COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ब्रॉक लैसनर और रोंडा राउज़ी की WWE वापसी से Raw को हुआ फायदा

SENIOR ANALYST
56   //    01 Aug 2018, 10:57 IST

रैसलमेनिया 33 के बाद से ही रॉ और स्मैकडाउन की व्यूवरशिप और रेटिंग्स में लगातार गिरावट दर्ज की गई है। गिरती व्यूवरशिप की वजह से WWE की चिंता बढ़ना लाज़मी है। व्यूवरशिप का सीधा कनेक्शन शो की स्टोरीलाइन से है। अगर शो में अच्छी स्टोरी बताई जाएगी तो फैंस उसे देखेंगे वरना शो को लगातार नुकसान उठाना पड़ेगा।

इस हफ्ते रॉ की व्यूवरशिप में इजाफा देखने को मिला। WWE द्वारा पहले से ही रोंडा राउज़ी और ब्रॉक लैसनर की वापसी के बारे में घोषणा कर दी गई थी। 30 जुलाई को हुई रॉ की कुल व्यूवरशिप 2.90 मिलियन रही, जोकि पिछले हफ्ते के मुकाबले 1 लाख 20 हजार दर्शक ज्यादा थी। पिछले हफ्ते रॉ की व्यूवरशिप 2.78 मिलियन थी।

WWE रॉ की तीनों घंटों की व्यूवरशिप:

पहला घंटा- 2.875 मिलियन व्यूवर्स

दूसरा घंटा- 3.012 मिलियन व्यूवर्स

तीसरा घंटा- 2.815 मिलियन व्यूवर्स

दरअसल कितने लोग एक ही समय पर टीवी पर रॉ देख रहे हैं, उससे ये आंकड़े निकाले जाते हैं। जैसे भारत में टीवी चैनलों की TRP होती है, वैसे ही अमेरिका में व्यूवरशिप गिनी जाती है। रॉ के दूसरे घंटे की व्यूवरशिप सबसे अच्छी रही। उस समय अमेरिका में 30 लाख से ज्यादा लोगों ने रॉ को टीवी पर देखा।

इस बार की रॉ में काफी सारा एक्शन देखने को मिला था। रोमन रेंस और पॉल हेमन के बीच ब्रॉक लैसनर को लेकर बहस देखने को मिली थी। वहीं रोंडा राउज़ी ने वापसी की और एलिसा फॉक्स के खिलाफ उन्हें अगले हफ्ते रॉ के लिए मैच भी मिल गया है। इस बार की रॉ में सबसे ज्यादा चर्चा ब्रॉक लैसनर की हुई, क्योंकि उन्होंने अपने एडवोकेट पॉल हेमन को नहीं बख्शा और कई बार उनकी कॉलर और गला पकड़ा। रोमन रेंस और ब्रॉक लैसनर के बीच कोई झड़प नहीं हुई, लेकिन लैसनर ने मेन इवेंट के दौरान कर्ट एंगल को F5 मारा और उसके बाद पॉल हेमन को गिरा दिया।

Advertisement
Advertisement
Fetching more content...