WWE Raw रिजल्ट्स: Roman Reigns के भाइयों ने मचाया जबरदस्त बवाल, Veer Mahaan ने पूर्व चैंपियन की हालत की काफी खराब 

WWE Raw के एपिसोड में काफी कुछ देखने को मिला
WWE Raw के एपिसोड में काफी कुछ देखने को मिला

WWE Raw का इस हफ्ते का एपिसोड समाप्त हो गया है। WWE ने पहले ही रॉ (Raw) के एपिसोड के लिए कई बड़े मैचों और सैगमेंट्स का ऐलान कर दिया था। इसी वजह से फैंस रेड ब्रांड के एपिसोड के लिए काफी ज्यादा उत्सुक थे। वीर महान (Veer Mahaan) और कोडी रोड्स (Cody Rhodes) जैसे सुपरस्टार्स ने लंबे समय बाद अपना पहला मैच लड़ा। आइए नजर डालते हैं Raw के एपिसोड में क्या-क्या हुआ:

#) WWE Raw की शुरुआत द मिज टीवी के साथ हुई:

द मिज अपना खास शो मिज टीवी लेकर आए और इसमें उनके स्पेशल गेस्ट कोडी रोड्स थे। कोडी रोड्स को फैंस की तरफ से काफी ज्यादा चीयर किया गया। द मिज ने कोडी रोड्स के ऊपर निशाना साधा और उनकी बेइज्जती भी की। कोडी रोड्स ने कहा कि वो अनडिस्प्यूटेड यूनिवर्सल चैंपियन बनना चाहते हैं। इसका जवाब देते हुए द मिज ने कहा कि सैथ रॉलिंस अपना रीमैच चाहते हैं और इस बार रोड्स उन्हें सरप्राइज नहीं कर सकते हैं। मिज ने अपनी तारीफ की और WrestleMania में अपनी जबरदस्त जीत के बारे में भी बताया। कोडी रोड्स ने कहा कि उन्हें रॉलिंस को रीमैच देने में कोई दिक्कत नहीं है और फिर उन्होंने मिज के खिलाफ जीत का दावा किया। इस बीच द मिज ने कोडी रोड्स पर अटैक करना चाहा, लेकिन कोडी ने उन्हें रिंग के बाहर भेजा।

#) WWE Raw में वीर महान vs डॉमिनिक मिस्टीरियो

पहले वीर महान का मुकाबला रे मिस्टीरियो के खिलाफ होने वाला था, लेकिन बाद में प्लान में बदलाव किया गया। डॉमिनिक ने अर्ली एडवांटेज लेने की कोशिश की, लेकिन वीर महान ने उन्हें कामयाब नहीं होने दिया। इस बीच डॉमिनिक ने वीर को रिंग के बाहर भेजा और क्रॉस बॉडी मूव लगाना चाहा। हालांकि वीर महान ने डॉमिनिक को उठाकर बैरिकेड पर दे मारा। इसके बाद मिलियन डॉलर मैन हिट किया। मुकाबला एक बार फिर रिंग के अंदर पहुंचा और वीर महान ने सर्विकल क्लच में डॉमिनिक को जकड़ लिया। डॉमिनिक के पास टैपआउट करने के अलावा कोई और विकल्प नहीं बचा था। मैच के बाद भी वीर महान ने डॉमिनिक के ऊपर अटैक करते हुए उन्हें सर्विकल क्लच में जकड़ लिया और WWE ऑफिशियल्स को आकर उन्हें अलग करना पड़ा। डॉमिनिक मिस्टीरियो को स्ट्रेचर पर ले जाया गया।

विजेता: वीर महान

बैकस्टेज दिखाया गया कि एजे स्टाइल्स ने डेमियन प्रीस्ट के ऊपर अटैक किया था और ऑफिशियल्स को उन्हें अलग करना पड़ा था।

#) WWE Raw में एजे स्टाइल्स vs डेमियन प्रीस्ट

एजे स्टाइल्स ने शुरुआत से मैच में दबदबा बनाया, लेकिन डेमियन प्रीस्ट भी पीछे नहीं हटे और उन्होंने जबरदस्त तरीके से पलटवार किया। इस बीच दोनों सुपरस्टार्स ने अपने ट्रेडमार्क मूव्स का इस्तेमाल भी किया। प्रीस्ट जब रेकनिंग देने गए तभी स्टाइल्स ने पेले किक लगाई। इसके बाद स्टाइल्स ने फिनोमिनल फोरआर्म देना चाहा, लेकिन प्रीस्ट ने किक मारी। रिंग में लाइट डिम हो गई और प्रीस्ट के ऊपर पर्पल स्पॉटलाइट थी। यह मैच इसी जगह समाप्त हो गया।

विजेता: नो कॉन्टेस्ट

#) WWE Raw में कोडी रोड्स vs द मिज

इस मैच के लिए सैथ रॉलिंस भी कमेंट्री टेबल पर मौजूद थे। कोडी ने शुरुआत में बॉडीस्लैम और ड्रॉपकिक लगाते हुए अपरहैंड हासिल किया। कोडी ने फ्रंट सुपलेक्स भी लगाया, लेकिन किकआउट देखने को मिला। द मिज ने भी वापसी की और जबरदस्त मूव्स लगाते हुए रोड्स को मुश्किल में डाला। इस बीच दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को सबमिशन मूव में भी जकड़ा था। अंत में कोडी रोड्स ने पहले कोडी कटर लगाया और फिर क्रॉस रोड्स लगाते हुए इस मैच को जीत लिया। मैच के बाद सैथ रॉलिंस ने कोडी रोड्स को मैच के लिए चैलेंज किया और अमेरिकन नाइटमेयर ने इसे स्वीकार कर लिया।

विजेता: कोडी रोड्स

#) WWE Raw में नेओमी vs लिव मॉर्गन

दोनों विमेंस सुपरस्टार्स के बीच हुआ यह सिंगल्स मुकाबला ज्यादा लंबा नहीं चला। लिव मॉर्गन और नेओमी दोनों ने एक दूसरे के ऊपर ड्रॉपकिक मूव का इस्तेमाल किया। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को पिन करने का प्रयास किया और अंत में कामयाबी नेओमी को मिली। विमेंस टैग टीम चैंपियंस की एक हाफ ने महत्वपूर्ण जीत हासिल की।

विजेता: नेओमी

#) WWE Raw में MVP लॉन्ज सैगमेंट

बॉबी लैश्ले रिंग में थे और उन्होंने कहा कि वो इस लॉन्ज का हिस्सा नहीं थे, लेकिन पिछले हफ्ते जो कुछ भी हुआ उसके बाद उन्होंने खुद को ही इसमें शामिल कर लिया। इसके बाद लैश्ले ने MVP को बाहर बुलाया। ओमोस और MVP ने एंट्री की। MVP ने लैश्ले के ऊपर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने लैश्ले को बनाया। लैश्ले ने MVP पर पलटवार किया और कहा कि MVP को उनकी जरूरत थी। MVP ने लैश्ले को पास्ट और ओमोस को फ्यूचर बताया। लैश्ले ने जवाब देते हुए कहा कि ओमोस से निपटने के बाद उनकी नजर MVP के ऊपर होगी।

बैकस्टेज इस बात का ऐलान किया गया कि अगले हफ्ते थ्योरी को यूएस चैंपियनशिप के लिए मुकाबला मिलेगा। ऐसा नजर आ रहा है कि उनका नाम बदल दिया गया।

इसके अलावा केविन ओवेंस ने अगले हफ्ते इजेक्यूल का लाई डिटेक्टर टेस्ट करने की मांग की। साथ ही सोन्या डेविल ने बताया कि उन्होंने बियांका ब्लेयर के अगले प्रतिद्वंदी के बारे में कुछ सोचा है।

#) WWE Raw में बियांका ब्लेयर vs क्वीन वेगा

क्वीन वेगा ने काफी जल्दी बियांका ब्लेयर को रोलअप करने का प्रयास किया, लेकिन बियांका ने खुद को बचाया। उन्होंने अपनी ताकत का अच्छे से इस्तेमाल किया और अंत में KOD हिट करते हुए बहुत ही आसानी से क्वीन वेगा को हरा दिया। मैच के बाद सोन्या डेविल ने रिंग में एंट्री की और ओपन चैंपियनशिप चैलेंज के लिए बियांका ब्लेयर से कॉन्ट्रैक्ट साइन कराया। ब्लेयर अपने प्रतिद्वंदी का इंतजार कर रही थीं, लेकिन तभी सोन्या डेविल ने ब्लेयर के ऊपर अटैक कर दिया। सोन्या डेविल ने ऐलान कर दिया कि Raw विमेंस चैंपियनशिप की अगली चैलेंजर सोन्या डेविल होने वाली हैं।

विजेता: बियांका ब्लेयर

डैना ब्रुक और टमीना अपनी बैचलर पार्टी एंजॉय कर रही थीं और तभी लोस लोथारियस ने यहां एंट्री की। इस बीच लगभग निकी A.S.H ने 24*7 चैंपियनशिप को जीत लिया था। इस बीच वहां बवाल भी मच गया और आर ट्रुथ ने ऐलान किया कि अगले हफ्ते वो दोनों शादियों को ऑफिशिएट करेंगे।

#) WWE Raw में RK-Bro vs द अल्फा अकादमी

चैड गेबल और रिडल ने मैच की शुरुआत की। हील टीम ने काफी जबरदस्त तरीके से मैच में अपनी पकड़ बनाई और इस बीच रिडल काफी दिक्कत में दिखाई दिए। रैंडी ऑर्टन को मुश्किल से टैग मिला और उन्होंने आते ही पावरस्लैम लगाया और फिर गेबल के ऊपर डीडीटी भी लगाया। चैड गेबल ने एक बार RKO को काउंटर किया, लेकिन दूसरी बार वो इससे नहीं पच पाए। रैंडी ऑर्टन ने RKO लगाते हुए अपनी टीम को इस मैच में जीत दिलाई।

विजेता; RK-Bro

मैच के बाद स्क्रीन पर दिखाया गया कि द उसोज ने एरीना में एंट्री कर ली है। द उसोज ने रिंग में एंट्री करते हुए RK-Bro को टाइटल यूनिफिकेशन मैच के लिए चैलेंज किया। इस बीच द स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने एंट्री करते हुए द उसोज के ऊपर निशाना साधा और साथ ही कहा कि Raw टैग टीम चैंपियंस के अगले दावेदार वो हैं। उन्होंने कहा पहले वो RK-Bro को चैंपियनशिप के लिए हराएंगे और फिर द उसोज का सामना करेंगे। रैंडी ऑर्टन के कहने के बाद दोनों टीमों के बीच मैच ऑफिशियल हुआ।

#) WWE Raw में द उसोज vs द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

द उसोज ने काफी समय तक मैच में दबदबा बनाए रखा और अपने प्रतिद्वंदी को उन्होंने एक कॉर्नर पर ही रखा। उन्होंने RK-Bro को भी उकसाने का काम किया। मोंटेज फोर्ड को जैसे ही टैग मिला उन्होंने काफी हद तक मैच का रुख ही बदल दिया। इस बीच स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने जिमी उसो के ऊपर डबल टीम मूव लगाया, लेकिन बहुत ही चौंकाने वाला किकआउट देखने को मिला। जे उसो भी उसो स्पलैश को हिट नहीं कर पाए और दूसरी तरफ फोर्ड ने टॉप रोप से जबरदस्त मूव लगा दिया। अंत में आखिरकार द उसोज ने स्ट्रीट प्रॉफिट्स को पिन करते हुए इस मैच को जीता। उन्होंने रोमन रेंस को खुश होने का मौका दिया। रिंग में रैंडी ऑर्टन ने फोर्ड को RKO दिया और इसके तुरंत बाद उसोज ने रैंडी ऑर्टन के ऊपर डबल सुपरकिक लगाते हुए धराशाई कर दिया। उन्होंने रिंग में बवाल मचाते हुए दोनों टाइटल्स के साथ पोज किया।

विजेता: द उसोज

कृपया Sportskeeda के WWE सेक्शन को बेहतर बनाने में मदद करें। अभी 30 सेकंड का सर्वे करें!

Quick Links

App download animated image Get the free App now