WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 14 जनवरी 2019

Enter caption

फिन बैलर vs बैरन कॉर्बिन vs ड्रू मैकइंटायर vs जॉन सीना (यूनिवर्सल चैंपियनशिप के नंबर कंटेंडर के लिए फैटल 4वे मैच)

सभी सुपरस्टार्स फैटल 4वे मैच के लिए रिंग में आ गए हैं। मैकइंटायर ने शुरूआत में सीना के ऊपर और कॉर्बिन ने बैलर पर हमला किया। जल्द ही सीना ने मैच में वापसी करते हुए अपना अनुभव दिखाया, लेकिन वो पिन हासिल करने में कामयाब नहीं हो पाए। अब रिंग में बैलर और सीना मिलकर कॉर्बिन को मार रहे हैं, लेकिन मैकइंटायर ने दोनों को मार गिराया। हालांकि सीना ने बैलर को टॉप रोप से एए दिया और पीछे से कॉर्बिन ने आकर बैलर को पिन करने का प्रयास किया, लेकिन वो कामयाब नहीं हुए। मेन इवेंट में फैंस को इससे शानदार मैच देखने को नहीं मिल सकता। कॉर्बिन अब सभी सुपरस्टार्स के ऊपर चेयर से अटैक कर रहे हैं। एक बार फिर कॉर्बिन ने बैलर को पिन करने की कोशिश की, लेकिन सीना ने पिन तोड़ा। बैलर ने भी वापसी कर ली है और वो अपना फिनिशर सीना को देकर इस मैच को जीता। इसी के साथ फिन बैलर रॉयल रंबल पीपीवी में ब्रॉक लैसनर को यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए चैलेंज करेंगे। बैलर ने जिस तरह का प्रदर्शन किया, वो जीतना डिजर्व करते हैं। मैच के बाद सीना ने बैलर की तारीफ की और फिन बैलर का हाथ हवा में उठाते हुए उनके प्रति इज्जत दिखाई। दोनों सुपरस्टार्स रिंग में गले मिले।

फिन बैलर की जीत


एलेक्सा ब्लिस का सैगमेंट मोमंट ऑफ ब्लिस

एलेक्सा ब्लिस ने ऐतिहासिक एलान किया है कि एलिमिनेशन चैंबर पीपीवी में रॉ और स्मैकडाउन की तीन विमेंस टैग टीम के बीच में मुकाबला होगा और एलिमिनेशन चैंबर के अंदर जो भी टीम जीतेगी, वो नई विमेंस टैग टीम चैंपियन बनेंगीं।

ब्लिस ने इसके बाद अपने गेस्ट पॉल हेमन को बुलाया। ब्लिस ने हेमन से रॉयल रंबल पीपीवी में यूनिवर्सल चैंपियशिप के लिए हो रहे बदलाव को लेकर सवाल पूछा, जिसके जवाब में हेमन ने कहा रॉयल रंबल में उनके क्लाइंट ब्रॉक लैसनर अपनी चैंपियनशिप को डिफेंड करेंगे। इसके साथ ही उन्होंने रॉ में होने वाले फैटल 4वे मैच के सभी 4 सुपरस्टार्स के ऊपर निशाना साधा।

डीन एंब्रोज vs सैथ रॉलिंस vs बॉबी लैश्ले (आईसी चैंपियनशिप मैच)

रॉलिंस ने शुरूआत में ही एंब्रोज को रिंग के बाहर भेजा और खुद लैश्ले के ऊपर अटैक कर दिया और उन्हें भी रिंग के बाहर किया। इस बीच तीनों सुपरस्टार्स रिंग में हैं और एक दूसरे के ऊपर अटैक कर रहे हैं। एंब्रोज और लैश्ले एक-एक करके रॉलिंस को मार रहे हैं और वो दर्द में नजर आ रहे हैं। रॉलिंस ने आखिकार वापसी की और लैश्ले-एंब्रोज के ऊपर सूसाइड डाइव लगाई। इस बीच लियो रश ने रॉलिंस को डिस्ट्रैक्ट किया, जिसका फायदा लैश्ले ने पूरी तरह से उठाया। रॉलिंस और एंब्रोज ने लैश्ले को बाहर किया और अब आपस में दोनों लड़ रहे हैं। रॉलिंस आईसी चैंपियनशिप को जीतने के काफी करीब आए, लेकिन लियो रश के कारण वो चूक गए। रॉलिंस ने लैश्ले के ऊपर टॉप रोप से जंप लगाई और पीछे से आकर एंब्रोज ने पिन करने का प्रयास किया, लेकिन वो कामयाब नहीं हुए। अंत में लैश्ले ने एंब्रोज को बेहतरीन स्पीयर देते हुए इस मैच को अपने नाम किया और इतिहास रचा। बॉबी लैश्ले अपने करियर में पहली बार आईसी चैंपियन बने हैं और साथ ही में ट्रिपल थ्रेट मैच में आईसी चैंपियन बनने वाले लैश्ले दूसरे सुपरस्टार बने हैं। इससे पहले रॉलिंस रैसलमेनिया 34 में चैंपियन बने थे।

