Create
Notifications

Raw रिजल्ट्स: WWE चैंपियन के ऊपर मेन इवेंट में हुआ खतरनाक अटैक, दिग्गज ने वापसी करते हुए मचाया बवाल

WWE Raw के एपिसोड में कई धमाकेदार मैच देखने को मिले
WWE Raw के एपिसोड में कई धमाकेदार मैच देखने को मिले
मयंक मेहता

WWE रॉ (Raw) के जबरदस्त एपिसोड का अंत हो गया है। सैथ रॉलिंस (Seth Rollins) ने इस हफ्ते रेड ब्रांड की शुरुआत की और पूरे एपिसोड के दौरान कई जबरदस्त मुकाबले देखने को मिले। अब बिना किसी देरी के आइए नजर डालते हैं इस हफ्ते Raw में क्या-क्या हुआ:

#) WWE Raw की शुरुआत सैथ रॉलिंस ने की

सैथ रॉलिंस ने Raw की शुरुआत की और वो एकदम अलग अंदाज में नजर आए। रॉलिंस ने ऐलान किया कि वो ही अगले WWE चैंपियन होने वाले हैं और फिर उन्होंने दावा किया कि Survivor Series में वो टीम Raw को जीत दिला सकते हैं। रॉलिंस ने फिर केविन ओवेंस के ऊपर निशाना साधते हुए उन्हें सांप बताया। उन्होंने बताया कैसे ओवेंस पहले सैमी जेन और न्यू डे को धोखा दे चुके हैं। रॉलिंस ने दावा किया कि वो ओवेंस को हराते हुए उनका बुरा हाल करेंगे। ओवेंस यह सब सुनने के बाद बाहर आ गए और रॉलिंस के साथ उनका छोटा ब्रॉल हुआ। ओवेंस जब एप्रन पर पॉपअप पावरबॉम्ब देने गए तभी रॉलिंस ने खुद को बचाते हुए भाग गए।

"@FightOwensFight WILL STAB YOU IN THE BACK ANY CHANCE HE GOT. DON'T BELIEVE ME? WHY DON'T YOU ASK HIS OLD BUDDY @SamiZayn? HOW ABOUT @TrueKofi AND THE NEW DAY?"@WWERollins#WWERaw https://t.co/iQLj2Zx4uJ
.@FightOwensFight has had ENOUGH of @WWERollins attempting to sully his good name on #WWERaw! https://t.co/PtwR2Jn7He

#) Raw में RK-Bro और स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs डॉल्फ जिगलर, रॉबर्ट रूड, ओमोस और एजे स्टाइल्स

एजे स्टाइल्स ने आखिरकार Raw में वापसी की और 8 मैन टैग टीम मैच का हिस्सा बने। इस मैच के दौरान एक्शन की कोई कमी नहीं थी और काफी जबरदस्त मूव्स के साथ शानदार इनरिंग कमेस्ट्री भी इन सुपरस्टार्स में देखने को मिली। हालांकि मुकाबले के अंत में काफी बवाल देखने को मिला। ओमोस ने रिडल को डबल चोकस्लैम दिया और जब रैंडी ऑर्टन रिंग में जाने लगे तभी जिगलर-रूड ने उनके ऊपर अटैक कर दिया। इसके बाद स्टाइल्स ने टैग लेना चाहा, लेकिन जिगलर ने ओमोस से टैग ले लिया। इस बीच रूड ने पहले स्टाइल्स और फिर ओमोस ने रूड के ऊपर अटैक कर दिया। जिगलर ने मौके का फायदा उठाकर रिडल को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद रैंडी ऑर्टन ने जिगलर को RKO दे दिया।

