITB Ladder Match this Saturday! https://t.co/kMTIuseh0z

- बैकस्टेज सैगमेंट में जॉन सीना ने स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स को द उसोज़ के खिलाफ मैच के लिए मोटिवेट किया।

- शॉन माइकल्स, बिग शो, डेनियल ब्रायन, ट्रिश स्ट्रैटस, बुकर टी और ट्रिपल एच के वीडियो देखने को मिले जहां उन्होंने जॉन सीना की तारीफ की।

- बैकस्टेज सैगमेंट में रिडल ने Money in the Bank लैडर मैच में जगह बनाने को लेकर प्रोमो कट किया।

- जे उसो vs मोंटेज फोर्ड

जीतने वाले सुपरस्टार को Money in the Bank में होने वाले टैग टीम टाइटल मैच के लिए शर्त चुनने का मौका मिलेगा। यह मुकाबला काफी बढ़िया रहा और दोनों टैग टीम सुपरस्टार्स ने मिलकर टैग टीम मैच में प्रभावित किया। इस मैच में जिमी और एंजलो डॉकिंस ने भी अहम किरदार निभाया। अंत में रिंगसाइड पर फोर्ड ने जे उसो पर हमला किया और उन्हें रिंग में लाकर टॉप रोप से फ्रॉगस्प्लैश लगाया। साथ ही पिन करके बड़ी जीत दर्ज की।

नतीजा: मोंटेज फोर्ड की जीत हुई

- बैकस्टेज सैगमेंट में फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने डॉमिनिक को अपने पिता से अलग होकर उनके साथ जुड़ने का न्योता दिया। रे मिस्टीरियो गुस्से में नजर आए और उन्होंने अगले हफ्ते फिन बैलर को मैच लड़ने के लिए चैलेंज किया।

- द मिज़ का सैगमेंट

द मिज़ को रिंग में इंटरव्यू के लिए बुलाया गया। उन्हें बताया गया कि लोगन पॉल वापसी के लिए तैयारी कर रहे हैं और शायद वो मिज़ का बुरा हाल कर सकते हैं। मिज़ ने कहा कि उन्हें लोगन का डर नहीं है। बाद में उन्होंने एजे स्टाइल्स के बारे में बात की और उनकी बेइज्जती की। स्टाइल्स ने एंट्री की और आकर मिज़ पर हमला किया।

- द मिज़ vs एजे स्टाइल्स

यह मुकाबला काफी धमाकेदार साबित हुआ। दोनों ही सुपरस्टार्स ने मिलकर शानदार प्रदर्शन किया। अंत में स्टाइल्स ने फिनॉमिनल फोरआर्म लगाने की कोशिश की लेकिन मिज़ रिंग के बाहर हो गए। वो बैकस्टेज चले गए और 10 काउंट के पहले रिंग में नहीं आए। इसी वजह से काउंटआउट द्वारा स्टाइल्स को जीत मिली।

नतीजा: एजे स्टाइल्स की काउंटआउट से जीत हुई

- बैकस्टेज सैगमेंट में जॉन सीना और इजेक्यूल नजर आए। इजेक्यूल ने सीना के साथ बात की और फिर वो चले गए। बाद में थ्योरी वहां आए और उन्होंने सीना की बेइज्जती की। थ्योरी ने उनके साथ सेल्फी लेने की कोशिश की लेकिन सीना चले गए।

- बियांका ब्लेयर और कार्मेला का सैगमेंट

बियांका ब्लेयर ने इंटरव्यू सैगमेंट में कार्मेला की बेइज्जती की और बताया कि वो Raw विमेंस चैंपियन से डरती हैं। उन्होंने Money in the Bank में अपनी जीत का दावा किया। उन्होंने कार्मेला को अभी लड़ने के लिए बुलाया। कार्मेला ने आकर खुद को चतुर और ब्लेयर से बेहतर बताया। बाद में उन्होंने नई चैंपियन बनने का दावा किया और बैकस्टेज जाने लगीं। ब्लेयर फिर इंटरव्यू देने लगीं और कार्मेला ने उनपर हमला करने की कोशिश की। हालांकि, उन्हें सफलता नहीं मिली।

- बैकस्टेज लिव मॉर्गन और एलेक्सा ब्लिस ने अपनी-अपनी जीत का दावा किया। मॉर्गन ने ब्लिस की बेइज्जती करने का प्रयास किया।

- एलेक्सा ब्लिस vs लिव मॉर्गन

यह मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला और दोनों सुपरस्टार्स ने अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश की। हालांकि, अंत में काफी बड़ा शॉक देखने को मिला। लिव मॉर्गन ने एलेक्सा ब्लिस को पिन करके बड़ी जीत दर्ज की। यह देखकर हर कोई शॉक रह गया था और कमेंट्री टेबल पर मौजूद असुका को भी सरप्राइज मिला।

नतीजा: लिव मॉर्गन की जीत हुई

- जॉन सीना का सेलिब्रेशन सैगमेंट

विंस मैकमैहन ने एंट्री की और स्टेज एरिया पर सभी WWE सुपरस्टार्स थे। मैकमैहन ने सीना को रिंग में बुलाया। सीना को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली और उन्होंने प्रोमो कट किया। जॉन सीना ने बताया कि वो WWE में अपना 20वां जन्मदिन सेलिब्रेट करने आए हैं और उन्होंने फैंस की तारीफ की। सीना ने बताया कि यह दिन उनके लिए खास है और उन्होंने सभी को धन्यवाद कहा। सीना ने कहा कि वो 45 साल के हो गए हैं और अब उन्हें भी पता नहीं हैं कि वो रिंग में कब कदम रखेंगे। उन्होंने फिर फैंस की प्रशंसा की। बाद में उन्होंने अपने खास डायलॉग बोले और चले गए।

"For 20 years, you have created an environment for me to be my true self. You've also been brave enough to tell me when I suck and you've also been kind enough to tell me when I don't."@JohnCena #WWERaw https://t.co/h6y2jp1dAb

- बॉबी लैश्ले vs ओटिस और चैड गेबल (हैंडीकैप मैच)

इस मैच में यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन थ्योरी स्पेशल गेस्ट इन्फोर्सर थे। इस मैच में उन्होंने दखल देने की पूरी कोशिश की लेकिन बॉबी ने बढ़िया प्रदर्शन किया। उन्होंने गेबल और ओटिस को कड़ी टक्कर दी। अंत में उन्होंने चैड को टैपआउट करने पर मजबूर किया और उन्हें जीत मिली। मैच के बाद गेबल और ओटिस के साथ मिलकर थ्योरी ने ऑल माइटी पर हमला किया। हालांकि, अंत में पूर्व WWE चैंपियन का पलड़ा भारी रहा।

नतीजा: बॉबी लैश्ले की जीत हुई

- कोडी रोड्स का सैगमेंट

कोडी रोड्स ने बताया कि उनका मोमेंटम खराब हो गया है वरना वो Money in the Bank में हिस्सा लेते। उन्होंने मेंस लैडर मैच में हिस्सा लेने वाले स्टार्स के बारे में बात की। उन्होंने कहा कि अगर सैथ रॉलिंस की जीत हुई तो वो उन्हें सबसे पहले बधाई देंगे।

"It'll be bittersweet watching #MITB ... This year, it has one of the most talented groupings in the history of the match."@CodyRhodes #WWERaw https://t.co/1hfxkLec8m

- जॉन सीना और सैथ रॉलिंस का बैकस्टेज सैगमेंट देखने को मिला। सैथ ने सीना पर निशाना साधा और फिर उन्हें 20वीं सालगिरह पर बधाई दी। उन्होंने Money in the Bank कॉन्ट्रैक्ट जीतने का दावा किया और फिर MVP ने ओमोस के साथ एंट्री की। MVP ने ओमोस की जीत का दावा किया। जॉन सीना भी ओमोस को देखकर चौंक गए।

- बैकी लिंच vs निकी A.S.H vs डूड्रॉप vs जाया ली vs शायना बैजलर vs टमीना (विमेंस Money in the Bank मैच जगह बनाने के लिए लास्ट चांस एलिमिनेशन मैच)

मैच की शुरुआत बढ़िया रही और सभी ने अच्छा प्रदर्शन किया। बैकी लिंच ने जाया ली को पिन करते हुए एलिमिनेट किया। मैच जारी रहा और फिर बैकी ने निकी A.S.H को अपने सबमिशन द्वारा टैपआउट करने पर मजबूर किया। डूड्रॉप ने शायना बैजलर पर स्प्लैश लगाया और पिन करते हुए एलिमिनेट किया। मैच में जबरदस्त एक्शन देखने को मिला और फिर डूड्रॉप ने टमीना को भी एलिमिनेट किया। अब मैच में सिर्फ बैकी और डूड्रॉप ही बची थीं। बैकी ने उनपर मैनहैंडल स्लैम लगाकर पिनफॉल से जीत दर्ज की।

नतीजा: बैकी लिंच की जीत हुई

BIG TIME #MITB!!!@BeckyLynch is headed to the Women's #MITB Ladder Match this Saturday! https://t.co/4dhmL2Tw5K

इस तरह से Raw के रोचक एपिसोड का अंत देखने को मिला।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।


Edited by Ujjaval Palanpure
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...