बॉबी लैश्ले नए आईसी चैंपियन


जिंदर महल vs फिन बैलर

महल पहले रिंग में आए और अब बैलर आ रहे हैं। इस बीच मैच शुरू होने से पहले ही जिंदर ने फिन बैलर के ऊपर अटैक कर दिया है। आखिरकार मैच की शुरूआत हो गई है और महल ने बैलर को जबरदस्त किक मारी, लेकिन बैलर ने किकआउट किया। बैलर ने तमाम अटैक के बावजूद हार नहीं मानी है और वो महल को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। बैलर अब मैच में अपनी पकड़ बना रहे हैं और उन्हें क्राउड का भी अच्छा साथ मिला। रिंग के बाहर महल और समीर के ऊपर बैलर ने जबरदस्त छलांग लगाई और अब वो अपना फिनिशर देते हुए इस मैच को अपने नाम किया और फैटल 4 वे मैच में अपनी जगह को कायम रखा।

फिन बैलर की जीत


रायट स्क्वॉड vs बेली, नटालिया और निकी क्रॉस

रायट स्क्वॉड ने उम्मीद नहीं की होगी कि नटालिया और बेली की पार्टनर निकी क्रॉस होंगी। निकी क्रॉस ने अकेले ही मैच में तहलका मचाते हुए रायट स्क्वॉड को बैकफुट पर भेज दिया है। आखिकार रायट स्क्वॉड ने वापसी की और वो बेली के ऊपर दबदबा बना रहे हैं। बेली दर्द में नजर आ रही हैं। बेली ने इस बीच नटालिया को टैग देकर अपनी टीम को मैच में बनाए रखा। नटालिया और क्रॉस ने मिलकर अच्छे से दबदबा बनाया और अंत में बेली ने अपना फिनिशर मूव देते हुए अपनी टीम के लिए जीत हासिल की।

बेली, नटालिया और निकी क्रॉस की जीत


बैकस्टेज जिंदर महल ने विंस मैकमैहन से कहा कि उन्हें भी इस मैच के लिए शामिल किया जाना चाहिए था। विंस ने महल को एक सुपरस्टार को चुनने को कहा, महल ने फिन बैलर को चुना। महल और बैलर में से जो भी सुपरस्टार जीतेगा, वो फैटल 4वे मैच का हिस्सा होगा।


विंस मैकमैहन का सैगमेंट

विंस मैकमैहन रिंग में आ गए हैं। विंस इससे पहले कुछ बोलते, जॉन सीना का म्यूजिक बज गया और वो रिंग में आ रहे हैं।

सीना- हमने अभी यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए एक बड़ा मैच खोया है। मैं कह रहा हूं कि आप मुझे एक मौका दीजिए, मैं आपको निराश नहीं करूंगा। रॉयल रंबल को कोई नहीं भुला पाएगा, मैं ब्रॉक लैसनर को हराकर 17वीं बार WWE चैंपियन बनूंगा। मेरे पास वो है, जो किसी दूसरे सुपरस्टार के पास नहीं है, रूथलेस एग्रेशन।

ड्रू मैकइंटायर आ गए हैं। उन्होंने कहा सीना तुम्हारी हिम्मत कैसे हुई यह कहने की तुम्हारे पास रूथलेस एग्रेशन हैं। रूथलेस एग्रेशन मेरे पास है। तुम्हारा टाइम खत्म हो गया और अब मेरा टाइम है। बैरन कॉर्बिन भी आ गए हैं और कहा बिजनेस के लिए यह अच्छा होगा कि आप मुझे चैंपियनशिप के लिए मौका दीजिए।

अब फिन बैलर आ गए हैं:

बैलर: विंस आपको मुझपर भरोसा नहीं है और कभी होगा भी नहीं। हालांकि मैं आपको साबित कर सकता हूं।

इसी के साथ बैलर ने कॉर्बिन के ऊपर अटैक कर दिया, लेकिन जल्द ही मैकइंटायर ने सभी सुपरस्टार्स को गिरा दिया। विंस मैकमैहन ने ब्रॉक लैसनर के प्रतिद्वंदी को ढूंढने के लिए फैटल 4वे मैच का एलान कर दिया है।


लूचा हाउस पार्टी vs द रिवाइवल

दोनों ही टैग टीम के बीच शानदार मैच देखने को मिल रहा है। लूचा और रिवाइवल एक दूसरे को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। इस बीच रिवाइवल ने रेफरी से बचते हुए इस मैच को धोखे से अपने नाम किया। रिप्ले में साफ दिख रहा है कि लूचा का एक पैर रोप के ऊपर टच कर रहा था। निश्चित ही लूचा हाउस पार्टी इस फैसले से खुश नहीं होने वाले हैं।

द रिवाइवल की जीत


बैकस्टेज बेली और नटालिया रिंग में साशा और रोंडा के बीच जो कुछ भी हुआ उसको लेकर बहस कर रही हैं। इस बीच रायट स्कवॉड ने आकर उनके ऊपर निशाना साधा और उन्हें मैच के लिए चुनौती दी। नटालिया ने मैच के लिए हां कर दिया।


रोंडा राउजी और साशा बैंक्स vs नाया जैक्स और टैमिना

नाया और साशा मैच ने मैच की शुरुआत की। साशा ने जल्द ही रोंडा को टैग दिया और उन्होंने आते ही अपनी ताकत दिखाते हुए आर्म बार दे दिया, लेकिन नाया ने अपनी पार्टनर को बचाया। हालांकि जल्द ही जैक्स और नाया ने मैच में अपनी पकड़ बनाई और वो इन दोनों को काफी परेशान कर रही हैं। इस बीच साशा बैंक्स ने टैमिना को बैंक्स स्टेटमेंट देते हुए उन्हें टैप कराया और इस मैच को अपने नाम किया। रोंडा ने साशा का हाथ उठाया और वो काफी खुश नजर आ रही हैं। मैच के बाद दोनों ही सुपरस्टार्स के बीच बहस हो गई है। रोंडा ने साशा को लूजर कहा और साशा ने कहा कि वो रॉयल रंबल में वो उन्हें हारना सिखाएंगी।

साशा बैंक्स और रोंडा राउजी की जीत


ब्रॉन स्ट्रोमैन का सैगमेंट

मॉन्स्टर अमंग मैन ब्रॉन स्ट्रोमैन रिंग में आ रहे हैं। दो हफ्ते बाद रॉयल रंबल पीपीवी में स्ट्रोमैन यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए ब्रॉक लैसनर को चैलेंज करने वाले हैं। क्राउड लगातार 'Get These Hands' चैन्ट्स कर रहे हैं।

स्ट्रोमैन: लैसनर हमेशा ही मुझसे डरते रहे हैं। मेरे पास जब मनी इन द बैंक कॉन्ट्रैक्ट था, तब वो डरते थे और क्राउन ज्वेल में मेरे पास चैंपियनशिप जीतने का मौका था, तो वो बैरन कॉर्बिन को लेकर आए। हालांकि रॉयल रंबल में उनके पास बचने का कोई मौका नहीं होगा, क्योंकि कॉर्बिन के हाथों में पावर नहीं है और मैं यूनिवर्सल चैंपियन बनकर रहूंगा।

बैरन कॉर्बिन बाहर आ गए हैं। स्ट्रोमैन और क्राउड 'You are Fired' चैन्ट कर रहे हैं।

कॉर्बिन: ब्रॉन तुम झूठ बोलना बंद करो। तुम लैसनर को नहीं हरा सकते और चीज जो तुम नहीं कर सकते वो है रैसलमेनिया के मेन इवेंट का हिस्सा नहीं बन सकते हैं।

इसके बाद तुरंत ही स्ट्रोमैन कॉर्बिन के पीछे भागने लगे हैं और बैकस्टेज उन्होंने सिंह ब्रदर्स के ऊपर हमला कर दिया है। इलायस ने गाना गाते हुए बताया कि कॉर्बिन कहां छुपे हुए हैं। स्ट्रोमैन ने पहले गाड़ी के शीशे को तोड़ा और विंस मैकमैहन आ गए हैं, क्योंकि वो उनकी गाड़ी है। विंस काफी नाराज नजर आ रहे हैं। विंस मैकमैहन ने गुस्से में आकर स्ट्रोमैन को रॉयल रंबल में होने वाले चैंपियनशिप मैच से हटा लिया है और उनके ऊपर $100,000 का जुर्माना भी लगा दिया है। स्ट्रोमैन ने इसके बाद विंस की पूरी गाड़ी पलट दी।


नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। रॉ का यह एपिसोड काफी खास होने वाला है, डीन एंब्रोज अपनी आईसी चैंपियनशिप को सैथ रॉलिंस और बॉबी लैश्ले के खिलाफ ट्रिपल थ्रेट मुकाबले में डिफेंड करने वाले हैं। इसके अलावा रॉ विमेंस चैंपियन रोंडा राउजी अपनी अगली प्रतिद्वंदी साशा बैंक्स के साथ टीम बनाकर नाया जैक्स और टैमिना का सामना करेंगीं। इस मैच में काफी कुछ एक्शन देखने को मिल सकता है।

हालांकि देखना होगा कि मॉन्स्टर अमंग मैन किस तरह से ब्रॉक लैसनर को चुनौती देते हैं और साथ ही में इस बात के ऊपर भी सबकी नजरें होगी कि स्ट्रोमैन पूरी तरह से फिट है या नहीं। रॉयल रंबल मैच को लेकर भी कई और नामों की घोषण संभव हैं। अभी तक काफी सुपरस्टार्स अपने नाम का एलान कर चुके हैं।