WWE Raw रिजल्ट्स: Roman Reigns के ऊपर दिग्गज ने साधा निशाना, Veer Mahaan ने मचाया जबरदस्त बवाल

WWE Raw का एपिसोड बहुत ज्यादा जबरदस्त रहा
WWE Raw का एपिसोड बहुत ज्यादा जबरदस्त रहा

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड समाप्त हो गया है। यह रेसलमेनिया बैकलैश (WrestleMania Backlash) के बाद हुआ रॉ (Raw) का पहला शो था और इसमें प्रीमियम लाइव इवेंट का फॉल आउट देखने को मिला। साथ ही यूएस चैंपियनशिप के लिए सिंगल्स मैच हुआ। आइए नजर डालते हैं Raw में क्या-क्या हुआ:

#) WWE Raw की शुरुआत RK-Bro के सैगमेंट के साथ

रैंडी ऑर्टन और रिडल ने Raw की शुरुआत की। दोनों ने साफ किया कि वो Raw और SmackDown टैग टीम चैंपियनशिप को एक करना चाहते हैं। रैंडी ऑर्टन ने रोमन रेंस के ऊपर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने कॉन्ट्रैक्ट को इसलिए फाड़ा, क्योंकि वो जानते हैं कि द उसोज उन्हें नहीं हरा सकते। इसी वजह से वो SmackDown में जाकर द उसोज को चैलेंज करेंगे। इस बीच द स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने आकर RK-Bro से चैंपियनशिप मैच की मांग की। रिडल और रैंडी ऑर्टन ने इस चैलेंज को स्वीकार कर लिया।

#) WWE Raw में RK-Bro vs द स्ट्रीट प्रॉफिट्स (Raw टैग टीम चैंपियनशिप)

Raw टैग टीम चैंपियनशिप के लिए बहुत ही जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। चारों सुपरस्टार्स ने एक बार फिर शानदार कमेस्ट्री दिखाई और इस बीच रिंग में दोनों टीमों का दबदबा देखने को मिला। हालांकि एक समय पकड़ पूरी तरह से RK-Bro के पास था और रिडल रिंग के बाहर फोर्ड को स्प्रिंगबोर्ड मूनसॉल्ट देने गए, लेकिन गलती से उन्होंने यह मूव रैंडी ऑर्टन को ही दे दिया। इसका फायदा स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने उठाना चाहा और रिडल के ऊपर उन्होंने फ्रॉग स्पलैश भी लगाया। रैंडी ऑर्टन ने आकर पिन तोड़ा। इसके बाद फोर्ड एक और फ्रॉग स्पलैश देने गए, लेकिन रिडल ने इसे RKO में कंवर्ट कर दिया और अपनी टीम को जबरदस्त जीत दिलाई।

विजेता: RK-Bro

#) WWE Raw में जजमेंट डे का सैगमेंट

ऐज, डेमियन प्रीस्ट और रिया रिप्ली ने रिंग में एंट्री की। ऐज नए लुक में दिखाई दिए और उन्होंने अपने बाल भी छोटे कर लिए हैं और इस बीच ऐज ने खुद को Hall of Fame से भी ऊपर बताया। उन्होंने फैंस की बुरी तरह बेइज्जती भी की। डेमियन प्रीस्ट ने कहा कि वो सभी के फैन फेवरेट का बुरा हाल कर देंगे। रिया रिप्ली ने कहा कि जजमेंट डे के साथ जुड़ना उनके लिए सबसे आसान फैसला था और फैंस की सुनते हुए थक गई हैं। ऐज ने कहा कि उन्होंने रिप्ली को मॉर्गन को छोड़ने के लिए कहा था और जजमेंट डे के साथ वो टॉप पर पहुंच सकती हैं। लिव मॉर्गन ने दखल देते हुए एंट्री की।

#) WWE Raw में रिया रिप्ली vs लिव मॉर्गन

रिया रिप्ली ने अर्ली एडवांटेज हासिल करने का प्रयास किया और जब वो सुपलेक्स हिट करने गईं मॉर्गन ने हरिकनरना हिट कर दिया। रिया ने बिग बूट हिट किया और अपनी पूर्व पार्टनर पर अटैक जारी रखा। उन्होंने क्लोजलाइन हिट किया और रिपटाइड लगाने का प्रयास किया। लिव मॉर्गन ने फाइटबैक किया। लिव ने एंजिगुरी हिट किया और फिर डीडीटी लगाया। वो टॉप रोप से ड्रॉपकिक मिस कर गईं और रिया ने उन्हें ब्रूटल सबमिशन में जकड़ लिया। लिव मॉर्गन के पास टैपआउट करने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। रिया रिप्ली ने मॉर्गन के ऊपर अटैक जारी रखा और फिर जजमेंट डे ने पोज किया। फिन बैलर और एजे स्टाइल्स ने एंट्री की।

विजेता: रिया रिप्ली

#) WWE Raw में फिन बैलर vs डेमियन प्रीस्ट

डेमियन प्रीस्ट ने टैकल के जरिए अर्ली एडवांटेज हासिल किया। प्रीस्ट ने किक्स के जरिए वापसी की, लेकिन जल्द ही प्रीस्ट ने क्लोजलाइन हिट किया। उन्होंने ब्रोकन एरो भी हिट किया। प्रीस्ट की पकड़ काफी मजबूत हो गई थी, लेकिन बैलर ने लेग स्वीप हिट कर दिया। बैलर ने काउंटर किया और डबल स्टॉम्प भी हिट किया। उन्होंने प्रीस्ट को रिंग के बाहर भेजा और जब वो डाइव लगाने गए तभी रिया रिप्ली बीच में आ गईं। इसके बाद ऐज ने बैलर को स्पीयर दिया और मैच यहीं खत्म हो गया। एजे स्टाइल्स ने ऐज के ऊपर अटैक किया, लेकिन फिर से रिया बीच में आ गईं और ऐज को ओपनिंग मिल गई। ऐज ने एजे स्टाइल्स के ऊपर भी स्पीयर लगाया।

विजेता: फिन बैलर

#) WWE Raw में MVP VIP लॉन्ज सैगमेंट

MVP ने एक बार फिर बॉबी लैश्ले के ऊपर निशाना साधा और उनकी कामयाबी का श्रेय खुद को दिया। सेड्रिक एलेक्जेंडर ने एंट्री की और फिर से टीम बनाने का ऑफर दिया। हालांकि बॉबी लैश्ले ने एंट्री की और गार्ड्स के ऊपर अटैक कर दिया। लैश्ले ने ओमोस को रिंग के बाहर भेजा और फिर एलेक्जेंडर पर अटैक किया। उन्होंने सेड्रिक को हर्ट लॉक में भी जकड़ लिया। ऐसा लग रहा है कि यह दुश्मनी अभी खत्म नहीं हुई है।

#) WWE Raw में एलेक्सा ब्लिस vs सोन्या डेविल

एडम पीयर्स ने ऐलान कर दिया कि सोन्या डेविल का बतौर WWE ऑफशियल कॉन्ट्रैक्ट टर्मिनेट कर दिया गया है और अब वो एक परफॉर्मर हैं। एलेक्सा ब्लिस ने वापसी कर ली है और वो डेविल की प्रतिद्वंदी हैं। एलेक्सा ब्लिस ने डीडीटी हिट किया और फिर ट्विस्टिड ब्लिस हिट करते हुए बहुत ही आसानी से डेविल को हरा दिया।

विजेता: एलेक्सा ब्लिस

#) WWE Raw में केन ओवेंस vs इजेक्यूल

केविन ओवेंस के बड़े भाई केन ओवेंस ने एंट्री की। जल्द ही साबित हो गया है कि केविन ओवेंस ही हैं जो अपनी बात साबित करने आए हैं। केविन ओवेंस ने इजेक्यूल पर अटैक किया। इजेक्यूल ने वापसी का प्रयास किया, लेकिन अल्फा अकादमी ने आकर उनके ऊपर अटैक कर दिया। अंत में केविन ओवेंस ने इजेक्यूल को स्टनर दिया।

असुका का सामना टाइटल कंटेंडर मैच में बियांका ब्लेयर के खिलाफ होगा और बैकी लिंच इससे खुश नहीं हैं। उन्होंने एडम पीयर्स से इस बात की शिकायत की। बैकी लिंच ने कहा कि उन्होंने अपना टाइटल असुका को दिया था, जिसके जवाब में असुका ने कहा कि वो मां बनने गई थीं और बच्ची बनकर वापस आई हैं।

#) WWE Raw में वीर महान vs फ्रैंक लोमैन

वीर महान ने शुरुआत में फ्रैंक लोमैन को उठाकर पटका, लेकिन फ्रैंक ने पलटवार करते हुए महान के ऊपर किक भी लगाई। महान ने गुस्से में आकर साइड स्लैम लगाया और मिलियन डॉलर आर्म हिट किया। अंत में सर्विकर क्लच में जकड़ते हुए फ्रैंक को टैपआउट कराया। वीर महान की विनिंग स्ट्रीक जारी है।

विजेता: वीर महान

#) WWE Raw में कोडी रोड्स vs थ्योरी (यूएस चैंपियनशिप मैच)

यूएस चैंपियनशिप के लिए कोडी रोड्स और थ्योरी के बीच बहुत ही जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला। थ्योरी ने जरूर शुरुआत में कंट्रोल हासिल किया, लेकिन जल्द ही कोडी रोड्स ने पलटवार करते हुए अपनी पकड़ बनाई और थ्योरी की हालत खराब की। थ्योरी ने भी वापसी की कोशिश की और A'Town Down हिट करने का प्रयास किया। कोडी रोड्स ने डिसास्टर किक लगाई और कोडी कटर हिट किया। इस बीच सैथ रॉलिंस ने उनके ऊपर बुरी तरह अटैक कर दिया और यहां तक कि उन्हें कमेंट्री टेबल के ऊपर स्टॉम्प भी दे दिया।

विजेता: कोडी रोड्स (DQ से जीत)

#) WWE Raw में साशा बैंक्स और नेओमी vs डूड्रॉप और निकी A.S.H

डूड्रॉप ने मैच की शुरूआत में कंट्रोल हासिल किया। नेओमी ने भी एंजिगुरी हिट करने के बाद साशा बैंक्स को टैग दिया। साशा बैंक्स क्रॉसबॉडी मूव हिट करने गई, लेकिन डूड्रॉप ने बॉडीस्लैम हिट कर दिया। निकी ने टैग लिया और पिन करने का असफल प्रयास किया। साशा ने वापसी करते हुए नेओमी को टैग दिया। नेओमी ने निकी A.S.H को पिन करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: साशा बैंक्स और नेओमी

#) WWE Raw में सिएम्पा vs मुस्तफा अली

इस मैच में द मिज स्पेशल गेस्ट रेफरी थे। अली ने कई मौकों पर सिएम्पा को कवर करने की कोशिश की, लेकिन द मिज ने काफी धीरे से पिन किया और इसका नुकसान अली को हुआ। अली की द मिज से बहस भी हो गई। इसका फायदा सिएम्पा ने उठाया और रिवर्स डीडीटी लगाते हुए मुस्तफा अली को हरा दिया। द मिज ने इस मौके पर काफी तेजी से पिन किया।

विजेता: सिएम्पा

बॉबी लैश्ले ने अगले हफ्ते Raw में ओमोस को स्टील केज मैच के लिए चैलेंज किया और WWE ने इस मैच को ऑफिशियल कर दिया।

#) WWE Raw में बियांका ब्लेयर vs असुका (कंटेंडर मैच)

बैकी लिंच Raw के मेन इवेंट के लिए कमेंट्री टेबल पर मौजूद रहीं। यह मुकाबला काफी तेजी से चला, जिसमें दोनों सुपरस्टार्स ने अपने-अपने मूव्स लगाए। असुका ने सबमिशन मूव में बियांका ब्लेयर को जकड़ था, लेकिन बियांका ने काउंटर कर दिया था। बैकी लिंच ने दखल देते हुए बियांका ब्लेयर पर अटैक किया और उन्हें स्टील स्टेप्स पर दे मारा। इसके बाद बैकी लिंच ने असुका पर अटैक किया और उनके ऊपर मैनहैंडल स्लैम लगाया।

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
App download animated image Get the free App now