Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 2 सितंबर, 2019

टैग टीम चैंपियंस की हुई पिटाई
टैग टीम चैंपियंस की हुई पिटाई
Amit Shukla
ANALYST
Modified 03 Sep 2019, 08:49 IST
न्यूज़
Advertisement

निकी क्रॉस और एलेक्सा ब्लिस बनाम बैकी लिंच और बेली

सभी रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। निकी और बेली इस मैच की शुरुआत कर रही हैं। रिंग से रिंगसाइड हो रहे इस मैच में अब बैकी लिंच ने एंट्री की है। उनकी एंट्री होते ही साशा बैंक्स रैंप पर आ गई हैं। निकी क्रॉस काफी अच्छा एक्शन कर रही हैं। वहीं एलेक्सा ब्लिस भी काफी अच्छा काम कर रही हैं। उन्होंने बैकी को टैग पाने से रोक दिया है। बैकी लिंच ने मौके की मदद से रिंग में एंट्री कर ली है।

बैकी ने एलेक्सा और निकी पर वार कर दिया है, लेकिन ये क्या साशा बैंक्स ने बैकी पर एक बैकस्टैबर हिट कर दिया है। वो रिंगसाइड से एक कुर्सी लेकर आई हैं जिसे बेली ने इस्तेमाल किए जाने से रोक लिया है।

इससे पहले कि फैंस कुछ समझ पाते बेली ने बैकी पर वार कर दिया है। ये देखना होगा कि वो आने वाले हफ्तों में इसका क्या जवाब देती हैं।


सिज़ेरो बनाम द मिज़

सिज़ेरो ने एंट्री करते ही मिज़ पर वार कर दिया है। दोनों रेसलर्स एक दूसरे पर वार कर रहे हैं। इससे पहले कि मिज़ कुछ करते उन पर सिज़ेरो ने वार कर दिया है। मिज़ ने इट किक्स से वापसी की है। मिज़ ने फिगर फोर अप्लाई किया है लेकिन सिज़ेरो ने उनके इस मूव को रोक दिया है। एक स्कल क्रशिंग फिनाले की मदद से मिज़ ने जीत दर्ज कर ली है।

विजेता - द मिज़

Advertisement

बैकस्टेज: रे मिस्टीरियो का इंटरव्यू

रे कह रह हैं कि वो आनेवाले वक़्त में भी रेसलिंग करेंगे और वो किस तरह से अपने करियर को आगे बढ़ाएंगे, इस पर उन्हें अभी विचार करना है।


बैकस्टेज: कोरी ग्रेव्स और जॉन कोन का इंटरव्यू

जॉन कोन कह रहे हैं कि अगले हफ्ते होने वाले मैच में बैरन कॉर्बिन, रिकोशे और समोआ जो एक ट्रिपल थ्रेट मैच में लड़ेंगे और उसका विजेता ही टूर्नामेंट के अगले दौर में जाएगा।


फायरफ्लाई फन हाउस सैगमेंट

ब्रे वायट ने क्लैश ऑफ चैंपियंस के बाद सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन के मैच के विजेता को चैलेंज कर दिया है।


बैकस्टेज: ब्रॉन स्ट्रोमैन और सैथ रॉलिंस का सैगमेंट

ब्रॉन कह रहे हैं कि उन्हें लगता है सैथ और स्टोन कोल्ड उन्हें परेशानी में डाल रहे हैं। सैथ कह रहे हैं कि उन्हें इस समय क्लैश ऑफ चैंपियंस में अपने टैग टीम टाइटल्स के बारे में सोचना चाहिए क्योंकि वो सबसे ज़्यादा महत्वपूर्ण है।

Advertisement

समोआ जो vs रिकोशे (किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट मैच)

दोनों रेसलर्स रिंग में आ चुके हैं। रिकोशे की हाई फ्लाइंग मूव्स का मुकाबला समोआ जो की ताकत से हो रहा है। रिकोशे की मूव्स से बचने के लिए समोआ जो रिंग के नीचे चले गए हैं। समोआ ने वापसी करते हुए रिकोशे के पैरों पर वार कर दिया है। इसकी वजह से रिकोशे को हाई फ्लाइंग मूव्स करने में मुश्किल आ रही है। समोआ जो इस समय मैच में बढ़त बनाए हुए हैं।

ये एक्शन रिंग से रिंगसाइड पहुंच गया है। एक हाई फ्लाइंग मूव से रिकोशे ने समोआ जो को जमीन पर गिरा दिया है। रिंग में वापसी करते ही समोआ जो ने मैच में वापसी कर ली है। वो रिकोशे के पैरों पर अटैक कर रहे हैं। इसकी वजह से रिकोशे को काफी मुश्किल आ रही है। इसके बावजूद रिकोशे हाई फ्लाइंग मूव्स को करने से नहीं कतरा रहे हैं। उन्होंने एक मूव करने की कोशिश की, लेकिन समोआ जो ने रिंगसाइड उन्हें नीचे पटक दिया है।

ये एक्शन रिंगसाइड से रिंग में आ गया है। रिकोशे ने वापसी करते हुए समोआ जो को पटखनी दे दी है। एक हाई फ्लाइंग मूव की मदद से रिकोशे ने जीत दर्ज करनी चाही लेकिन वो ऐसा करने में नाकाम रहे हैं। समोआ जो ने वापसी करते हुए रिकोशे को एक पॉवरस्लैम दे दिया है। दोनों रेसलर्स मैच में जीत दर्ज करने की कोशिश कर रहे हैं और ये एक्शन रिंग की जगह रिंगसाइड में हो रहा है। समोआ जो ने रिंग में वापसी करते हुए रिकोशे पर कोकिना क्लच अप्लाई कर दिया है। रैफरी ने दोनों रेसलर्स को काउंट कर दिया है, लेकिन उन्होंने इस मैच का कोई नतीजा घोषित नहीं किया है।

ये देखना होगा कि कंपनी किसे इस मैच का विजेता बनाती है। मैच के बाद भी समोआ जो और रिकोशे के बीच लड़ाई जारी है।


वाइकिंग रेडर्स बनाम लोकल रेसलर्स

सभी रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। इस मैच में वाइकिंग रेडर्स अपने विरोधियों पर लगातार वार कर रहे हैं। ये एक मैच कम प्रैक्टिस मैच जैसा लग रहा है। वाइकिंग रेडर्स ने मैच को जीत लिया है।

विजेता - वाइकिंग रेडर्स


बैकस्टेज: बेली का सैगमेंट

बेली कह रही हैं कि उन्होंने साशा से उनके पिछले हफ्ते किए गए कमेंट्स पर बात की है। उनके मुताबिक इस बारे में वो पब्लिक में बात नहीं कर सकतीं हैं। वो बैकी लिंच के साथ टीम अप कर रही हैं और इसलिए वो इस हफ्ते निकी क्रॉस की दोस्त एलेक्सा ब्लिस को पिन कर देंगी।


सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर vs बैरन कॉर्बिन (किंग ऑफ द रिंग टूर्नामेंट मैच)

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गए हैं। सेड्रिक आज शो के हुए वार की वजह से काफी परेशान दिख रहे हैं। उन्होंने मैच में अपना प्रदर्शन करने की कोशिश की है, लेकिन बैरन ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया है। ये एक्शन अब रिंगसाइड आ गया है। बैरन कॉर्बिन ने मैच में बढ़त बनाई हुई है। इस समय रिंग में सेड्रिक ने बढ़त बनाने की कोशिश की है, लेकिन वो उसमें कामयाब नहीं हुए हैं।

इस बीच बैरन की एक गलती ने सेड्रिक को बढ़त बनाने का मौका दिया है। इसके बावजूद बैरन ही इस मैच में बढ़त बनाए हुए हैं। सेड्रिक की चोट ने उन्हें काफी नुकसान पहुंचाया है। बैरन ने एक फेसबस्टर की मदद से मैच जीतने की कोशिश की है, लेकिन सेड्रिक ने किकआउट कर दिया है।

इस बीच बैरन की एक गलती ने सेड्रिक को बढ़त बनाने का मौका दिया है। वो इस मौके का फायदा उठा रहे हैं। एक हाई फ्लाइंग मूव की मदद से सेड्रिक ने बैरन को चित करने की कोशिश की है, लेकिन वो उसमें नाकाम रहे हैं। बैरन ने एक एन्ड ऑफ डेज़ मूव की कोशिश की है, लेकिन वो उसमें नाकाम रहे, वहीं सेड्रिक ने भी बैरन को चित करने की कोशिश की है।

फैंस भी इस एक्शन को पसंद कर रहे हैं। बैरन ने एन्ड ऑफ डेज़ की मदद से मैच जीत लिया है।

विजेता - बैरन कॉर्बिन

Advertisement

बैकी लिंच का सैगमेंट

बैकी लिंच रिंग में आ गई हैं। वो कह रही हैं कि वो रॉ में हैं लेकिन साशा बैंक्स कहा हैं ये कोई नहीं जानता। बैकी कह रही हैं कि जब साशा बड़े मैच लड़ रही थीं, उस समय उन्हें खुद के लिए मौके बनाने पड़ रहे थे। बैकी ने कहा की फ्लेयर को उनके मौके मिले और वो जान चुकी हैं कि वो कैसी रेसलर हैं। इससे पहले कि वो कुछ कहती, साशा बैंक्स रैंप पर आ गई हैं।

वो कह रही हैं कि बैकी को वो मौके नहीं मिलने चाहिए थे जो अभी मिल रहे हैं। उन्होंने बैकी को टाइटल के लिए चैलेंज किया और उसे चैंपियन ने स्वीकार कर लिया है। हम इनके बीच आने वाले शो क्लैश ऑफ चैंपियंस में रॉ विमेंस चैंपियनशिप के लिए एक मैच देखेंगे।


नटालिया बनाम लेसी इवांस

दोनों रेसलर्स रिंग में आ गई हैं। लेसी ने नटालिया पर मैच शुरू होते ही वार करना शुरू कर दिया है। वो नटालिया के चोटिल बाएं हाथ पर वार कर रही हैं। उन्होंने मैच पर अपनी पकड़ बनाते हुए नटालिया पर वार जारी रखा हुआ है और अब एक्शन रिंग से रिंगसाइड आ गया है।

लेसी की एक मूव का फायदा उठाते हुए नटालिया ने वापसी कर ली है और वो लेसी पर वार कर रही हैं। इससे पहले की वो कुछ और वार करती लेसी ने एक विमेंस राइट मूव के जरिए मैच जीत लिया है।

विजेता - लेसी इवांस


जैक राइडर और कर्ट हॉकिंस बनाम डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड

चारों रेसलर्स रिंग में आ चुके हैं। डॉल्फ और जैक ने मैच की शुरुआत कर दी है। दोनों रेसलर्स अच्छे मूव्स के साथ रिंग में एक्शन कर रहे हैं। डॉल्फ के टैग की वजह से रॉबर्ट रिंग में आ गए हैं और इससे पहले कि जैक कोई मूव करते रॉबर्ट रूड ने उन्हें चित कर दिया है।

विजेता - डॉल्फ जिगलर और रॉबर्ट रूड


बैकस्टेज - सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर का इंटरव्यू

सेड्रिक एलेक्ज़ेंडर कह रहे हैं कि वो आज होने वाले मैच को लेकर उत्साहित हैं। इससे पहले कि वो कुछ कहते ओसी ने उनपर वार कर दिया है।

Advertisement

एजे स्टाइल्स और ओसी बनाम सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन

मैच की शुरुआत हो चुकी है। स्टाइल्स और एजे एक दूसरे पर वार कर रहे हैं। ओसी भी स्टाइल्स की मदद करने की कोशिश कर रही है। इस बीच ब्रॉन रिंग में आ गए हैं और उन्होंने अपने विरोधियों पर वार कर दिया है। ये एक्शन रिंग में हो रहा है और इसमें सभी रेसलर्स अपने पार्टनर को प्रोत्साहित कर रहे हैं। सैथ दोबारा से रिंग में आ गए हैं और उन्हें फैंस से अच्छा समर्थन मिल रहा है। इस बीच ओसी ने मैच में दखल देने की कोशिश की है। ब्रॉन उनपर वार करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन रैफरी ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया है।

सैथ रॉलिंस और ल्यूक गैलोस रिंग में एक दूसरे पर वार कर रहे हैं। एक टैग की वजह से ब्रॉन रिंग में आ गए हैं, जबकि एंडरसन ने भी रिंग में एंट्री की है। ब्रॉन ने अपने प्रदर्शन से ओसी को परेशानी में डाल दिया है। ब्रॉन स्ट्रोमैन और सैथ रॉलिंस ने जीत दर्ज कर ली है।

मैच के बाद ओसी, एजे स्टाइल्स और डॉल्फ जिगलर तथा रॉबर्ट रूड ने मौजूदा टैग टीम चैंपियंस पर वार कर दिया है। ब्रॉन ने गलती से सैथ पर वार कर दिया है। एजे स्टाइल्स ने ब्रॉन स्ट्रोमैन पर वार कर दिया है।

विजेता - सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन


सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन का यूनिवर्सल चैंपियनशिप कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग सैगमेंट

रॉ की शुरुआत होते ही सैथ रॉलिंस और ब्रॉन स्ट्रोमैन रिंग में आ गए हैं। दोनों रेसलर्स क्लैश ऑफ चैंपियंस में अपने यूनिवर्सल चैंपियनशिप मैच के लिए कॉन्ट्रैक्ट साइनिंग करने वाले हैं। माइकल कोल कह रहे हैं कि इस टाइटल के साथ साथ उन्हें टैग टीम टाइटल्स भी डिफेंड करने हैं। ब्रॉन और सैथ ये कह रहे हैं कि वो टाइटल्स को डिफेंड करेंगे और रिटेन भी करेंगे। उसके बाद वो इस मैच को लड़ेंगे और स्ट्रोमैन कह रहे हैं कि वो मैच और टाइटल को जीतेंगे। वहीँ दूसरी तरफ सैथ कह रहे हैं कि वो टाइटल को डिफेंड करेंगे और मैच जीतेंगे।

इससे पहले कि कॉन्ट्रैक्ट साइन करते एजे स्टाइल्स और ओसी आ गए हैं। एजे कह रहे हैं कि उन्हें और ओसी को मौके मिलने चाहिए ना कि डॉल्फ और रॉबर्ट रूड को। गुड़ ब्रदर्स और स्टाइल्स रिंग में आ गए हैं। एजे ने कॉन्ट्रैक्ट को फाड़ दिया है और सभी रेसलर्स के बीच लड़ाई शुरू हो गई है।


नमस्कार रॉ की लाइव कमेंट्री में आपका स्वागत हैं। अगर आपने समरस्लैम देखा हो तो आप जानते होंगे कि ऐज ने वापसी करते हुए इलायस पर वार कर दिया था। ऐसे में इस बात की संभावना है कि ऐज वापसी कर सकते हैं। रिकोशे और ड्रू के बीच की कहानी क्लैश ऑफ चैंपियंस से भी आगे जाएगी और ये रेसलिंग के फैंस के लिए एक अच्छी खबर है।

स्ट्रोमैन और सैथ ऱॉलिंस अपने टैग टीम टाइटल्स को डिफेंड करेंगे तो वहीं सैथ और ब्रॉन भी आपस में लड़ाई करेंगे। कहीं ऐसा तो नहीं कि आपसी लड़ाई में ये दोनों टैग टीम टाइटल्स की तरफ ध्यान ही ना दे सकें। क्या हमें इस हफ्ते के दौरान इस बात के संकेत मिलेंगे कि ये आने वाले समय में अपने टाइटल्स हार जाएंगे?

अगर आपको याद हो तो कुछ हफ्ते पहले रे अपना मास्क उतारने वाले थे। इसका मतलब था कि वो रेसलिंग को छोड़ देंगे लेकिन उनके बेटे ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया। अब चूंकि रे वापसी कर रहे हैं, तो इसके क्या मायने होंगे?

Published 03 Sep 2019, 05:15 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit