WWE Raw रिजल्ट्स: चैंपियनशिप मैच के बाद मचा जबरदस्त बवाल, मेन इवेंट में दिग्गज को मिली चौंकाने वाली हार

WWE Raw का एपिसोड काफी रोचक रहा
WWE Raw का एपिसोड काफी रोचक रहा

Raw: WWE रॉ (Raw) का एपिसोड काफी शानदार रहा। इस एपिसोड की शुरुआत धमाकेदार तरीके से हुई। द ब्लडलाइन (The Bloodline) ने अपना दबदबा बनाया। कुछ शानदार ट्रिपल थ्रेट मैच देखने को मिले। यूएस चैंपियनशिप मैच भी तगड़ा रहा। खैर, इस आर्टिकल में हम Raw के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों को लेकर बात करने वाले हैं।

शो से थोड़े समय पहले का वीडियो दिखाया गया जहां द ब्लडलाइन का इंटरव्यू हो रहा था। यहां पर इलायस नज़र आए और इसी कारण हील फैक्शन ने उनकी बुरी हालत कर दी।

WWE Raw में द ब्लडलाइन का सैगमेंट

द उसोज़ ने प्रोमो कट करते हुए बताया कि आधिकारिक तौर पर उनका इलायस और मैट रिडल के खिलाफ टाइटल मैच कैंसिल हो गया है। उन्होंने सबसे ज्यादा समय तक चैंपियंस बने रहने को लेकर बात की। इसी के बाद मैट रिडल ने एंट्री की और फिर सैमी ज़ेन ने मैट को छोड़कर सभी को 'Ucey' बताया। रिडल ने कहा कि वो नया पार्टनर लेकर आए हैं और मैच जरूर होगा। केविन ओवेंस सरप्राइज पार्टनर के रूप में आए।

- द उसोज़ vs मैट रिडल और केविन ओवेंस (अनडिस्प्यूटेड WWE टैग टीम चैंपियनशिप मैच)

द उसोज़ ने मैच में शुरुआत से ही हील के तौर पर बढ़िया काम किया। ओवेंस को रिडल के साथ देखना रोचक था। मैच में एक समय पर ओवेंस ने ट्रिपल एच को ट्रिब्यूट भी दिया था। खैर, मैच जारी रहा और अंत में द उसोज़ ने बढ़िया तालमेल दिखाते हुए अपना फिनिशर 1D लगाया और पिन करके जीत हासिल कर ली। मैच के बाद द ब्लडलाइन ने रिडल पर हमला किया। केविन ओवेंस ने आकर स्टील चेयर से ब्लडलाइन पर हमला करके उन्हें भगाया। उसोज़ और सैमी डरकर बैकस्टेज चले गए। केविन भी उनके पीछे चले गए। रिंग में सोलो सिकोआ ने मैट पर बुरी तरह हमला किया और स्टील चेयर को उनकी गर्दन में फंसाकर उनपर खतरनाक मूव लगाया। मेडिकल स्टाफ उन्हें स्ट्रेचर पर ले गया। चैंपियनशिप मैच के बाद सही मायने में बवाल मच गया।

नतीजा: द उसोज़ ने टाइटल्स को रिटेन किया

बैकस्टेज रिया रिप्ली ने दावा किया कि वो ट्रिपल थ्रेट मैच जीतकर नई चैंपियन बनेंगी।

JBL ने बैकस्टेज Poker Invitational रखा था और यहां पर डेक्सटर लूमिस एक बैग लेकर आए। JBL का मानना था कि यह जगह लूमिस के लिए नहीं है। हालांकि, लूमिस ने बैग को उल्टा करते हुए सभी पैसे गिरा दिए। यह देखकर सभी चौंक गए।

