Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

WWE Raw रिजल्ट्स LIVE: 21 अक्टूबर, 2019

Amit Shukla
ANALYST
न्यूज़
Published 22 Oct 2019, 05:17 IST
22 Oct 2019, 05:17 IST

सैथ रॉलिंस और हम्बर्टो कारिलो
सैथ रॉलिंस और हम्बर्टो कारिलो

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स बनाम ओसी और एजे स्टाइल्स

स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स रिंग में आ गए हैं। एजे स्टाइल्स कह रहे हैं कि टीम ने झूठ बोला और उनके पास कोई पार्टनर नहीं है। ऐसा इसलिए है क्योंकि उनपर हुए अटैक के बाद कोई भी उनका साथ और ओसी से दुश्मनी नहीं करना चाहता है।

रिंग में मैच शुरू हो गया है और इस समय ये एक 3 बनाम 2 का एक हैंडीकैप मैच है। मैच की शुरुआत में स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स ने बढ़त बनाई हुई है। ओसी ने वापसी करते हुए मैच में पकड़ बना ली है। किंग टेज ने मैच में वापसी करने की कोशिश की है और वो उसमें नाकाम रहे हैं। अब भी ये स्पष्ट नहीं हो सका है कि स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स का पार्टनर कौन सा रेसलर होगा और वो कब एंट्री करेगा।

कार्ल एंडरसन और एंजेलो डॉकिन्स टैग के कारण रिंग में आ गए हैं। स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स एक टॉप रोप अटैक करने वाले थे लेकिन ओसी ने ऐसा होने से रोक लिया है। एजे स्टाइल्स ने स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स को हराने में मदद की है और रैफरी ने उन्हें रिंग से दूर रहने के लिए कहा है।

उनके विरोध करने पर केविन ओवेंस का थीम सांग बज गया है। उन्होंने एजे स्टाइल्स को रिंगसाइड पर स्टनर दे दिया है। इस मौके का फायदा उठाकर मॉन्टेज फोर्ड ने कार्ल एंडरसन और अपने विरोधियों पर जीत दर्ज कर ली है।

विजेता - स्ट्रीट प्रॉफ़िट्स


सैथ रॉलिंस बनाम हम्बर्टो कारिलो

दोनों रेसलर्स रिंग में आ चुके हैं। हम्बर्टो काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यूनिवर्सल चैंपियन ने अपने विरोधी पर अटैक किया है और वो उसमें कामयाब रहे हैं। हम्बर्टो काफी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं और उन्होंने एक सुपरकिक से किकआउट कर दिया है। सैथ इस समय अपने अटैक को और बेहतर करने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन हम्बर्टो ने किक्स के साथ सैथ पर अटैक कर दिया है। ये मैच हम्बर्टो के लिए काफी अच्छा साबित हो रहा है। उन्होंने यूनिवर्सल चैंपियन को मुश्किल में ड़ाल दिया है। उनके मूनसॉल्ट को यूनिवर्सल चैंपियन ने होने से रोक दिया है। एक सुपरकिक और स्टॉम्प की मदद से सैथ रॉलिंस ने मैच जीत लिया है।

विजेता - सैथ रॉलिंस

सैथ मैच के बाद चैलेंजर को एक बेहतरीन कॉम्पिटिशन के लिए धन्यवाद कह रहे हैं।

Advertisement

बैकस्टेज

सैथ रॉलिंस पिछले हफ्ते फायरफ्लाई फनहाउस के अपने सैगमेंट को लेकर बात कर रहे हैं। हम्बर्टो कारिलो ने उन्हें शो के दौरान भविष्य में एक मैच के लिए चैलेंज किया था और चैंपियन ने उसे स्वीकार करते हुए एक मैच लड़ने की इच्छा जताई है।


रे मिस्टीरियो का सैगमेंट

रे रिंग में आ गए हैं। वो कह रहे हैं कि केन और अपने परिवार की तरफ से वो फैंस का शुक्रिया अदा करते हैं। पॉल हेमन स्क्रीन पर आ गए हैं और वो कह रहे हैं कि वो शो में सिर्फ इसलिए आए हैं क्योंकि ब्रॉक स्मैकडाउन का हिस्सा हैं। पॉल आगे कह रहे हैं कि पिछले 9 सालों में ब्रॉक को केन के हाथों मिली हार परेशान करती रही है।

इससे पहले वो कुछ कहते शैल्टन बैंजामिन आकर कह रहे हैं कि वो ब्रॉक के दोस्त हैं। वो रे को धक्का दे रहे हैं। रे कुछ कहते उससे पहले केन वैलासकेज रिंग में आ गए हैं। उन्होंने आते ही शैल्टन पर अटैक कर दिया है।


रुसेव, बॉबी लैश्ले और लाना का सैगमेंट

रुसेव ने होटल में एंट्री करके बॉबी पर अटैक कर दिया है।


वाइकिंग रेडर्स बनाम जैक राइडर और कर्ट हॉकिंस

रॉ टैग टीम चैंपियंस रिंग में जबकि उनके विरोधी बैकस्टेज इंटरव्यू के बाद रिंग की तरफ बढ़ रहे हैं। इस मैच में चैंपियंस ने मैच शुरू होने के तुरंत बाद वाइकिंग एक्सपीरिएंस की मदद से जीत दर्ज कर ली है।

विजेता - वाइकिंग रेडर्स


आर-ट्रुथ का सैगमेंट

आर-ट्रुथ को पिन करके बॉलीवुड बॉयज़ के सदस्य सुनील सिंह बने नए 24/7 चैंपियन।

विजेता - सुनील सिंह


एंड्राडे (जैलिना वेगा के साथ) बनाम सिनकारा

सिनकारा और एंड्राडे रिंग में आ गए हैं। दोनों रेसलर्स काफी हाई फ़्लाइंग एक्शन कर रहे हैं। सिनकारा ने एक सेंटन हिट करने की कोशिश की, जिसे एंड्राडे ने पलट दिया है। उन्होंने सिनकारा को दूसरे टर्नबकल पर पटक दिया है। एंड्राडे ने एक डबल नी स्ट्राइक की मदद से जीतने की नाकाम कोशिश की है। सिनकारा ने एक्शन को अब रिंग से बाहर शिफ्ट कर दिया है। जैलीना ने सिनकारा पर हरिकाना हिट कर दिया है जबकि एंड्राडे ने एक हैमरलॉक डीडीटी की मदद से मैच जीत लिया है।

विजेता - एंड्राडे


जैरी लॉलर का 'किंग कोर्ट' सैगमेंट

जैरी लॉलर कह रहे हैं कि रुसेव, लाना और बॉबी लैश्ले के बीच एक कहानी चल रही है। इस कहानी ने सबको हैरान कर रखा है। रुसेव रिंग में आ गए हैं और वो कह रहे हैं कि बॉबी लैश्ले को क्राउन ज्वेल में अपने काम के लिए पिटाई का सामना करना पड़ेगा। बॉबी स्क्रीन पर आकर कह रहे हैं कि वो लाना को खुश रखेंगे और लाना भी बॉबी का समर्थन कर रही हैं। जैरी के पूछने पर रुसेव कह रहे हैं कि वो अपना जवाब बॉबी को उसी रेस्ट्रॉन्ट में देंगे जहाँ ये दोनों खाना खा रहे हैं।


एओपी का सैगमेंट

एओपी ने सभी रॉ टैग टीम को बड़ी चेतावनी देते हुए अपना प्रोमो किया।


एलिस्टर ब्लैक बनाम लोकल रेसलर जेसन रेंल्ड्स

ब्लैक की एंट्री हो गई है जबकि लोकल रेसलर रिंग में खड़ा है। आते ही ब्लैक ने लोकल रेसलर को अपने मूव लगाए और आसनी से मैच को अपने नाम किया।

विजेता - एलिस्टर ब्लैक


ड्रू मैकइंटायर बनाम रिकोशे

ड्रू रिंग में हैं जबकि रिकोशे रिंग में आ चुके हैं। मैच की शुरुआत में ही ड्रू ने एक्शन को रिंग से दूर पहुँचा दिया है। वो रिकोशे पर लगातार अटैक कर रहे हैं। रिंग में रिकोशे किसी भी तरह से ड्रू के अटैक का जवाब नहीं दे पा रहे हैं। रिकोशे ने वापसी करने की कोशिश की जिसे ड्रू ने रोक दिया है।

ड्रू ने रिंग के बीचोबीच रिकोशे पर पकड़ बनाई हुई है। मैकइंटायर ने टॉप रोप से रिकोशे पर अटैक करना चाहा है जिसे इस हाई फ्लायर ने एक किक की मदद से रोक दिया है। रिकोशे ने वापसी करने और ड्रू पर जीत दर्ज करने की नाकाम कोशिश की है। ड्रू ने रिकोशे को एक बकलबॉम्ब दे दिया है।

रिकोशे ने वापसी करते हुए ड्रू पर शूटिंग स्टार प्रेस हिट कर दिया है। उन्होंने दूसरी बार इसकी एक नाकाम कोशिश की है। ड्रू ने क्लेमोर किक की मदद से मैच जीत लिया है।

विजेता - ड्रू मैकइंटायर

मैच के बाद ड्रू ने रिकोशे पर रिंग और रिंग के बाहर अटैक जारी रखा है। कंपनी के ऑफिशियल्स आकर इस अटैक को होने से रोक रहे हैं।


रिक फ्लेयर का सैगमेंट

रिक फ्लेयर रिंग में आ चुके हैं। वो कह रहे हैं कि क्राउन ज्वेल में टीम फ्लेयर अपने विरोधी टीम होगन के खिलाफ जीत दर्ज करेगी और उनका आखिरी पिक ये सुनिश्चित करेगा। ड्रू मैकइंटायर का थीम सांग बज गया है और वो टीम फ्लेयर का हिस्सा हैं। ड्रू कह रहे हैं कि रिकोशे के साथ अपने मैच में वो खुद को साबित कर देंगे।


नमस्कार, रॉ की लाइव कमंट्री में आपका स्वागत है। सैथ रॉलिंस ने पिछले हफ्ते के शो का अंत फायतफ्लाई फनहाउस को जलाकर किया था। इस एपिसोड और सैगमेंट को काफी पसंद किया गया था। रॉ हमेशा ही धमाल मचाता आया है और इस हफ्ते भी ऐसा ही होने की उम्मीद है। एक तरफ जहाँ शो में एक्शन होगा तो वहीँ रोमांच भी कुछ कम नहीं होगा। अबतक हम सिर्फ एक्शन को रिंग में ही देख पा रहे थे लेकिन उसमें कई रेसलर्स को मौका नहीं मिला था। इस हफ्ते कई टीम्स को मौका मिलेगा और उसकी वजह से एक्शन में फायदा होना चाहिए।

जिस तरह से पिछले हफ्ते का शो खत्म हुआ था और सैथ तथा ब्रे के किरदार फीन्ड के बीच क्राउन ज्वेल में एक मैच की घोषणा हुई है उससे ये माना जा सकता है कि इस सैगमेंट में रोमांच होगा। अब इस दौरान फीन्ड अटैक करते हैं या सैथ सिर्फ प्रोमो ही कट करते हैं ये देखना होगा।

Modified 21 Dec 2019, 00:48 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...