WWE Raw रिजल्ट्स: Roman Reigns ने दी अपने दुश्मन को खतरनाक धमकी, Bloodline को तबाही मचाने के बाद भी मिली करारी हार

WWE
WWE Raw में इस हफ्ते क्या-क्या हुआ?

WWE Raw: इस हफ्ते का रॉ (WWE Raw) का एपिसोड समाप्त हो गया है। कंपनी ने पहले ही रेड ब्रांड के लिए धमाकेदार मैचों का ऐलान कर दिया था और इसके अलावा रोमन रेंस (Roman Reigns) के भाइयों ने तबाही मचाते हुए पूरे लॉकर रूम को हिलाकर रख दिया। अब बिना किसी देरी के आइए नज़र डालते हैं कि Raw में इस हफ्ते क्या-क्या हुआ।

शो की शुरुआत में रोमन रेंस और पॉल हेमन दिखाई दिए। रेंस ने कहा कि Raw केविन ओवेंस का घर है और ओवेंस को उन्हें हराने के लिए सीना से भी ज्यादा की जरुरत होगी। ओवेंस को पूरे लॉकर रूम की मदद लगेगी। द ब्लडलाइन कहीं नहीं जा रहा है और वो उनकी जिंदगी नर्क बना देंगे जबतक वो समझ नहीं जाते हैं कि सबने उन्हें एक्नॉलेज कर लिया।

बैकस्टेज का एक वीडियो दिखाया गया जिसमें WWE टैग टीम चैंपियंस द उसोज़, सोलो सिकोआ और सैमी ज़ेन दो सुपरस्टार्स पर अटैक कर रहे हैं, जिसमें एक स्टार मुस्तफा अली हैं। सिकोआ ने अली पर समोअन स्पाइक लगाया।

WWE Raw में द स्ट्रीट प्रॉफिट्स vs द जजमेंट डे

मोंटेज फोर्ड और डेमियन प्रीस्ट ने मैच की शुरुआत की। दोनों टैग टीम्स के बीच जबरदस्त मुकाबला देखने को मिला, जिसमें एक्शन की कोई कमी नहीं थी। समय-समय पर दोनों टीमों का पलड़ा भारी था और साथ ही कई शानदार मूव्स भी देखने को मिले। मुकाबले के अंत में रिंग के बाहर अकीरा टोज़ावा ने रिया रिप्ली के डक करने के बाद डॉमिनिक मिस्टीरियो के फेस पर लिक्विड फेंका और इसी वजह से फिन बैलर का ध्यान भटक गया। मोंटेज फोर्ड ने इसका फायदा उठाया और पूर्व यूनिवर्सल चैंपियन को पिन करते हुए अपनी टीम को मैच में जीत दिलाई।

विजेता: द स्ट्रीट प्रॉफिट्स

मैच के बाद रिया रिप्ली ने गुस्से में आकर अकीरा टोज़ावा को थप्पड़ जड़ा और उन्हें मैच के लिए चैलेंज कर दिया।

WWE Raw में रिया रिप्ली vs अकीरा टोज़ावा

अकीरा टोज़ावा ने रिया रिप्ली को चुनौती देने का काफी प्रयास किया, लेकिन पूर्व विमेंस चैंपियन ने मैच में जबरदस्त तरीके से दबदबा बनाया रखा। अकीरा ने रोलअप करने का प्रयास भी किया, लेकिन रिप्ली ने किकआउट कर दिया। फिन बैलर ने भी मैच में दखल दिया और इस बीच स्ट्रीट प्रॉफिट्स ने आकर बैलर-प्रीस्ट पर डाइव लगाई। रिंग में टोज़ावा ने Riptide से खुद को बचाते हुए रिप्ली को रिंगपोस्ट पर धकेला। इसके बाद टोज़ावा ने डॉमिनिक पर अटैक किया और फिर टॉप रोप पर डाइविंग सेंटन स्प्लैश के लिए गए। हालांकि रिप्ली ने खुद को बचाया और Riptide मूव हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: रिया रिप्ली

बैकस्टेज का एक वीडियो दिखाया गया जिसमें डॉल्फ ज़िगलर, शेल्टन बेंजामिन और सेड्रिक एलेक्जेंडर चोटिल दिखाई दे रहे थे। ज़िगलर अपने पैरों पर खड़े हुए और उन्होंने कहा कि यह सब द ब्लडलाइन ने किया है।

WWE Raw में द ओसी vs द अल्फा अकादमी

कार्ल एंडरसन और चैड गेबल ने मैच की शुरुआत की। यह एक एंटरटेनिंग मुकाबला था, जिसमें दोनों टीम्स की तरफ से कई बार किकआउट भी देखने को मिला। ओटिस ने जबरदस्त तरीके से अपनी ताकत दिखाई और फैंस को काफी एंटरटेन किया। हालांकि अंत में एंडरसन और गैलोज़ ने अच्छा तालमेल दिखाते हुए मैजिक किलर हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: द ओसी

मैच के बाद रिंग में द ओसी सेलिब्रेट कर रहे थे, तभी द उसोज़ और सैमी ज़ेन ने आकर इन तीनों सुपरस्टार्स पर बुरी तरह अटैक कर दिया। एडम पीयर्स को उन्हें अलग करने के लिए सिक्योरिटी गार्ड्स को अपने साथ लाना पड़ा। द ब्लडलाइन ने कहा कि वो इस बिजनेस को चलाते हैं और SmackDown में सीना-ओवेंस के साथ जो होने वाला है, उसके सामने यह कुछ भी नहीं है। वो जब वापस जा रहे थे तभी एजे स्टाइल्स ने सैमी पर अटैक कर दिया।

बैकस्टेज एडम पीयर्स से बात करते हुए एजे स्टाइल्स ने सैमी ज़ेन के खिलाफ मैच की मांग की और इसे ऑफिशियल भी कर दिया गया।

WWE Raw में एलेक्सा ब्लिस और बियांका ब्लेयर का इंटरव्यू

ब्रायन सैक्सटन ने एलेक्सा ब्लिस और बियांका ब्लेयर का इंटरव्यू लिया। ब्लेयर ने कहा कि वो ब्लिस के ऊपर विश्वास नहीं करती हैं। ब्लिस ने कहा कि पिछले हफ्ते क्या हुआ वो इसे एक्सप्लेन नहीं कर सकती हैं। उन्होंने कहा कि ब्लेयर और ओस्का के दोस्ती करने के बाद उन्हें महसूस हुआ कि वो कितनी मजबूत हैं। ब्लिस ने यह भी कहा कि ब्लेयर के लिए वायट नहीं बल्कि वो खतरा हैं। इस इंटरव्यू के अंत में ब्लिस ने ब्लेयर के सिर पर फ्लॉवर स्मैश कर दिया।

WWE Raw में द मिज़ vs डेक्सटर लूमिस (विनर टेक्स-ऑल लैडर मैच)

द मिज़ और डेक्सटर लूमिस ने विनर टेक्स ऑल लैडर मैच को जीतने के लिए पूरी जान लगा दी। दोनों ने एक दूसरे को रोकने का भरपूर प्रयास किया। कई बार लगा कि मैच लूमिस जीत जाएंगे, तो कभी मिज़ का पलड़ा भारी दिखाई दिया। हालांकि इन दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे को कड़ी टक्कर दी, जिसे देखकर फैंस को भी काफी ज्यादा मजा आया। अंत में लूमिस जीत के काफी करीब आ गए थे, लेकिन तभी ब्रॉन्सन रीड ने चौंकाने वाली वापसी करते हुए लूमिस पर खतरनाक अटैक कर दिया। इसके बाद द मिज़ ने लैडर पर चढ़कर कैश हासिल करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: द मिज़

WWE Raw में एजे स्टाइल्स vs सेमी ज़ेन

एजे स्टाइल्स और सैमी ज़ेन के बीच बहुत ही जबरदस्त सिंगल्स मैच देखने को मिला। दोनों सुपरस्टार्स ने एक दूसरे पर अपना गुस्सा निकाला और मैच जीतने का भरपूर प्रयास भी किया। स्टाइल्स ने बहुत ही शानदार तरीके से हैलुवा किक को काउंटर करते हुए काफ-क्रशर में जकड़ लिया। ज़ेन ने खुद को बचाया और इस बीच क्राउड के बीच में सोलो सिकोआ ने एंट्री की। रेफरी जब ज़ेन को चैक कर रह थे, तभी सिकोआ ने स्टाइल्स पर समोअन स्पाइक लगाया। ज़ेन ने ब्लू थंडर बॉम्ब अंत में स्टाइल्स पर लगाया और इस मैच को जीत लिया।

विजेता: सैमी ज़ेन

WWE Raw में सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

सैथ रॉलिंस ने कहा कि Raw रोमन रेंस का नहीं है, क्योंकि यह उनका है। इस बीच यूएस चैंपियन ऑस्टिन थ्योरी ने रिंग में एंट्री की। थ्योरी ने अपने प्रतिद्वंदी पर निशाना साधा और कहा कि 'Champ is here। दोनों स्टार्स ने एक दूसरे पर जमकर अपनी भड़ास निकाली और इस बीच रॉलिंस ने थ्योरी को चैलेंज भी कर दिया। हालांकि तभी क्राउड के बीच में से द उसोज़ ने एंट्री की। थ्योरी रिंग में रॉलिंस को अकेला छोड़कर चले गए। सैथ ने फाइटबैक का प्रयास किया, लेकिन नंबर्स गेम के आगे वो फेल हो गए। केविन ओवेंस ने एंट्री करते हुए द उसोज़ को रिंग के बाहर भगाया और फिर द उसोज़ को टैग टीम मैच के लिए चैलेंज भी किया।

WWE Raw में बेली vs बैकी लिंच

बेली का साथ देने के लिए रिंग साइड पर डैमेज कंट्रोल की उनकी साथी भी मौजूद थीं। बैकी लिंच ने बेली पर जबरदस्त मूव्स लगाए और बेली की तरफ से भी अच्छा पलटवार देखने को मिला। दोनों ही दिग्गज रेसलर्स ने दिखाया कि वो क्यों वो मौजूदा समय की सबसे बेस्ट रेसलर्स में से एक हैं। एक समय बैकी लिंच का कंट्रोल देखने को मिल रहा था, लेकिन तभी डैमेज कंट्रोल ने बेली को रिंग के बाहर खींच लिया। इसके बाद रेफरी ने उन्हें रिंगसाइड से बैन कर दिया। इयो स्काई और डकोटा काई ने रेफरी से बहस की और इसका फायदा बेली ने उठाया। उन्होंने कमेंट्री टेबल से टीवी मॉनिटर उठाकर बैकी लिंच पर अटैक कर दिया। अंत में बेली ने लिंच पर रोज़ प्लांट मूव हिट करते हुए इस मैच को जीत लिया।

विजेता: बेली

WWE Raw में केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस vs द उसोज़

मेन इवेंट में जबरदस्त टैग टीम मुकाबला देखने को मिला। इस बीच ओवेंस-रॉलिंस ने मैच शुरू होने से पहले ही द उसोज़ पर अटैक कर दिया। आखिरकार मैच की शुरुआत हुई, जिसमें दोनों टीमों ने अच्छा प्रदर्शन किया। मैच के दौरान सोलो सिकोआ ने फैंस के बीच में से एंट्री की, लेकिन द ओसी ने आकर सिकोआ पर अटैक कर दिया। उसो और सिकोआ ने मिलकर फाइटबैक किया, लेकिन सैथ रॉलिंस ने सिकोआ को रिंगपोस्ट पर धकेला और फिर जे उसो पर स्प्लैश लगाया। साथ ही ऑस्टिन थ्योरी ने रॉलिंस पर भी अटैक कर दिया। रिंग में केविन ओवेंस और जिमी उसो अकेले रह गए थे। हालांकि अंत में ओवेंस ने पॉपअप पावरबॉम्ब लगाते हुए जिमी उसो को पिन करके इस मैच को जीत लिया।

विजेता: केविन ओवेंस और सैथ रॉलिंस की जीत

इसी के साथ Raw के एपिसोड का भी अंत हुआ

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment