Create
Notifications

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 5 दिसंबर 2016

SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018

# शार्लेट का सैगमेंट पूर्व WWE विमेंस चैंपियन शार्लेट रिंग में एंट्री कर रही हैं। पिछले हफ्ते शार्लेट साशा बैंक्स के खिलाफ अपना टाइटल मैच हार गई थीं। शार्लेट फैंस को संबोधित कर रही हैं। शार्लेट: शार्लेट फैंस से माफी मांग रही हैं। पिछले हफ्ते साशा बैंक्स से टाइटल हारना काफी बुरा था। मेरे पिता रिक फ्लेयर द्वारा रिंग में आकर साशा का हाथ उठाना और भी ज्यादा बुरा था। मैं चाहती थी कि मेरे पिता रिक फ्लेयर को मुझ पर गर्व हो।

शार्लेट ने अपने पिता रिक फ्लेयर को रिंग में बुलाया औऱ वो रिंग की तरफ आ रहे हैं। शार्लेट ने रिक फ्लेयर से माफी मांगी। रिक फ्लेयर ने शार्लट को गले लगा लिया। लेकिन ये क्या...शार्लेट ने अपने ही पिता को थप्पड़ जड़ दिया। शार्लेट कह रही हैं कि आपने मुझे धोखा दिया। साशा बैंक्स रिंग में आ गई और शार्लेट, साशा की पिटाई कर रही हैं। शार्लेट रिंग छोड़कर चली गईं और इस तरह आज की रॉ का अंत हुआ।
# सिजेरो, शेमस Vs ल्यूक गैलोज़, कार्ल एंडरसन
इन दोनों टीमों के बीच होने वाले टैग टीम मैच को जीतने वाली टीम का सामना अगले हफ्ते टैग टीम चैंपियनशिप के लिए न्यू डे के साथ होगा। दोनों ही टीमें रिंग में आ गई हैं। इस मैच के लिए न्यू डे की टीम रिंग के बाहर आई हुई है। मैच की शुरुआत सिजेरो और कार्ल एंडरसन ने की। सिजेरो ने कार्ल एंडरसन को अपरकट मारे और टैग शेमस को मिल गया है। ल्यूक को टैग मिलने के बाद उन्होने शेमस को किक मारी। रिंग के बाहर शेमस ने ल्यूक और सिजेरो ने कार्ल को गिरा दिया। एंडरसन ने सिजेरो को स्पाइन बस्टर दिया। ल्यूक और कार्ल ने सिजेरो को द मैजिक किलर देने की तैयारी की, लेकिन शेमस ने बीच में आकर उन्हें बचा लिया और अब टैग शेमस को मिल गया है। शेमस कार्ल एंडरसन की धुलाई कर रहे हैं। सिजेरो ने कार्ल एंडरसन को टॉप रोप से क्रॉस बॉडी दिया। तीनों ही टैग टीमों आपस में एख दूसरे से रिंग के बाहर लड़ने लगी है। बिग ई ने सिजेरो और शेमस पर कूदने की कोशिश की, लेकिन सिजेरो-शेमस ने उन्हें पकड़कर जेवियर वुड्स और बिग ई पर फेंक दिया। मैच बेनतीजे के खत्म हो गया।
# बिग कैस Vs रूसेव बिग कैस का सामना बुल्गेरिन ब्रूट रूसेव के साथ होगा। आज बिग कैस के साथ एंजो नजर नहीं आ रहे हैं क्योंकि वो लाना से मिलने के लिए होटल में गए हुए हैं। रूसेव का म्यूजिक बजे जा रहा है, लेकिन वो बाहर ही नहीं आ पा रहे हैं। बिग कैस एंजो को फोन कर रहे हैं। लेकिन एंजो होटल के कमरे में पहुंच गए और उन्होंने बिग कैस का फोन नहीं उठाया। एंजो, लाना के कमरे में आ गए हैं। कमरे में रूसेव भी आ गए हैं। रूसेव ने एंजो की बुरी तरह पिटाई शुरु कर दी है। लाना और रूसेव ने एंजो को अपने जाल में फंसाया। रूसेव ने शीशे का फूलों का गुलदस्ता एंजो के सिर पर मारकर उन्हें जमीन पर गिरा दिया। रूसेव, एंजो को घसीट कर कमरे के बाहर ले गए।
# रोमन रेंस Vs क्रिस जैरिको यूएस चैंपियनशिप के लिए होने वाले मैच के लिए रोमन रेंस रिंग में आ रहे हैं। क्रिस जैरिको भी रिंग में एंट्री ले रहे हैं। जैरिको ने अपना स्कार्फ रोमन रेंस के चेहरे पर फेंककर उन्हें मारना शुरु कर दिया। रोमन रेंस ने जैरिको को क्लोथलाइन देकर गिरा दिया। रोमन रेंस ने क्रिस जैरिको को पकड़कर स्लैम दिया। सुपरमैन पंच मारने जा रहे रोमन रेंस को जैरिको ने ड्रॉप किक मारी और टॉप रोप से बाहर कर दिया। जैरिको ने रिंग के बाहर खड़े रोमन रेंस को क्रॉस बॉडी दिया। रिंग में आकर रोमन रेंस और क्रिस जैरिको लड़ रहे हैं। रोमन रेंस ने क्लोथलाइन मारकर जैरिको को गिरा दिया। जैरिको ने टॉप रोप के नीचे से रोमन को बाहर फेंक दिया और एपरन पर आए रोमन को ड्रॉप किक मारी। जैरिको ने रोमन रेंस को कवर करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने किकआउट कर दिया। रोमन रेंस ने जैरिको को समाओन ड्रॉप मारकर सुपरमैन पंच मारा,  जैरिको ने किकआउट कर दिया। कोडब्रेकर लगाने पर जैरिको को रोमन रेंस ने पावरबॉम्ब दिया। जैरिको ने रोमन को वॉल ऑफ जैरिको सबमिशन में जकड़ लिया। रोमन रेंस ने रोप को पकड़कर खुद को बचा लिया। केविन ओवंस ने रोमन को किक मारी और जैरिको ने कोडब्रेकर दे दिया। लेकिन रोमन रेंस ने किक आउट कर दिया। क्रिस जैरिको और केविन के बीच कहासुनी हो रही है। रोमन रेंस ने जैरिको को स्पीयर दिया और वो अपना खिताब बचाने में कामयाब रहे।
# रिक फ्लेयर एरिना में पहुंचे 16 बार के चैंपियन रिक फ्लेयर एरिना में आ गए हैं और उन्होंने एंजो के साथ बात की। रिक फ्लेयर ने अपनी गाड़ी एंजो को दे दी है। एंजो लाना से मिलने के लिए जा रहे हैं।
# टाइटस ओ नील Vs मार्क हैनरी WWE रॉ के हैवीवेट्स टाइटस ओ नील और मार्क हैनरी रिंग में एक दूसरे के आमने सामने आए हैं। मैच शुरु होते ही हैनरी ने टाइटस पर अपना सिग्नेचर मूव लगाकर मैच को खत्म किया।
# बेली Vs एलिसा फॉक्स मैच के लिए रिंग में पहले बेली और एलिसा फॉक्स ने एंट्री की। मैच की शुरुआत में फॉक्स हावी नजर आ रही हैं। फॉक्स ने सुप्लैक्स देकर बेली को कवर करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने किक आउट कर दिया। बेली ने आसानी के साथ मैच को अपने नाम कर लिया।
# रिच स्वॉन Vs टीजे पर्किंस WWE क्रूजरवेट चैंपियन रिच स्वॉन का सामना पूर्व क्रूजरवेट चैंपियन टीजे पर्किंस से हो रहा है। रिच स्वॉन ने पिछले हफ्ते ही ब्रायन कैंड्रिक को हराकर चैंपियनशिप जीती। दोनों ही स्टार्स एक दूसरे को हराने के लिए अपने मूव्स का इस्तेमाल कर रहे हैं। लेकिन अभी तक कोई भी कामयाब नहीं हो पाया है। टॉप रोप के ऊपर से कूदने की कोशिश करने वाले टीजेपी को रिच ने ड्रॉप किक मारी और पिन करके मैच रिच ने जीत लिया।
बैकस्टेज: रोडब्लॉक में विमेंस चैंपियनशिप मैच के लिए साशा ने शार्लेट को आयरन मैच मैच के लिए चैलेंज किया है।
# सैमी जेन Vs केविन ओवंस WWE फैंस को लंबे समय बाद सैमी जेन का सामना केविन ओवंस के साथ देखने को मिलेगा। दोनों स्टार्स की दुश्मनी NXT के समय से चली आ रही है। रिंग में पहले सैमी जेन और अब WWE यूनिवर्सल चैंपियन केविन ओवंस की एंट्री हो रही है। मैच शुरु होते ही दोनों ने एक दूसरे के सिर पर हमला कर दिया। सैमी जेन, केविन ओवंस को रिंग के बाहर ले जाकर मार रहे हैं। केविन ओवंस वापसी करते हुए टॉप रोप से सैमी के ऊपर कूदे। अभी ब्रेक के बाद मैच में केविन ओवंस हावी नजर आ रहे हैं। सैमी जेन ने वापसी करते हुए केविन को क्लोथलाइन मारकर गिरा दिया। सैमी जेन ने केविन को एपरन पर DDT दिया। सैमी ने रिंग के बाहर केविन को एक और DDT दिया। केविन ने वापसी करते हुए सैमी को स्पाइन फर्स्ट देकर कवर करने की कोशिश की, लेकिन सैमी ने किक आउट कर दिया।  सैमी ने पावरबॉम्ब देकर केविन ओवंस को कवर करने की कोशिश की, लेकिन इस बार केविन ने किकआउट कर दिया। केविन ओवंस ने रिंग में जाकर सैमी को पावरबॉम्ब दिया और मैच को पिन फॉल के जरिए जीत लिया।
बैकस्टेज: केविन ओवंस, मिक फोली को कह रहे हैं कि मैं सैमी जेन के साथ मैच नहीं लड़ सकता। इस दौरान क्रिस जैरिको आ गए और केविन ओवंस उनसे पूछ रहे हैं कि क्या उन्होने देखा कि आझ उनके साथ क्या हुआ। क्रिस जैरिको केविन ओवंस की बात सुनकर चले गए। लाना और रूसेव के बीच फाइट हो रही है और लाना ने शादी की अंगूठी निकालकर फेंक दी।
# जैक गैलेहर Vs डेवारी क्रूजरवेट डिवीजन में इंग्लैंड के जैक गैलेहर का डैब्यू हो रहा है। डैब्यू मैच में उनका सामना डेवारी के साथ हो रहा है। दोनों ही स्टार्स ने एक दूसरे पर अपने मूव्स लगाए। जैक गैलेहर ने रनिंग ड्रॉप किक मारकर मैच को अपने नाम किया। गैलेहर ने डेवारी से हाथ मिलाने के लिए अपना हाथ आगे बढ़ाया, लेकिन डेवारी ने उन पर अटैक कर दिया।
# सैथ रॉलिंस Vs बिग शो रिंग में बिग शो और सैथ रॉलिंस आमने सामने हैं। बिग शो अपना काफी वजन कम करने के बाद रिंग में लौटे हैं। बिग शो ने सैथ को धक्का मारकर गिरा दिया। शो, सैथ को उठाकर पटक रहे हैं। इस दौरान केविन ओवंस रिंग के बाहर खड़े हुए हैं। सैथ रॉलिंस ने बिग शो पर सुसाइड डाइव लगाने की कोशिश की, लेकिन बिग शो ने उनको हवा में ही पकड़ लिया और बैरीकेड पर दे मारा। बिग शो ने सैथ को चोकस्लैम देने की कोशिश की, लेकिन सैथ ने वापसी करते हुए शो को डीडीटी दे दिया। सैथ रॉलिंस ने बिग शो को टॉप रोप से नी मारी। बिग शो को पैडीग्री देने की कोशिश कर रहे सैथ को पटक दिया। मैच के दौरान बीच में बोल रहे केविन ओवंस को चौकस्लैम दे दिया। ये क्या हुआ...बिग शो मैच को छोड़कर चले गए औऱ काउंट आउट के जरिए मैच को सैथ रॉलिंस ने जीत लिया। सैथ रॉलिंस ने उठकर केविन ओवंस को पैडीग्री दे दी।

# सैथ रॉलिंस का सैगमेंट शो शुरु होते ही सैथ रॉलिंस का म्यूजिक बजा़ औऱ वो रिंग में आ रहे हैं। सैथ रॉलिंस प्रोमो करते हुए कह रहे हैं कि मुझे ट्रिपल एच चाहिए। सैथ रॉलिंस: ट्रिपल एच ने मुझे धोखा दिया और केविन ओवंस को अपना गोल्डन बॉय चुना। पिछले हफ्ते क्रिस जैरिको को पैडीग्री देकर मैंने ट्रिपल एच को मैसेज भेजा। मैं इसी वक्त ट्रिपल एच को यहां पहुंचाना चाहता हूं। पिछले हफ्ते हमने देखा कि क्रिस जैरिको के बगैर केविन ओवंस कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। केविन ओवंस का म्यूजिक बजा और वो बाहर आ गए हैं। सैथ रॉलिंस: केविन मुझे काफी अच्छा लगा कि तुम बाहर आए। क्रिस जैरिको कैसे हैं और तुम लोगों की दोस्ती कैसे है ? केविन ओवंस: बहुत बार अच्छे दोस्तों में लड़ाई होती है सैथ, शायद तुम नहीं जानते होगे, क्योंकि तुम्हारा कोई फ्रैंड नहीं है। मैं क्रिस जैरिको के लिए 3 गिफ्ट लाया हूं। सैथ रॉलिंस: अगर तुम इतने ही बड़े चैंपियन हो तो मेरे खिलाफ टाइटल डिफेंड करके दिखाओ। केविन ओवंस: मैं ऐसा नहीं कर पाऊंगा। मैं रोमन रेंस के खिलाफ पहले ही टाइटल डिफेंड कर चुका हूं। क्रिस जैरिको का सामना यूएस चैंपियन रोमन रेंस से होगा। रोडब्लॉक में क्रिस जैरिको Vs सैथ रॉलिंस का मैच होगा। मेरा तीसरा गिफ्ट है तुम्हारा अगला मैच। तुम्हारा मैच अभी बिग शो के साथ होगा।
WWE TLC पे-पर-व्यू के बाद फैंस के आने मंडे नाइट रॉ लेकर हाज़िर है। रॉ का आखिरी पीपीवी रोडब्लॉक होगा, जिसके मेन इवेंट चैंपियनशिप मैच का एलान पहले ही कर दिया गया है। जोकि रोमन रेंस और केविन ओवंस के बीच होगा। ऐसे में आज होने वाले शो में इस मैच का बिल्ड अप देखने को मिल सकता है। पहले हफ्ते सैथ रॉलिंस ने क्रिस जैरिको को पार्किंग में कार की छत पर पैडीग्री दी थी। WWE रोड़ब्लॉक के लिए इन दोनों के मैचों का एलान कर सकती है। इसके अलावा टैग टीम चैंपियनशिप और विमेंस चैंपियनशिप के लिए भी मैचों का एलान किया जा सकता।
Published 06 Dec 2016
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now