- बेली और बैकी लिंच का सैगमेंट

बेली लड़ने के लिए आईं लेकिन बैकी लिंच ने फैंस के बीच से एरीना में एंट्री की। बैकी ने बेली की बेइज्जती की। उन्होंने यह भी बताया कि जब वो एक्शन से दूर रहती थीं, बेली WWE में रहती थीं। जब वो एक्शन में रहती थीं, बेली नज़र नहीं आती थीं। इसी कारण उन्हें आमने-सामने आने का मौका नहीं मिला। बेली ने बताया कि वो नई चैंपियन बनेंगी और वो भविष्य के स्टार्स को बिल्ड करने के लिए ही इयो स्काई और डकोटा काई को अपने साथ लेकर आई हैं। बैकी ने बताया कि डैमेज कंट्रोल फैक्शन में दो ही स्टार्स को सफलता मिली हैं और बेली असफल साबित हुई हैं। बाद में वो जाने लगीं और रिंगसाइड पर रिया रिप्ली के साथ उनका कंफ्रंटेशन हुआ।

- रिया रिप्ली vs बेली vs ओस्का (ट्रिपल थ्रेट मैच)

यह मुकाबला बहुत ही शानदार रहा। इस मैच में रिया रिप्ली ने अपनी ताकत का शानदार तरीके से प्रदर्शन किया। इसी कारण बेली और ओस्का को कई मौकों पर साथ काम करना पड़ा। बाद में वो अलग जरूर हो गईं और खुद लड़ने लगीं। अंत में रिप्ली जीत के करीब थीं लेकिन ओस्का ने उन्हें सफल नहीं होने दिया। रिप्ली रिंग के बाहर थीं और बेली ने अंदर ओस्का पर रोज़ प्लांट फिनिशर लगाया और पिन करके जीत दर्ज की। मैच के बाद गुस्से में आकर रिया ने ओस्का पर अटैक कर दिया।

नतीजा: बेली की जीत हुई

- सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

सैथ रॉलिंस ने प्रोमो सैगमेंट की शुरुआत में बताया कि अगले हफ्ते बॉबी लैश्ले के खिलाफ उनका मैच होगा। इस मैच के विजेता को यूएस टाइटल के लिए मैच मिलेगा। बॉबी लैश्ले ने एंट्री की और सैथ को बोलने के लिए कहा। सैथ रॉलिंस ने ब्रॉक लैसनर को लेकर बात करते हुए बॉबी लैश्ले की बेइज्जती करने की कोशिश की। उन्होंने ब्रॉक को लैश्ले से बेहतर बताया और लैश्ले ने गुस्से में आकर रॉलिंस का जैकट पकड़ लिया। सैथ ने फिर से ब्रॉक की बात करना शुरू कर दी और फिर सैथ ने अगले हफ्ते अपनी जीत का दावा किया। लैश्ले ने गुस्से में आकर सैथ पर हमला किया और दोनों के बीच ब्रॉल हुआ। ऑफिशियल्स को आकर उन्हें रोकना पड़ा। बीच में लैश्ले ने गुस्से में आकर गलती से एक ऑफिशियल पर स्पीयर लगा दिया था।

बैकस्टेज ऑस्टिन थ्योरी का इंटरव्यू हुआ। बाद में मुस्तफा अली के साथ उनकी बहस हुई और चैंपियनशिप मैच तय हो गया।

बैकस्टेज JBL के Poker Invitational का सैगमेंट देखने को मिला। इसमें डेक्सटर लूमिस ने बड़ी जीत दर्ज की। दूसरी ओर डॉमिनिक मिस्टीरियो और अकीरा टोजावा के बीच बहस देखने को मिली। उनके बीच मैच तय हो गया।

- ऑस्टिन थ्योरी vs मुस्तफा अली (यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियनशिप मैच)

यह मैच बहुत तगड़ा रहा। दोनों ही काफी अच्छे रेसलर्स हैं और इसी वजह से उन्होंने मिलकर शानदार इन-रिंग एक्शन द्वारा फैंस का दिल जीता। एक समय आया जब लग रहा था कि मैच का अंत करीब है। हालांकि, डॉल्फ ज़िगलर ने आकर ऑस्टिन थ्योरी पर सुपरकिक लगा दी। इसी कारण मैच का अंत DQ से हो गया। मैच के बाद मुस्तफा अली ने गुस्से में आकर डॉल्फ ज़िगलर को कंफ्रंट किया। इसी बीच थ्योरी ने आकर दोनों पर हमला किया। उन्होंने मुस्तफा अली को रिंग के बाहर किया और फिर डॉल्फ ज़िगलर पर ATL लगाया।

नतीजा: ऑस्टिन थ्योरी को DQ से जीत मिली

बैकस्टेज द मिज़ ने Poker Invitational में जाने की इच्छा जताई और JBL ने 50 डॉलर्स की मांग की। मिज़ के पास पैसे नहीं थे और इसी कारण उन्होंने रोलेक्स वॉच देने की बात कही। JBL ने बताया कि यह वॉच नकली है। बाद में बैरन कॉर्बिन चीटिंग करते पकडे गए और अल्फा अकादमी ने उनका साथ दिया। इसी कारण एजे और OC ने उन्हें चीटर कहा। यहां से एक बड़ा टैग टीम मैच तय हुआ।

बियांका ब्लेयर ने बैकस्टेज अपने अगले चैलेंजर को लेकर बात की। उन्होंने कहा कि कोई भी आ जाए, वो अपना दबदबा कायम रखेंगी।

- OC vs बैरन कॉर्बिन और अल्फा अकादमी

OC का इस मैच के दौरान दबदबा देखने को मिला। हील स्टार्स की टीम में से ओटिस ने सबसे जबरदस्त काम किया। उन्होंने अपनी टीम को मैच में बनाए रखने की पूरी कोशिश की। अंत में गुड ब्रदर्स ने चैड गेबल पर अपना फिनिशर मैजिक किलर लगाया और पिन करके एक बड़ी जीत अपने नाम की।

नतीजा: OC की जीत हुई

एलेक्सा ब्लिस अपने मैच के लिए तैयार होते हुए नज़र आईं और पीछे बड़ी स्क्रीन पर ब्रे वायट के ग्राफिक्स दिखाई दिए।

बैकस्टेज कैंडिस लेरे का इंटरव्यू हुआ और यहां पर जॉनी गार्गानो और डेक्सटर लूमिस भी नज़र आए।

- डॉमिनिक मिस्टीरियो vs अकीरा टोजावा

यह मैच ज्यादा खास नहीं रहा। थोड़े समय तक टोजावा ने अच्छा काम किया लेकिन बाद में डॉमिनिक ने प्रभावित किया। उन्होंने फ्रॉग स्प्लैश लगाकर अकीरा को पिन किया और जीत हासिल की। मैच के बाद जजमेंट डे ने अकीरा पर हमला करने का निर्णय लिया लेकिन स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने आकर उन्हें ऐसा नहीं करने दिया।

नतीजा: डॉमिनिक मिस्टीरियो की जीत हुई

बैकी लिंच मेन इवेंट मैच के लिए रेडी होते हुए दिखाई दी।

बैकस्टेज एडम पीयर्स ने बताया कि भले ही बॉबी लैश्ले ने गलती से ऑफिशियल पर हमला किया हो लेकिन अब वो इस तरह की चीज़ को स्वीकार नहीं करेंगे।

- बैकी लिंच vs एलेक्सा ब्लिस vs निकी क्रॉस (ट्रिपल थ्रेट मैच)

मैच की शुरुआत में लिंच और ब्लिस ने निकी क्रॉस को रिंग के बाहर किया। हालांकि, बाद में उन्होंने डॉमिनेशन दिखाया। मैच में बैकी की जीत के चांस ज्यादा लग रहे थे लेकिन डैमेज कंट्रोल ने आकर दिग्गज पर हमला किया। उन्होंने बैकी लिंच को अनाउंसर्स टेबल पर पावरबॉम्ब दिया। इसी बीच रिंग में एलेक्सा ब्लिस ने टॉप रोप से निकी क्रॉस पर ट्विस्टेड ब्लिस मूव लगाया और पिन करके जीत हासिल कर ली। बैकी लिंच की हार चौंकाने वाली चीज़ रही।

नतीजा: एलेक्सा ब्लिस की जीत हुई

इस तरह से Raw के एपिसोड का अंत हुआ।

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।