Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 28 नवंबर 2016

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 22:04 IST
Advertisement

# साश बैंक्स Vs शार्लेट रॉ के मेन इवेंट मैच में रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए साशा बैंक्स का सामना एक बार फिर से हो रहा है। दोनों ही स्टार्स रिंग में आ गई हैं। बैल बजते ही दोनों ही स्टार्स ने एक दूसरे पर अटैक कर दिया। शार्लेट बाहर चली गईं और साशा बैंक्स ने उन पर सुसाइड डाइव लगाई। साशा-शार्लेट रिंग के बाहर लड़ रही हैं, अब रॉ में ब्रेक आ गया है।

ब्रेक के बाद आकर साशा बैंक्स ने शार्लेट को डबल नीज़ दी और कॉर्नर में खड़ी शार्लेट को रनिंग नीज़ दी। एपरन पर रोप पकड़कर दोनों ही स्टार्स एक दूसरे को थप्पड़ मार रही है। रिंग के बाहर शार्लेट ने साशा को कवर करने की कोशिश की, लेकिन साशा ने किकआउट कर दिया। साशा बैंक्स ने कैकंडो स्टिक निकालकर स्टिक से शार्लेट पर अटैक कर दिया है। शार्लेट ने वापसी करते हुए साशा को नैकब्रेकर दिया। शार्लेट ने साशा को फिगर 8 में लॉक कर लिया है, साशा ने खुद को बचा लिया। फैंस दिस इज़ ऑसम चैंट कर रहे हैं। दोनों विमेंस रैसलर रैम्प पर जाकर लड़ रही हैं। शार्लेट स्टेज के पास बनी अनाउंस टेबल पर चढ़कर द बॉस को मूनसोल्ट लगाया, लेकिन साशा ने 2 बार किकआउट कर दिया। रिंग साइड आकर अब शार्लेट, साशा लड़ रही हैं। साशा ने बैरीकेड़ पर चढ़कर शार्लेट को डबल नीज़ दी और कवर करने की कोशिश की, इस बार साशा ने किक आउट कर दिया। साशा बैंक्स फिर से कैंडो स्टिक से शार्लेट की पिटाई कर रही हैं। दोनों ही स्टार्स फैंस के बीच जाकर लड रही हैं। शार्लेट ने टैप आउट कर दिया है और साशा बैंक्स रॉ की नई विमेंस चैंपियन बन गई हैं। वाकई ये एक जबरदस्त मैच था, दोनों ही स्टार्स ने अपना पूरा दमखम लगा दिया। अपने होम टाउन में शार्लेट को चैंपियनशिप गंवानी पड़ी साशा रिंग में जाकर अपनी जीत की खुशी मना रही हैं और ये क्या रिक फ्लेयर रिंग में आ गए हैं और उन्होंने साशा बैंक्स का हाथ उठाकर फैंस की तरफ किया।
Advertisement

# न्यू डे Vs द क्लब (टैग टीम चैंपियनशिप मैच) न्यू डे की टीम रिंग में आकर प्रोमो कर रही है। ल्यूक गैलोज़ और कार्ल एंडरसन भी रिंग में आ गए हैं। कार्ल एंडरसन ने जेवियर वुड्स पर हमला कर दिया और ल्यूक ने रिंग के बाहर खड़े बिग ई और कोफी पर अटैक किया। जेवियर वुड्स ने वापसी करते हुए ल्यूक गैलोज़ को किक मारी। अब टैग बिग ई और कार्ल एंडरसन को मिल गया है। बिग ई ने टॉप रोप से ल्यूक गैलोज़ को बाहर किया। कार्ल एंडरसन ने मौका पाकर वापसी कर ली है। रोप पकड़कर खड़े कार्ल पर बिग ई ने डाइव लगाई और दोनों ही रिंग के बाहर गिर गए। कार्ल एंडरसन ने आकर जेवियर वुड्स को स्पाइन बस्टर दिया। ल्यूक गैलोज़ ने बिग ई को पावरबॉम्ब दिया। जेवियर वुड्स ने कार्ल एंडरसन को रोल करके मैच अपने नाम कर लिया है। वो अभी भी चैंपियन बने हुए हैं।
# माइकल कोल के साथ पॉल हेमन का इंटरव्यू पॉल हेमन: हम लोगों ने गोल्डबर्ग को हल्के में लिया। हमें लगे कि ये आसान मैच होगा, क्योंकि गोल्डबर्ग 12 साल से कोई मैच नहीं लड़े थे। इस इंडस्ट्री में चोट लगना लगा रहता है, लेकिन इस मैच की वजह से शर्मिंदगी हुई। ब्रॉक लैसनर के पास प्रूव करने के लिए काफी कुछ है और वो प्रूव करके रहेंगे। ब्रॉक रॉयल रम्बल में आएंगे और गोल्डब्रग का बुरा हाल करेंगे।
# केविन ओवंस Vs रोमन रेंस मैच के लिए यूएस चैंपियन रोमन रेंस रिंग में एंट्री कर रहे हैं। उनके बाद रिंग में केविन ओवंस का आ रहे हैं। ये एक चैंपियंस Vs चैपियंस मैच होगा। मैच की बैल बजने से पहले ही केविन ओवंस ने रोमन रेंस पर हमला कर दिया। रैफरी ने मैच शुरु होने की बैल बजा दी है और ओवंस, रोमन की पिटाई कर रहे हैं। दोनों ही स्टार्स रिंग के बाहर लड़ रह हैं। रोमन रेंस ने वापसी करते हुए केविन ओवंस को बैरीकेड पर मारा। केविन रोमन को अंदर लाए और कवर करने की कोशिश की, लेकिन वो नाकाम रहे, अभी ब्रेक आ गया। ब्रेक से लौटन के बाद रोमन रेंस का दबदबा देखने को मिल रहा है। केविन ने रोमन को डीडीटी देने की कोशिश की, लेकिन रोमन ने 2 पर किकआउट कर दिया। केविन ओवंस ने रोमन पर कैनन बॉल फिनिशिंग मूव का इस्तेमाल किया। केविन ओवंस ने रोमन रेंस को गले से पकड़ लिया है। केविन ओवंस, रोमन रेंस के ऊपर कूद गए। कवर करने की नाकाम कोशिश की और फिर से रोमन को गले से पकड़ लिया है। रोमन रेंस ने वापसी करते हुए केविन ओवंस को किक मारी। रोमन ने केविन ओवंस पर उठाकर समाओन ड्रॉप लगाया। केविन ओवंस के बाहर उतर गए हैं। रोमन ने बाहर जाकर उनको ड्रॉप किक मारी। केविन ने वापसी करते हुए रोमन को किक मारकर कवर करने की कोशिश की, लेकिन किकआउट कर दिया। रोमन रेंस ने टॉप टर्नबकल पर बैठे केविन को सुपरमैन पंच मारा औऱ केविन बाहर चले गए। रोमन ने रिंग के बाहर जाकर एक और सुपरमैन पंच मारा। रोमन रेंस ने केविन ओवंस को स्पीयर दिया और मैच अपने नाम कर लिया है। रोमन रेंस को रोडब्लॉक में चैंपियनशिप जीतने का मौका मिल गया है।
# रिच स्वॉन Vs नोम डार क्रूजरवेट डिवीजन के 2 जानेमाने नाम रिच स्वॉन का सामना नोम डार से हो रहा है। इस मैच के लिए ब्रायन कैंड्रिक कमेंट्री कर रहे हैं। रिच स्वॉन पर को डार ने नीचे वाली रोप पर गिरा दिया और स्वॉन दर्द से करहा रहे हैं। स्वॉन ने वापसी करते हुए रिच को किक मारी। स्वॉन ने डार को एक और किक मारी औऱ पिन करकर मैच में जीत हासिल की।
# रूसेव Vs एंजो रूसेव और एंजो के बीच पिछले हफ्ते भी मैच हुआ था। मैच के लिए रूसेव रिंग में आ गए हैं और एंजो, कैस भी एंट्री कर रहे हैं। मैच शुरु होते ही क्लोथलाइन देकर रूसेव ने एंजो को गिरा दिया। रूसेव ने एंजो को लो ब्लो दिया और रैफरी ने मैच को बैल बजवाकर खत्म कर दिया। मैच में डिसक्वालीफिकेशन के जरिए एंजो की जीत हुई।
# शार्लेट Vs साशा बैंक्स WWE विमेंस चैंपियनशिप के लिए शार्लेट के होम टाउन में उनका सामना साशा बैंक्स के साथ हो रहा है। मैच के लिए पहले साशा बैक्स और आखिर में शार्लेट ने रिंग में एंट्री की। शार्लेट के साथ डैना ब्रूक भी आईं हैं। साशा बैंक्स ने मैच शुरु होते ही शार्लेट को बैंक्स स्टेटमेंट दे दिया, लेकिन शार्लेट ने रोप को पकड़कर खुद को बचा लिया। साशा ने शार्लेट का सिर एपरन पर दे मारा। दोनों ही स्टार्स रिंग के बाहर लड़ रही हैं, साशा ने शार्लेट को फैंस एरिया में फेंक दिया। दोनों ही स्टार्स रिंग के बाहर लड़ रहे थे। रैफरी ने 10 काउंट के बाद मैच को डबल काउंट आउट के जरिए खत्म कर दिया। मिक फोली बाहर आ गए हैं, मिक कह रहे हैं कि ये मैच बाद में होगा, जोकि नो डिसक्वालीफिकेशन, नो काउंट आउट मैच होगा।
बैकस्टेज: क्रिस जैरिको कह रहे हैं कि मुझे लगा था कि केविन ओवंस मेरे अच्छे दोस्त हैं, लेकिन शायद ऐसा नहीं है। जैरिको में पार्किंग में जा रहे थे कि क्रिस जैरिको पर सैथ रॉलिंस ने अटैक कर दिया है। सैथ, जैरिको को कार पर मार रहे हैं। रॉलिंस ने क्रिस जैरिको को कार की छत पर पैडीग्री दी।
# सैड्रिक एलैक्जेंडर Vs टॉमी नीस दोनों ही स्टार्स ने मैच में संभलकर शुरुआत की। सैड्रिक ने टॉमी नीस को ड्रॉप किक मारी। नीस ने वापसी करते हुए मूनसॉल्ट लगाया। दोनों ही स्टार्स मैच के दौरान अपने-अपने मूव्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। टॉमी नीस ने सैड्रिक पर अपना फिनिशर लगा और पिन करकर जीत हासिल की।
# ब्रॉन स्ट्रोमैन Vs आर ट्रुथ ब्रॉन स्ट्रोमैन आर ट्रुथ की बुरी तरह से पिटाई कर रहे हैं। मैच शुरु होने के कुछ ही सेकेंड्स बाद उन्होंने आर ट्रुथ को पावर स्लैम देकर मैच को जीत लिया। ब्रॉन, गोल्डस्ट पर हमला कर रहे थे, तभी सैमी जेन ने ब्रॉन पर अटैक कर दिया। ब्रॉन स्ट्रोमैन ने खुद को संभाला और वो सैमी को बुरी तरह मार रहे हैं। रैफरी रिंग में आ गए हैं और मिक फोली ही रिंग साइड आ चुके हैं। रिंग में सैमी जेन और ब्रॉन स्ट्रोमैन की बहस हो रही है। सैमी को कहते हुए मिक कह रहे हैं कि भले ही मैच करां दू, लेकिन तुम ब्रॉन स्ट्रोमैन के खिलाफ नहीं जीत पाओगे। सैमी जेन, "मैं एक ऐसे शख्स की ओऱ देख रहा हूं कि जो पहले मेरा हीरो होता था, लेकिन अब वो मेरे रास्ते में खड़ा हुआ है"।
बैकस्टेज: क्रिस जैरिको और केविन ओवंस में बहस हो रही है। दोनों एक दूसरे को कह रहे हैं कि हमें एक दूसरे की जरुरत नहीं है।
Advertisement

# क्रिस जैरिको का टॉक शो हाइलाइट रील मंडे नाइट रॉ की शुरुआत क्रिस जैरिको के टॉक शो हाइलाइट रील के साथ हो रही है। हाइलाइट रील में आज गेस्ट उनके बेस्ट फ्रैंड केविन ओवंस हैं। केविन ओवंस का एंट्रेंस म्यूजिक बजा़ और वो रिंग में एंट्री कर रहे हैं। केविन ओवंस: हाइलाइट रील के लिए काफी अच्छा रहा है। बेस्ट फ्रैंड इतिहास बना रहे हैं। जैरिको: पिछले हफ्ते सैथ रॉलिंस को चैंपियनशिप जीतने का मौका मिला औऱ उन्होंने गंवा दिया। मैंने पिछले हफ्ते के मैच में दखल नहीं थे, सिनकारा क्रिस जैरिको के मास्क में नजर आ रहे थे। ओवंस कुछ बोल ही रहे थे, तभी रोमन रेंस का म्यूजिक बजा और वो रिंग में एंट्री कर रहे हैं। रोमन रेंस: केविन ओवंस WWE यूनिवर्सल चैंपियन हैं, ये सबसे बड़ा मजाक है। तुम्हें काफी मदद की जरुरत है। तभी तुम हमेशा क्रिस जैरिको को साथ रखते हो। केविन: मुझे क्रिस जैरिको की जरुरत नहीं है। रोमन: अगर क्रिस जैरिको नहीं होते तो तुम टाइटल अपने पास नहीं रख पाते। क्रिस जैरिको और रोमन रेंस में बहस हो रही है। रोमन रेंस, केविन ओवंस से आज मैच के लिए कह रहे हैं। केविन ओवंस भी फाइट के लिए तैयार हो रहे हैं। अगर रोमन रेंस ने आज केविन ओवंस को हरा दिया तो रोडब्लॉक में उनको चैंपियनशिप का मौका मिलेगा।
नमस्कार, WWE रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत है। सर्वाइवर सीरीज़ के खत्म होने के बाद WWE की तैयारी अपने अगले पीपीवी पर है। ऐसे में स्टोरीलाइन को उसी तरह आगे बढ़ाकर बिल्ड अप कराया जाएगा। टैग टीम चैंपियन न्यू डे का सामना टैग टीम चैंपियनशिप के लिए ल्यूक गैलोज़ औऱ कार्ल एंडरसन के साथ होगा। WWE विमेंस चैंपियनशिप मैच में शार्लेट और साशा बैंक्स के बीच टक्कर होगी। इसके अलावा भी कई और मैच देखने को मिल सकते हैं। Published 29 Nov 2016, 06:18 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit