Create

WWE Raw रिजल्ट्स: John Cena की वापसी का हुआ ऐलान, दिग्गज को धोखा देने के बाद साथियों ने किया जानलेवा हमला

WWE Raw का एपिसोड शॉक्स से भरा हुआ था
WWE Raw का एपिसोड शॉक्स से भरा हुआ था

WWE Raw का एपिसोड काफी ज्यादा रोचक साबित हुआ। WWE ने इस एपिसोड में कई शानदार मैचों और सैगमेंट्स का आयोजन किया। हैल इन ए सैल (Hell in a Cell) के बाद WWE ने अपने फैंस को निराश नहीं किया। खैर, इस आर्टिकल में हम रॉ (Raw) के एपिसोड में हुए सभी मैचों और सैगमेंट्स के नतीजों पर नजर डालेंगे।

- WWE Raw में कोडी रोड्स का सैगमेंट

फैंस की ओर से कोडी रोड्स को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली। उन्होंने अपने Hell in a Cell मैच के बारे में बात की। साथ ही उन्होंने उनकी चोट के बारे में भी चर्चा की। वो अपनी बेटी को दिखाना चाहते हैं कि सबसे खराब स्थिति में भी वो अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम थे। उन्होंने सैथ के बारे में बात करते हुए उनकी तारीफ की और बताया कि अब सैथ के साथ उनकी दुश्मनी खत्म हो गई है। रोड्स ने Money in the Bank ब्रीफकेस जीतने का दावा किया और कहा कि अगर किसी तरह से वो ठीक हो जाते हैं तो वो अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल चैंपियन बनना चाहेंगे। सैथ रोलिंस ने एंट्री की और उन्होंने रोड्स की तारीफ की। उन्होंने बताया कि वो रोड्स को पसंद नहीं करते हैं लेकिन उनके मैच के बाद रोड्स के लिए उनका सम्मान बढ़ गया है। रॉलिंस ने कहा कि डस्टी रोड्स को जरूर अपने बेटे पर गर्व होगा। सैथ ने कोडी से हाथ मिलाया और गले मिलकर चले गए। रोड्स काफी भावुक दिखाई दिए। रोड्स स्टेज पर थे लेकिन रॉलिंस ने पीछे से आकर स्लेजहैमर द्वारा उनपर हमला किया। रेफरी भी आकर उन्हें रोकने में सफल नहीं हुए और फिर ऑफिशियल्स वहां आए। सैथ ने रोड्स की चोट को निशाना बनाया। बाद में रोड्स ने स्ट्रेचर पर जाने से इनकार किया और खुद बैकस्टेज गए।

"I know I'm the last person you need to hear this from ... but Dusty is very proud of his baby boy right now." - @WWERollins @CodyRhodes #WWERaw https://t.co/xbmNbGwE3m

- बैकी लिंच vs डैना ब्रुक (24/7 चैंपियनशिप मैच)

मैच शुरू हुआ और इसी बीच 24/7 चैंपियन अकीरा समेत अन्य रेसलर्स ने एंट्री की। अकीरा रिंग में आए और ब्रुक ने उन्हें पिन करते हुए टाइटल जीता। लिंच ने सभी को चेतावनी दी कि कोई रिंग में नहीं आएगा। उन्होंने डैना को टाइटल दांव पर लगाने के लिए कहा। यह मैच टाइटल के लिए देखने को मिला। असुका ने एंट्री करते हुए बैकी का ध्यान भटकाया। लिंच इसी दौरान हार के करीब थीं। मैच आगे बढ़ा और फिर ब्रुक ने रिंग के कोने पर लिंच को पिन किया। हालांकि, असुका ने बैकी का पैर पकड़ा और इसी वजह से वो किकआउट नहीं कर पाईं। उनकी बड़ी हार हुई।

नतीजा: डैना ब्रुक ने टाइटल रिटेन किया

· @BeckyLynchWWE prepares to face @DanaBrookeWWE · @DanaBrookeWWE pins @TozawaAkira to become the NEW #247Champion · @BeckyLynchWWE just challenged @DanaBrookeWWE for the #247Championship!What a wild edition of #WWERaw! https://t.co/PmyGG5mydF

WWE ने जॉन सीना की वापसी का ऐलान किया। यह दिग्गज सुपरस्टार 27 जून को Raw के एपिसोड में रिटर्न करेंगे।

