Create

WWE Raw रिजल्ट्स: दिग्गज 2.5 साल बाद पहली बार बना चैंपियन, मेन इवेंट में WWE Hall of Famer ने मचाई तबाही 

WWE Raw का एपिसोड बहुत ही ज्यादा खतरनाक साबित हुआ
WWE Raw का एपिसोड बहुत ही ज्यादा खतरनाक साबित हुआ

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड समाप्त हो गया है। इस हफ्ते शो में काफी कुछ देखने को मिला, लेकिन WWE चैंपियन ब्रॉक लैसनर (Brock Lesnar) इस हफ्ते दिखाई नहीं दिए। इसके बावजूद कंपनी ने रॉ (Raw) को जबरदस्त तरीके से बुक किया। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं WWE Raw में क्या-क्या हुआ:

#) WWE Raw की शुरुआत KO शो से हुई

केविन ओवेंस ने Raw की शुरुआत की और एंट्रैंस रैंप पर ही उन्होंने सैथ रॉलिंस को बुलाया। उन्होंने दावा किया कि वो अगले हफ्ते Raw टैग टीम चैंपियंस बनने वाले हैं। ओवेंस ने कहा कि उनके और रॉलिंस के लिए 2022 काफी मुश्किल रहा है। वो अभी तक WrestleMania में जगह नहीं बना पाए हैं। इस बीच इन दोनों ने अपने गेस्ट और मौजूदा टैग टीम चैंपियंस अल्फा अकादमी को रिंग में बुलाया। इन चारों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे के ऊपर जमकर निशाना साधा और इस बीच माहौल काफी गंभीर हो गया। इस बीच केविन ओवेंस ने रिंग में चैड गेबल को स्टनर दे दिया।

THE AGONY!@FightOwensFight just stomped on that cowboy hat!#WWERaw https://t.co/6opxWvdofn

#) WWE Raw में सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस vs अल्फा अकादमी

ओटिस ने शुरुआत में केविन ओवेंस के ऊपर बैक एल्बो हिट किया, लेकिन केविन ओवेंस ने जल्द ही सेंटन हिट करते हुए वापसी की और सैथ रॉलिंस को टैग दिया। चैड गेबल ने रॉलिंस का ध्यान भटकाया और इसका फायदा ओटिस ने उठाते हुए रॉलिंस का बुरा हाल कर दिया। ओटिस ने रॉलिंस को बैरिकेड पर भी दे मारा। चैंपियंस ने अच्छे तरीके से मैच में कंट्रोल बनाए रखा और KO-Seth को कोई मौका नहीं दिया। मैच के दौरान कई जबरदस्त मूव्स भी देखने को मिले। इस बीच उन्होंने ओटिस को रिंग पोस्ट पर दे मारा और फिर रॉलिंस ने Suicide डाइव भी लगाई। गेबल ने ओवेंस को सुपलेक्स दिया, लेकिन नंबर्स गेम में वो काफी पीछे रह गए। ओवेंस और रॉलिंस ने पहले गेबल को बकल बॉम्ब दिया। फिर ओवेंस ने स्टनर लगाया और अंत में रॉलिंस ने गेबल को स्टॉम्प देते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: सैथ रॉलिंस और केविन ओवेंस

#) WWE Raw में ओमोस vs टी-बार

ओमोस ने कहा कि WrestleMania 37 में डेब्यू के बाद से उन्होंने जिस भी सुपरस्टार का सामना किया है उन्हें डोमिनेट किया है। उन्होंने दावा किया कि वो टी-बार को भी डोमिनेट करने वाले हैं। ओमोस ने टी-बार के रिंग में आने से पहले ही उनके ऊपर अटैक कर दिया और फिर उन्हें रिंग में लेकर आए। मैच की शुरुआत हुई और ओमोस ने जबरदस्त क्लोजलाइन टी-बार को दिया। इसके बाद उन्होंने डबल हैंड चोक-बॉम्ब देते हुए टी-बार को एकतरफा मैच में बुरी तरह हरा दिया।

विजेता: ओमोस

#) WWE Raw में बैकी लिंच, डूड्रॉप और निकी A.S.H vs बियांका ब्लेयर, लिव मॉर्गन और रिया रिप्ली

बैकी लिंच और लिव मॉर्गन ने मैच की शुरुआत की और जल्द ही निकी एवंं लिव मॉर्गन को टैग मिल गया। बेबीफेस टीम ने जल्द ही मैच में पकड़ बनाई और उन्होंने हील टीम का बहुत ही बुरा हाल कर दिया। यह एक जबरदस्त सिक्स मैन टैग टीम मैच था, जिसमें शामिल सभी 6 सुपरस्टार्स ने काफी जबरदस्त काम किया। मैच के अंतिम क्षणों में निकी ने रिया रिप्ली के ऊपर क्रॉसबॉडी मूव लगाया, लेकिन बियांका ब्लेयर ने उन्हें स्पाइनबस्टर दे दिया। बैकी लिंच ने जरूर पिन को ब्रेक किया, लेकिन बियांका ब्लेयर ने बालों की चोटी से बैकी लिंच की हालत खराब कर दी और बैकी लिंच ने रिंग से बाहर जाना ही सही समझा। निकी A.S.H ने मौके का फायदा उठाते हुए बियांका को रोलअप करने का प्रयास किया, लेकिन ब्लेयर ने खुद को बचाया और फिर KOD हिट करते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई।

विजेता: बियांका ब्लेयर, लिव मॉर्गन और रिया रिप्ली

#) WWE Raw में रॉबर्ट रूड vs टॉमैसो सिएम्पा

टॉमैसो सिएम्पा ने मैच की शुरुआत में बढ़त बनाते हुए रॉबर्ट रूड पर अटैक किया और रिंग के बाहर भी उनके ऊपर मूव्स लगाए। इस बीच रॉबर्ट रूड ने पलटवार किया और सनसेट फ्लिक हिट किया, लेकिन टॉमैसो सिएम्पा ने किकआउट करते हुए खुद को बचाया। अंत में सिएम्पा ने जिगलर पर अटैक किया और फिर रूड को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद डर्टी डॉग्स ने सिएम्पा के ऊपर अटैक कर दिया और NXT 2.0 में होने वाले टैग टीम मैच से पहले अपने दुश्मनों को धमकी दी।

विजेता: टॉमैसो सिएम्पा

He's got new entrance music AND a win over @RealRobertRoode!Congrats @NXTCiampa!#WWERaw https://t.co/QL0ElMV3Nz

#) WWE Raw में डैना ब्रुक और रेजी vs टमीना और अकीरा टोजावा

डैना ब्रुक और टमीना ने इस मिक्स्ड टैग टीम मैच की शुरुआत की। इस मैच में टमीना ने दबदबा बनाया और जल्द ही अपने पार्टनर अकीरा टोजावा को टैग दिया। रेजी ने एंट्री करते हुए जबरदस्त ड्रॉपकिक लगाई, लेकिन टमीना ने पिन को तोड़ा। डैना ब्रुक ने टमीना को हैंडल किया और अंत में रेजी ने अपना फिनिशर टोजावा पर लगाते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद पहले डैना ब्रुक ने रेजी को किस किया और फिर टमीना ने अकीरा टोजावा को किस करते हुए सभी को चौंकाया।

विजेता: रेजी और डैना ब्रुक

#) WWE Raw में डॉमिनिक-रे मिस्टीरियो vs द हर्ट बिजनेस

इस मैच के शुरू होने से पहले रे मिस्टीरियो ने द मिज के ऊपर निशाना साधा और WrestleMania से पहले उन्हें धमकी दी। डॉमिनिक ने भी कहा कि उनका ध्यान इस समय पूरी तरह से हर्ट बिजनेस पर है। द मिज ने एंट्री की और आते ही उन्होंने WWE में अपनी उपलब्धियों के बारे में बताया। उन्होंने डॉमिनिक-रे मिस्टीरियो की बुरी तरह बेइज्जती भी की। हर्ट बिजनेस ने रिंग में एंट्री की और आखिरकार इस मैच की शुरुआत हुई। यह मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला। शुरुआत में हर्ट बिजनेस ने दबदबा बनाया, लेकिन डॉमिनिक ने शेल्टन के ऊपर क्रॉसबॉडी, हरीकनरना और नेकब्रेकर हिट किया। हालांकि शेल्टन की तरफ से किकआउट देखने को मिला। डॉमिनिक इस बीच 619 मूव देने गए, लेकिन शेल्टन ने खुद को बचाया। डॉमिनिक ने कंट्रोल नहीं खोया और जब वो मैच जीतने के करीब थे द मिज ने आकर डॉमिनिक पर अटैक कर दिया। रे मिस्टीरियो ने द मिज का पीछा किया, लेकिन रिंग में शेल्टन ने डॉमिनिक को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: द हर्ट बिजनेस

That despicable @mikethemiz just cost @reymysterio & @DomMysterio35 the tag team match on #WWERaw! https://t.co/biwbbss7XI

#) WWE Raw में RK-Bro vs द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

रिडल और एंजेलो डॉकिंस ने मैच की शुरुआत की। जल्द ही इस मैच में मोंटेज फोर्ड भी शामिल हुए। यह एक अच्छा टैग टीम मैच था, जिसमें रिडल और रैंडी ऑर्टन का ज्यादा दबदबा देखने को मिला। मैच के अंतिम पलों में रैंडी ऑर्टन ने अपना ट्रेडमार्क डीडीटी लगाया और जब वो RKO देने गए तभी फोर्ड ने इसे काउंटर कर दिया। फोर्ड ने जबरदस्त फ्रॉग स्पलैश लगाया और उन्होंने पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। हालांकि ऑर्टन का पैर रोप्स को टच कर रहा था, लेकिन रेफरी का ध्यान इसके ऊपर नहीं गया।

विजेता: द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

#) WWE Raw में डेमियन प्रीस्ट vs फिन बैलर (यूएस चैंपियनशिप मैच)

यूएस चैंपियनशिप के लिए बहुत ही जबरदस्त मुकाबला डेमियन प्रीस्ट और फिन बैलर के बीच देखने को मिला। दोनों सुपरस्टार्स ने मैच जीतने के लिए भरपूर कोशिश की और कई शानदार मूव्स का इस्तेमाल भी किया। कई मौकों पर असफल पिन का प्रयास भी हुआ। हालांकि अंत में फिन बैलर ने जबरदस्त वापसी की और कू डी ग्रा हिट करते हुए प्रीस्ट को हराया और यूएस चैंपियनशिप को जीत लिया। मैच के बाद डेमियन प्रीस्ट का हील टर्न देखने को मिला और उन्होंने फिन बैलर पर अटैक कर दिया। प्रीस्ट ने बैलर को उठाकर कमेंट्री टेबल पर भी पटक दिया। बैलर ने लगभग 2.5 साल बाद मेन रोस्टर में चैंपियनशिप जीती है।

विजेता: फिन बैलर

Why @ArcherofInfamy WHY?!?#WWERaw https://t.co/dJfurnkjyv

#) WWE Raw में ऐज का सैगमेंट

WWE Hall of Famer ऐज ने रिंग में आकर पिछले हफ्ते दिए गए चैलेंज का जवाब मांगा। एजे स्टाइल्स ने रिंग में एंट्री की और उनके चैलेंज को स्वीकार किया। ऐज ने स्टाइल्स पर अटैक कर दिया, लेकिन स्टाइल्स ने पलटवार किया। स्टाइल्स जब फिनोमिनल फोरआर्म देने गए तभी ऐज ने लो ब्लो दे दिया। ऐज ने स्टाइल्स का बुरा हाल कर दिया और फिर उन्होंने स्टाइल्स के सिर के नीचे चेयर को सैट किया और एजे स्टाइल्स पर चेयर शॉट्स मारे। ऐज ने मेन इवेंट में ड्रीम मैच के ऐलान के बाद भयंकर तबाही मचाई।

😲😲😲@EdgeRatedR just SHOCKED us all on #WWERaw... https://t.co/DwOLkTDS4p

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment