Create

WWE Raw रिजल्ट्स: Roman Reigns के भाई की हुई चौंकाने वाली हार, शो की शुरुआत में द मैन ने मचाया जबरदस्त बवाल

WWE Raw में कई जबरदस्त चीज़ें देखने को मिली हैं
WWE Raw में कई जबरदस्त चीज़ें देखने को मिली हैं

Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी जबरदस्त साबित हुआ। सर्वाइवर सीरीज वॉरगेम्स (Survivor Series WarGames) के बाद WWE से एक अच्छे शो की उम्मीद थी और उन्होंने निराश नहीं किया। शो की शुरुआत तगड़े ब्रॉल से हुई। द ब्लडलाइन (The Bloodline) का सैगमेंट रोचक रहा। डेक्सटर लूमिस (Dexter Lumis) को WWE कॉन्ट्रैक्ट मिल गया। मेन इवेंट में रोमन रेंस (Roman Reigns) के भाई जे उसो (Jey Uso) की हार हुई। खैर, इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों को लेकर बात करेंगे।

- WWE Raw में बैकी लिंच का सैगमेंट

बैकी लिंच ने लंबे समय बाद Raw में वापसी की और उन्होंने आकर प्रोमो कट किया। उन्होंने WarGames में अपनी जीत को लेकर बात की और फिर बताया कि 4 महीनों तक एक्शन से दूर रहना उन्हें पसंद नहीं आया। बाद में बैकी फैंस के बीच गईं और उनसे हाथ मिलाए। उन्होंने अपने फैंस के बीच से ही प्रोमो कट किया और उनकी तारीफ की। बेली ने गुस्से में एंट्री की और बैकी समेत फैंस का मजाक बनाया। बैकी लिंच और बेली की बहस हाथापाई तक आ गई। बैकी रिंग में आने लगीं लेकिन डकोटा काई और इयो स्काई ने फैंस के बीच से एंट्री की। डैमेज कंट्रोल ने बैकी लिंच पर हमला किया और यह ब्रॉल बैकस्टेज तक चला गया। बैकी ने कड़ी टक्कर दी और बाद में ऑफिशियल्स ने आकर उन्हें अलग किया। द मैन ने शो की शुरुआत में ही बवाल मचा दिया।

"Hey Bob, you suck!""No, Bob does not suck!"The Battle for Bob begins. 😤#WWERaw #WWE @itsBayleyWWE | @BeckyLynchWWE https://t.co/dXm8OqGsru

द ब्लडलाइन के सदस्य एरीना में एंट्री करते हुए नज़र आए। रोमन रेंस उनके साथ नहीं थे।

- रिया रिप्ली vs मिया यिम

मैच की शुरुआत में मिया यिम ने दबदबा बनाया और देखकर लग रहा था कि रिप्ली इस मैच के लिए तैयार नहीं हैं। हालांकि, बाद में रिप्ली ने अपनी ताकत का लगातार प्रदर्शन किया। मैच में शानदार एक्शन देखने को मिला और डॉमिनिक मिस्टीरियो ने इंटरफेयर किया। यिम ने गुस्से में उन्हें रिंग में पटक दिया। रिया ने फायदा उठाकर मिया पर हमला किया। डॉमिनिक रिंग से जा नहीं रहे थे और इसी कारण एजे स्टाइल्स ने आकर मिस्टीरियो पर हमला किया। वो रिया पर गिर गए और इसी कारण मैच का अंत नो कांटेस्ट से हो गया। बाद में डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर ने आकर स्टाइल्स पर अटैक किया। OC के अन्य सदस्यों ने आकर स्टाइल्स को बचाया। अंत में OC का पलड़ा भारी रहा। जजमेंट डे ने बैकस्टेज जाने का निर्णय लिया लेकिन स्टाइल्स ने उन्हें रोका। उन्होंने हील स्टार्स को 8 पर्सन मिक्स्ड टैग टीम मैच के लिए चैलेंज किया।

नतीजा: मैच नो कांटेस्ट ाव खत्म हुआ

"You think you're gonna be the solution, huh?" @RheaRipley_WWE is in the zone. #WWERaw #WWE https://t.co/ihRfjYlNGg

- OC (एजे स्टाइल्स, ल्यूक गैलोज़, कार्ल एंडरसन और मिया यिम) vs जजमेंट डे (फिन बैलर, डॉमिनिक मिस्टीरियो, डेमियन प्रीस्ट और रिया रिप्ली)

यह मैच जोरदार रहा और मुख्य रूप से सभी इसी मुकाबले का इंतजार कर रहे थे। सभी स्टार्स ने अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीत लिया। मैच में एक समय आया, जब स्टाइल्स ने फिन को पिन कर ही लिया था लेकिन रिया रिप्ली ने आकर उन्हें रोका। इसी कारण स्टाइल्स और रिया के बीच कंफ्रंटेशन हुआ। बाद में मिया यिम और रिया रिप्ली को टैग मिला और दोनों ने शानदार काम किया। सभी स्टार्स ने एक-एक करके मैच में अपने तगड़े मूव्स दिखाए। अंत में मिया यिम ने फिन को बॉडी स्लैम दिया और फिर वो डॉमिनिक पर भी अटैक करने वाली थीं। हालांकि, रिया रिप्ली ने पीछे से आकर यिम पर रिपटाइड मूव लगाया और पिन करके जीत हासिल की।

नतीजा: जजमेंट डे की जीत हुई

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने बैकस्टेज इंटरव्यू में बताया कि वापस आकर उन्हें अच्छा लग रहा है और उनके अनुसार WWE में कई चीज़ों में बदलाव हो गया है। अल्फा अकादमी ने एंट्री की और स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स पर निशाना साधा। पूर्व NXT टैग टीम चैंपियंस ने चैड गेबल की बेइज्जती की और फिर उन्हें हराने का दावा किया।

- द ब्लडलाइन का सैगमेंट

जे उसो ने बताया कि उन्होंने एक बड़े मैच में जीत दर्ज की है। जिमी उसो ने कहा कि केविन को पसंद नहीं आया होगा कि सैमी उनके नहीं, ब्लडलाइन के साथ जुड़ गए हैं। सैमी ने इस चीज़ की खुशी जताई कि आखिर जे उसो ने उनपर भरोसा किया। वो थोड़े भावुक भी हो गए। सैमी ने बताया कि वो और जे अब सभी चीज़ों को साथ में करेंगे। ज़ेन ने दोस्ती का हाथ बढ़ाया। जे ने उन्हें गले लगाया और जिमी उसो भी गले मिले। उन्होंने सोलो सिकोआ को भी न्योता दिया और इसी बीच केविन ओवेंस आए। सैमी ने उन्हें आने से रोका। केविन ने बताया कि उन्होंने कई बार सैमी को धोखा दिया है और इसी वजह से उन्हें Survivor Series WarGames में धोखा मिलने पर शॉक नहीं लगा। केविन ने बताया कि वो सैमी से कोई रिश्ता नहीं रखना चाहते हैं और सैमी ने इसके लिए हाँ कह दिया। ज़ेन ने बताया कि उनके साथ अब उनका परिवार है। ओवेंस का मानना है कि सैमी, द ब्लडलाइन का असली खून नहीं हैं और इसी कारण जरूर ही उन्हें नुकसान होगा। जे उसो और केविन के बीच बहस हुई और मैच भी तय हो गया।

बैकस्टेज कैंडिस लेरे का इंटरव्यू देखने को मिला और उन्होंने बताया कि आज वो डकोटा काई की बुरी हालत करेंगी।

मैट रिडल और इलायस का बैकस्टेज इंटरव्यू हुआ। रिडल ने यहां इलायस को टैग टीम में काम करने का न्योता दिया। इसी बीच इलायस ने बताया कि वो कभी भी चैंपियन नहीं बने हैं। द ब्लडलाइन ने एंट्री करते हुए उनकी बेइज्जती की। इलायस ने उसोज़ को टैग टीम टाइटल्स के लिए चैलेंज किया और उन्होंने इसे स्वीकार किया।

- स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स vs अल्फा अकादमी

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने काफी समय बाद अपना पहला मैच लड़ा। उन्होंने इस मैच द्वारा काफी ज्यादा प्रभावित किया। ओटिस ने मैच में चीटिंग करने का प्रयास करते हुए रेफरी का ध्यान भी भटकाया। हालांकि, इससे स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स को दिक्कत नहीं आई। उन्होंने ओटिस को धराशाई किया और फिर एंजेलो डॉकिंस ने गेबल पर शानदार मूव लगाया। साथ ही मोंटेज़ फोर्ड ने फ्रॉम द हैवन्स मूव का इस्तेमाल करते हुए चैड को पिन किया और जीत हासिल की।

नतीजा: स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स की जीत हुई

- ऑस्टिन थ्योरी का सैगमेंट

यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन ऑस्टिन थ्योरी ने फैंस की बेइज्जती की और फिर अपनी जीत को लेकर बात की। साथ ही थ्योरी ने बताया कि अब वो पूरी तरह से बदल गए हैं और चीज़ों को लेकर फोकस हो गए हैं। इसी बीच सैथ रॉलिंस ने एंट्री की और उनके बीच बहस देखने को मिली। रॉलिंस ने कहा कि थ्योरी टाइटल रखना डिजर्व नहीं करते हैं और फिर उन्होंने मौजूदा यूएस चैंपियन को बच्चा बोल दिया। ऑस्टिन थ्योरी ने बाद में सैथ को रीमैच देने के लिए हाँ कह दिया।

"Congratulations.. kid!" #WWERAW #WWE https://t.co/WaLyuLneZB

बैकस्टेज द मिज़ का इंटरव्यू हुआ। इस दौरान उनके हाथ में बैग था, जिसमें बहुत सारे पैसे थे। मिज़ ने बताया कि वो चोटिल हैं और लड़ नहीं पाएंगे। एडम पीयर्स ने आकर बताया कि यह मैच जरूर होगा और कोई इसे रोक नहीं सकता।

- द मिज़ vs डेक्सटर लूमिस (एनीथिंग गोज़ मैच)

स्टेज एरिया से मिज़ ने बैकस्टेज जाने का निर्णय लिया लेकिन एडम पीयर्स ने आकर उन्हें लड़ने के लिए कहा। बाद में लूमिस ने उनपर हमला किया और मैच शुरू हुआ। मिज़ ने माइंड गेम्स खेलने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। डेक्सटर ने उनकी बुरी हालत कर दी। उन्होंने कई हथियारों का इस्तेमाल किया और लूमिस ने मिज़ को टेबल पर एल्बो ड्रॉप भी दिया। अंत में दोनों स्टार्स रिंग में मौजूद थे। यहां मिज़ का पलड़ा भारी था लेकिन एकदम से लूमिस खड़े हुए। उन्होंने मिज़ पर शानदार मूव लगाया और फिर अपने सबमिशन में मिज़ को फंसा लिया। इसपर मिज़ ने टैपआउट कर दिया। मैच के बाद लूमिस ने WWE कॉन्ट्रैक्ट साइन किया और फिर उन्हें पैसों का बैग मिल गया। उन्होंने कुछ डॉलर्स बच्चों को दिए। मिज़ ने पीछे से आकर डेक्सटर पर हमला किया और पैसों का बैग ले लिया। उन्होंने एक बच्चे से पैसे भी ले लिए। जॉनी गार्गानो ने आकर मिज़ पर सुपरकिक लगाई। उन्होंने पैसों का बैग लूमिस को दे दिया वहीं बच्चे को वापस उसका गिफ्ट मिल गया।

नतीजा: डेक्सटर लूमिस की जीत हुई

- डकोटा काई vs कैंडिस लेरे

यह मैच काफी अच्छा रहा और यहां लेरे खुद के चोटिल होने का बदला लेने पर फोकस कर रही थीं। बेली और इयो स्काई ने इंटरफेयर करने की कोशिश की थी और इसी कारण रेफरी ने दोनों को बैकस्टेज भेजा। मैच जारी रहा और काफी मेहनत के बाद कैंडिस ने डकोटा पर स्विंगिंग नैकब्रेकर लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: कैंडिस लेरे की जीत हुई

बैकस्टेज जे उसो अपने मैच के पहले वॉर्मअप करते हुए नज़र आए।

बियांका ब्लेयर, ओस्का और एलेक्सा ब्लिस का बैकस्टेज इंटरव्यू हुआ। इसी बीच ब्लेयर ने अपनी जीत को लेकर बात की। इसी बीच एलेक्सा का ध्यान कहीं और था। वो इंटरव्यूअर को सही तरह से जवाब नहीं दे पाईं।

- केविन ओवेंस vs जे उसो

यह मैच बहुत ही तगड़ा साबित हुआ। इस मैच में जे उसो ने शानदार प्रदर्शन करके बता दिया कि सिंगल्स स्टार के रूप में भी वो बढ़िया काम कर सकते हैं। केविन ओवेंस ने हमेशा की तरह बेहतरीन मूव्स का इस्तेमाल किया। केविन ने एक समय पर जबरदस्त फ्रॉग स्प्लैश लगाया और लगा कि मैच खत्म हो जाएगा लेकिन ऐसा नहीं हुआ। लगातार जे उसो की सुपरकिक्स पर ओवेंस ने किकआउट किया। अंत में रेफरी का ध्यान ओवेंस पर नहीं था और इसी बीच सोलो सिकोआ ने केविन को निशाना बनाया। जे ने टॉप रोप से स्प्लैश लगाने की कोशिश की। ओवेंस ने इसे काउंटर करते हुए स्टनर में बदला और पिन करके जीत दर्ज की। रोमन रेंस के भाई जे उसो की हार चौंकाने वाली चीज़ थी।

नतीजा: केविन ओवेंस की जीत हुई

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment