WWE Raw रिजल्ट्स: मेन इवेंट में मिले नए चैंपियंस, कट्टर दुश्मनों ने बुरी तरह की एक-दूसरे की बेइज्जती

WWE Raw का यह एपिसोड जबरदस्त था
WWE Raw का यह एपिसोड जबरदस्त था

Raw: WWE Raw का एपिसोड शानदार साबित हुआ। इस एपिसोड में कई जबरदस्त मैच और सैगमेंट्स देखने को मिले। शो के दौरान कर्ट एंगल (Kurt Angle) नजर आए और मेन इवेंट में नए चैंपियंस मिले। इसके अलावा क्लैश एट द कैसल (Clash at the Castle) के लिए स्टोरीलाइंस को आगे बढ़ाया गया। खैर, इस आर्टिकल में हम रॉ (Raw) के एपिसोड के नतीजों पर एक नजर डालेंगे।

- एजे स्टाइल्स और डॉल्फ ज़िगलर vs फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट

WWE ने एक धमाकेदार मैच के साथ Raw के एपिसोड की शुरुआत की। दोनों ही टीमों में जबरदस्त रेसलर्स शामिल थे और उन्होंने मिलकर मुकाबले को देखने लायक बनाया। मैच के अंत में डॉल्फ ने बैलर और प्रीस्ट दोनों को संभालने की कोशिश की लेकिन वो सफल नहीं हुए। डेमियन ने उनपर एक तगड़ा चोकस्लैम लगाया और पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट की जीत हुई

- ऐज और जजमेंट डे का सैगमेंट

मैच के बाद जजमेंट डे के तीनों सदस्य बैकस्टेज जाने लगे लेकिन बड़ी स्क्रीन पर दिखाया गया कि ऐज एरीना में आ गए हैं। जजमेंट डे के सदस्य फिर रिंग में चले गए। रिया, डेमियन और फिन बैलर काफी गुस्से में नजर आए और इसी दौरान डेमियन ने बताया कि पिछले हफ्ते रेफरी की गलती के कारण उनकी ऐज के खिलाफ हार हुई थी। खैर, ऐज ने एंट्री की और बताया कि बेथ फीनिक्स उनके साथ आज नहीं हैं। हालांकि, वो उनके बिना ही सभी की बुरी हालत कर सकते हैं। बाद में रे और डॉमिनिक मिस्टीरियो ने पीछे से आकर जजमेंट डे पर हमला किया और फिर ऐज ने भी उनका साथ दिया। एक जबरदस्त ब्रॉल देखने को मिला और इसमें बेबीफेस स्टार्स का पलड़ा भारी रहा। डॉमिनिक और रिया रिप्ली रिंग में थे और यहां पूर्व विमेंस चैंपियन ने डॉमिनिक को उनपर हमला करने से रोका। ऐज और रे ने रिंग में आकर डॉमिनिक का साथ दिया। बैलर और प्रीस्ट अपने साथ रिया रिप्ली को ले गए।

बैकस्टेज इंटरव्यू में डेक्सटर लूमिस द्वारा किडनैप किए के विषय पर द मिज़ ने बात करने से इनकार कर दिया।

राकेल रॉड्रिगेज और आलिया ने बैकस्टेज दावा किया कि वो दोनों नई विमेंस टैग टीम चैंपियंस बनेंगी।

- बियांका ब्लेयर, ओस्का और एलेक्सा ब्लिस vs लोकल सुपरस्टार्स

तीनों विमेंस सुपरस्टार्स ने लोकल सुपरस्टार्स के खिलाफ अपनी रेसलिंग स्किल्स का जबरदस्त प्रदर्शन किया। बियांका, ओस्का और एलेक्सा को पर्याप्त समय मिला। तीनों स्टार्स ने अपने सिग्नेचर मूव लगाए और अंत में ओस्का ने एक रेसलर को सबमिशन लॉक में फंसाकर विरोधी को टैपआउट करने पर मजबूर किया। मैच के बाद उन्होंने प्रोमो कट करते हुए अपनी जीत का दावा किया।

नतीजा: बियांका ब्लेयर, ओस्का और एलेक्सा ब्लिस की जीत हुई

बैकस्टेज मिज़ खुश नहीं थे कि उन्हें बॉबी लैश्ले के खिलाफ बुक किया गया। एडम पीयर्स ने मिज़ को कहा कि उन्होंने डेक्सटर लूमिस के बारे में कुछ नहीं बताया है और इसी कारण वो पूर्व WWE चैंपियन की मदद नहीं कर पाएंगे। द मिज़ गुस्से में नजर आए।

- कर्ट एंगल का सैगमेंट

कर्ट एंगल इन-रिंग गियर में आए और उन्होंने Clash at the Castle के बारे में बात की। इसी बीच अल्फा अकेडमी ने एंट्री की। चैड गेबल ने एंगल को अपना हीरो बताया और उनकी तारीफ की। बाद में चैड ने कहा कि उन्हें नए मेंबर की जरूरत है और वो एक दिन के लिए कर्ट को शामिल करना चाहते हैं। उन्होंने एंगल को उनके ग्रुप का जैकेट दिया लेकिन उन्होंने ऑफर को ठुकराया। दोनों एक-दूसरे को चुप कराने में लगे थे। बाद में गेबल ने ओटिस को एंगल की बुरी हालत करने के लिए कहा लेकिन इतनी देर में स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने एंट्री की। इसी बीच गेबल ने चुनौती रखी कि अगर वो स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स को हरा देते हैं, तो फिर कर्ट एंगल को अल्फा अकेडमी में हमेशा के लिए शामिल होना पड़ेगा। एंगल ने इसे स्वीकार किया।

- अल्फा अकेडमी vs स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स

यह मुकाबला काफी अच्छा साबित हुआ। स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का तालमेल देखने लायक था। चैड गेबल ने मैच के दौरान भी अपने कैरेक्टर को अच्छी तरह निभाने की कोशिश की। अंत में फोर्ड ने ओटिस को रिंग से दूर किया वहीं स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने रिंग में चैड की बुरी हालत की। मोंटेज ने फ्रॉम द हेवंस फिनिशर लगाकर पिनफॉल द्वारा जीत हासिल की। मैच के बाद सेलिब्रेशन के दौरान एंगल को स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स की ड्रिंक पसंद नहीं आई और उन्होंने इसके बजाय दूध पिया।

नतीजा: स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स की जीत हुई

पार्किंग एरिया का एक वीडियो दिखाया गया जहां मैट रिडल मौजूद थे और सैथ रॉलिंस भी वहां आए। उनके बीच ब्रॉल होने वाला था लेकिन ऑफिशियल्स ने उन्हें रोका।

- मैट रिडल और सैथ रॉलिंस का इंटरव्यू सैगमेंट

कोरी ग्रेव्स ने रिडल और रॉलिंस को इंट्रोड्यूस किया। इसके तुरंत बाद से ही दोनों स्टार्स के बीच बहस देखने को मिली। सैथ ने खुद की तारीफ की और रिडल ने रोमन और कोडी के बारे में चर्चा करते हुए दिग्गज की बेइज्जती की। ग्रेव्स ने Clash at the Castle में होने वाले मैच की चर्चा शुरू की। उन्होंने अपनी-अपनी जीत का दावा किया। मैट रिडल ने बैकी लिंच पर निशाना साधा। इंटरव्यू खत्म होने के बावजूद दोनों के बीच बहस जारी रही और सैथ ने मैट के डिवोर्स को बीच में घसीटा। यह चीज़ उन्हें पसंद नहीं आई और वो बहुत गुस्से में नजर आए।

चैम्पा और द मिज़ बैकस्टेज रिंग की ओर बढ़ रहे थे और इसी दौरान मिज़ को लगा कि कोई उनका पीछा कर रहा है। हालांकि, चैम्पा ने उन्हें फोकस करने के लिए कहा।

- बॉबी लैश्ले vs द मिज़

बॉबी लैश्ले ने मैच की शुरुआत में द मिज़ की बुरी हालत की। उन्होंने पूर्व चैंपियन की टी-शर्ट भी फाड़ दी। पूरे मैच में वो काफी डरे हुए नजर आ रहे थे। अंत में फैंस के बीच डेक्सटर लूमिस नजर आए और इससे उनका ध्यान भटक गया। बॉबी लैश्ले ने इसका फायदा उठाकर मिज़ को सबमिशन में फंसाया और मैच को जीता।

नतीजा: बॉबी लैश्ले की जीत हुई

ऐज और कर्ट एंगल ने अपने पुराने सैगमेंट को रिक्रिएट किया और जहां रेटेड-आर सुपरस्टार ने एंगल के साथ मजाक किया। इसी दौरान डॉमिनिक ने रे से शिकायत की कि उन्हें Clash at the Castle के मैच में जोड़ा जाना चाहिए था। हालांकि, रे मिस्टीरियो ने बताया कि ऐज के पास अनुभव है। इसी कारण उन्हें मौका मिल रहा है।

- सैमी जेन और द उसोज़ का सैगमेंट

द उसोज़ ने प्रोमो कट किया और रोमन रेंस की तारीफ की। साथ ही सैमी जेन ने भी प्रोमो कट किया और बताया कि रोमन ने उन्हें चैंपियनशिप सेलिब्रेशन का मास्टर बनाया है। बाद में जेन ने उसोज़ की तारीफ की और केविन ओवेंस ने एंट्री की। सैमी ने बताया कि रोमन रेंस को केविन ओवेंस को कुछ नहीं देना है। ओवेंस ने कहा कि सैमी असल में ब्लडलाइन के क्लाउन हैं। साथ ही कहा कि सैमी काफी बदल गए हैं। ओवेंस का मानना था कि सैमी के ब्लडलाइन के साथ अच्छे रिलेशन नहीं हैं लेकिन जेन ने बताया कि वो इसपर काम कर रहे हैं। जे उसो ने ओवेंस को चुप होने के लिए कहा और फिर दोनों की बहस हुई। बाद में उनके बीच मैच तय हो गया।

- केविन ओवेंस vs जे उसो

यह मैच जबरदस्त रहा। दोनों ने एक-दूसरे पर गुस्सा निकाला और इसी कारण मुकाबले को लेकर फैंस के बीच रुचि रही। उसो ने हमेशा की तरह सिंगल्स मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए साबित किया कि वो अकेले भी बहुत सफलता हासिल कर सकते हैं। हालांकि, केविन ओवेंस ने अपने अनुभव का फायदा उठाया। अंत में जे उसो ने सैमी जेन को स्टील चेयर से केविन ओवेंस पर हमला करने के लिए कहा और इसी बीच जिमी ने रेफरी का ध्यान भटकाया। हालांकि, जेन ने ओवेंस पर हमला नहीं किया और जे इससे निराश थे। इस डिस्ट्रेक्शन का फायदा ओवेंस ने उठाया और जे पर स्टनर लगा दिया। साथ ही पिन करके जीत दर्ज की।

नतीजा: केविन ओवेंस की जीत हुई

बैकस्टेज बेली, इयो स्काई और डकोटा काई ने दावा किया कि उनके पास विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप आने वाली है।

द मिज़ अपने घर वापस लौट रहे थे और चैम्पा ने उन्हें रोकने की कोशिश की। हालांकि, मिज़ गाड़ी में बैठकर चले गए। उनकी कार में डेक्सटर लूमिस पीछे बैठे हुए थे।

जॉनी गार्गानो का कुछ घंटों पहले लिया गया इंटरव्यू दिखाया गया और उन्होंने अपनी वापसी को लेकर बात की। बाद में थ्योरी वहां आए और उन्होंने गार्गानो की बेइज्जती।

- इयो स्काई और डकोटा काई vs राकेल रॉड्रिगेज और आलिया (विमेंस टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

WWE ने इस चैंपियनशिप मैच को कम समय दिया और इसके बावजूद विमेंस सुपरस्टार्स ने मिलकर मुकाबले को देखने लायक बनाया। इस मैच में राकेल ने अपने प्रदर्शन से फैंस का दिल जीता। हालांकि, उनके लिए इयो स्काई और डकोटा काई को रोक पाना मुश्किल था। बीच में बेली की इंटरफेरेंस भी देखने को मिली। बियांका ब्लेयर, ओस्का और एलेक्सा ब्लिस ने आकर बेली को रिंगसाइड से भगाया। हालांकि, अंत में आलिया ने टैग लिया और यह चीज़ हील स्टार्स को पता नहीं थी। आलिया ने आकर डकोटा को रोलअप द्वारा पिन किया और जीत दर्ज की। यह फैंस के लिए बड़ा सरप्राइज था।

नतीजा: राकेल रॉड्रिगेज और आलिया नई चैंपियंस बनीं

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत देखने को मिला।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।