Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 21 नवंबर 2016

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 22:07 IST
Advertisement

# केविन ओवंस Vs सैथ रॉलिंस (यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच) चैंपियनशिप मैच के लिए सबसे पहले रिंग में केविन ओवंस की एंट्री हो रही है। आपको बता दें कि ये एक नो डिसक्वालीफिकेशन मैच है। रिंग में द आर्किटेक्ट सैथ रॉलिंस की एंट्री हो रही है।

मैच शुरु होते ही केविन ओवंस रिंग के नीचे से कुछ निकालने के लिए गए। लेकिन सैथ रॉलिंस ने उन्हें मारना जारी रखी। सैथ रॉलिंस में टेबल निकालकर ले आए हैं। केविन ओवंस ने टेबल को रिंग के बाहर फेंक दिया है। ओवंस ने सैथ रॉलिंस को चेयर से मारा। सैथ रॉलिंस ने वापसी करते हुए रिंग के बाहर खड़े केविन पर सुसाइड डाइव लगाई। सैथ ने केविन को पकड़कर चेयर पर मारा। सैथ रॉलिंस ने केविन ओवंस पर नेक ब्रेकर लगाया और केविन ने सैथ को टेबल पर दे मारा। सैथ रॉलिंस ने फ्रॉग स्पलैश की कोशिश की, लेकिन केविन ओवंस हट गए। रिंग के कोने पर केविन ने सैथ के चेहरे पर चेयर लगाई और कैनन बॉल मूव का इस्तेमाल किया। केविन ने आमने-सामने 2 चेयर लगा ली है और सैथ को पावरबॉम्ब देने की कोशिश की, लेकिन सैथ ने पावरबॉम्ब को बैक बॉडी ड्रॉप में बदलकर चेयर पर केविन ओवंस को ही गिरा दिया। सैथ रॉलिंस नीचे जाकर एक और टेबल रिंग में लेकर आ गए हैं। सैथ रॉलिंस ने केविन ओवंस को उठाकर टेबल पर दे मारा। उसके बाद कवर करने की कोशिश की, लेकिन केविन ने किक आउट कर दिया। सैथ रॉलिंस रिंग के बाहर ले जाकर केविन को मार रहे हैं। सैथ फैंस के बीच केविन को ले जाकर उन्हें मार रहे हैं।  स्टैंड्स में जाकर ऊपर चढ़े रॉलिंस ने केविन ओवंस के ऊपर जम्प लगा दी। ऐसी चीजें बहुत ही कम देखने को मिलती है। सैथ, केविन को रिंग साइड एरिया में ले आए हैं। ये क्या...मास्क पहने किसी ने सैथ पर हमला कर दिया। ये तो क्रिस जैरिको हैं, सैथ ने जैरिको को पैडीग्री दी। केविन ओवंस ने मौके का फायदा उठाकर एपरन पर पावरबॉम्ब दिया और रिंग में ले जाकर सैथ को पिन कर अपना खिताब बरकरार रखा।
Advertisement

# रिच स्वॉन Vs टीजे पर्किंस Vs नोम डार (ट्रिपल थ्रैट मैच) मैच शुरु होते ही तीनों स्टार्स ने एक दूसरे पर हमला कर दिया। रिच स्वॉन ने डार को ड्रॉप किक मारी। अभी ब्रेक आ गया है। टीजे पर्किंस ने टॉप रोप से रोप पर पड़े रिस को किक मारी। डार ने टीजे को एंकल लॉक में पकड़ लिया लेकिन रिच ने आकर उन्हें किक मारी। रिच स्वॉन टीजे पर्किंस को हराकर क्रूजरवेट चैंपियनशिप के नंबर 1 कंटैंडर बन गए हैं।
# साशा बैंक्स, बेली Vs शार्लेट, नाया जैक्स ब्रेक के दौरान मिक फोली ने आकर एलान किया कि साशा बैंक्स, बेली टीम बनाकर शार्लेट और नाया जैक्स का सामना करेंगी। शुरुआत में साशा बैंक्स और बेली ने शार्लेट की पिटाई की। नाया को टैग मिलने के बाद वो मैच में हावी नजर आ रही हैं। रिंग के बाहर गिरी हुई बेली पर डैना ब्रूक ने हमला कर दिया। अब टैग शार्लेट को मिल गया है, साशा बैंक्स शार्लेट को मार रही हैं। साशा ने शार्लेट को कवर करने के कोशिश की, तभी नाया बीच में आ गई। साशा ने शार्लेट को बैंक्स स्टेटमेंट में जकड़ लिया और शार्लेट ने टैप कर दिया। मैच में साशा और बेली की जीत हुई।
# शार्लेट का सैगमेंट शार्लेट: बेली को जो मैंने कल किक मारी, उस फोटो को लंबे समय तक याद रखूंगी। रिंग में सिर्फ क्वीन का ही राज है। शार्लेट अपनी बात कह ही रही थी कि साशा बैंक्स का एंट्रैंस म्यूजिक बज़ा और रिंग में आ रही हैं। साशा बैंक्स: हैल इन ए सैल के बाद मेरा चैंपियनशिप रीमैच बचा हुआ है। जो मुझे अभी चाहिए। शार्लेट: मैं तुम्हें हमेशा हराती हूं, बेइज्जती करती हूं। तुम फिर से चली आ जाती हो। मैंने तुम्हें तुम्हारे घर में हराया और अब मैं तुम्हें अपने घर में हराउंगी। इसी दौरान नाया जैक्स भी रिंग में आ रही हैं। नाया कह रही हैं कि साशा बैंक्स के लिए आई हैं। नाया जैक्स और साशा के बीच कहासुनी हो रही है। नाया जैक्स ने साशा बैंक्स को उठाकर रिंग कॉर्नर में पटक दिया। नाया और शार्लेट साशा की पिटाई कर रही हैं। उन्हें बचाने के लिए बेली आ गई हैं।
# सैमी जेन Vs ब्रॉन स्ट्रोमैन सैमी जेन इस मैच के लिए एंट्री कर रहे थे कि ब्रॉन ने पीछे आकर सैमी पर अटैक कर दिया। ब्रॉन ने सैमी को बैरीकेड में देकर मारा। मैच की बैल बजते ही उन्होंने सैमी को मारना शुरु कर दिया है। सैमी ने किक मारकर वापसी करने की कोशिश की लेकिन ब्रॉन स्ट्रोमैन ने फिर से वापसी कर ली है और वो सैमी को बुरी तरह से मार रहे हैं। मिक फोली ने मैच को रुकवा दिया है और इस मैच में ब्रॉन स्ट्रोमैन को विजेता घोषित कर दिया गया है।
# गोल्डन ट्रुथ Vs द क्लब  इस टैग टीम मैच को जो भी स्टार जीतेगा, उसका सामना अगले हफ्ते टैग टीम चैंपियनशिप के लिए न्यू डे के साथ होगा। गोल्डन ट्रुथ की रिंग में आ चुके हैं। मैच की शुरुआत गोल्डस्ट और कार्ल एंडरसन कर रहे हैं। आर ट्रुथ को टैग मिलने के बाद वो एंडरसन के साथ फाइट कर रहे हैं। द क्लब ने मैच में वापसी कर ली है और ल्यूक गैलोज़ ने आर ट्रुथ को किक मारी। टैग गोल्डस्ट और कार्ल एंडरसन को मिला औऱ दोनों एक दूसरे पर अपने दाव पर लगा रहे हैं। गोल्डस्ट ने कार्ल एंडरसन को पावर स्लैम दिया। द क्लब ने गोल्डस्ट पर मैजिक किलर मारकर जीत हासिल की।
# रूसेव Vs एंजो इस मैच के लिए रिंग में सबसे पहले रूसेव की एंट्री हुई और अब एंजो, कैस आ रहे हैं। मैच शुरु होते ही रूसेव ने एंजो को बुरी तरह मारना शुरु कर दिया। रूसेव ने एंजो को फेस पर किक मारी। रूसेव ने एंजो पर एकोलेड लगा दिया है और एंजो ने टैप आउट कर दिया। ये मैच खत्म हो गया।
# क्रिस जैरिको का सैगमेंट क्रिस जैरिको और केविन ओवंस बातें कर रहे हैं। केविन ओवंस कह रहे हैं कि मैंने तुम्हें स्टाइल्स क्लैश से बचाया क्योंकि मैं तुम्हारा बैस्ट फ्रैंड हूं। जैरिको: अगर तुम मुझे अपना बैस्ट फ्रैंड मानते हो तो लिस्ट ऑफ जैरिको को हथियार की तरह यूज नहीं करते। केविन: मैंने तुम्हारे लिए मैच में खुद को दाव पर लगाया। जैरिको: तुम हर हफ्ते मेरे मदद करने के लिए नहीं थे। मेरा तुमने अब कोई नाता नहीं है। दोनों ने एक ही स्टार का नाम लिया और वो रोमन रेंस हैं और ये बात कहकर गले लग गए। जैरिको और केविन कह रहे हैं कि रोमन ने हमारी मदद नहीं की। सैथ रॉलिंस का म्यूजिक बजा और वो बाहर आ गए हैं। सैथ केविन को कह रहे हैं कि उन्हें आज ही यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए मैच चाहिए। केविन: सैथ तुम्हें टाइटल मैच के लिए किसने कहा। सैथ: केविन, मैं तुमसे ये टाइटल लेकर रहूंगा। सैथ ने केविन और जैरिको को मारना शुरु कर दिया। जैरिको, केविन सैथ की पिटाई कर रहे हैं और रोमन रेंस आ गए हैं। रोमन रेंस और सैथ रॉलिंस ने केविन, जैरिको को मारकर रिंग से बाहर कर दिया। मिक फोली बैकस्टेज से बाहर आ गए हैं। सैथ रॉलिंस का सामना केविन ओवंस का सामना आज नो डिसक्वालीफिकेशन मैच में होगा। इस मैच में जैरिको और रोमन रेंस के आने पर पाबंदी होगी।
बैकस्टेज: मिक फोली और स्टैफनी मैकमैहन सर्वाइवर सीरीज़ में हुए मैचों को लेकर बात कर रहे हैं। सैमी दौरान आ गए हैं। मिक, सैमी को कह रहे हैं कि तुम कल मैच हारे, आज तुम्हारा मैच सैमी जेने के साथ होगा।
# न्यू डे Vs सिजेरो, शेमस  WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए हो रहे मैच के लिए रिंग में पहले न्यू डे की टीम एंट्री कर रही है। न्यू डे के बाद शेमस और सिजेरो की रिंग में एंट्री हो रही है। मैच की शुरुआत बिग ई और सिजेरो कर रहे हैं। सिजेरो ने मैच शुरु होते ही बिग ई को स्लैम दिया और शेमस को टैग दे दिया। शेमस ने कोफी किंग्सटन को बाहर खींचकर रिंग पोस्ट पर दे मारा। रिंग के ऊपर से कूद रहे शेमस पर कोफी ने ड्रॉप किक मारी। बिग ई को टीम मिला गयाहै और वो शेमस को लगातार सुप्लैक्स दे रहे हैं। रिंग में घुसे सिजेरो को उन्होंने बाहर कर दिया और शेमस को बिग स्पलैश दिया। सिजेरो रिंग में कोफी किंग्सटन पर अपरकट लगा रहे हैं। कोफी ने सिजेरो पर SOS लगाने की कोशिश की, लेकिन सिजेरो ने किकआउट कर दिया। सिजेरो कोफी को पकड़कर सिजेरो स्विंग की सैर करा रहे हैं। स्विस सुपरस्टार ने कोफी पर शार्पशूटर लगा दिया है। कोफी ने टैप कर दिया, लेकिन रैफरी ने ध्यान नहीं दिया। सिजेरो रैफरी के पास गए और मौका पाकर कोफी ने रोल कर सिजेरो को हरा दिया और टाइटल डिफेंड किया।
# गोल्डबर्ग का सैगमेंट कल हुई सर्वाइवर सीरीज़ में ब्रॉक लैसनर पर एतिहासिक जीत दर्ज करने वाले गोल्डबर्ग रिंग में एंट्री कर रहे हैं। फैंस गोल्डबर्ग... गोल्डबर्ग... गोल्डबर्ग चैंट कर रहे हैं। गोल्डबर्ग: मैं आप सभी लोगों का शुक्रिया करना चाहता हूं। मैं वही किया जो पहले कहा था। मैंने द बीस्ट ब्रॉक लैसनर को हरा ही दिया। हर अच्छी चीज़ का अंत होता था। मैं कल हुए मैच के बाद स्टैफनी मैकमैहन के पास गया और उन्होंने कहा कि तुम में अभी भी एक मैच बचा हुआ। स्टैफनी ने कहा कि क्या तुम में टाइटल जीतने की काबिलियत है? हां मुझे टाइटल जीतने की हिम्मत बाकी है। स्टैफनी ने कहा कि ये टाइटल मैच रॉयल रम्बल में हो सकता है। रॉयल रम्बल मैच में हर किसी को मुझसे बचकर रहना पड़ेगा।
नमस्कार सर्वाइवर सीरीज़़ खत्म होने के बाद WWE रॉ का नया एपिसोड लेकर सभी के सामने हाज़िर है। कल हुई सर्वाइवर सीरीज़ में गोल्डबर्ग ने 2 मिनट से भी कम समय में ब्रॉक लैसनर को मात देकर सारी दुनिया को चौंका दिया था। आज गोल्डबर्ग रॉ की शुरुआत करेंगे। इसके अलावा फैंस को WWE टैग टीम चैंपियनशिप के लिए न्यू डे और शेमस, सिजेरो के बीच मैच देखने को मिलेगा। बेली और शार्लेट के बीच नई फाइट की तैयारी हो सकती है। इसके अलावा मेन्स टीम को 5 ऑन 5 एलिमिनेशन मैच में मिली हार के बाद स्टैफनी और मिक फोली से खरी खोटी सुनने को मिल सकती है। Published 22 Nov 2016, 06:18 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit