Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स लाइव: 3 जुलाई 2017

PANKAJ
SENIOR ANALYST
Modified 21 Sep 2018, 20:30 IST
Advertisement

ब्रॉन स्ट्रोमैन vs अपोलो क्रूज ब्रॉन स्ट्रोमैन रिंग में आ चुके है। इससे पहले एक एंबुलेंस भी आकर वहां रूकी है। स्ट्रोमैन: मुझे कुछ चीजें बहुत अच्छी लगती है जैसे रोमन रेंस को मारना। पिछले हफ्ते मारकर मैंने रोमन को एंबुलेंस में डाल दिया था। पहली बार मैं यहां रोमन रेंस यहां मौजूद हूं। और मैं उन्हें लड़ने और आने के लिए कह रहा हूं। मैं तुम्हें चैलेंज करता हूं , हिम्मत है तो आओ। टाइटस ओ नील आ चुके है। उन्होंने ब्रॉन स्ट्रोमैन से लड़ने के लिए अपोलो क्रूज को बुला लिया है। दोनों के बीच अब मुकाबला शुरू हो चुका है। स्ट्रोमैन को मारने का मौका अपोलो नहीं दे रहे है। लेकिन अंतिम में स्ट्रोमैन ने उन्हें मारना शुरू ही कर दिया है। स्ट्रोमैन ने अपोलो को पॉवरस्लैम दे दिया है। इसके बाद लगातार दो पॉवरस्लैम और ब्रॉन स्ट्रोमैन ने मारकर ये मैच जीत लिया है। उन्होने टाइटस ओ नील को भी पॉवरस्लैम मार दिया है। अपोलो क्र्रूज को ले जाकर उन्होंने एंबुलेस में डाल दिया। लेकिन एंबुलेंस थोड़ा आगे जाकर रूक गई। स्ट्रोमैन उसके आगे देखने गए तो वहां से रोमन निकल गए। रोमन ने उन्हें पंच मारकर बाहर कर दिया। लेकिन स्ट्रोमैन ने उठाकर उन्हें स्टेज में फेंक दिया। इसके बाद रोमन ने स्ट्रोमैन को स्टेज पर मार दिया है। बाद में जैसे ही स्ट्रोमैन उठे तो उन्होंने स्पीयर मारकर स्ट्रोमैन को नीचे गिरा दिया।

Advertisement

फिन बैलर vs सिजेरो  दोनों के बीच मुकाबला शुरू हो चुका है। ये दोनों अलग-अगल स्टाइल्स के सुपरस्टार है। यहीं वजह से है की शुरुआत से ही ये दोनों एक दूसरे पर भारी  पड़ रहे है। शेमस ने घुटने से फिन बैलर को मारना शुरू कर दिया है। शेमस ने फिन बैलर को रिंग से बाहर फेंक दिया है। रिंग साइड में शेमस भी मौजूद है। जबकि कमेंट्री बॉक्स के पास मैट हार्डी और जैफ हार्डी बैठे हुए है। सिजेरो ने क्लोजलाइन मारकर बैलर को कवर किया लेकिन बैलर ने अपने आप को बचा लिया है। एक बार फिर सिजेरो ने सुपलैक्स मारकर बैलर को कवर किया लेकिन इस बार भी बैलर ने अपने आप को बचा लिया। बैलर ने पलटवार कर ड्राप किक सिजेरो को मार दी है। बैलर अपने मूव की तैयारी कर रहे है लेकिन एलियास सैमसन आ गए है। मौका देख कर सिजेरो ने बैलर पर अपना मूव लगा दिया है।लेकिन बैलर को हरा नहीं पाए। सैमसन ने बैलर का पांव पकड़ कर गिरा दिया है। इतने में हार्डी बॉयज भी उठकर आ गए है। शेमस और एलियास को उन्होंने मारना शुरू कर दिया है। बैलर ने सुसाइड डाइव सभी के ऊपर मार दी है। मौका देखकर बैलर ने सिजेरो को रिंग में ले जाकर अपना मूव लगा दिया है और ये मैच जीत लिया है। फिन बैलर ने सिजेरो को हराया
नेविल vs मुस्तफा अली दोनों सुपरस्टार रिंग में मौजूद है। दोनों के बीच मुकाबला शुरू हो चुका है। मुस्तफा शुरूआत से ही नेविल पर भारी पड़ रहे है। मुस्तफा ने अपना मूव मारकर कवर किया लेकिन उन्होंने किक आउट कर लिया है। नेविल ने शानदार डीडीटी मुस्तफा को मार दिया है। नेविल ने जबरदस्क क्लोजलाइन मारकर रिंग में गिरा दिया है। इसके बाद तुरंत नेविल ने मुस्तफा को सबमिशन के जरिए हरा दिया। नेविल ने मुस्तफा अली को हराया
समोआ जो और ब्रॉक लैसनर का इंटरव्यू समोआ: मुझे किसी सवाल का जवाब नही ंदेना है। मुझे ब्रॉक लैसनर और पॉल हेमेन से सवाल पूछना है। हर हफ्ते मैंने ब्रॉक लैसनर को पीटा तो कैसा लगा। लैसनर: तुम्हें मुझसे लड़ना है ना कि पॉल से। तो मुझसे पूछो। समोआ: तुम्हारे साथ मैच बहुत जल्दी खत्म हो जाएगा। और तुम हराने में मैं पूरा दमखम लगा दूंगा। लैसनर: हा ये ही होगा मैच जल्दी खत्म हो जाएगा लेकिन तुम्हारी हार के साथ। मैं तुमसे कभी नहीं डरता हूं। समोआ: मैंने किसी को नहीं छोड़ा तो तुम कौन हो। रोमन रेंस से लेकर सैथ रॉलिंस को मैंने हरा दिया है। तुम्हें भी हरा दूंगा। लैसनर: मेरे सुपलैक्स से तुम नहीं बच पाओगे। समोआ: अभी हो जाए। जहां भी आ जाओ। पता चल जाएगा कौन कितना किस पर भारी है। समोआ उठकर लैसनर को ढूंढने चले जाते है। और ढूंढते ढूंढते लैसनर के इंटरव्यू रूम में पहुंच जाते है। लेकिन सिक्योरिटी गार्ड उन्हें वहां जाने से रोक देती है।
Advertisement

सैथ रॉलिंस vs कर्ट हकिंस कर्ट हकिंस पहले से रिंग में मौजूद है। और सैथ रॉलिंस भी मुकाबले के लिए आ चुके है। सैथ रॉलिंस ने इस मैच को बहुत ही जल्द खत्म कर दिया है। आते ही उन्होंने हकिंस को नी मारकर नीचे गिरा दिया और फिर फिनिशिंग मूव लगाकर ये मैच जीत लिया है। सैथ रॉलिंस ने मैच के बाद ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर में ब्रे वायट के साथ होने वाले मैच को लेकर उन्हें चेतावनी दी है।
हीथ स्लेटर vs द मिज(इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप) मिज और स्लेटर के बीच मैच शुरू हो चुका है। हीथ स्लेटर शुरू से ही मिज पर भारी पड़ रहे है। मिज को क्लोजलाइन मारकर उन्होंने कवर किया लेकिन मिज ने किकआउट कर लिया है। मिज रिंग के बाहर चले गए है। मिज दोबारा रिंग में आ चुके है। इस बार वो लगातार स्लेटर पर हमला कर रहे है। रिंग के बाहर ले जाकर उन्होंने स्लेटर को बैरीकेट में मार दिया है। टाप रोप से स्लेटर ने मिज को पॉवरबॉम्ब दे दिया है। लेकिन रिंग के बाहर मौजूद एक्सिल और बो डलास ने रायनो को मारना शुरू कर दिया है। इसी का फायदा उठाकर मिज ने स्लेटर को अपना फिनिशिंग मूव मार दिया है और ये मैच जीत लिया है। इधर डीन भी मिज को डर्डी डीड्स देने आ चुके है लेकिन मिज रिंग के बाहर चले गए है। एक्सिल और बो डलास ने आकर डीन को नीचे गिरा दिया। फिर मिज ने आकर अपना मूव डीन को मार दिया है। मिज ने स्लेटर को हराया
मिज टीवी सैगमैंट मिज: आप सभी का स्वागत है। पिछले हफ्ते यहां पर शानदार इंटरव्यूू हुआ। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ था। लैंजेंड ने आकर यहां अपनी बात रखी। लेकिन अफसोस मुझे डीन एंब्रोज को लेकर हो रहा है। उन्होंने जो किया वो अच्छा नहीं किया। रिंग में अभी भी वो काफी अच्छा नहीं कर रहे है। डीन एंब्रोज कभी सफलता नहीं पा सकते है। वो हमेशा प्रैशर में यहां पर आते है। जिस कारण वो कुछ नहीं कर पाते है। उन्हें मेरी तरह बनना पड़ेगा। डीन एंब्रोज सिर्फ हंस सकते है। डीन, रायनो और हीथ स्लेटर आ चुके है। डीन: मिज मैं तुम्हारी इन फालतू बातों से कभी सहमत नहीं हो सकता हूं। हीथ स्लेटर: मिज तुम्हारे लिए रिंग में अंतिम आदमी डीन ही नहीं है बल्कि हीथ स्लेटर भी है। कर्ट एंगल आ चुके है। मिज ने उन्हें थोड़ा बहुत उल्टा बोल दिया है। इतने में कर्ट एंगल ने इसी समय हीथ स्लेटर और मिज के इंटरकॉन्टिनेंटल चैंपियनशिप मैच का एलान कर दिया है।
एलेक्जेंडर vs नोआम डोर दोनों सुपरस्टार रिंग में आ चुके है। मैच भी शुरू हो चुका है। टॉप रोप से एलेक्जेंडर नोआम के ऊपर कूद गए है। नोआम डोर ने एक जबरदस्त किक मारकर कवर किया लेकिन उन्होंने किक आउट कर लिया है। एलेक्डजेंडर ने इसके बाद उठकर नोआम को पंच मारना शुरू कर दिया है। उन्होंने अपने घुटने से मारकर नोआम को नीचे गिरा दिया है। रिंग साइड में खड़ी नोआम की गर्लफ्रैंड उन्हें कुछ कह रही है। जिसका जवाब एलेक्जेंडर देने गए। मौका देकर नोआम ने उन्हें रोल करने की कोशिश की लेकिन एलेक्जेंडर ने उन्हें अपना फिनिशिंग मूव मारकर हरा दिया है।  