विजेता: डॉल्फ जिगलर, रॉबर्ट रूड, ओमोस और एजे स्टाइल्स

WWE ऑफिशियल एडम पीयर्स ने ऐलान किया कि Survivor Series में होने वाले एलिमिनेशन मैच में टीम Raw में डॉमिनिक के अलावा सभी मेंबर्स पूर्व वर्ल्ड चैंपियन हैं। उन्होंने ऐलान किया कि अगर मिस्टीरियो अपने मैच में बॉबी लैश्ले को हरा देते हैं तो उनकी जगह टीम में बनी रहेगी।

"When #TeamRAW was announced, I couldn't help but feel like I made a huge mistake. Every member is a former #WWEChampion. Every member except for you, @DomMysterio35. And that's an issue....."Is @ScrapDaddyAP being fair?#WWERaw https://t.co/WkhzkCl5bm
THE ALL MIGHTY IS BACK!@DomMysterio35 is still on #TeamRAW at #SurvivorSeries ... as long as he can defeat the former #WWEChampion @fightbobby!#WWERaw https://t.co/3qK31W9JA8

#) Raw में बॉबी लैश्ले vs डॉमिनिक मिस्टीरियो

बॉबी लैश्ले और MVP ने Raw में लंबे समय बाद वापसी की है। लैश्ले ने शुरूआत से ही डॉमिनिक के ऊपर अटैक किया, लेकिन इस बीच डॉमिनिक ने वापसी करने का प्रयास किया। लैश्ले ने लेकिन डॉमिनिक को कोई मौका नहीं दिया और रिंग पोस्ट पर भी पटक दिया। अंत में लैश्ले ने डॉमिनिक को हर्ट लॉक दिया और फिर उन्हें रिंग के बाहर फेंक दिया। रिंग के बाहर रे मिस्टीरियो ने अपने बेटे को बचाने का प्रयास किया, लेकिन लैश्ले ने उनके ऊपर भी अटैक कर दिया। लैश्ले ने एक बार फिर डॉमिनिक को रिंग पोस्ट पर दे मारा और फिर रिंग में जाकर खतरनाक स्पीयर डॉमिनिक को दिया। अंत में लैश्ले ने हर्ट लॉक के जरिए डॉमिनिक को सबमिशन के जरिए हरा दिया। अब Survivor Series में लैश्ले टीम Raw का हिस्सा होने वाले हैं।

विजेता: बॉबी लैश्ले

#) Raw में बिग ई vs चैड गेबल

बिग ई ने मैच की शुरूआत से ही चैड गेबल के ऊपर कंट्रोल बनाया। मैच में ज्यादातर समय बिग ई का दबदबा देखने को मिला, लेकिन गेबल ने भी शानदार तरीके से फाइटबैक किया और अपने टैलेंट को दिखाया। गेबल ने बिग ई को उनकी लिमिट तक ले जाने का प्रयास किया, लेकिन अंत में बिग ई ने गेबल को बिग एंडिंग देते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद बिग ई और ओटिस के बीच स्टेयरडाउन देखने को मिला।

विजेता: बिग ई

Which sound effect would go best with this?@WWEBigE#WWERaw https://t.co/YV5pttKmfq

#) Raw में रेजी vs ड्रेक मेवरिक (24*7 चैंपियनशिप मैच)

24*7 चैंपियनशिप के लिए बहुत ही मजेदार मुकाबला देखने को मिला, जिसमें एक समय रेजी ने दबदबा बना लिया था। हालांकि बाहरी दखल के कारण उनका ध्यान भटक गया और मेवरिक ने उन्हें पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया। मेवरिक को अकीरा टोजावा ने पिन करते हुए इस चैंपियनशिप को जीता। कोरी ग्रेव्स ने टोजावा और फिर ब्रायन सैक्सटन ने ग्रेव्स को पिन करते हुए इस चैंपियनशिप को जीता। ड्रेक मेवरिक ने सैक्सटन को पिन करते हुए एक बार फिर इस चैंपियनशिप को जीता, लेकिन अंत में रेजी ने ही मेवरिक को पिन करते हुए अपनी चैंपियनशिप को वापस जीत लिया।

विजेता: रेजी

As @WWEMaverick pinned #247Champion @ByronSaxton to regain the title, @WWE_Reggie capitalizes to take back the #247Title on #WWERaw! https://t.co/RYIeRozgYJ

#) Raw में लिव मॉर्गन vs बियांका ब्लेयर vs रिया रिप्ली vs कार्मेला vs क्वीन वेगा (नंबर 1 कंटेंडर मैच)

इस मैच के शुरू होने से पहले ही सभी सुपरस्टार्स के बीच ब्रॉल हो गया, लेकिन बाद में मैच को आधिकारिक तौर पर शुरू किया गया। यह एक बहुत ही ज्यादा जबरदस्त मुकाबला साबित हुआ, जिसमें सभी 5 सुपरस्टार्स का प्रदर्शन बेहतरीन रहा। यह सभी सुपरस्टार्स Survivor Series में एक ही टीम का हिस्सा होने वाली हैं। हालांकि मुकाबले में बियांका ब्लेयर ने बहुत ज्यादा दमदार परफॉर्मेंस दी और अंत में वो जीत के काफी करीब आ गई थीं। ब्लेयर ने वेगा को KOD मूव लगाया और जब वो पिन करने गईं तभी डूड्रॉप ने उनके ऊपर बुरी तरह अटैक कर दिया। अंत में लिव मॉर्गन ने कार्मेला को पिन करते हुए इस मैच को जीता और वो अब बैकी लिंच को विमेंस चैंपियनशिप के लिए चैलेंज कर सकती हैं।

विजेता: लिव मॉर्गन

#) Raw में सैथ रॉलिंस vs केविन ओवेंस

WWE Raw के मेन इवेंट के लिए बिग ई कमेंट्री टेबल पर मौजूद थे और इस बीच उन्होंने ऑस्टिन थ्योरी का फोन भी तोड़ दिया। इसके बाद रॉलिंस ने एंट्री करते हुए केविन ओवेंस के बारे में काफी बातें बोलते हुए उन्हें बुरा साबित करने की कोशिश की। ओवेंस ने मैच शुरू होने का इंतजार नहीं किया और रॉलिंस पर अटैक कर दिया। रॉलिंस खुद को बचाते हुए क्राउड के बीच में चले गए। इसके बाद आखिरकार मैच की शुरुआत हुई। मैच में समय-समय पर दोनों सुपरस्टार्स का पलड़ा भारी रहा और कई बार किकआउट भी देखने को मिला। रॉलिंस और ओवेंस ने शानदार प्रदर्शन करते हुए फैंस को एक यादगार मेन इवेंट मैच दिया। दोनों ही एक दूसरे को लिमिट तक लेकर गए और बिग ई ने भी इस मैच को काफी ध्यान से देखा। रॉलिंस ने ओवेंस को पेडीग्री भी दी, लेकिन ओवेंस की तरफ से किकआउट देखने को मिला। ओवेंस ने भी रॉलिंक के मूव को काउंटर करते हुए पावरबॉम्ब लगाया, लेकिन रॉलिंस ने इस बार किकआउट कर दिया। मैच के अंत में दोनों लड़ते हुए रिंग के बाहर थे और बिग ई के कारण टाइम पर ओवेंस रिंग में नहीं पहुंच पाए। रॉलिंस ने काउंटआउट के जरिए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद ओवेंस ने बिग ई के ऊपर बुरी तरह अटैक कर दिया और उन्हें स्टील स्टेप्स पर दे मारा। ओवेंस ने फिर बिग ई को एप्रन पर पावरबॉम्ब भी दिया और उनके ऊपर अटैक को जारी रखा। ओवेंस ने हील टर्न लेते हुए बिग ई का बहुत ही बुरा हाल कर दिया।

विजेता: सैथ रॉलिंस

Things were looking UP ☝️ for @WWERollins...Then they went DOWN 👇.#WWERaw https://t.co/QgE1I3WcZG

Edited by मयंक मेहता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...