- द मिज़ का सैगमेंट

मिज़ ने अपनी पत्नी मरीस की तारीफ की और फिर Money in the Bank को हाइप किया। दोनों ने अपने शो को भी हाइप किया और फैंस की बेइज्जती की। रिडल ने एंट्री की और मरीस के साथ फ्रेंच भाषा में बात की। रिडल ने रैंडी ऑर्टन के बारे में बात की लेकिन मिज़ इससे खुश नहीं थे क्योंकि वो अपने शो को हाइप कर रहे हैं। मिज़ ने उन्हें चुप कराने की कोशिश की लेकिन रिडल ने उन्हें ही चुप करा दिया। बाद में रिडल ने अनडिस्प्यूटेड WWE यूनिवर्सल टाइटल जीतने का दावा किया। रिडल ने मिज़ का मजाक बनाया। उन्होंने पूर्व WWE चैंपियन को मैच के लिए चैलेंज किया। मिज़ ने बताया कि वो तैयार नहीं हैं लेकिन अचानक से सिएम्पा ने आकर रिडल पर हमला किया। मिज़ ने मौका देखकर मैच की चुनौती को स्वीकारा।

- रिडल vs द मिज़

यह मैच ज्यादा लंबा नहीं चला और मरीस ने इंटरफेयर करने की कोशिश की। बाद में रिडल ने मिज़ की पेंट्स फाड़ दी। मिज़ ने मरीस का पर्स उठाया और इसी दौरान पूर्व डीवाज चैंपियन ने रेफरी का ध्यान भटकाया। मिज़ ने पर्स से हमला करने की कोशिश की लेकिन रिडल ने उनपर RKO लगा दिया। उन्होंने इसी दौरान पिन करते हुए मैच जीता।

नतीजा: रिडल ने जीत हासिल की

"THAT WAS FOR YOU, RANDY!"@SuperKingofBros has all the appreciation in the world for @RandyOrton. #WWERaw https://t.co/aFEDlOyC0q

- द उसोज़ vs स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स (चैंपियनशिप कंटेंडर्स मैच)

यह मैच काफी लंबा चला और सभी सुपरस्टार्स ने मिलकर प्रभावित किया। दोनों टीमों ने अच्छे मूव्स द्वारा प्रभावित किया। मैच के दौरान स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने अपना फिनिशर लगा दिया था और वो जीत के करीब थे। हालांकि, जिमी ने आकर उन्हें रोका। मोंटेज फोर्ड और जे उसो रिंगसाइड पर लड़ रहे थे और 10 काउंट से पहले फोर्ड ने रिंग में एंट्री की लेकिन जे उसो सफल नहीं रहे। इसी वजह से स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स की काउंटआउट से जीत हुई।

नतीजा: स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स को काउंटआउट से जीत मिली

- बॉबी लैश्ले का सैगमेंट

बॉबी लैश्ले ने प्रोमो कट करते हुए Hell in a Cell में अपनी जीत के बारे के बात की। उन्होंने MVP पर निशाना साधा। इसी बीच थ्योरी ने एंट्री की और लैश्ले को बैकस्टेज जाने के लिए कहा। लैश्ले ने थ्योरी को टाइटल मैच के लिए चैलेंज किया लेकिन यूनाइटेड स्टेट्स चैंपियन ने इससे इनकार किया। थ्योरी सेल्फी लेने लगे लेकिन लैश्ले ने किक लगाकर उन्हें रिंग के बाहर किया।

- वीर महान vs डॉमिनिक मिस्टीरियो

मैच के दौरान डॉमिनिक ने माइंड गेम्स खेलने की कोशिश की और वो लगातार वीर से भाग रहे थे। हालांकि, समय आने पर वीर ने अपनी ताकत का जबरदस्त उपयोग किया। भारतीय सुपरस्टार ने मुकाबले के दौरान रे मिस्टीरियो पर भी हमला किया। डॉमिनिक ने अपना फिनिशर लगाया और इसपर महान ने काफी आसानी से किकआउट कर दिया। बाद में उन्होंने मिलियन डॉलर आर्म मूव लगाया और फिर सबमिशन लगाने की कोशिश की। रे मिस्टीरियो ने आकर महान पर हमला किया और अपने बेटे को बचाया।

नतीजा: वीर महान को DQ से जीत मिली

This is far from over between @VeerMahaan and the Mysterios!@reymysterio @DomMysterio35 #WWERaw https://t.co/sVf4nmhCMY

- जजमेंट डे का सैगमेंट

डेमियन प्रीस्ट ने प्रोमो की शुरुआत की और रिया रिप्ली ने बाद में अपनी जीत के बारे में बात की। प्रीस्ट ने दावा किया कि रिया रिप्ली नई Raw विमेंस चैंपियन बनेंगी। ऐज ने प्रोमो कट करते हुए बताया कि उन्हें अपने दोनों साथियों पर गर्व है और उनकी तारीफ की। ऐज ने नए सदस्य के बारे में बात की और उसे बुलाया। असल में यह सुपरस्टार फिन बैलर थे और उन्होंने जजमेंट डे के साथ जुड़ने का कारण बताया। उन्होंने कहा कि वो जजमेंट डे को साथ देखकर खश हो गए थे और वो भी ग्रुप का हिस्सा बनना चाहते थे। बाद में प्रीस्ट ने बताया कि वो आगे बढ़ना चाहते हैं लेकिन एक चीज़ उन्हें रोक रही है और इसी वजह से उन्होंने फिन बैलर को अपने साथ जोड़ा है। अचानक से तीनों ही सुपरस्टार्स ने ऐज पर हमला किया। रिया रिप्ली, फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने मिलकर ऐज का बुरा हाल किया। उन्होंने दिग्गज को अनाउंसर डबल पर पटका और फिर बैलर ने ऐज के मुँह में स्टील फंसाकर सबमिशन लगाया। तीनों सुपरस्टार्स ने ऑफिशियल्स को रिंग में नहीं आने दिया। प्रीस्ट ने ऐज पर कॉन चेयर टो लगाया।

- ओमोस vs सेड्रिक एलेक्जेंडर

दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मैच ज्यादा लंबा नहीं रहा। ओमोस ने अपना जबरदस्त मूव लगाकर मैच जीता। ओमोस सेलिब्रेट कर रहे थे और इसी बीच डर्टी डॉग्स ने एंट्री की। उनका स्टेज एरिया के करीब इंटरव्यू लिया जा रहा था। MVP ने आकर उन्हें रोकने की कोशिश की लेकिन डॉल्फ ज़िगलर ने उनपर सुपरकिक लगा दी। बाद में डॉल्फ और रॉबर्ट रूड भाग गए और ओमोस ने उनका पीछा किया।

नतीजा: ओमोस की जीत हुई

- इजेक्यूल vs ओटिस

दोनों ही सुपरस्टार्स का यह मैच शानदार रहा। मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं रहा लेकिन दोनों ने ताकतवर मूव्स का उपयोग किया। अंत में उन्होंने ओमोस को पिन करते हुए जीत दर्ज की। मैच के बाद इजेक्यूल ने ओवेंस को मैच के लिए चैलेंज किया। ओवेंस ने आकर कहा कि अगर इजेक्यूल मान लेते हैं कि वो इलायस हैं तो उन्हें रीमैच मिल जाएगा। उन्होंने माना कि वो इलायस हैं और फिर ओवेंस ने चैलेंज को स्वीकारा। बाद में इजेक्यूल ने बताया कि वो झूठ बोल रहे थे और वो इलायस नहीं हैं। उन्होंने सिर्फ मैच बुक कराने के लिए ऐसा किया था। बाद में इजेक्यूल ने ओवेंस पर नी स्ट्राइक लगाई और चले गए।

नतीजा: इजेक्यूल की जीत हुई

- रिया रिप्ली vs एलेक्सा ब्लिस vs लिव मॉर्गन vs डूड्रॉप (Raw विमेंस चैंपियनशिप मैच पाने के लिए नंबर 1 कंटेंडर मैच)

यह मुकाबला काफी अच्छा रहा। इस मैच में सभी सुपरस्टार्स ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन रिया रिप्ली ने अपनी ताकत से फैंस का दिल जीता। एलेक्सा ब्लिस और लिव मॉर्गन ने कई बार मिलकर रिप्ली पर हमला किया। अंत में रिप्ली ने ब्लिस और मॉर्गन को रिंग के बाहर किया और फिर डूड्रॉप पर अपना फिनिशर रिपटाइड लगाकर मैच जीता। मैच के बाद फिन बैलर और डेमियन प्रीस्ट ने आकर रिप्ली के साथ जीत को सेलिब्रेट किया।

नतीजा: रिया रिप्ली की जीत हुई

WWE और रेसलिंग से जुड़ी तमाम बड़ी खबरों के साथ-साथ अपडेट्स, लाइव रिजल्ट्स को हमारे Facebook page पर पाएं।

Quick Links

Edited by Ujjaval Palanpure
Be the first one to comment