बेली, साशा  बैंक्स vs एलेक्सा ब्लिस, नाया जैक्स चारों सुपरस्टार रिंग में आ चुके है।  बेली और नाया के बीच मैच शुरू हो चुका है। शुरूआत में ही बेली ने नाया को एक ड्राप किक मारकर रिंग के बाहर कर दिया है। बेली ने साशा को टैग दे दिया है लेकिन नाया अभी भी रिंग के बाहर ही हैं। रिंग के बाहर से ही नाया बेली को पकड़कर बैरीकेट में मार देती है। साशा और एलेक्सा बिल्स रिंग में मौजूद है। एलेक्सा ने नाया को टैग दे दिया है।  नाया ने साशा को बैक ब्रेकर मार दिया है। एलेक्सा फिर रिंग में आ चुकी है। एलेक्सा लगातार  साशा पर हमला कर रही है। साशा ने नाया को पंच मारकर रिंग के नीचे गिरा दिया है। लेकिन अचानक साशा ने एलेक्सा को अपना सबमिशन मूव लगा दिया है। एलेक्सा ने हार मान ली है। और ये मैच बेली और साशा ने जीत लिया है।
Advertisement
बेली, साशा बैंक्स ने एलेक्सा ब्लिस और नाया जैक्स को हराया
एंजो का सैगमैंट एंजो रिंग में आ चुके है। WWE  ने ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर में एंजो और बिग कैश के मुकाबले की घोषणा कर दी है। एंजो: मुझे धोखा मिला। मेरी गलती है। लेकिन धोखा मिलने के बाद अब मेरा दिमाग प्लैटिनम की तरह हो चुका है। मैं आज तक भरोसे से लॉकर रूम में चलता था। अंधा होकर भरोसा करता था। लेकिन अब ऐसा नहीं है। अब मेरा फोकस सिर्फ रॉ पर है। बिग कैश तुमने ऐसा करके बहुत अच्छा किया। अब मैं अकैला हो गया हूं। मुझे नई जिंदगी दी है। तुम अब मेरे लिए सिर्फ 7 फुट के आदमी हो और कुछ  नहीं। अब मेरी नजरें सिर्फ रविवार को उनके साथ होने वाले मैच के साथ है। मैं उन्हें वहां बताऊंगी की धोखा देना क्या होता है। बैकस्टेज में जब बिग कैश से इस बारे में बोला जाता है तो वो जैसे ही बोलते है उन पर एंजो अटैक कर देते है।
नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका बहुत बहुत स्वागत है। ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर पीपीवी को देखते हुए ये रॉ काफी खास होने वाली है। ग्रेट बॉल्स ऑफ फायर पीपीवी में बस अब एक हफ्ते का वक्त रहे गया है उससे पहले फैंस को रॉ के इस एपिसोड में कुछ बिल्ड अप देखने को मिल सकते हैं। पीपीवी में रॉ के तीन टाइटल डिफेंड होने वाले हैं। पिछले कुछ हफ्तों की तरह इस बार भी फैंस को ब्रॉक लैसनर और समोआ जो के सैगमेंट का इतजार होगा। रॉ के लास्ट एपिसोड में समोआ जो ने ब्रॉक लैसनर पर अटैक कर उन्हें कोकिना क्लच में पकड़ लिया था जिसको काफी पसंद किया गया। इसके अलावा रोमन रेंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के एंबुलेंस मैच से पहले रॉ में स्ट्रोमैन ने रेंस पर हमला किया और उन्हें एंबुलेंस में डाल कर भेज दिया। दूसरी ओर सैथ रॉलिंस और ब्रे वायट के बीच भी फिउड देखने को मिल सकता है, पीपीवी के लिए दोनों का स्टॉन्ग बिल्ड अप दिख सकता है Published 04 Jul 2017, 05:41 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit